IhsAdke.com

प्यार में कैसे पड़ेगा और प्यार में रहें

प्यार में पड़ने और प्यार में रहना किसी भी रिश्ते का एक प्रमुख तत्व है यद्यपि जुनून कुछ लोगों के लिए स्वाभाविक रूप से आ सकता है, दूसरों को इसे अनुभव करने के लिए अपने स्वयं के व्यवहार से अधिक जागरूक होना चाहिए। वहाँ, प्यार की संभावनाओं को बढ़ाने के लिए और, प्यार में रहना रोमांचक मुठभेड़ों के लिए बाहर जा रहा है की तरह करने के लिए, अपने इरादों को व्यक्त संजोना और अपने साथी द्वारा पोषित किया और भूमिका है कि आप संघर्ष में खेलने पहचान करने के लिए उत्सुक हो, कई तरीके हैं। बस याद रखें कि जुनून और प्यार मांग समय, ऊर्जा और, ज़ाहिर है, सही व्यक्ति।

चरणों

भाग 1
एक रिश्ते का विकास करना

प्यार में पतन और प्यार में रहो चरण 1
1
कोई ढूँढें आप निर्णय लिया है कि आप प्यार के लिए तैयार हैं, स्थितियों में शामिल करने के लिए जहां वे कोई है जो अपने हितों के शेयरों, क्योंकि उस व्यक्ति की बाधाओं संगत होना के साथ आप बहुत अधिक हो जाएगा मिल सकता है शुरू करते हैं। एक संगत प्रेमी खोजने के लिए, मनोरंजक गतिविधियों में भाग लें और एक डेटिंग साइट पर एक प्रोफाइल बनाने पर विचार करें।
  • उदाहरण के लिए, यदि आप जानवरों के प्रति भावुक हैं, या यदि दौड़ना पसंद है तो एक रेसिंग क्लब में प्रवेश करें। एक गतिविधि का पता लगाएं, जहां आप अपनी इच्छानुसार क्या कर सकते हैं और साथ ही साथ उन लोगों के साथ इंटरैक्ट करें जो आपके जुनून को साझा करते हैं।
  • आप किसी डेटिंग साइट पर किसी को ढूंढने का भी प्रयास कर सकते हैं। इन साइटों को मदद कर सकते हैं अगर एक आवेदक आप के रूप में ही हित इससे पहले कि आप भी, उससे बात जो भविष्य जोड़ी के कनेक्शन की सुविधा कर सकते हैं आप यह निर्धारित।
  • पिक्चर टू लव इन लव एंड स्टि इन लव स्टेप 2
    2
    फ़्लर्ट। शरीर की भाषा, चेहरे का भाव और टिप्पणियों के माध्यम से आपकी रुचि का प्रदर्शन करें गैर मौखिक संचार, नेत्र संपर्क, और छेड़खानी टिप्पणी किसी और को अपने इरादों को समझने में मदद कर सकता है। यदि आप छेड़खानी की दुनिया में शुरुआत कर रहे हैं, तो शुरुआत में चीजों को सरल रखें किसी के साथ छेड़खानी करने के कुछ सरल साधनों में शामिल हैं:
    • मुस्कुराते हुए। मुस्कराहट इश्कबा करने का एक आसान तरीका है और यह आपको अधिक आकर्षक बना सकता है
    • आँख से संपर्क रखें किसी की आंखों को देखते हुए ब्याज दिखाने का एक और आसान तरीका है। अध्ययन बताते हैं कि लंबे समय तक आँख संपर्क दो लोगों के बीच आकर्षण की भावनाओं को बढ़ा सकता है।
    • अन्य की मुद्रा की प्रतिलिपि बनाएँ बैठकर या खड़े होकर, दूसरे व्यक्ति की मुद्रा को प्रतिबिंबित करने के लिए अपने आप को स्थिति बनाएं (जैसे कि दर्पण का सामना करना पड़ रहा है) उदाहरण के लिए, यदि वह आपके प्रति झुकता है और मेज पर एक हाथ रखता है, तो वही करो
  • पिक्चर फॉर दी लव इन एंड स्टि इन लव स्टेप 3
    3
    रोमांचक मुठभेड़ों के लिए बाहर जाओ अनुसंधान से पता चलता है कि रोमांचक घटनाओं में संलग्न होने से दो लोगों के बीच आकर्षण की भावनाएं बढ़ सकती हैं, इसलिए किसी और को बेहतर बैठक के दौरान कुछ भावनात्मक मुठभेड़ों की योजना बनाएं। फिल्मों में एक एक्शन फिल्म देखें, दिन को एक मनोरंजन पार्क में बिताएं या इससे बाहर निकल जाएं बंजी कूद.
  • प्यार में पतन और प्यार में रहो चरण 4
    4
    इसे आसान ले लो जब हम किसी से मुलाकात कर चुके हैं, तो हमें सावधानी बरतने की ज़रूरत है कि हम बहुत ज्यादा जानकारी साझा न करें। एक रिश्ते के प्रारंभिक दौर में, कुछ लोगों को खत्म कर अपने बारे में एक बहुत कुछ कह रही है क्योंकि वे ईमानदार और सीधा लग रहे करना चाहते हैं, लेकिन उसके प्रेमी को डराने और आप सभी रहस्य खो कर सकते हैं बहुत जल्दी में बात कर। उदाहरण के लिए, आपके पूर्व, परिवार की समस्याओं या व्यक्तिगत वित्त जैसे विषयों से बचें।
  • प्यार में पतन और प्यार में रहें चरण 5
    5
    उत्सुक रहो प्यार में गिरने के लिए, आपको यह पता लगाना होगा कि क्या यह किसी के साथ संगत है, इसलिए उस जानकारी पाने के लिए कुछ प्रश्न पूछें। कुछ आक्रामक या बहुत निजी पूछना न करें, प्रश्नों के अनुकूल होना चाहिए और मजेदार बातचीत प्रदान करना चाहिए। उदाहरण के लिए, पहली तारीख के लिए कुछ उपयुक्त प्रश्न शामिल हैं:
    • क्या आप कुछ के साथ प्यार में हैं? क्या?
    • क्या आपकी कोई पसंदीदा फिल्म या टीवी शो है?
    • क्या आप जल्दी उठना पसंद करते हैं या यह ऐसा प्रकार है जो देर तक रहता है?
    • आप कहां यात्रा करना चाहते हैं?
  • भाग 2
    किसी के साथ चलना

