IhsAdke.com

मेथाम्फेटामाइन की लत को कैसे खत्म करना

मेथ व्यसन पर काबू पाने का एक भावनात्मक, मनोवैज्ञानिक और शारीरिक रूप से पीड़ा अनुभव है। लेकिन यह पूरी तरह से इसके लायक है।

चरणों

शीर्षक से एक चित्र मेथ व्यसन पर काबू पाएं चरण 1
1
सच्चाई जानिए मेथाम्फेटामाइन एक अपक्षयी पदार्थ है, जिसका अर्थ है कि आप धीरे-धीरे एक कंकाल बदलेंगे और उसके बाद एक भयानक मृत्यु हो जाएगी। सबसे खराब हिस्सा, दवा परवाह नहीं है या बुरा महसूस नहीं करता है, यह एक बेरहम हत्यारा है, और अगर उसे अनुमति दी जाती है तो वह उसे नौकरी समाप्त कर देगी।
  • शीर्षक से एक चित्र मेथ व्यसन पर काबू पाएं चरण 2
    2
    दवा के किसी भी निशान से छुटकारा पाएं अपने घर में सफाई करें, सुनिश्चित करें कि सब कुछ खत्म हो गया है कुछ भी नहीं बचा है, यहां तक ​​कि एक अणु भी नहीं है!
    • सभी सोफा, बेड, तकिए, गद्देदार कुर्सियां, कालीन और तौलिए धोएं, साफ़ करें और वैक्यूम करें।
    • सभी चम्मच को अच्छी तरह से साफ करें - उन्हें उबलते पानी में भिगो दें।
  • शीर्षक से एक चित्र मेथ व्यसन का पतन चरण 3
    3
    यथार्थवादी रहें यह मत मानो कि आप ऐसा करने के लिए काफी मजबूत हैं, और आपकी वसूली कुछ ऐसा है जो स्वयं पर होनी चाहिए। वसूली के लिए समय लगता है, और यदि आप एक बुरी आदत से छुटकारा पाने की कोशिश कर रहे एक नशे की लत हैं, अकेले बहुत लंबे समय तक रहने के लिए परेशानी के लिए भीख मांग रहा है।
    • मित्रों और परिवार को चारों ओर रखें, लेकिन यदि आपके पास विशिष्ट मित्र हैं जिन्होंने आपको मेथ का इस्तेमाल करने के लिए प्रेरित किया है, तो आपको उन्हें आमंत्रित नहीं करना चाहिए। बिल्कुल नहीं
  • शीर्षक से एक चित्र मेथ लत का सफाया चरण 4
    4
    इसके बारे में खुला रहें मित्रों और परिवार के सदस्यों को इकट्ठा करो जिन्हें आप प्यार करते हैं और उन्हें सब कुछ बताते हैं उन्हें बताएं कि कैसे लत शुरू हुआ, यह हिस्सा आसान नहीं होगा, तो ऐसा पहली जगह पर करें।
    • इस भाग को पूरा करने के बाद, ज़ोर दे कि आप उन्हें कितना प्यार करते हैं।
  • शीर्षक से एक चित्र मेथ लत पर काबू पाएं चरण 5
    5
    अच्छी यादें आराम करें एक बार इसे पहले से ही बात की जा चुकी है, हर किसी के करीब बैठो और अच्छे समय के बारे में याद रखो, जो आपने बहुत समय पहले किया था, और हमेशा अच्छा समय, याद रखना सबसे अच्छी बात है कुछ अतिरिक्त के साथ पिज्जा के लिए पूछो और जीवन का आनंद लें, क्योंकि दवाओं पर फेंकने के लिए बहुत छोटा है
  • शीर्षक से एक चित्र मेथ लत का सफाया चरण 6



