IhsAdke.com

कैसे एक जुनून को खत्म करने के लिए

जब आप किसी को पसंद करते हैं, तो आप भविष्य के लिए आशा से भर जाते हैं - और यह दिल टूट रहा है जब आपको लगता है कि यह काम नहीं करेगा। हो सकता है कि जिस व्यक्ति के बारे में आप परवाह करते हैं वह किसी और व्यक्ति से डेटिंग कर रहा है, या आप केवल यह जानते हैं कि आप एक साथ मिलना असंभव है। परछाई एक प्रक्रिया है, लेकिन आप ऐसा कर सकते हैं। यहाँ एक गाइड कैसे-गाइड है

चरणों

भाग 1
अपनी भावनाओं को स्वीकार करना

चित्र बनाओ मित्र बनाओ चरण 6
1
ऐसे लोगों को ढूंढें जो जानते हैं कि आप क्या महसूस कर रहे हैं। जब आप प्रेम के बीच में हैं, तो सुरंग के अंत में प्रकाश देखना मुश्किल है, लेकिन कई अन्य लोग इसके माध्यम से भी चले गए हैं। पता लगाना कि उन्होंने इसे कैसे संभाला है, यह आपको अपनी प्रक्रिया शुरू करने के लिए प्रेरणा दे सकता है।
  • किसी मित्र या रिश्तेदार से सहायता मांगें अधिकांश लोगों को पता होगा कि आप किसी तरह से क्या महसूस कर रहे हैं, और वे आपको प्यार से मुकाबला करने के अपने अनुभवों के बारे में बता कर आपकी मदद कर सकते हैं। यहां तक ​​कि अगर उनके पास इसके साथ व्यक्तिगत अनुभव नहीं है, तब भी वे आपको अधिक परिपक्व सलाह दे सकते हैं
  • उदाहरणों के लिए अपनी आँखें खुली रखें जैसे ही आप तलाश शुरू करते हैं, आप संघर्ष कर रहे अन्य लोगों के अनगिनत उदाहरण देखेंगे। किताबों, फिल्मों, संगीत, और यहां तक ​​कि कागज की कहानियां अक्सर किसी ऐसे व्यक्ति पर ध्यान केंद्रित करती हैं जो एक असंभावित प्रेम से निपटते हैं। उन मामलों पर अतिरिक्त ध्यान दें जिन पर काबू पाएं, और ध्यान दें कि आप इससे क्या सीख सकते हैं।
  • शीर्षक से चित्रित करें यदि आप वास्तव में किसी की तरह चरण 3 बताएं
    2
    स्वीकार करें कि आप व्यक्ति को पसंद करते हैं एक समस्या पर काबू पाने से पहले, आपको इसके अस्तित्व को पहचानना होगा अपने आप को यह बताने के लिए कि आप उस व्यक्ति से निकलते हैं और भावनात्मक जटिलताओं का सामना करने के अनुभव के माध्यम से जाते हैं जो प्रक्रिया का हिस्सा होते हैं।
    • आपके लिए कुछ पन्नों को लिखने के लिए यह दिलचस्प हो सकता है कि आपको कैसा महसूस होता है। आप के अंदर भावनाओं के इस बवंडर को व्यक्त करने के लिए समय लेना आप जो महसूस कर रहे हैं, उसे दूर करने में सहायता कर सकते हैं। उन कारणों की सूची बनाएं जिनसे आपने व्यक्ति को पसंद किया और यह काम क्यों नहीं करेगा। एक पत्रिका में लिखें या पासवर्ड-संरक्षित दस्तावेज़ में। या कागज के स्क्रैप पर लिखें और बाद में उन्हें जला दें।
    • ज़ोर से बोलो जो आपको लगता है। भले ही आप कमरे में केवल एक ही व्यक्ति कर रहे हैं - - मदद कर सकते हैं, के बाद से समस्या अधिक वास्तविक लगते हैं आप आप क्या महसूस किसी को है, लेकिन उनकी समस्या क्रिया की जरूरत नहीं है। यह कुछ सरल हो सकता है, जैसे "मैं कैयूस पर क्रश करता हूं और ऐसा महसूस करने से नफरत करता हूं।"
  • शीर्षक से चित्रित करें यदि आप वास्तव में किसी की तरह चरण 10 बताएं
    3
    अपने इश्कबाज को बताएं यदि आप सुनिश्चित हैं कि वह परिपक्वता से समझने में सक्षम है, जिस स्थिति से आप जा रहे हैं, तो उस समय का पता लगाएं जब आप दो इसके बारे में बात कर सकते हैं। एक जुनून पर काबू पाने के सबसे मुश्किल भागों में से एक रोमांस के लिए आपकी उम्मीदों को छोड़ रहा है। आप बस छोड़ देना, तो की "क्या होगा यदि ..." व्यक्ति से बात उसे जो भी तुम्हें पसंद करता है बात करने के लिए, और भले ही वे पसंद नहीं है आप जानते हुए भी पर स्थानांतरित कर सकते हैं इसकी बहुत कम संभावना को खोलता है विचारों से परेशान हो जाएगा कि कम से कम वह करने की कोशिश की। आपको ऐसा महसूस नहीं होगा कि आपने खुश रहने का मौका दिया है।
