IhsAdke.com

कैसे जुनूनी नहीं होना

आप, या (और हम सभी को तीन विषयों को कवर किया जाएगा) किसी निश्चित व्यक्ति से रहते हैं वीडियो गेम द्वारा बस जुनूनी विचारों नियंत्रित नहीं कर सकते हैं, पता ही कुछ अपने जीवन के ऊपर ले जा एक अच्छा एहसास है कि वहाँ नहीं। हालांकि, ज्यादातर आग्रह चरण होते हैं - एक बार आप इस मामले के बारे में कुछ करने का फैसला, यह केवल समय की बात है जब तक अपने मन अन्य विचार, distractions और सुख से भरा जा सकता है। यदि आप स्वतंत्र होने के लिए तैयार हैं और छोटे चीजों के द्वारा नियंत्रित नहीं हैं, तो अब शुरू करने का समय है!

चरणों

विधि 1
एक व्यक्ति का विमोचन

पिक्चर का शीर्षक नहीं बाध्यकारी चरण 1
1
इस व्यक्ति के साथ संपर्क की आवृत्ति सीमित करें यदि आपको कभी भी चिपचिपा या जुनूनी कहा गया है, तो आप इसे रोकने के लिए तैयार रहेंगे। स्वतंत्र और लापरवाह देखने का सबसे आसान तरीका है अपने खुद के जीवन का ख्याल रखना। बेशक आप समय-समय पर संपर्क कर सकते हैं, लेकिन आप सभी समय के आस-पास होने के लिए बहुत व्यस्त हैं।
  • यह लिंक, एसएमएस, फेसबुक और यहां तक ​​कि आपके ट्वीट्स का भी समर्थन करता है। व्यक्ति के रडार से दूर रहें, यह स्पष्ट करने के लिए कि आपका जीवन इसके बिना रहता है।
  • पिक्चर का शीर्षक नहीं बाध्यकारी कदम 2
    2
    बस थोड़ी देर में व्यक्ति को देखो। यदि आप हर समय व्यक्ति को "टक्कर" करते हैं, तो वह क्या हो रहा है, उसे समझने की संभावना है। आपको लगता है कि आप स्मार्ट हो रहे हैं, लेकिन अपने लक्ष्य के शौचालय के बाहर इंतजार करने की आपकी प्रवृत्ति कुछ भी नहीं है लेकिन विवेक व्यक्ति को देखने के लिए अपने रास्ते से बाहर जाने के लिए महत्वपूर्ण नहीं है - अगर आप अचानक उसके ऊपर चढ़ते हुए होते हैं, तो यह दुर्घटना से सचमुच है!
    • चीजें आसान बनाने के लिए आपको अपना रूटीन बदलना पड़ सकता है। यदि आप स्कूल या काम के लिए एक ही पथ का उपयोग करते हैं, तो एक नया बनाएं क्या आप उसी जगह जाते हैं? अलग-अलग समय पर जाएं यह पहली बार में असुविधाजनक होगा, लेकिन आखिरकार आप अपनी नई रूटीन के लिए उपयोग करेंगे
  • पिक्चर का शीर्षक नहीं बाध्यकारी चरण 3
    3
    कागज पर अपने विचार लिखें कभी-कभी केवल आपके विचारों को प्रदर्शित करने पर उन्हें स्पष्ट नहीं किया जाता है हमें उन्हें हमारे सामने दृढ़ता से देखने की जरूरत है और यह पता चलता है कि वे कितने हास्यास्पद हैं। अपने विचारों को कागज और विस्तार पर लिखें तो इसे प्यार और कागज दूर फेंक। आपका मन इस तरह के विचारों के अंत से संबद्ध होगा
    • जब आप पढ़ें "अमांडा एक देवदूत की तरह लग रहा है। के रूप में अगर एक बादल पर। मैं उससे प्यार करता हूँ की तरह से पहले किसी को भी प्यार करता था कभी नहीं और मैं कभी नहीं प्यार फिर से किसी को भी। मैं यह लगता हूँ दिन के 24 घंटे, सप्ताह के 7 दिन। मैं सो जाएगा वह तैरता सिर पर, मेरे मन में उसके के अनुसार, और इसके बिना बार दर्दनाक हैं, "यह देखने के लिए कि इन विचारों और स्र्द्ध किया जा सकता है चाहिए थोड़ा आसान है।
