IhsAdke.com

फेसबुक पर किसी को भी बहिष्कृत होने के तथ्य को कैसे दूर करना है

फेसबुक। सोशल मीडिया साइट, जहां रिश्तों का गठन, विकसित और कभी-कभी खोया जाता है हर कोई फेसबुक पर टूटी दोस्ती होने की भावना जानता है क्या आपने कुछ कहा था? क्या यह किसी प्रकार का संदेश है? यदि आप ये विचार कर रहे हैं और इस तथ्य के बारे में अधिक जानना चाहेंगे कि व्यक्ति को दोस्ती तोड़ने के लिए प्रेरित किया जाए, तो इस लेख को पढ़ें।

चरणों

विधि 1
पुष्टि करें कि उस व्यक्ति ने दोस्ती तोड़ दी है

चित्र शीर्षक से फेसबुक पर अनजान होने के नाते अधिक हो जाओ चरण 1
1
सुनिश्चित करें कि इससे पहले कि आप फेसबुक पर आपकी दोस्ती को बिना किसी के बारे में चिंता न करें, यह सुनिश्चित करें कि आप एक दूसरे की मित्र सूची में नहीं रहेंगे। कभी-कभी ऐसा लगता है कि उस व्यक्ति ने आपको बाहर कर दिया है, लेकिन यह सिर्फ फेसबुक पर ज्यादा नहीं डालता है
  • आप बता सकते हैं कि क्या आप अभी भी आपके प्रोफाइल पेज पर क्लिक करके और जाँच कर रहे हैं कि क्या ऊपरी दायां क्षेत्र "मित्र" या "दोस्त जोड़ें"
    • यदि बॉक्स "मित्र" कहते हैं, तो आप हटाए नहीं जाते हैं, और आप अभी भी एक दूसरे के मित्र सूची पर हैं।
    • अगर बॉक्स कहते हैं, "मित्र जोड़ें," तो आप फेसबुक पर मित्र नहीं रहेंगे।