    • पिक या अजीब मत बनो, अपनी भावनाओं के भौतिक पक्ष के बारे में बात करने से बचने की कोशिश करें, क्योंकि यह वास्तव में आप के बारे में क्या बात करना चाहते हैं। बस उन्हें बताएं कि आप उनके बारे में कितना ध्यान रखते हैं और आप जानना चाहते हैं कि क्या वे उसी तरह महसूस करते हैं इसे स्पष्ट कर दें कि आप अभी भी उसके साथ दोस्त बनना चाहते हैं (हालांकि आप अपनी भावनाओं से निपटने के लिए अलग समय की जरूरत है) और आप उसे ईमानदार होना चाहते हैं।
    • अपने फ्लेमिंग के लिए एक पत्र या एक ईमेल लिखना कई कारणों से सर्वोत्तम हो सकता है आपके लिए लॉकिंग के बिना आपको कैसा महसूस होता है और उन पर दबाव डाला जाता है, यह समझाना आपके लिए आसान है उसे अपनी भावनाओं को समझाए हुए पत्र दें और उसे अकेला कहें तो पढ़ने के लिए कहें। एक दिन के लिए उससे संपर्क न करें, उसे पढ़ने के लिए समय दें और इसके बारे में सोचें कि क्या जवाब देना है। अगले दिन जब आप अकेले हों, तो उससे बात करने की कोशिश करें यदि वह आपको रोकता है, तो समझें कि वह थोड़ा भयभीत और भ्रमित हो सकता है, बस उसे स्थान दे दो और बाद में फिर से प्रयास करें।
  • हस्तमैथुन की लत रोकें चरण 8
    4
    नुकसान की स्वीकार करें हो सकता है कि जिस व्यक्ति की आप परवाह है वह पहले से ही गंभीर संबंध में है या आप हजारों मील से अलग हैं हो सकता है कि दूसरे व्यक्ति को यह भी पता नहीं कि आपको कैसा महसूस होता है और आप बोलने में असमर्थ हैं। जो भी कारण हो, स्वीकार करें कि आपके रास्ते में एक बाधा है और आपने इसके अलावा कोशिश नहीं की है।
    • व्यक्तिगत नुकसान के साथ इसे भ्रमित मत करो तथ्य यह है कि आप उस व्यक्ति के साथ नहीं हो सकते हैं जो आपको पसंद हैं, अपने मूल्य के साथ कुछ नहीं करना है रिश्ते अनगिनत कारणों से काम नहीं करते हैं और सबसे ज्यादा समस्याएं हैं जिनका समाधान नहीं किया जा सकता है। कुछ चीजें हमारी पहुंच से बाहर हैं
    • उन चीजों को स्वीकार करें जो उन्हें आपके लिए कुछ भी महसूस करने से रोकें। टूटी दिल आमतौर पर इनकार से शुरू होता है, उस भाग को छोड़ने की कोशिश करें। स्वीकार करें कि शायद आप अभी संगत नहीं थे। यदि आप अगले प्रयासों पर अपने मौके को सुधारना चाहते हैं, तो अपने दोषों को सही करने के लिए खुद के लिए खुले रहें, लेकिन मतभेदों के साथ दोषों को भ्रमित न करें खराब स्वच्छता एक दोष है और कुछ ऐसी है जिसे तय किया जा सकता है। एक अलग संगीत शैली की तरह या व्यक्ति की तुलना में अधिक अंतर्मुखी होना दोष नहीं है और आपको उन्हें बदलने के लिए मजबूर नहीं करना चाहिए। ऐसा लग सकता है कि आप व्यक्ति के लिए कुछ भी करेंगे, लेकिन गहराई से, आप सभी के लिए सबसे ज्यादा चाहते हैं, उसके लिए आप जिस तरह से हैं, उससे प्यार कर सकते हैं। यहां तक ​​कि अगर उसके लिए बदलना उसके भाग में जुनून का कारण हो सकता है, तो संभवतया प्रारंभिक जुनून के बाद शायद काम नहीं करेगा।
    • बहुत जिद्दी बनने से बचें यह आपके सर्वोत्तम हित में नहीं हो सकता है कि यह स्वीकार करें कि आप कुछ नहीं कर सकते, और अधिकतर स्थितियों में, दृढ़ता कुछ सम्मानजनक है लेकिन कई बार ऐसा होता है कि दृढ़ता निराशा और मूर्खता को बदलती है एक असंभव छेड़खानी का पीछा उन समय में से एक है। इसे भूल जाओ
  • भाग 2
    दूर बनें