  • पिक्चर का शीर्षक नहीं होना चाहिए चौकस कदम 4
    4
    अपने आप पर हँसते हैं आप गंभीरता से अपने विचारों की जांच (खासकर जब उन्हें लेखन, ऊपर चरण के रूप में) है, यह अपने आप पर हंसते और कुछ थोड़ा मूर्खतापूर्ण के लिए अपने जुनून को देखने के लिए आसान हो जाएगा। Amanda एक परी है? बेशक, और उसके पास एक पालतू गेंडा भी है धीमी गति से जाओ! थोड़ा सा हँसते हैं कि यह सब कुछ कैसे अजीब है यह आपके खुद के विचारों की बातों के लिए थोड़ी अधिक उद्देश्य बनने में आपकी सहायता करेगा
    • हम सभी के पास हमारी अजीब आदतों है, और ये अब आपके लिए होता है अगर कोई आपको बताता है कि यह लड़की किसी स्वर्गदूत की तरह दिखती है, तो आप बदसूरत होते हैं फिर अपने आप पर हंसते हैं - आप अपने बारे में बेहतर महसूस करेंगे और स्थिति के साथ बेहतर होगा।
  • पिक्चर का शीर्षक नहीं बाध्यकारी चरण 5
    5
    जुनूनी विचारों को रोकें जब वे स्नातक हों कभी-कभी ऐसा लगता है कि हमारे और हमारे दिमाग एक जैसे हैं, लेकिन वे नहीं हैं - आखिरकार, आप अपने विचारों की निगरानी कर सकते हैं और सहमत हैं या असहमत हैं। जब उस व्यक्ति से संबंधित विचार दिखाई देते हैं, तो अपने आप को "नहीं" कहें सीधे और सीधे - नहीं आप इसके बारे में सोचना नहीं चाहते, इसलिए आप नहीं करेंगे
    • इसे रोकना उपयोगी हो सकता है जब आप खुद उस व्यक्ति के बारे में सोचते हैं, तो अपने आप को विचलित करने के तुरंत बाद कुछ सोचें अंत में, आपका मन यह भूल जाएगा कि जुनून वहां गया है।
  • पिक्चर का शीर्षक नहीं बाध्यकारी चरण 6
    6
    अपने जुनून के बारे में बात करने के लिए एक दोस्त खोजें यह कुछ कारणों के लिए उपयोगी है: उसके आग्रह उन्हें एक तरीका है कि आप पहले कभी नहीं देखा में प्रकाश डाला जा सकता है के बारे में जोर से सुनने के लिए, और आप निश्चित रूप से जानते हुए भी तुम किसी पर दुबला करने के लिए है बेहतर महसूस करेंगे।
    • आपके मित्र आपको दूसरे व्यवहार से अपने व्यवहार को देखने में मदद करेंगे। वह उन पहलुओं की पहचान करेगा जो आप नहीं देख सकते हैं और आपको विचार करने के लिए दूसरे दृष्टिकोण को देख सकते हैं।
  • पिक्चर का शीर्षक नहीं है बाध्यकारी कदम 7
    7
    अपना मन कब्जा करो हम सभी समय के माध्यम से जाते हैं जब हम इतने व्यस्त होते हैं कि हम सचमुच हमें परेशान करने की चिंता करना भूल जाते हैं। वही प्रेमी के लिए जाता है - यदि आपका मन किसी और चीज के बारे में बहुत चिंतित है, तो जुनून बस नहीं बढ़ेगा। उसके लिए कोई समय नहीं है
    • क्या आपको आखिरकार इस शौक का अभ्यास करने के लिए बहाने की ज़रूरत है जिसमें आपको यकीन है कि यह बहुत अच्छा होगा? अब समय है! क्या गिटार बजाना या बोकस खेलना, आगे बढ़ो। आप जितना व्यस्त हो, उतना ही कम उपलब्ध होगा और कम आपके मन भी उपलब्ध होंगे।
