IhsAdke.com

कैसे अपने छेड़खानी प्यार को रोकने के लिए

एक पुरानी कहावत है कि दूरी से आग लगने से प्यार बढ़ जाता है: यह छोटे से मिटा देता है, यह महान महान बनाता है लेकिन यह बात नहीं कह रही है कि बहुत ज्यादा दूरी हृदय को कठोर करती है, प्यार के आकार की परवाह किए बिना। निराशा को दूर करना बहुत मुश्किल हो सकता है जब हम किसी को पसंद करते हैं, लेकिन हम दोबारा नहीं करते हैं, और शायद आप दर्द और पीड़ा के एक दुष्चक्र में खो गए हैं। लेकिन निराशा मत करो! किसी को भूलना कभी आसान नहीं होता है, लेकिन कुछ उपयोगी तरीकों से आपको आगे बढ़ने में मदद मिल सकती है और आपके लिए किसी को बेहतर ढूंढ सकते हैं।

चरणों

विधि 1
व्यक्ति से खुद को दूर करना

चित्र शीर्षक स्टॉप लिकिंग आपका क्रश चरण 1
1
उस व्यक्ति से दूर रहें जिसे आप परवाह करते हैं एक जुनून को दूर करने के सबसे प्रभावी तरीकों में से एक खुद को दूर करना है किसी भी बचे हुए बंधन को खत्म करने के लिए किसी भी संपर्क या किसी व्यक्ति से संपर्क करने का अवसर भी कम करें, जो आपको परेशान कर सकता है या आपकी भावनाओं को मजबूत कर सकता है।
  • अपने आप को डांट करना सबसे पहले मुश्किल होगा, लेकिन अंत में यह इसके लायक हो जाएगा और इसे आसानी से और तेज़ी से पार करने की प्रक्रिया बनायेगा।
  • चित्र शीर्षक स्टॉप लैिकिंग आपका क्रश चरण 2
    2
    अपने फोन से उस व्यक्ति की संपर्क जानकारी और संदेशों को मिटा दें। यह सुनिश्चित करने का एक तरीका है कि आप किसी भी संपर्क को न रखें, संख्या और सभी छेड़खानी जानकारी को हटा कर किसी भी ऐसे टेक्स्ट संदेशों को हटाने पर भी विचार करें, जो बदल सकते हैं। यह सब बाहर करने के लिए कमजोरी के एक पल में उसे संपर्क करने से बचने का एक तरीका होगा, साथ ही असुरक्षित जुनून के किसी संभावित अनुस्मारक को समाप्त करने के लिए।
    • यदि आपके पास चेहरे से सारी जानकारी को मिटाने का साहस नहीं है, तो उसे कागज के एक टुकड़े पर लिखने पर विचार करें, आप हर समय नहीं देख पाएंगे और उसे सुरक्षित स्थान पर रखेंगे।
    • अपने पाठ संदेशों की प्रतियां अपने ईमेल पर भेजें और उन्हें फाइल करें यदि आप उन्हें एक बार और सभी के लिए हटाने के लिए तैयार नहीं हैं।
    • ध्यान रखें कि यदि आप संपर्क जानकारी हटाते हैं, तो भी अन्य व्यक्ति ऐसा नहीं कर सकता है यदि वह किसी संदेश को कॉल करने या भेजने का प्रयास करता है, तो संक्षिप्त और विनम्र जवाब देने या भेजने के बीच तय नहीं करता है, दोनों विकल्प वैध हैं।
  • चित्र शीर्षक स्टॉप लैिकिंग आपका क्रश चरण 3
    3
    सामाजिक नेटवर्क पर व्यक्ति को हटाएं बड़ी संख्या में सोशल नेटवर्किंग प्लेटफॉर्म, जैसे कि फेसबुक और इंस्टाग्राम, हमें दूसरों के लिए और अधिक सुलभ बनाता है, यहां तक ​​कि जिन लोगों के साथ हम संपर्क में नहीं रहना चाहते हैं। अपने सामाजिक नेटवर्क से इस एकतरफा जुनून को समाप्त करने से, आप इसके साथ संपर्क की मात्रा को और भी सीमित कर सकते हैं।
    • अगर आप किसी व्यक्ति या दूसरे को चोट पहुँचाने से डरते हैं तो आप पूछ रहे हैं कि किसी ने सोशल नेटवर्क्स पर किसी को क्यों हटा दिया है या बंद कर दिया है, तो उन साइटों पर दी गई जानकारी को कम करने का तरीका ढूंढें। उदाहरण के लिए, फेसबुक पर, बस अपने पुराने छेड़खानी पदों से सदस्यता समाप्त करें, ताकि आप सुनिश्चित हों कि आपको उसके अपडेट प्राप्त नहीं होंगे।