    पिक्चर टू लव इन लव एंड स्टि इन लव चरण 6
    1
    यदि आप प्यार में गिरने के लिए तैयार हैं तो मूल्यांकन करें प्यार की तलाश में जाने से पहले, यह विचार करने में कुछ समय दें कि आप प्यार करने के लिए तैयार हैं या नहीं। एक व्यक्ति किसी रिश्ते के लिए तैयार नहीं हो सकता है, लेकिन कई आम कारणों में शामिल हैं:
    • बस एक संबंध होने के नाते एक नया प्यार ढूँढना एक अच्छा विचार नहीं है यदि आप एक रिश्ते से बाहर निकलते हैं और अभी भी नुकसान की भावनाओं से निपटते हैं। अगर आपको अभी तक पुरानी एक को पूरी तरह से पार नहीं किया गया है, तो आपको नए रिश्ते में प्रवेश करने में कठिनाई होगी। अगर आपको करना है तो अपने आप को अधिक समय दें
    • निश्चित नहीं कि आप कौन हैं या आप क्या चाहते हैं स्वस्थ और स्थायी संबंधों के लिए आप क्या जानते हैं और जीवन से क्या उम्मीद करते हैं यह जानने के लिए आवश्यक है यदि आप निश्चित नहीं हैं कि आप पांच, दस या 20 वर्षों में आपकी ज़िंदगी की उम्मीद कैसे कर सकते हैं, तो शायद यह समय निकालने का समय है। प्यार की तलाश में जाने से पहले खुद को बेहतर जानिए
    • अवसाद या अन्य गंभीर मानसिक स्वास्थ्य की स्थिति के साथ काम करना अगर आप अकेलेपन और अवसाद की भावनाओं पर काबू पाने के तरीके के रूप में नए प्यार की तलाश कर रहे हैं, तो अपनी योजनाओं पर पुनर्विचार करें। जुनून अवसाद और भावनात्मक तनाव जब यह काम नहीं करता है की भावनाओं को पैदा कर सकता है, तो आप एक संभावित निराशा को संभालने के लिए अगर आप पहले से ही उदास कर रहे हैं नहीं कर सकेंगे। एक चिकित्सक से बात करें और उपचार की तलाश करें यदि आपको संदेह है कि आप निराश हैं या कुछ अन्य प्रकार की मानसिक स्वास्थ्य समस्या का सामना कर रहे हैं।
  • प्यार में पतन और प्यार में रहें चरण 7
    2
    ध्यान रखना शारीरिक आकर्षण सब कुछ नहीं है, लेकिन किसी को आकर्षित करने के लिए आपको अपना सर्वश्रेष्ठ देखना चाहिए किसी जुनून के लिए तैयार करने से पहले, सभी बुनियादी जरूरतों जैसे कि भोजन, शारीरिक गतिविधि, नींद और स्वच्छता का ध्यान रखना याद रखें।
    • हेयर सैलून या बाल सैलून पर जाएं, अगर आपको कुछ समय तक कोई नई कटौती नहीं मिली है।
    • कुछ नए कपड़े खरीदें यदि आपकी अलमारी पुरानी हो या पहना हो।
    • पोषण में सुधार करके और अधिक व्यायाम करने से स्वस्थ रहने के लिए प्रयास करें
    • आराम करने और दैनिक आराम करने के लिए पर्याप्त समय आरक्षित करने के लिए मत भूलना।
  • प्यार में पतन और प्यार में रहें चरण 8
    3
    अपने लिए समय लेते रहो जब आप एक नए रिश्ते में शामिल हो जाते हैं, तो कई लोग कुछ चीजें जो वे पसंद करते हैं रोकते हैं। हालांकि, आपकी रुचियों के लिए समय को समर्पित नहीं करना आपके लिए और संपूर्ण रूप से डेटिंग के लिए खराब हो सकता है आप अपने नए प्यार के साथ दिन के हर मिनट कितना खर्च करना चाहते हैं इसके बावजूद, हमेशा अपने और अपने स्वयं के हितों के लिए कुछ समय समर्पित याद रखें
  • प्यार में पतन और प्यार में रहें चरण 9
    4
    अपने इरादों को दिखाएं यदि आप डेटिंग जारी रखना चाहते हैं, तो आपको अपने इरादों को व्यक्त करने और दिखाएंगे कि आप उस व्यक्ति के साथ समय बिताने का आनंद लेंगे। आपको यह कहना नहीं है कि आप तुरंत एक गंभीर रिश्ते में होने की उम्मीद करते हैं, लेकिन आपको यह दिखाया जाना चाहिए कि आप उस व्यक्ति की कंपनी में समय व्यतीत करने का आनंद लेते हैं और आप इसे जारी रखने के लिए खुश रहेंगे।
    • कहने की कोशिश करें, "हमारी पिछली बैठक में मुझे बहुत मज़ा आया था और अगर आप रुचि रखते हैं तो मैं उससे अधिक बार देखना चाहूंगा।"
  • प्यार में पतन और प्यार में रहें चरण 10
    5