    चित्र बनाओ उसे बनाओ तुम चाहते हो चरण 14
    1
    छेड़खानी से दूर हो जाओ यदि आप कर सकते हैं, तो स्नेह के उद्देश्य से कुछ समय निकालने का प्रयास करें दो लोगों के बीच निकटता के साथ बहुत से छेड़खानी शुरू होती हैं यदि आप इस व्यक्ति के पास इतना समय नहीं बिताते हैं, तो जुनून को अपने दम पर समाप्त होने की संभावना है।
    • यदि आपका छेड़खानी एक करीबी दोस्त है: खुद को कम उपलब्ध कराएं अगर आप दोस्ती को बनाए रखना चाहते हैं, तो उस व्यक्ति को बिना दर्द के बिना कम से कम समय बिताने की कोशिश करें। या, अगर आप अपने दोस्त को करुणा रखने के लिए भरोसा करते हैं, तो उसे स्थिति समझाएं और उसे बताएं कि आपको अब थोड़ी सी जगह चाहिए।
    • यदि आप आम में एक मित्र पसंद करते हैं: यदि किसी दोस्त का मित्र समस्या है, तो सामाजिक घटनाओं पर शानदार ढंग से प्रस्थान करने का प्रयास करें। यदि आपको अपने मित्र को स्थिति की व्याख्या करने की आवश्यकता है, तो वह व्यक्तिगत रूप से इसे नहीं लेता है
    • यदि आप किसी को स्कूल में पसंद करते हैं: अपनी पढ़ाई को गहरा करने और छेड़खानी से विचलित होने के लिए इस अवसर का उपयोग करें। हर बार जब आप इसके बारे में सोचना शुरू करते हैं, तो एक किताब लीजिए। यदि आवश्यक हो तो दोपहर के भोजन में कक्षा में जाने या टेबल बदलने के लिए अलग-अलग तरीकों का उपयोग करें
    • यदि आप सहकर्मी पसंद करते हैं: काम पर अधिक ध्यान दें कम से कम अब, समूह के लंच, वार्तालाप और घटनाओं जैसे "खुश घंटे" से बचें।
    • यदि आप किसी को पसंद कर रहे हैं आप खुद से दूर नहीं कर सकते हैं: मानसिक रूप से अपने आप को दूरी, फिर एक ही कमरे में होने का मतलब यह नहीं है कि आपको इसके बारे में सोचना होगा। अपने कार्यों के बारे में सोचो या किसी चीज के बारे में सोचना चाहिए जिसे आप किसी दिन करना चाहते हैं - बिना छेड़छाड़ के।