  • चित्र शीर्षक स्टॉप लैिकिंग आपका क्रश चरण 4
    4
    व्यक्ति के बारे में बात करना बंद करो और इसके बारे में मत सोचो। जब हम किसी को पसंद करते हैं, तो यह स्वाभाविक है कि हम इसके बारे में बात करना चाहते हैं और अपने स्नेह के बारे में कठिन सोचते हैं, लेकिन यह केवल उन भावनाओं को और भी मजबूत करेगा। बातचीत में इस जुनून का उल्लेख करने के लिए और किसी और चीज के बारे में सोचने के लिए एक सचेत प्रयास करना, जब भी आप इसके बारे में सोचें, तो इससे तेज़ी से इसे दूर करने में आपकी मदद मिलेगी
    • वार्तालाप में पुराने छेड़खानी का उल्लेख करना असफल हो सकता है, खासकर यदि आपके पास पारस्परिक मित्र हैं, लेकिन उस व्यक्ति के बारे में बात करने की कोशिश न करें या यह पूछें कि वह अक्सर कितनी बार पूछता है। आप इसके बारे में बातचीत से भी वापस ले सकते हैं।
    • आगे बढ़ो यदि आपको विचारों और भावनाओं को प्रसंस्करण के लिए जुनून के बारे में बात करने की ज़रूरत हो, लेकिन इसे नियमित आदत न बनाएं
  • चित्र शीर्षक स्टॉप लैिकिंग आपका क्रश चरण 5
    5
    दोस्तों से इसे न कहें वे कभी-कभी इसका उल्लेख करने में सक्षम होंगे यदि वे आपकी भावनाओं से अवगत हैं, लेकिन यह आपको केवल उस जुनून को और भी याद रखेगा, जिससे आप इसे दूर करने की अपनी क्षमता को कम कर सकते हैं। इसलिए, जब भी संभव हो, किसी व्यक्ति के बारे में खबरों या बताने के लिए दोस्तों से न कहें।
    • ऐसे हालात होने की संभावना है जहां पुराने छेड़खानी का नाम दिया गया है, खासकर मित्रों के समूह में आम में। अपनी निराशा को और तेज़ी से दूर करने के लिए, जब तक बातचीत का विषय बदल गया हो तब तक समूहों से हट जाएं।
  • चित्र शीर्षक स्टॉप लैिकिंग आपका क्रश चरण 6
    6
    व्यक्ति या उसके दोस्तों द्वारा अक्सर आने वाली जगहों से बचें आपके दोस्तों, पाठ्यक्रम, कार्यस्थल या पसंदीदा स्थानों सहित आम में बहुत सी बातें हो सकती हैं, लेकिन हमेशा ऐसे परिस्थितियों से बचने का प्रयास करें जहां आप इसे खोजने के जोखिम को चलाते हैं।
    • अगर आप एक साथ कक्षाएं करते हैं या एक ही कंपनी में काम करते हैं तो उसके पास बैठकर न करें। यदि वह आपकी तरफ महसूस करता है, तो किसी मित्र के रास्ते में जाने या काम करने के लिए एक बहाना ढूँढ़ें।
    • यदि आप दोनों एक ही रेस्तरां पसंद करते हैं तो खाने के लिए नए स्थानों की कोशिश करें
  • चित्र शीर्षक स्टॉप लैिकिंग आपका क्रश चरण 7
    7
    मौलिक यादों से छुटकारा पाएं किसी स्मृति से छुटकारा पाने से आप एकतरफा जुनून को दूर कर सकते हैं। उस व्यक्ति के अस्तित्व के किसी भी निशान को फोन और उसके सामाजिक नेटवर्क की प्रोफाइल से लेकर अपने घर में तस्वीरें और अन्य स्मृति चिन्हों तक निकाल दें।
    • इसे अचानक और एक बार एक जीवनकाल में खत्म करना या एक अधिक क्रमिक दृष्टिकोण रखना। यादें निकालना धीरे-धीरे भावनात्मक रूप से आसान हो सकता है, लेकिन आप एक ही बार में व्यक्ति के सभी निशानों से छुटकारा पा सकते हैं। बाद वाला विकल्प बहुत मुश्किल होगा, लेकिन यह अतिप्रभावी प्रक्रिया को गति देगा।
    • ईमेल हटाएं या पत्र, कार्ड और उपहारों से छुटकारा पाएं इस तरह से चीजों को रखने से आपको एक ही महसूस होता है।
    • व्यक्ति के किसी भी फोटो को मिटा दें या आप दोनों को एक साथ मिटा दें।