  • विधि 2
    बासीवादी विचारों का विमोचन

    पिक्चर का शीर्षक नहीं बाध्यकारी चरण 8
    1
    अपने विचारों को पहचानें अपने विचारों और बाद के व्यवहार पर नियंत्रण रखना बहुत मुश्किल है यदि आपको नहीं पता कि आप क्या चाहते हैं। जब चीजें गलत हो जाती हैं तो क्या आप लगातार अपने आप को दोष देते हैं? क्या आपकी उपस्थिति के साथ आप का जुनून है? क्या आप लगातार अपने प्रभाव के बारे में चिंतित हैं? एक बार जब आप अपने विचारों की पहचान करते हैं, तो आप नियंत्रण लेने लग सकते हैं।
    • विचारों की उत्पत्ति के बारे में भी सोचें आप केवल अपनी शाखाएं काटकर पेड़ से छुटकारा पाने की कोशिश नहीं करेंगे, है ना? इस समस्या की जड़ को प्राप्त करने से उसके स्रोत पर जुनून को कम कर सकते हैं
  • पिक्चर का शीर्षक नहीं बाध्यकारी चरण 9
    2
    पकड़ पर जुनूनी विचार रखो नकारात्मक विचारों को पकड़ना बहुत मुश्किल है, विशेषकर जब वे लगातार 100 किमी प्रति घंटा घूम रहे हों। अपने दिमाग की जरूरतों को एक मौके पर रोक के साथ अपनी आदतों में कटौती करने के बजाय, उन्हें बाद में छोड़ दें अपने आप से कहो "मैं इसके बारे में आज रात के बारे में सोचूँगा, काम के बाद" या "मैं हर रात 15 मिनट अलग करने जा रहा हूं, लेकिन यह है।" आपका मन "प्रतिबद्धता" के साथ आराम करने में सक्षम हो जाएगा।
    • आपको महसूस हो सकता है कि जब वह समय आता है, तो आपको कुछ और नहीं करना पड़ेगा। काम के बाद, आप दोस्तों या फिल्मों में व्यस्त होंगे, और आप जुनून के बारे में भी नहीं सोचेंगे। हर दिन जब आप जुनून के बिना पास जाते हैं तो यह एक जीत है



  • पिक्चर शीर्षक नहीं किया जा सकता है बाध्यकारी कदम 10
    3
    जिम्मेदारी ले लो यह सब की खूबसूरती यह है कि यह आपके द्वारा किया गया ऐसा कुछ है, ताकि आप इसे पूर्ववत कर सकें! ये जुनूनी विचार तुम्हारा हैं, और केवल आप जुनून के राक्षस को मार सकते हैं। जैसे ही आप स्वीकार करते हैं कि आप चालक की सीट में हैं, आप अपने दिमाग को नियंत्रित करना शुरू करते हैं
    • याद रखें: यह एक अच्छी बात है! अगर किसी और की जिम्मेदारी है, तो आपके पास कोई शक्ति नहीं होगी चूंकि यह आपकी कर्तव्य और आपकी ज़िम्मेदारी है, अब आप मानसिक स्वतंत्रता की दिशा में प्रगति करना शुरू कर सकते हैं।
  • पिक्चर का शीर्षक नहीं बोधी चरण 11
    4
    सबसे खराब कल्पना करो! यह थोड़ा सा लगता है, लेकिन इस तरह से सोचें: जब आप सबसे खराब सोचते हैं, तो वास्तविकता केवल बेहतर ही हो सकती है क्या आप पार्टी में अपनी उपस्थिति के बारे में चिंतित हैं आज रात? कल्पना कीजिए कि पंख, चमक, भरवां जानवरों और बौछार किए बिना या यदि आपको सप्ताहों के लिए हटा दिया गया है। अचानक यह देखना बहुत आसान है कि आप बहुत अच्छा कर रहे हैं!