विधि 2
हटाए जाने के संभावित कारणों की समीक्षा

पटकथा शीर्षक फेसबुक पर अनजान होने के नाते दोबारा प्राप्त करें चरण 2
1
संभावनाओं का मूल्यांकन करें यदि आपने पुष्टि की है कि आपको किसी व्यक्ति द्वारा हटा दिया गया है, तो ऐसा उचित कारणों के लिए देखें कि वह ऐसा क्यों कर सकता है उचित और ईमानदार बनो, जैसा आप इस आकलन को करने में करते हैं - अपने आप को दोष देने की जरूरत नहीं है या नाटक करने से आपको परेशान करने वाली बातें नहीं हैं! आपको निकाला क्यों गया है यह निर्धारित करने के लिए यहां कुछ उपयोगी प्रश्न हैं:
  • क्या आप स्पैमिंग थे?: फेसबुक पाठकों के लिए सबसे ज्यादा कष्टप्रद चीजों में से एक दिन में कई बार स्पैम पढ़ रहा है। हो सकता है कि आपने अपने व्यवसाय (निजी या व्यवसाय) को बढ़ावा देने में खुद को आगे बढ़ाया है या हो सकता है कि आप किसी उत्पाद या सेवा के बारे में थोड़ा बहुत प्रकाशित करें, जो आपको लगता है कि महान है।
  • क्या आप दिखा रहे हैं?: कष्टप्रद फेसबुक चीजों की सूची के शीर्ष पर एक और बात यह है कि लोग प्रदर्शन करते हैं। क्या आप लगातार अपने प्रोफ़ाइल पर "सेल्फी" पोस्ट कर रहे हैं? क्या आप बहुत ज्यादा वक्त कह रहे हैं कि आपने अपना अवकाश कैसे बिताया या सप्ताहांत कितना मज़ेदार था? क्या आप लोगों को यह बताने के लिए चाहते हैं कि आप कितनी दूर पेडिंग कर रहे हैं, आप कितनी कैलोरी नहीं ले रहे हैं, और आपका बीएमआई कितना कम है?
  • क्या आप खेल में अपनी सफलता को कई बार अपडेट कर रहे हैं?: जो लोग एक ही खेल नहीं खेलते हैं आप आसानी से "मेरा खेत 99 गुना बढ़ा दिया गया है!" , जैसे "क्या आप भी खेलना नहीं चाहते हैं?" । आखिरकार, यह बैग भरता है, और आप उस पर फेसबुक पर दोस्तों को खो सकते हैं।
  • क्या आप प्रशंसा की तलाश में हैं?: उन लोगों से पूछते हुए कि जिन चीजों को वे करते हैं या कहते हैं, वे लगातार "आनंद" करते हैं, उनके पाठकों में से कुछ को निराशा में ले जा सकता है अगर लोगों को अकेले नहीं छोड़ दिया जाता है तो वे खुद तय कर सकते हैं कि उन्हें क्या पसंद है या नापसंद करते हैं, तो वे इसे बाहर करने का फैसला कर सकते हैं, बजाय
  • क्या आप स्नेह के सार्वजनिक प्रदर्शन के लिए बहुत सारे कमरे देते हैं?: यह अपनी प्रेयसी / पति / मंगेतर / पालतू के बारे में है या नहीं, यह एक पाठक के लिए भारी हो सकता है, खासकर अगर वह या वह एक छोटे से प्यार का अभाव है।
  • क्या आप अपने बच्चे / बच्चे की ताकत को अपने अद्यतनों पर हावी करते हैं?: आपके बच्चों की समसामयिक खूबसूरत तस्वीरें एक चीज हैं: शौचालय प्रशिक्षण और आपके बच्चे की प्रतिभाशाली क्षमता के बारे में अनावश्यक जानकारी शामिल नहीं किए जाने के बहुत अच्छे तरीके हैं।