  • चित्र शीर्षक स्टॉप लिकिंग आपका क्रश चरण 8
    8
    अपने आप को भुगतना और गुस्से में मत हो। एक जुनून पर काबू पाने के लिए एक दर्दनाक प्रक्रिया है और एक संबंध के अंत के लिए पीड़ा पूरी तरह स्वीकार्य है। हालांकि, यह भी महत्वपूर्ण है कि आप व्यक्ति के साथ नाराज न करें - जैसे कि आप उन भावनाओं को नियंत्रित नहीं कर सकते हैं, वे अपने लिए क्या महसूस करते हैं, उन्हें नियंत्रित नहीं कर सकते।
    • स्वीकार करें कि जुनून जीवन में महत्वपूर्ण था। यहां तक ​​कि अगर आप एक प्रेम संबंध में नहीं थे, तो आपके पास अभी भी कुछ रिश्ते थे। संबंधों के नुकसान के बारे में उदास महसूस करना सामान्य है
    • व्यक्ति के साथ नाराज़ मत बनो वह आपकी भावनाओं से अवगत नहीं हो सकती है या ऐसी स्थिति में हो सकती है जहां आप उनसे मेल नहीं कर सकते। जिस चीज से वह नियंत्रित नहीं हो सकता उसे नाराज़ मत करना
    • ऐसे कई कारण हैं कि किसी को जुनून को दूर करने की आवश्यकता होती है, जैसे कि उसे पता लगाना है कि वह डेटिंग या शादी कर रही है, उसके माता-पिता की तिथि की अनुमति नहीं होने या बस प्रश्न के बारे में व्यक्ति के लिए बहुत छोटा है। इन कारकों में से किसी पर आपका कोई नियंत्रण नहीं है और उनसे गुस्सा नहीं होना चाहिए।
    • ध्यान रखें कि यदि आप प्रक्रिया के दौरान कई कठिनाइयों का सामना कर रहे हैं तो आप हमेशा सलाह ले सकते हैं।
  • चित्र अपने क्रश को पसंद करना बंद करें चरण 9
    9
    पता है कि आपको कोई मिलेगा समुद्र में बहुत सी मछलियां हैं और आखिरकार, यह व्यक्ति आपके लिए नहीं बनाया गया था। तेजी से आप एकतरफा प्यार को दूर करते हैं, जितनी तेज़ी से आप सही व्यक्ति को खोजने के लिए अपना दिल खोल सकते हैं।
    • छेड़छाड़ की खामियों पर ध्यान केंद्रित करने से आपको इसे दूर करने में मदद मिल सकती है और संभवत: आपके लिए उपयुक्त किसी और को भी मिल सकता है।
  • विधि 2
    अपने आप को ध्यान भंग

