IhsAdke.com

कैसे एक भारी जुनून पर काबू पाने के लिए

जब जुनून को खुशी और उत्साह की भावना महसूस हो रही है और एक जुनून बनना शुरू हो जाता है, तो यह कुछ बदलाव करने का समय है। किसी अन्य व्यक्ति की लगातार सोचा अपने जीवन को नकारात्मक रूप से प्रभावित कर सकते हैं और भावनात्मक स्वास्थ्य को प्रभावित है, लेकिन अच्छी खबर यह है कि इस जुनून अनन्त नहीं है: यदि आप जमीन पर अपने पैर डाल आप इस समस्या को दूर कर सकते हैं, विचारों का ध्यान केंद्रित अनुप्रेषित और मदद लेने और समर्थन करते हैं।

चरणों

विधि 1
फर्श पर अपने पैर लाना

अपनी प्रेमिका को बिल्कुल सही उपहार खरीदें खरीदें
1
अन्य दोषों पर प्रतिबिंबित करें जब हम प्रेम में हैं, तो हम किसी दूसरे दोष में किसी भी दोष को देखकर परेशान कर सकते हैं क्योंकि हम इसे एक आसन पर डालते हैं और हम केवल यह देख सकते हैं कि प्रियजन अविश्वसनीय कितना है। हालांकि, कोई भी एकदम सही नहीं है - सभी में कमजोरियां हैं, जिनमें उनके जुनून भी शामिल हैं। वास्तविकता में वापस लाने के लिए इसके सभी नकारात्मक विशेषताओं के साथ एक सूची बनाएं
  • संभवत: इन दोषों को खोजने के लिए आपको थोड़ी देर की आवश्यकता होगी - सामान्य के अलावा अन्य स्थितियों में अपने जुनून के साथ बातचीत करने का प्रयास करें, या उसके बगल में अधिक समय बिताने की कोशिश करें। दृश्यावली में बदलाव आपको अलग-अलग आँखों वाला व्यक्ति देखने में मदद करेगा, और शायद यह नया विजन पहले के समान अनुकूल नहीं होगा।
  • यदि आपने बहुत समय और प्रयास बिताया है, लेकिन फिर भी दूसरे में कोई दोष नहीं देखा जा सकता है, यह एक अधिक परेशानी जुनून का संकेत हो सकता है - उस स्थिति में, पेशेवर सहायता तुरंत प्राप्त करें
  • पिक्चर का शीर्षक सबस्टेट पोर्नोग्राफी चरण 7
    2
    कुछ व्यवहार पैटर्न की उपस्थिति से अवगत रहें क्या यह पहले कभी हुआ है? आप शायद अतीत में बहुत ही भावुक हो चुके हैं जैसे कि आप अब भी हैं, लेकिन एक अलग व्यक्ति द्वारा - यदि रोमांटिक जुनून आपके जीवन में एक आम घटना है, तो इसे स्वयं को स्वीकार करें
    • उदाहरण के लिए, जब आप इन भावनाओं से अभिभूत, याद रखें कि यह केवल एक बात आप आमतौर पर करते हैं - भावनाओं का संकेत नहीं है कि आप एक व्यक्ति जो यह बिना नहीं रह सकता के साथ प्यार में पूरी तरह से कर रहे हैं, वे तो बस कर रहे हैं उनके व्यक्तित्व का रुझान ऐसे गुण को स्वीकार करना आपको यह समझने में सहायता करेगा कि जुनून एक आदत से कहीं ज्यादा कुछ नहीं है।
    • एक पत्रिका में लिखें यह आदत आपको अपने विचारों को व्यवस्थित करने और बेहतर ढंग से समझने में सहायता कर सकती है कि आपके जीवन में जुनून कैसे प्रकट होता है।
  • एक शर्मनाक क्षण के साथ डील शीर्षक चित्र 6
    3
    समय दें पुरानी कहावत है कि "समय सबसे अच्छी दवा है" केवल इतना लोकप्रिय है क्योंकि यह सच है। अन्य अवसरों पर प्रतिबिंबित जब आप प्यार में थे या किसी के साथ पागल या कुछ और खुद से पूछें कि आज आप इसके बारे में कैसा महसूस करते हैं यह संभावना है कि आप इन पिछले भावनाओं को पूरी तरह से दूर कर चुके हैं और समय के साथ, आपके वर्तमान जुनून भी एक दूर स्मृति होगी।
  • विधि 2
    विचारों का फ़ोकस बदलना