  • क्या आप दोनों में असहमति है?: क्या आप कुछ पर लड़ें, चाहे फेसबुक पर, या वास्तविक जीवन में? असहमति आसानी से शामिल लोगों में से एक द्वारा निष्क्रिय-आक्रामक बहिष्करण को आसानी से ट्रिगर कर सकता है। यह तुच्छ लग सकता है, लेकिन यदि हुड कार्य करता है, तो संदेश वास्तव में वितरित किया गया था। शायद यह क्षितिज को विस्तृत करने का समय है।
  • क्या यह व्यक्ति अत्यधिक जुड़ा हुआ है?5000 मित्रों की सीमा के करीब वाला व्यक्ति क्या है? उस मामले में, जब तक कि आप करीबी दोस्त न हों, इसे हटाने से यह एक व्यावहारिक निर्णय हो सकता है कि अंतरिक्ष को खाली करने के लिए कोई ऐसा व्यक्ति जोड़ने के लिए जो आपके पास थोड़ा करीब है।
  • क्या आप शिकायत कर रहे हैं?: क्या आपकी स्थिति का प्रत्येक अपडेट आपके स्वास्थ्य, दर्द, सर्जरी, वसूली, और भावी चिकित्सा नियुक्तियों को ट्रैक करता है? यदि आप ध्यान देने, सहानुभूति या "मैं तुम्हारे लिए प्रार्थना कर रहा हूं" जैसे टिप्पणियां प्राप्त करने की कोशिश कर रहा हूं, तो आप लगातार ऐसे व्यक्ति के रूप में जाना जा सकते हैं जो लगातार शिकायत करता है। पिछली बार जब आप ऐसे किसी के साथ दोस्त बनना चाहते थे?
  • क्या आप बहुत ज्यादा साझा करते हैं? : पिछले हफ्ते कितने मेम्स, व्यंग्यात्मक, प्यारे, मज़ेदार, प्रेरक विधियों के साथ फोटो आपने "साझा" किया? बेशक, यह मजेदार हो सकता है, लेकिन अगर आप इन लोगों के साथ लोगों के प्रोफाइल को भर रहे हैं, और कुछ भी मूल के साथ नहीं दिखाई देते हैं, तो यह एक बहुत ही दिलचस्प दोस्त नहीं हो सकता है
  • क्या आपके राजनीतिक और धार्मिक विचार बहुत स्पष्ट हैं? : आप जिन राजनीतिक पार्टियों को पसंद करते हैं या नापसंद करते हैं, उनके बारे में लगातार पोस्टिंग दूसरों के लिए काफी परेशान हो सकती है। विशेष रूप से कष्टप्रद चीजों में दोषी यादें शामिल हैं- "यदि आप भगवान / यीशु से प्यार करने के लिए शर्मिंदा नहीं हैं तो साझा करें।"
  • स्टॉकिंग: यदि आप अपने दोस्त के हर पोस्ट पर टिप्पणी करते रहते हैं, तो वह सोच सकता है कि आप फेसबुक के एक स्टॉलर हैं। वास्तविक जीवन के समकक्ष कल्पना करो: आपके प्रत्येक कदम पर टिप्पणी करने वाला व्यक्ति दोस्ती और विचित्र के बीच एक अच्छी रेखा है
  • खेल निमंत्रण: क्या इसका स्पष्टीकरण आवश्यक है?
  • क्या यह व्यक्ति मित्र है?: क्या आप उसे बहुत अच्छी तरह जानते हैं? किसी दोस्त के मित्र के दोस्त के मामले में, चीजें थोड़ी कम हो जाती हैं और उनके अपडेट फेसबुक पर "मित्र" के लिए बहुत अप्रासंगिक या अज्ञात हो सकते हैं।