  • हाईस्कूल में अपने नए साल की उम्र में जीवित रहने वाले चित्र का शीर्षक चरण 11
    2
    नए लोगों से मिलो यदि आपका फ्र्टीटिंग हमेशा अपने दोस्तों के वर्तमान समूह से बाहर जा रहा है, तो अपने सामाजिक समूह का विस्तार करने का प्रयास करें नए दोस्त बनाने से आप अपने वर्तमान दर्द से विचलित हो जाएंगे, अपने आत्मविश्वास में सुधार कर सकते हैं और शायद आपको ऐसे किसी व्यक्ति को ढूंढने में भी मदद मिलेगी जो आपको अधिक फिट बैठती है।
    • ऐसे लोगों को ढूंढें जिनके समान शौक हैं क्या आप फुटबॉल पसंद करते हैं? चैंपियनशिप फाइनल को पारित करने वाले कुछ शांत बार ढूंढें क्या आप लिखना चाहते हैं? शौकिया आलोचकों के कुछ समूह के बारे में इंटरनेट खोजें या कॉलेजों से पूछें। क्या आप खेल खेलते हैं? कुछ स्थानीय टीमों को प्रशिक्षित करने के लिए ब्लॉक, पार्क या स्वयंसेवक खोजें संभावनाएं अनंत हैं!
    • नौकरियों के साथ शामिल हो जाओ किसी स्थानीय आश्रय या किसी ऐसे संघ के स्वयंसेवी जिसका विषय आपके लिए दिलचस्प है, जैसे सड़क जानवर बचाव, या सप्ताहांत पर साफ पार्कों की सहायता करें बैठकों में भाग लेना और उन लोगों के साथ एक अनौपचारिक बातचीत शुरू करें, जो आपको ऐसा ही लगता है।
    • स्कूल या चर्च समूहों का लाभ उठाएं यदि आप पहले से ही एक स्कूल या चर्च में भाग लेते हैं जो कोर्स या अतिरिक्त गतिविधियों की पेशकश करता है, तो शामिल हों!
  • चित्र शीर्षक आत्मनिर्भरता बनाएँ चरण 18
    3
    ध्यान रखना इस समय का उपयोग धीमा करने और अपने जीवन को सुधारने के लिए जिस तरह से आप उपयोग कर सकते हैं, उसका पुनर्मूल्यांकन करने के लिए, अपनी छेड़छाड़ करने के लिए अपने सभी मानसिक प्रयासों को समर्पित करने के बजाय। आपको कुछ ऐसी गतिविधियां मिलेंगी जो आपके दिमाग में शामिल होंगी और आप एक ही समय में अपनी मानसिक और भावनात्मक स्थिति में सुधार कर रहे होंगे।
    • अपने आप को एक परिवर्तन दें (भले ही आप एक लड़का हो!): क्या आपकी अलमारी थोड़ी सुस्त है? क्या आपके पास लंबे समय तक एक ही बाल कटवाने था? कुछ नए कपड़े चुनें जो आपके नए बाल कटवाने या बालों के रंग के लिए आत्मविश्वास या शिकार बढ़ाएं। अगर आपको नहीं पता कि कहां से शुरू करना है, तो किसी दोस्त या रिश्तेदार की मदद से स्टाइल में जाएं।
    • संगठित हो जाओ यदि आप समय निकालते हैं तो आप अपनी कोठरी या अपने गेराज (या तहखाने, अगर आपके पास है) को साफ नहीं करते हैं, तो शुरू करें! उत्साहजनक पुराने चीजें एक शांत प्रक्रिया हो सकती है और आप संभवतः आराम कर पाएंगे और जब आपके कार्य पूर्ण हो जाएंगे।
    • बाहर काम करते हैं। जब आप भी अपने शरीर की सीमाओं का परीक्षण पर ध्यान केंद्रित, आप साँस लेने और ले जाने के अलावा और कुछ के बारे में चिंता नहीं कर सकता - शारीरिक व्यायाम दिमाग को साफ। , तैराकी, दौड़ना, पैदल चलना बनाओ एक मोटर साइकिल या स्केट्स की सवारी, लेकिन कुछ करने के एक ही समय में अपने शरीर और अपने मन में सुधार करने के लिए!
    • अपने आप को सराहना यह मूर्खतापूर्ण लग सकता है, लेकिन यह वास्तव में काम करता है। दर्पण में देखो और कहते हैं, कभी-कभी एक दिन, चीजें जो आप सुनना पसंद करेंगे। यह हो सकता है कि "आपको किसी और को बेहतर मिलेगा" या "किसी के भी इतने सारे आँसू नहीं हैं" दोहराएं जब तक आप विश्वास नहीं करते।
  • भाग 3
    एक बार और सभी के लिए पर काबू पाने