    दूर जाने के लिए समय जानें यदि आप किसी की कंपनी में मजाक नहीं कर रहे हैं या आपको लगता है कि आप दूसरे व्यक्ति के साथ संगत नहीं हैं तो अनिवार्यता को स्थगित न करें। मुझे बताएं कि आपको कैसा लगता है और आगे बढ़ें। किसी के साथ समाप्त करना कभी आसान नहीं होता है, लेकिन यह एक रिश्ते में रहने से बेहतर होता है जो आपको खुश नहीं करता।
    • टेक्स्ट संदेश, ईमेल या सामाजिक नेटवर्क के साथ समाप्त होने की गलती न करें। यह आपके लिए सबसे आसान विकल्प की तरह लग सकता है, लेकिन यह अन्य व्यक्ति के लिए बहुत ही अप्रिय होगा
    • एक तटस्थ स्थान में एक बैठक सेट करें, जैसे पार्क या कॉफी शॉप, यदि आप किसी के साथ तोड़ना चाहते हैं ऐसा कुछ कहो, "मुझे क्षमा करें, लेकिन मुझे लगता है कि चीजें हमारे बीच बहुत ज्यादा काम नहीं कर रही हैं, इसलिए मुझे लगता है कि हमें एक-दूसरे को देखना बंद कर देना चाहिए।" अगर दूसरे व्यक्ति आँसू या हताशा के साथ प्रतिक्रिया करता है, तो दया करें, लेकिन दुख के लिए अपना मन मत बदलें।
    • किसी पर अपना समय बर्बाद मत करो जो नहीं करता है यदि अन्य व्यक्ति यह दिखाता है कि आप उसे देखने के लिए इच्छुक नहीं हैं, तो उसके बाद चलाने की कोशिश न करें या उसे वापस जाने की कोशिश न करें किसी व्यक्ति को आपकी भावनाओं से मेल खाता है और आप जिस तरह से इलाज के योग्य हैं उसका इलाज करना महत्वपूर्ण है।
  • भाग 3
    प्यार का खेप