    चित्र शीर्षक स्टॉप लैिकिंग आपका क्रश चरण 10
    1
    समर्थन नेटवर्क पर गणना करें आप संभवत: आपके सर्वश्रेष्ठ दिनों में नहीं होंगे जब आप किसी को भूलने की कोशिश कर रहे हों, इसलिए यह परिवार और दोस्तों पर भरोसा करने का एक अच्छा समय है - और यहां तक ​​कि खोए गए लिंक को पुनर्स्थापित करने के लिए भी। प्रिय मित्र आपकी भावनाओं के बारे में बात करके और मजेदार गतिविधियों के साथ विचलित करके आप निराशा को दूर करने में सहायता कर सकते हैं।
    • मित्र और परिवार आपके जीवन को दुःखी होने से रोकेंगे। वे एक उत्कृष्ट व्याकुलता हो सकते हैं और मजेदार गतिविधियों में शामिल होने के लिए प्रोत्साहित कर सकते हैं जो व्यक्ति को शामिल नहीं करता है
  • चित्र शीर्षक स्टॉप लिकिंग आपका क्रश चरण 11
    2
    अपने आप को और अपने स्वयं के हितों पर ध्यान केंद्रित करें क्योंकि आप इस जुनून को भूलने की कोशिश करते हैं। जल्द ही, आपको पता चल जाएगा कि आप अपने पुराने छेड़खानी के लिए कुछ भी नहीं महसूस करते हैं
    • उदाहरण के लिए, योग की तरह कुछ नई गतिविधि का प्रयोग करना या कोशिश करना, जो आपके मन को कुछ और पर केंद्रित करने में भी मदद करेगा। इसके अलावा एक कोर्स में भाग लेने पर विचार करें जो आपकी मदद करेंगे काम पर।
    • चाहे आप जो भी करते हैं, हमेशा अपने आप से खुश रहना याद रखें।
  • चित्र अपने क्रश को पसंद करना बंद करें चरण 12
    3
    नई गतिविधियों की कोशिश करें यह अलग-अलग गतिविधियों की कोशिश करने का भी एक अच्छा समय है जो निराशा की भावनाओं से आपको विचलित कर सकता है। जितनी चीजें आप अपने सिर को विचलित करने के लिए कर सकते हैं उतना ही आप उस जुनून को दूर कर सकते हैं।
    • उदाहरण के लिए, आप हमेशा पहाड़ों पर चढ़ने के लिए सीखने का सपना देख सकते हैं इस नई गतिविधि को बहुत सारा अभ्यास की आवश्यकता होगी और आपको उस जुनून के बारे में सोचने में थोड़े समय मिलेगा जो बाहर काम नहीं कर रहे थे।
  • चित्र शीर्षक स्टॉप लैिकिंग आपका क्रश चरण 13
    4
    नए लोगों से मिलो बाहर जाकर नए लोगों से मिलना जिनके साथ कोई संबंध नहीं है, जो आपके दिल को तोड़ दिया है, विचलित होने का एक अच्छा तरीका है। हो सकता है कि आपको पता चल जाए कि आपके पुराने दोस्तों के साथ इस नए दोस्तों के साथ ज्यादा मज़ेदार है।
    • नए लोगों से मिलने के कई अलग-अलग तरीके हैं, जैसे कि दौड़ समूह में शामिल होना या कुछ करना खुश घंटे अलग बार में समूह की गतिविधियां दूसरे लोगों से मिलना और सिर से एकतरफा प्यार को आकर्षित करने का एक बढ़िया तरीका है।
  • चित्र शीर्षक स्टॉप लैिकिंग आपका क्रश चरण 14
    5
    अन्य लोगों के साथ छेड़छाड़ या लटका के बारे में सोचें आप किसी और को पूरी तरह से करने के लिए तैयार नहीं हो सकते हैं, लेकिन अन्य लोगों के साथ छेड़छाड़ या लटका भी आपकी निराशा को और अधिक तेज़ी से दूर करने में मदद कर सकते हैं। इससे आपके आत्मविश्वास में वृद्धि होगी और आप उन भावनाओं से विचलित हो जाएंगे।
    • एक हानिरहित इश्कबाज आपको अधिक आत्मविश्वास हासिल करने और आपको याद दिलाने में मदद कर सकता है कि दुनिया के अन्य लोग हैं जिनके साथ आप कनेक्शन बना सकते हैं। बस प्रकाश और मजेदार छेड़खानी रखने याद रखना
  • युक्तियाँ

    • कठोर होने की कोशिश न करें धीरे से जवाब दें यदि व्यक्ति आपके लिए विनम्र है और "नमस्ते" कहें। बस आगे नहीं जाना है
    • याद रखें कि जब हम दुखी होते हैं तो रोने के लिए सामान्य है। आपको एक और प्यार मिलेगा
    • गुस्से से बचें या व्यक्ति को एक "दुश्मन" के रूप में इलाज करें। आपके जैसे ही, उसकी अपनी भावनाओं पर उसका कोई नियंत्रण नहीं है, और हमें उद्देश्य से किसी को कभी दुख नहीं होना चाहिए।
    • धीरज रखो कभी-कभी किसी को भूलने के लिए समय लगता है। ऐसा होने पर अपने आप पर गुस्सा मत बनो। बस आपको आवश्यक समय ले लो
    • स्वीकार करें कि व्यक्ति जितना उसने सोचा था उतना परिपूर्ण नहीं है दोषों की खोज करें या उन्हें हमेशा याद रखें, इसलिए नकारात्मक अंक सकारात्मकों से अधिक पलायन करेंगे। यदि उसे कोई दोष है, जैसे कि आप या अन्य व्यक्तियों (जैसे कि उसकी मां या पिता) का अपमानजनक या अपमान करते हुए, महसूस करते हैं कि वह भी एक रिश्ते में कार्य करेगा।
    • वह तुम्हें चोट पहुँचाई थी सब कुछ के बारे में सोचो
    • उसे दिखाएं कि वह क्या गायब है आप विचलित हो जाएंगे और व्यक्ति को थोड़ी सी ईर्ष्या के साथ छोड़ दें।
    • उसके सभी दोषों की सूची बनाएं
    • व्यक्ति के भाई-बहनों के संपर्क में रहने से बचें, यदि उसे कोई हो, क्योंकि यह काफी संभावना है कि वे उसके बारे में बात कर रहे हैं।
    • स्वीकार करें कि आप किसी को पसंद करते हैं मस्तिष्क और दिल में एक जुनून से छुटकारा पाना कठिन समय है थोड़ी कम ब्याज खोने की कोशिश करें और आप अपने लक्ष्य को हासिल करेंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com