    अपनी पूर्व प्रेमिका वापस जाओ चरण 3 छवि शीर्षक छवि
    1
    पुनरुत्थान से अवगत रहें एक जुनून पर काबू पाने में मुश्किल है और काम करने में कई महीनों लग सकते हैं, या इसे अधिक समय लग सकता है। स्वीकार करें कि यह एक प्रक्रिया है और योजना है ताकि आप पुनरुत्थान न करें। यदि ऐसा होता है तो एक से निपटने के लिए यहां बताया गया है:
    • एहसास है कि आप इस व्यक्ति को वास्तव में देख नहीं पा रहे हैं। भारी लग रहा है कि आप का उपभोग जब आप व्यक्ति के आसपास रहे हैं एक तार्किक सोच से आप हटाने कर सकते हैं और आप उस व्यक्ति के लिए आदर्श बनाना सुनिश्चित करें। खुद के लिए दोहराएँ, कोई फर्क नहीं पड़ता कि क्या होता है, "कोई भी" एकदम सही है, नहीं भी अपने जुनून है, और समझते हैं कि आप खामियों उद्देश्य पर यह अनदेखी कर रहे हैं।
    • एक रासायनिक लत के रूप में इलाज आप बार में इलाज के लिए शराबी नहीं लाएंगे, इसलिए उन स्थितियों में न आएँ जहाँ आप को छेड़छाड़ करने के करीब आना चाहें अंतरंग स्थितियों से दूर रहें और लगातार संपर्क से बचें, भले ही यह एक पाठ संदेश या बातचीत हो, और व्यक्ति में न हो।
    • अपनी भावना को किसी दूसरे व्यक्ति में स्थानांतरित न करें, बस एक और व्यक्ति है जो अपनी भावनाओं जमा पतन का एक रूप है खोजें - हो सकता है आप, एक ही व्यक्ति का आनंद ले नहीं कर रहे हैं आप एक ही बातें महसूस कर रहे हैं। कारण किसी को हो सकता है के रूप में वे कर रहे हैं, क्योंकि उन पर नहीं दिख रहा है, और क्या अधिक है, यह नहीं आप के लिए उचित है, क्योंकि आप अपने आप को एक ही दुष्चक्र में से पहले गिर लिए अनुमति दे रहे है उनकी जगह उनके लिए उचित नहीं है।
  • एक असफल रिश्ते की चलो जाओ शीर्षक शीर्षक छवि 3
    2
    कड़वा बनने से बचें एक खलनायक में अपने छेड़खानी बारी मदद कर सकते हैं समय की एक छोटी सी अवधि में दूर करने के लिए नहीं, बल्कि लंबे समय तक। यहाँ समस्या है: आप कितना नफरत किसी को अभी भी ग्रस्त व्यक्ति होने का एक तरीका है के बारे में वापस एक वर्ग को लगता है, तो आप।
    • अपनी खुशी के लिए किसी अन्य व्यक्ति को जिम्मेदार न बनाएं। बेशक, शायद आपके जुनून ने आपकी स्नेह का जवाब नहीं दिया जैसा आपने आशा की थी हो सकता है कि वह या वह अभी भी आप के कारण या आप के साथ लगातार छेड़खानी, यह जानकर आप कैसा महसूस स्थिति खराब हो गई है। लेकिन कोई फर्क नहीं पड़ता कि क्या होता है या क्या हो गया है, केवल एक ही व्यक्ति अपने खुशी के लिए जिम्मेदार "आप" है। आप एक बुरी स्थिति से बाहर के लिए जिम्मेदार हैं और आगे बढ़ने, इसलिए उनके दुख के लिए अपने क्रश जिम्मेदार नहीं बनाते हैं।
    • उसके लिए सबसे अच्छा इच्छा की कोशिश करें यदि आप वास्तव में किसी के बारे में परवाह करते हैं, तो आप चाहते हैं कि उस व्यक्ति को खुशी मिल जाए - भले ही यह आप न हो। गुस्सा पाने के लिए आग्रह से विरोध करें या जब आप किसी से डेटिंग करना शुरू करते हैं, तो अपने फ्लर्टिंग के साथ तुलना करना शुरू करें खुशियों की भावना पैदा करने की कोशिश करें, जब आपसे प्यार करता हो तो लोग खुश होते हैं।
  • एक किशोरी चरण 2 के रूप में वजन कम करने वाला चित्र शीर्षक
    3
    अपने जुनून के नकारात्मक अंक की एक सूची बनाओ यह जटिल है, लेकिन जब सही ढंग से किया जाता है तो कुशल व्यक्ति ने गुणों के लिए आपका ध्यान आकर्षित किया है, लेकिन हर कोई दोष है और आपको याद रखना चाहिए। यह सपना देखना बंद करने का समय है
    • ध्यान से सोचें और व्यक्ति के सभी नकारात्मक बिंदु खोजें। कागज़ की शीट पर लिखिए और बार-बार पढ़ें। जब आप इसे ढूंढते हैं, तो गुणों के बारे में मत सोचो। आपके द्वारा लिखी गई सभी चीजों को याद रखें और फ़ोकस खोना न भूलें।
  • युक्तियाँ