विधि 3
पर काबू पाने

छवि शीर्षक शीर्षक से फेसबुक पर अनजान होने पर जाओ चरण 3
1



समझें और स्वीकार करें यद्यपि आप अपने उचित आकलन के आधार पर, एक सौ प्रतिशत कुछ कारणों से बाहर नहीं किए गए हैं, समझने की कोशिश करें। उदाहरण के लिए, अगर व्यक्ति में करीब 5,000 दोस्त हैं, तो उसके लिए अधिक मित्रों या परिवार के लिए जगह बनाने के लिए अपने मित्रों की सूची से अधिक यादृच्छिक व्यक्ति को निकालने के लिए उचित है। आप शायद ऐसा ही करेंगे, और आपको अन्य लोगों को भी इस सुविधा का उपयोग करना चाहिए। जिन चीजें आप स्वीकार कर सकते हैं उनमें शामिल हैं:
  • व्यक्ति पर परेशान या नाराज़ मत बनो इसके बजाय, अपने फैसले का सम्मान अपने आप को छोड़ दें आखिरकार, यदि आप किसी को हटाना चाहते हैं, तो आप उस व्यक्ति का घृणा नहीं करना चाहते हैं!
  • एहसास है कि आप लोगों को `दोस्त` नहीं बना सकते हैं, चाहे फेसबुक पर या वास्तविक जीवन में। यह अवास्तविक है, और रिश्तों की तरलता जीवन का हिस्सा है।
  • क्या वास्तव में मौजूद है को छोड़कर में और अधिक अर्थ पढ़ने से बचें यहां तक ​​कि अगर आपको लगता है कि फौजदारी एक गहरा कटा हुआ है, तो आपको यह समझना चाहिए कि अपने आत्मसम्मान को मान्य करना आपके पास होना चाहिए, बाह्य स्रोतों से नहीं। छिपी हुई सन्दूक की खोज में लम्बे समय से बचें!
  • यदि आप जानते हैं कि यह चर्चा का प्रत्यक्ष परिणाम है, तो अपने बीच के टूटे हुए पुल को सुधारने का प्रयास करें इस या किसी अन्य सूचक के बीच कोई अंतर नहीं है कि व्यक्ति आपके साथ नाराज है। हालांकि, अपवर्जन पर ध्यान न दें - असहमति को हल करने का प्रयास करें, अपवर्जन नहीं।
  • यदि आप को बाहर निकालने वाला व्यक्ति करीबी दोस्त या रिश्तेदार था, तो उसे कारण के बारे में सामना करने के लिए धीरे से प्रयास करें। शायद यह एक दुर्घटना थी! यहां तक ​​कि अगर ऐसा नहीं है, तो पूछने पर मैत्रीपूर्ण रहें, कभी कठोर या अभियोगात्मक नहीं।
  • असहमति से, अगर यह एक व्यक्ति है जिसे आप नियमित रूप से फेसबुक देखते हैं, तो उसके साथ सम्मान और मैत्रीपूर्ण रहना जारी रखें। अपने आप को छोड़ने के अपने फैसले के बारे में कठोर मत हो या उससे पूछें। यदि आप इसके बारे में बात करना चाहते हैं, तो मैत्रीपूर्ण और समझदारी रखें।
  • पटकथा शीर्षक फेसबुक पर अनजान होने के नाते अधिक हो जाओ चरण 4
    2
    कैर्री ऑन करें इस तथ्य से चिपक न करें कि आपको हटा दिया गया है और दूसरों को खुश करने के लिए अपने फेसबुक प्रोफाइल को बदलने का प्रयास न करें। यदि आप जो कहते हैं और कहते हैं, कुछ भी मत बदलो, इससे खुश हैं। एहसास है कि वह वह है जो खो देता है अगर वह फेसबुक के माध्यम से अपने जीवन की एक झलक नहीं देख सकता है। बाहर रखा जा रहा है, और कभी भी अपने प्रोफ़ाइल का शिकारी नहीं बनने के लिए संलग्न होने से बचना, यह जानने के लिए कि वह क्या कर रहा है आगे बढ़ें- आपके पास कई अन्य दोस्त हैं जो अभी भी आपकी कंपनी पसंद करते हैं।
    • किसी भी परेशान व्यवहार को बदलें। यद्यपि आप अपना तरीका बदल नहीं सकते हैं, अगर आप फेसबुक पर अपने दृष्टिकोण से खुश हैं, तो कष्टप्रद व्यवहार बदलें (जैसा कि पिछले अनुभाग में बताया गया था)। स्पैम, बहुत सारे अपडेट, अप्रासंगिकता या अर्थहीन लोगों को जोड़ने से फेसबुक उपयोगकर्ता के लिए अच्छा तरीका नहीं है ध्यान रखें कि आप बेहतर क्या कर सकते हैं और बदलाव कर सकते हैं ताकि आप बिना महसूस किए फेसबुक का आनंद ले सकें, यह आपके जीवन में नकारात्मकता का स्रोत है।
  • छवि शीर्षक शीर्षक से फेसबुक पर अनजान होने पर जाओ चरण 5
    3
    फेसबुक को भूल जाओ आप अपने आप को नष्ट कर दिया जो व्यक्ति भूल करने में असमर्थ पाते हैं और यह आप जुनूनी (आप इसके बारे में भी जुगाली कर रहे हैं) बना रही है, तो यह कुछ समय के लिए फेसबुक पर एक ब्रेक लेने का समय हो सकता है। सब के बाद, यह इस पीढ़ी के सबसे नशे की लत आदतों में से एक है। अपने झुंझलाहट से निपटने के लिए कुछ सुझाव शामिल हैं:
    • अपने खाते को अक्षम करें या इसे सही जगह पर छोड़ दें, कुछ समय के लिए अछूता नहीं।
    • अपने फोन से ऐप निकालें दृष्टि से बाहर, विशेषकर एक पोर्टेबल डिवाइस में, जिसे कहीं से भी एक्सेस किया जा सकता है! अपने आप को एक ब्रेक दे जो आपको कुछ परिप्रेक्ष्य में वापस लाने की आवश्यकता है
    • बाहरी गतिविधियां, कला, संगीत, या wikiHow पर एक लेख लिखने जैसी अन्य गतिविधियों का आनंद लें उसने खुद को झुंझलाहट से विचलित कर दिया और जल्द ही वह अपने उचित स्थान पर गया - तुच्छ चीज़ों के ढेर में।
    एक व्यक्ति ने कुछ छोटे पर ध्यान केंद्रित नहीं किया, और शायद वे इसके बारे में फिर से कभी नहीं सोचेगा। ज़िन्दगी के जीवन पर ध्यान केंद्रित करने के बजाय इसे फेसबुक द्वारा परिलक्षित होता है
    छवि शीर्षक शीर्षक से फेसबुक पर अनजान होने के नाते प्राप्त करें चरण 6
  • 4
    कोई नया जोड़ें अगर आपको लगता है कि यह आपकी सहायता करेगा, तो किसी को अपनी मित्र सूची में जोड़ें। हो सकता है कि आप केवल स्कूल या काम में एक या दो बार बोलते हों, या शायद वो वॉलीबॉल टीम की नई लड़की है। अगर आप किसी नए मित्र के साथ दोस्त बनाने की कोशिश करते हैं, तो इससे आपको उस व्यक्ति को भूलने में मदद मिलेगी जिसने आपको हटा दिया था