    6
    कारण खोजें हर किसी के पास कुछ करने के कारण हैं, तुम्हारा क्या था? पता लगाएँ कि आपने उसका उपयोग क्यों शुरू किया था। इस तरह की व्यसनों के मुख्य कारणों में से एक परिवार की उपेक्षा है, और इसके परिणामस्वरूप तनाव का परिणाम है।
  • शीर्षक से एक चित्र मेथ लत पर काबू पाएं चरण 7
    7
    एक उदाहरण बनें यदि आपके बच्चे हैं, तो याद रखें कि वे किसी भी अन्य व्यक्ति की तरह इस लत के प्रति अतिसंवेदनशील हैं, और ये दवाएं अपने भविष्य में अवसरों को बर्बाद कर सकती हैं। देखो कि तुम्हारे जीवन को आपसे कैसे लिया गया है, और इसे किसी और के साथ नहीं होने दें।
  • शीर्षक से एक चित्र मेथ लत का सफाया चरण 8
    8
    सुरक्षा नेट बनाए रखें पुनरुत्थान होने से बचने के लिए, लोगों को आस-पास रखने के लिए, और दवा के बिना इतने दिनों तक रहने के लिए इनाम सिस्टम विकसित करें। किताबें पढ़ें, अपने विचारों को लिखें, उन्हें रंग / कला में व्यक्त करें, और उन लोगों से बात करें जो आपकी मदद कर सकते हैं यदि आप सो नहीं सकते हैं, तो अपने पहले दोस्तों में से किसी एक के साथ फोन पर बात करें, अपने घर में वजन उठाएं, कुछ ऐसा करें जो आपके दिमाग से जुड़ा हो।
  • शीर्षक से एक चित्र मेथ लत का सफाया चरण 9
    9
    एक अच्छा नागरिक बनें अगर आग्रह को बदतर हो जाता है, तो पुलिस को बुलाओ और उन्हें बताएं कि आपका विक्रेता कहाँ है, इसलिए उन्हें रोका जा सकता है! वे अपने पीड़ितों और अन्य लोगों से लाभ करते हैं, इसलिए सुनिश्चित करें कि वे किसी और को कभी चोट न दें ट्रैफिकर्स को अदालत प्रणाली में दंडित नहीं किया जाता है, और एक ग्राहक होने पर, आप उन्हें जेल में भेजने में सहायता करने के लिए एक गवाह हो सकते हैं। ऐसे व्यक्ति को नीचे लाने में मदद करने से आपको बेहतर महसूस होगा। और यह आपके और मथ के बीच एक अच्छा समय के लिए बहुत अच्छी जगह रखेगा।
  • शीर्षक से एक चित्र मेथ लत पर काबू पाएं चरण 10
    10
    सामाजिक रहें अंततः आप देखेंगे कि आप इन कदमों का पालन करते रहेंगे, तो सामाजिक रूप से आप किस प्रकार बदल रहे हैं। अधिक सामाजिक रहने से मदद मिलेगी तो यह कम संभावना होगी कि आप अकेले रहेंगे, या अकेले भी महसूस करेंगे। अपना समय लेने के लिए विभिन्न चीजों की योजना बनाएं, और समूहों में दूसरों के साथ ऐसा करना सुनिश्चित करें
  • शीर्षक से एक चित्र मेथ लत पर काबू पाएं चरण 11
    11
    एक दवा संयम समूह, यहां तक ​​कि एए, या किसी भी अन्य लत सहायता समूह में शामिल हों, जहां अन्य नशेड़ी जो स्वच्छ और शांत रहना चाहते हैं। इस तरह के सामुदायिक समर्थन को ढूंढना महत्वपूर्ण है उपरोक्त सभी चरणों में मदद मिलेगी, लेकिन यह महत्वपूर्ण है, कम से कम आपके वसूली के दिनों की शुरुआत में, अन्य लोगों के साथ जुड़ने के लिए जो कि आप जितना भी करते हैं उतना मेथ की लत को दूर करना चाहते हैं।
  • युक्तियाँ

    • यदि केवल कुछ लोग वास्तव में आपकी स्थिति को समझते हैं, तो कुछ सीडी खरीदें, जिनके पास गाने हैं जो आपको कैसा महसूस करते हैं। यह लगभग ऐसा है जैसे व्यक्ति गायन समझा जाता है।
    • हर महीने अपने करीबी मित्रों और परिवार से एक यात्रा करें, उन्हें बताएं कि आपके साथ सब कुछ कैसे चल रहा है वे गर्व होगा, वे आपको प्रोत्साहित करेंगे, और वे हमेशा आपके लिए होंगे।
    • जब आप ठीक हो जाते हैं तो अन्य नशाओं की मदद करना अपने आप को और दूसरों को चंगा करने का एक शानदार तरीका है ज्यादातर नशेड़ी मानते हैं कि कोई भी उनके लिए परवाह नहीं करता है, और देख रहा है कि वास्तव में किसी को परवाह है कि वह लोगों को बदल सकता है।
    • क्रिसमस और अन्य छुट्टियां अपने आप को और दूसरों की मदद करने के लिए अच्छे समय हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com