    प्यार में पतन और प्यार में रहें चरण 11
    1
    एक दूसरे के प्रति प्रतिबद्धता बनाएं थोड़ी देर के लिए व्यक्ति को छोड़ने के बाद, आपको एक प्रतिबद्धता बनाने की आवश्यकता होगी। यह एक लेबल के रूप में आ सकता है, जैसे कि "डेटिंग", या शायद कुछ ऐसा प्यार में है कि एक सगाई अगले चरण होगी भले ही इस कदम का आप क्या मतलब है, इस बारे में बात करना महत्वपूर्ण है कि यह सुनिश्चित करने के लिए कि दोनों पार्टनर एक ही राय साझा करते हैं
    • की तर्ज पर कुछ कहने का प्रयास करें: "मैं तुम्हें दबाव डालने के लिए नहीं करना चाहते हैं, लेकिन मैं अपनी कंपनी की तरह है और इस रिश्ते मैं जानता हूँ कि एक दिन मैं विवाह करना चाहता जारी रखना चाहते हैं / बच्चों / आदि क्या आपको लगता है .. करना है?"।
  • प्यार में पतन और प्यार में रहें चरण 12
    2
    आत्मविश्वास बनाएँ स्थायी प्रेम सुनिश्चित करने के लिए, आपको भरोसेमंद होना चाहिए और एक-दूसरे पर भरोसा करना चाहिए। इस भावना को बनाने के लिए, भागीदारों को एक दूसरे की उपस्थिति में कमजोर होने की जरूरत होती है और उन्हें समझना चाहिए, वादे रखने और खुले तौर पर संवाद करना चाहिए। जब भी आप किसी दूसरे व्यक्ति को किसी चीज का ख्याल रखने या वादा रखने के लिए भरोसा करते हैं, तो आप उन उम्मीदों को पूरा करने और उनके आत्मविश्वास को और भी अधिक बनाने का अवसर बनाते हैं।
    • उदाहरण के लिए, यदि वह हर महीने बिल का भुगतान करने के लिए जिम्मेदार है, तो उसे भुगतान करने के लिए हर समय याद दिलाना नहीं है मानो कि खाते का भुगतान किया जाएगा और, यदि ऐसा होता है, तो आपके पास एक मजबूत बांड भी होगा
  • प्यार में पतन और प्यार में रहो चरण 13
    3
    एक-दूसरे के लिए जगह बनाएं रिश्ते में बहुत समय बिताते हुए समस्याएं उत्पन्न हो सकती हैं अगर आप हमेशा उसके साथ रहते हैं तो आप किसी एक के प्रियजन को इतना मूल्य नहीं देंगे। अपनी खुद की योजनाओं की योजना बनाएं और अपनी स्वतंत्रता बनाए रखें जैसा कि आप रिश्ते के साथ जाते हैं।
    • अकेले या दोस्तों के साथ एक सप्ताह या एक सप्ताह में एक दिन बुक करने की कोशिश करें
  • पिक्चर टू लव इन लव एंड स्टि इन लव स्टेप 14
    4
    एक साथ समय व्यतीत करें। हालांकि आपके साथी से कुछ समय दूर महत्वपूर्ण है, हालांकि उसके साथ समय बिताना भी महत्वपूर्ण है हर दिन, बात करने के लिए समय ले लो, चाहे नाश्ते में, रात के खाने के दौरान या रात की पैदल दूरी पर।
    • साथ ही, आप एक साथ काम करने के लिए समय निकालते हैं, जैसे आप डेटिंग के पहले कुछ दिन करते थे। उदाहरण के लिए, सिनेमा की यात्रा, एक सैर या संग्रहालय की यात्रा की योजना बनाएं।
  • प्यार में पतन और प्यार में रहें चरण 15
    5
    अपने आप को चकित कर दें। संबंध जलने की लौ रखने के लिए एक-दूसरे को आश्चर्यचकित करने के तरीके खोजें। यह फूलों को घर लाने या दूसरे व्यक्ति के लिए विशेष रात्रिभोज को तैयार करने या आश्चर्यजनक जन्मदिन की पार्टी का आयोजन करने या अपने सपने की यात्रा की योजना बनाने की तरह कुछ और कुछ के रूप में सरल हो सकता है। प्रियजनों को आश्चर्यचकित करने और उन्हें विशेष महसूस करने के तरीके ढूंढें
  • प्यार में पतन और प्यार में रहो चरण 16
    6
    स्वयं का आनंद लें अगर एक या दोनों साझेदारों के रिश्ते के भीतर मूल्यवान नहीं लगते हैं तो प्यार गायब हो सकता है। नियमित रूप से हर व्यक्ति की प्रशंसा करने के लिए याद रखें विशिष्ट रहें और केवल इसके बारे में बातें कहने से सावधान रहें, अपने बारे में नहीं। अक्सर आप कितना प्यार करते हैं प्यार का प्रदर्शन करके, आप बदले में भी मूल्यवान होंगे।
    • उदाहरण के लिए, कहते हैं कि आप जिस तरह से वह सुन सकते हैं उसकी सराहना करते हैं या घर आने पर कहने में कुछ सकारात्मक होता है
  • प्यार में पतन और प्यार में रहें चरण 17
    7
    परंपराएं बनाएं साझा परंपराएं दो लोगों या परिवार के सदस्यों के संघ को मजबूत करने का एक शानदार तरीका है। आप कुछ परंपराएं बना सकते हैं जो कि रिश्ते विकसित होने के रूप में जोड़े के बंध को मजबूत करती हैं।
    • उदाहरण के लिए, उस रेस्तरां में लौटने की वार्षिक परंपरा शुरू करें जहां आप उस तिथि की सालगिरह पर पहली बैठक में शामिल थे। आप कुछ हॉलिडे के लिए विशेष परंपरा भी शुरू कर सकते हैं, जैसे हेलोवीन पर हॉरर फिल्मों का मैराथन करना।
  • प्यार में पतन और प्यार में रहो चरण 18
    8
    आपसे प्यार करने वाले व्यक्ति के साथ विश्वास साझा करें एक गहन बंधन का विकास करें क्योंकि रिश्ते उन चीज़ों को साझा करके आगे बढ़ते हैं जिनसे आपने अभी तक अपने साथी को नहीं बताया है। भविष्य के लिए अपने डर, आशा और सपने के बारे में बात करें और पूछें कि उनकी क्या है। हमेशा वह चीजों के बारे में ध्यान रखें, जो वह आपके साथ साझा करते हैं, भले ही वे आपके लिए असंभव या नरम लगते हों।
  • प्यार में पतन और प्यार में रहें चरण 19
    9
    संघर्ष में अपनी भूमिका के लिए जिम्मेदारी ले लो फाइटिंग सभी रिश्तों का हिस्सा है और आपको उनके साथ सौदा करने के तरीके खोजने की आवश्यकता होगी ताकि दोनों पार्टनर संतुष्ट हों। संघर्ष से निपटने के सर्वोत्तम तरीकों में से एक यह है कि जब आप गलत (या कम से कम एक दोषी) को पहचानते हैं और झगड़े में आपकी भूमिका की ज़िम्मेदारी लेते हैं, क्योंकि चीजें और आसानी से हल हो जाएंगी।
    • उदाहरण के लिए, यदि आप बहुत पैसा लड़ते हैं, तो पहले यह स्वीकार करें कि आप दंपति की वित्तीय समस्याओं में कैसे योगदान दे रहे हैं और उस व्यक्ति की पहचान करने के लिए अन्य व्यक्ति को आमंत्रित करते हैं, जिस तरीके से उसने इस मुद्दे पर भी योगदान दिया है। दोनों की कमियों को पहचानना भागीदारों के लिए अवसरों को एक-दूसरे को दोष देने के बजाय उन वित्तीय समस्याओं का समाधान करने के तरीकों के बारे में सोचने का अवसर प्रदान करता है
  • युक्तियाँ