    • आपके लिए आदर है पता लगाएँ कि आप कितना मूल्यवान हैं और यह सिर्फ इसलिए नहीं कि डेटिंग ने काम नहीं किया, जिसका अर्थ है कि आपके लिए दुनिया में कोई भी नहीं है।
    • यदि आपने अपने नुकीला से कभी बात नहीं की है, तो इसे भूल जाओ। हर बार जब आप उसके बारे में सोचते हैं, तो याद रखें: अगर वह आप से बात करना चाहता था, तो उसने कहा होगा।
    • दोस्ती को अनदेखा न करें यदि आप अपने किसी मित्र का एक और तरीका पसंद करना शुरू करते हैं, तो एक सुंदर दोस्ती को बर्बाद करने की कोशिश न करें अभी भी उसके साथ दोस्ती एक बार जब आप इसे खत्म हो जाते हैं, तो आप अभी भी दोस्त बनने के लिए खुश रहेंगे। क्या हुआ हो सकता है के साथ ग्रस्त बनने के बजाय आपके पास शानदार दोस्ती के लिए आभारी रहो।
    • अपने आप को दुखी होने की अनुमति दें वास्तव में, आप जिस चीज की कल्पना करते हैं, उसके लिए पीड़ित होना ठीक है।
    • मत कहो कि आप उससे प्यार करते हैं यदि आप सुनिश्चित हैं कि वह सिर्फ आपका दोस्त बनना चाहता है ऐसा करने से दोस्ती बन्द हो सकती है, और बहुत ज्यादा हल नहीं होता है
    • जल्द ही कुछ गंभीर संबंधों में शामिल होने से बचें मस्ती के लिए लोगों के साथ बाहर निकलते हैं, किसी एक व्यक्ति के साथ लटकाओ जिसे आप सामान्य रूप से नहीं करेंगे और एक व्यक्ति के रूप में मज़ेदार होंगे वहाँ बहुत सारे लोग हैं जो आपके साथ रहना चाहते हैं और जो आपको आगे बढ़ने में मदद करेंगे और अपने बारे में बेहतर महसूस करेंगे।
    • परिवार और दोस्तों के साथ अधिक समय व्यतीत करें

    चेतावनी

    • कभी भी एक छेड़खानी के लिए नशे में बुलाओ आप व्यक्ति को असुविधाजनक बना देंगे और आप लज्जित होंगे।
    • दर्द को दूर करने के लिए खुद को दंडित करने की कोशिश मत करो आपको भोजन के साथ मुआवजे देना शुरू करना पड़ता है या चोट लगी है क्योंकि आपकी छेड़खानी आपको पसंद नहीं करती है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com