    पिक्चर का शीर्षक लैंगिक रूप से प्रभावी है चरण 6
    1
    किसी और के बारे में सोचो दूसरे के बारे में सोचना रोकने के लिए खुद को कहने से काम नहीं करेगा - वास्तव में, यह सबूत हैं कि ऐसे विचारों को रोकने की कोशिश केवल चीजों को बदतर बनाती है इसके बजाय, मन को कुछ अलग करने के लिए प्रोत्साहित करें: दूसरा व्यक्ति
    • अपने मौजूदा साथी के बारे में सोचें कि आपके पास क्या है - याद रखें कि जब आप अपने पति या प्रेमी के बहुत करीबी और करीबी महसूस करते हैं शायद इन यादों के साथ लाया जाने वाली भावनाएं आपके सिर से दूसरे व्यक्ति को बाहर ले जाएंगी।
    • यदि आप अकेले हैं, तो किसी ऐसे व्यक्ति पर ध्यान केंद्रित करने का प्रयास करें, जैसे किसी करीबी दोस्त, पारिवारिक सदस्य या समुदाय का सम्मानित सदस्य।
  • अपने पूर्व प्रेमी के लिए सावधान रहें चरण 10
    2
    अपनी कल्पना का प्रयोग करें जब भी आप व्यक्ति के बारे में बहुत ज्यादा सोचने लगें - अपने मन के साथ मन का अभ्यास करें - एक चालाक चाल के साथ मस्तिष्क को भरना कुछ विचारों को बाधित करने और अन्य बातों के बारे में सोचने के लिए मन को प्रोत्साहित करने का एक अच्छा तरीका है।
    • उदाहरण के लिए, एक बहुत ही छोटे कमरे के रूप में मस्तिष्क की कल्पना करें, जिसकी केवल निवासी झाड़ू वाला व्यक्ति है। जब भी आपके जुनून को दिमाग में आ जाता है, तब जमीन से मिट्टी और धूल को दूर करने के लिए कल्पना करें। खेल जारी रखें जब तक कि फर्श पूरी तरह से साफ न हो और जुनूनी विचार समाप्त हो गए।



  • एक रबर बैंड पेपर शूटर स्टेप 1 बनाएँ
    3
    लोचदार चाल का उपयोग करें पीड़ा एक महान व्याकुलता है और जब अन्य व्यक्ति आपके दिमाग में आता जुनूनी विचारों को रोकने, तो कलाई के चारों ओर एक रबर बैंड का उपयोग करें और त्वचा के खिलाफ यह पॉप करने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है। समय के साथ, मस्तिष्क इस तरह के विचारों को दर्द से जोड़ना शुरू कर देगा, और आप इस जुनून के बारे में सोचना बंद कर देंगे।
    • लोचदार को बहुत कठिन न करें- दर्द हल्का होना चाहिए
    • कुछ दृश्य चेतावनी, जैसे लाल बत्ती या "स्टॉप" चिह्न के साथ लोचदार महसूस को जोड़ते हैं - इन छवियों की कल्पना करें जब भी आपके पास कोई अवांछित सोचा होता है
  • शीर्षक के साथ चित्रित किया जा रहा चित्र आप 10 के चरण में हैं
    4
    अपने आप को विचलित करें मन की फोकस बदलने के लिए अन्य गतिविधियों में शामिल हों - आप इस जुनून से खुद को विचलित कर लेंगे और एक ही समय में मज़े करेंगे।
    • एक पुस्तक पढ़ें, अपनी पसंदीदा टीवी श्रृंखला देखें, व्यायाम करें, या किसी मित्र को कॉल करें। समय के साथ, ऐसी गतिविधियों से लाई गई सकारात्मक भावनाएं उस व्यक्ति के लिए आपकी नकारात्मक भावनाओं का स्थान ले लेंगे।
  • विधि 3
    सहायता और सहायता प्राप्त करना