    • एक जुनूनी क्षण के बीच में इस रणनीति का उपयोग करना सुनिश्चित करें, अन्यथा यह केवल नकारात्मक सोच बन जाएगा। जब आपको विशेष रूप से नर्वस महसूस हो रहा है, तो आपको इसे शांत करने के लिए इस्तेमाल किया जाना चाहिए।
  • पिक्चर का शीर्षक नहीं बाध्यकारी कदम 12
    5
    उन नकारात्मक विचारों को प्रेरित करना खुद को बदलने का एकमात्र तरीका यह है कि हमारे पास इसे करने की प्रेरणा है। और जब हम किसी चीज़ से नाखुश होते हैं तो हमारे पास केवल बदलाव की प्रेरणा होती है ये नाखुश विचार केवल आपको बता रहे हैं कि एक बात है जो आपका मन बदलना चाहता है। तो इन भावनाओं को प्राप्त करें और उन्हें अपने पक्ष में काम करें! वे हो सकता है कि आपको सुधार करने की आवश्यकता हो।
    • मान लीजिए कि आप अपने वजन के कारण खुद को लगातार डांट रहे हैं। इन विचारों को ले लो और उन्हें कुछ सकारात्मक में बदल दें उन्हें जिम में जाने के लिए या अपने भोजन को ठीक करने के लिए एक कारण में बदलें। नीचे लिखें कि आप उन्हें गायब करने के लिए क्या कर सकते हैं।
  • पिक्चर का शीर्षक नहीं बाध्यकारी चरण 13
    6
    एक दोस्त या दो पर भरोसा भले ही हम एक व्यक्ति, चीज या खुद से पीड़ित हैं, हमें सभी को किसी और को रोने के लिए कंधे और सुनना चाहिए। अन्यथा, ऐसा लगता है कि हम इस लड़ाई को अपने दम पर लड़ रहे हैं। अपने आप को थोड़ा हल्का महसूस करने के लिए, किसी मित्र या परिवार के सदस्य का भरोसा कर सकते हैं जिसका आप विश्वास कर सकते हैं।
    • अपने दोस्तों के साथ ईमानदार रहें कि आप कैसा महसूस करते हैं - आपको उनके लिए सजाने की ज़रूरत नहीं है, इसलिए आप उस वास्तविक चित्र को प्राप्त कर सकते हैं जो आप कर रहे हैं। आप शायद कमजोर महसूस करेंगे, लेकिन आपको लगता होगा कि आप अपने कंधे पर बोझ से मुक्त होने के बाद खुद को मुक्त कर चुके हैं।
    • जब आपके विचार थोड़ा नियंत्रण से बाहर हैं, तो अपने समर्थन प्रणाली पर भरोसा करें वे आपको व्यस्त रखेंगे और सकारात्मक सोचेंगे, जो अपने आप से करना मुश्किल हो सकता है लेकिन वे केवल ऐसा करने में सक्षम होंगे यदि वे जानते हैं कि क्या हो रहा है!
  • विधि 3
    बासीवादी विचारों का विमोचन

    पिक्चर का शीर्षक नहीं बोधगम्य कदम 14
    1
    जुनून के लिए समय निर्धारित करें अवसाद छोड़ना मुश्किल है - वास्तव में, वे बहुत नशे की लत हैं। गतिविधि को अपने जीवन के सभी पहलुओं में प्रवेश करने के बजाय, अपने आप से बताएं कि आप ऐसा केवल कुछ समय पर, एक इनाम के रूप में करेंगे या जब भी आपके शेड्यूल में कमरा होगा। अब पोस्ट करें और स्वयं को बताएं कि आप बाद में इसे करने जा रहे हैं। जब यह बाद में हो, तो आपको याद नहीं भी हो सकता है
    • जब आपके पास विशेष रूप से तीव्र इच्छा होती है, तो आप खुद को बता सकते हैं कि आप इसे 8 पर, उदाहरण के लिए, या कक्षा के बाद करेंगे। आपका मन यह सुनिश्चित करेगा कि आप कुछ बिंदु पर चिंता करने में सक्षम होंगे, जो आपको जुनून में शामिल किए बिना आपको शांत करेगा।
  • पिक्चर का शीर्षक नहीं बाध्यकारी कदम 15
    2
    अपने आप को व्यस्त रखें यदि आपका दिमाग और शरीर कुछ और में शामिल है, तो इससे बुरा होने के लिए समय नहीं हो सकता है जुनून को दूर करने के लिए दोस्तों और शौक के साथ व्यस्त रखें