    • जो कुछ भी आपके द्वारा किए गए वादे को पूरा करने के लिए अपनी पूरी कोशिश करें, या इससे पहले ही शुरू हो जाने से पहले आप किसी रिश्ते को नष्ट कर सकते हैं। दिखाएँ कि आप भरोसेमंद हैं, अपना शब्द रखते हुए उदाहरण के लिए, यदि आप किसी व्यक्ति के साथ एक बार फिर बाहर जाना चाहते हैं या कहते हैं कि वे आपको कॉल करेंगे, तो कॉल का पालन करें।
    • आप कौन हैं और किस चीज की तरह आप के बारे में ईमानदार रहें ऐसे व्यक्ति की तरह कार्य न करें जो सिर्फ एक व्यक्ति को जीतने के लिए नहीं है, हमेशा सच्चाई बताएं।
    • विभिन्न लोगों से मिलने के लिए बाहर जाओ यदि आप एक अच्छी संख्या में बैठकों की तिथि नहीं करते हैं, तो आप सही साथी खोजने का मौका खो सकते हैं

    चेतावनी

    • याद रखें कि आप किसी को प्यार में नहीं गिर सकते हैं, न ही आप किसी दूसरे व्यक्ति के साथ प्यार में पड़ने के लिए मजबूर कर सकते हैं। जो कुछ भी होना है वह होगा अगर चीजें गलत हो जाती हैं, तो एक संगत भागीदार की तलाश करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com