    चित्रा शीर्षक से भावनात्मक तनाव चरण 20 के साथ डील शीर्षक
    1
    एक पेशेवर से बात करें अक्सर जुनून के इन जुनूनी पैटर्न प्यार की लत के लक्षणों में से एक हैं। आप भावनाओं वे अनुभव जब वे किसी को पसंद पर निर्भर हो सकता है, और फलस्वरूप कुछ हानिकारक व्यवहार को दोहराने के लिए लग रही है, लेकिन एक चिकित्सक मदद कर सकते हैं कि चक्र को बाधित।
    • किसी मित्र, परिवार के सदस्य या चिकित्सक से बात करें और अच्छे चिकित्सकों की सिफारिशों के लिए पूछें - अगर आप किसी और के साथ इसे आसानी से चर्चा नहीं कर रहे हैं तो आप एक ऑनलाइन सर्वेक्षण भी कर सकते हैं।
  • पिक्चर का शीर्षक पुनर्प्राप्त करें जब आपकी प्रेमिका दूसरे लड़के से विवाहित हो जाए 14
    2
    अन्य छिपी समस्याओं के अस्तित्व पर प्रतिबिंबित करें कारण है कि उसे प्यार में गिर करने के लिए नेतृत्व के बारे में चिकित्सक से बात करें - यह आप असुरक्षा कि जुनून की वजह से पृष्ठभूमि में थे की पहचान में मदद कर सकते हैं, और आप भी जुनून के लिए एक मनोवैज्ञानिक कारणों का पता लगाने सकता है।
    • उदाहरण के लिए, आप शायद व्यक्तित्व विकार, या सीमा, और अभी भी यह पता नहीं है बार-बार जुनून और जुनूनी इस स्थिति का एक लक्षण हो सकता है।
    • आप को नुकसान पहुँचाने के लिए खुद का मानना ​​है कि जुनून हाथ से बाहर हो रही है का एक बड़ा खतरा चलाने के लिए, ताकि वे चिकित्सक के लिए इस तरह की भावनाओं को जाने - शायद, वह एक प्रतीकात्मक समझौता है जिसमें आप प्रतिबद्धता चोट करने के लिए नहीं मान स्थापित करना चाहते हैं जाएगा।
  • पिक्चर का शीर्षक पुनर्प्राप्त करें जब आपकी प्रेमिका दूसरे लड़के से विवाहित हो जाए 10
    3
    प्रियजनों में विश्वास करो जुनून के बारे में बात की मदद से आप चीजें हैं जो आप से पहले देखा है नहीं हो सकता है देखते हैं, और लोगों को निकटतम मदद मिल सकती है कि आप समझते हैं क्यों जुनून उसे प्रोत्साहित करने उन भावनाओं वापस जाने के लिए कोई मतलब नहीं है,। इसके अलावा, जब आप स्थिति के बारे में उदास होते हैं तो वे एक दोस्त कंधे भी पेश कर सकते हैं।
    • दोस्तों और प्रियजनों से पूछो अपने पक्ष पर अधिक समय खर्च, उसे कैसे अन्य व्यक्ति अपूर्ण है की याद दिलाता है, और अपने जीवन में अपनी उपस्थिति को कम करने में मदद करके उसे मुसीबत के समय में जुनून पर काबू पाने में मदद करेगा।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (8)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com