  • युक्तियाँ

    • अगर आप किसी को फेसबुक में जोड़ते हैं और उनसे बात करना शुरू करते हैं, तो आप बहाना नहीं कर सकते कि आप उन्हें वास्तविक जीवन में नहीं जानते हैं!
    • व्यक्तिगत पक्ष में बहिष्करण को रोकना सीखें अगर कोई आपको शामिल नहीं करता है, इसका मतलब यह नहीं है कि वे आपको एक व्यक्ति के रूप में पसंद नहीं करते हैं, उन्होंने केवल आपको बाहर करने का फैसला किया है सम्मान करो
    • समय के साथ, कुछ लोग यह महसूस करते हैं कि सोशल मीडिया उनके लिए नहीं है। इसका मतलब यह नहीं है कि वे आपको पसंद नहीं करते - उन्होंने फैसला किया है कि उन्हें पर्यावरण पसंद नहीं है और इससे परेशान नहीं होना चाहिए या इसके द्वारा अभिभूत नहीं होना चाहिए। ऐसे लोगों को अभी भी बहुत आसान ऑनलाइन, कम स्पष्ट या तेजी से माध्यम से, जैसे ई-मेल अगर किसी व्यक्ति ने सोशल नेटवर्क्स को छोड़ दिया है तो किसी को यह पूछने के लिए कुछ भी खर्च नहीं किया जाता है कि आप कैसे संपर्क में रह सकते हैं
    • यदि आप किसी से पूछते हैं कि आपको क्यों बाहर रखा गया है, तो अच्छा और दयालु हो। इस पर किसी भी कठोर टकराव का सह-अस्तित्व का नुकसान हो सकता है। स्मार्ट रहें - जांच न करें, शैली से पूछें और दूसरे की जगह का आदर करें

    परिवार और निजी जीवन के बारे में अपडेट के लिए, जैसे नेटवर्क का उपयोग करना शुरू करें Huglr जहां आप अपने परिवार और अच्छे दोस्तों के साथ साझा करते हैं।

    चेतावनी

    • दूसरों में अपने विचारों या आत्मसम्मान की मान्यता प्राप्त करने से बचें यदि आप किसी और के साथ अपने कनेक्शन को अधिक मूल्य देते हैं, तो आप अपने आप को और अधिक दर्दपूर्वक या निर्दयता से बाहर निकालने की संभावना अधिक है, क्योंकि आप इस तथ्य को पसंद करते हैं कि कोई अन्य आपको नोटिस करता है और आप को ऊपर उठाता है अगर यह आपके लिए एक निरंतर समस्या है, तो सहायता प्राप्त करें (परामर्श, आत्म-सहायता, पढ़ने, एक विश्वसनीय व्यक्ति से बात करना, आदि)। आत्मसम्मान और सीमा के अपने अर्थ पर कार्य करें।
    • इस व्यक्ति ने आपको हटा दिए जाने के बाद कभी किसी को मित्र के रूप में जोड़ने का प्रयास न करें। यह कठोर और डरावना है, और वह व्यक्ति आपको अवरोधित करेगा
    • यदि आपने यह निर्धारित किया है कि स्पैम के कारण इसे हटा दिया गया हो, तो तुरंत बंद कर दें स्पैम सबसे अच्छा है (यदि यह आपकी खुद की व्यावसायिक पदोन्नति है) और खराब संभावित हानिकारक (यदि आप अन्य स्थानों से बाहरी लिंक भेज रहे हैं), खासकर यदि आप अज्ञात रूप से वायरस या घोटाले अग्रेषित कर रहे हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com