    • इस तरह के जुनून के बारे में अच्छी बात यह है कि यह पूरी तरह प्रेरित हो सकता है इसे आहार के रूप में सोचें: चॉकलेट से दूर होने के लिए, आप बाकी घरों को खाकर खत्म करते हैं लेकिन उस मामले में, अपने जुनून में भाग लेने के बजाय, आप जो भी करना चाहते थे, वह कुछ भी करेंगे। जुनून से दूर रहना आपको अविश्वसनीय उत्पादक बना सकता है।
  • पिक्चर का शीर्षक नहीं बगावतवादी कदम 16
    3
    विभिन्न मूल्यों के साथ दोस्तों के साथ बाहर जाओ चाहे वीडियो गेम, सिगरेट या जो भी हो, आपके दोस्तों के लिए अपने ट्रिगर होने की संभावना है। इच्छाओं को काटने के लिए, आपको ऐसे वातावरण की जरूरत है जहां इच्छा उत्पन्न नहीं होती है - जहां अन्य लोग स्वाभाविक रूप से आपको आकर्षित नहीं करते हैं इस समय के दौरान, उन दोस्तों के साथ बाहर जाना सुनिश्चित करें, जो किसी भी जुनून को नहीं लेते हैं, जो आप को बीच में करने की कोशिश कर रहे हैं।
    • क्या आपके सभी मित्र उस संस्कृति का हिस्सा हैं? तब आपको अपने परिवार की ओर मुड़ना पड़ सकता है इसे उन लोगों के साथ अपने रिश्तों को नवीनीकृत करने का एक अवसर के रूप में लें जिनके साथ आप हाल ही में चले गए हैं। आप उन लोगों को फिर से खोज सकते हैं जो आपके जीवन में मौजूद नहीं हैं और इसके साथ सुधार करें।
  • पिक्चर का शीर्षक नहीं बाध्यकारी चरण 17
    4
    इस बारे में सोचें कि यह आपके जीवन को कैसे प्रभावित कर रहा है। कोई जुनून, चाहे वह कैसा दिखता है, हानिकारक है अगर यह आपके जीवन को नकारात्मक रूप से प्रभावित कर रहा है। क्या यह आपके रिश्तों को परेशान करता है? क्या यह आपकी उत्पादकता में बाधा डालता है? क्या यह आपके काम को प्रभावित करता है? यदि हां, तो इसे समाप्त करने के लिए प्रेरणा हो सकती है। अगर आप किसी से प्यार करते हैं, तो आप उस व्यक्ति से क्या कहेंगे?
    • अक्सर, जागरूक होना सबसे बड़ी लड़ाई है और थोड़ा आत्मनिरीक्षण मदद कर सकता है - एक बार जब आप यह सोचते हैं कि प्रश्न वास्तव में क्या है और इसका स्रोत क्या है, तो आप इसके बारे में कुछ कर सकते हैं।
  • पिक्चर का शीर्षक नहीं है बाध्यकारी कदम 18
    5
    समझें कि आप नियंत्रण में हैं। आप अपने विचारों का ख्याल रखते हैं यदि आप जुनूनी न होने का निर्णय लेते हैं, तो ऐसा नहीं होगा। आप अपने कंधे से वजन ले सकते हैं आपको कुछ भी ज़रूरत नहीं है केवल अब जब आपका मन यह आश्वस्त करता है कि यह है यह आपकी नौकरी को समझने की नहीं है
    • यह एक बहुत, बहुत अच्छी बात है आपके पास लगाम है जब आप अपने मन को मुक्त करने के लिए तैयार हैं, तो आप ऐसा करने में सक्षम होंगे। सकारात्मक सोच की जिम्मेदारी उठाने से, जुनून का कोई मौका नहीं है।
  • पिक्चर का शीर्षक नहीं है बाध्यकारी चरण 1 9
    6
    जुनून को धीरे-धीरे छोड़ दें एक बार में एक जुनून को छोड़ने के लिए बहुत ज्यादा पूछना है। पहाड़ों को स्थानांतरित करने की प्रतीक्षा करने के बजाय, धीमी गति से चलें अपने आप को अनुमति दें, उदाहरण के लिए, जुनून का एक घंटे आज अगले दिन, 45 मिनट दूसरे दिन, 30 मिनट, और इतने पर।
    • जीवन में सब कुछ दिनचर्या का मामला है, जो भी आप में हैं, उसके लिए इस्तेमाल होने का मामला यद्यपि यह अब असंभव लग सकता है, आपका दिमाग आपको लागू होने वाली हर दिनचर्या के आदी हो जाएगा। और याद रखें: आप आदेश देने के लिए यहां हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com