IhsAdke.com

कैसे एक जुनून को भूल जाओ

क्या आपको अपने जुनून के बारे में सोचने के बिना एक घंटे या एक मिनट तक रहना मुश्किल लगता है? यदि आप जानते हैं कि चीजें आपके बीच अच्छी तरह से नहीं चल रही हैं, तो उसके बारे में हर समय सोचने पर आपको अधिक दर्द और दुख होगा अच्छी खबर यह है कि यदि आप वास्तव में कोशिश करते हैं, तो आप जिन लोगों को आप प्यार करते हैं और फिर से अपनी जिंदगी को प्यार करते हैं, उन चीजों में आप जिन चीजों से प्यार करते हैं, उन्हें अधिक समय व्यतीत कर सकते हैं। इसमें समय लग सकता है, लेकिन पर्याप्त दृढ़ संकल्प के साथ, आप जल्दी ही अपने जुनून को भूल जाएंगे।

चरणों

भाग 1
अपने मन को समायोजित करना

पटकथा शीर्षक चरण 4 सुनो
1
अपनी भावनाओं को जारी रखें यदि आप अपने जुनून के बारे में भूलना चाहते हैं तो आपको जो पहला काम करना है उसे स्वीकार करना है कि आपके लिए इसके बारे में मजबूत भावनाएं हैं। यदि आप इस बात का खंडन कर रहे हैं कि लड़का आपसे कितना मतलब है, तो आप उन सभी तीव्र भावनाओं को त्यागने के बजाय अंदर रखेंगे रोने के लिए इस क्षण का आनंद लें, इसके बारे में एक करीबी दोस्त से बात करें, कबूल करें कि आपको कितना चोट लगी है और आपकी भावनाओं को पहचानें।
  • लिखो कि आप क्या महसूस कर रहे हैं अगर यह मदद करता है यदि आप किसी मित्र को खोलना नहीं चाहते हैं, तो अपने आप को बेहतर महसूस करने के लिए एक डायरी का उपयोग करें
  • यदि आप थोड़ी देर तक परेशान हो जाते हैं क्योंकि चीजें बाहर नहीं निकलती हैं, ठीक है। अपने दोस्तों को पता चले कि आप थोड़ी देर के लिए चुप रहेंगे और अगर आप ऐसा महसूस नहीं करते हैं तो अपने आप को बेहद सामाजिक होने पर मजबूर न करें।
  • इस चरण के बाद, कुछ हफ्तों या उससे अधिक के बाद, यह गहरे अंत से बाहर निकलना और सामाजिक संपर्क के कुछ फार्म का प्रारम्भ करने का समय है। यदि आपने अपनी भावनाओं के साथ अकेले बहुत समय बिताया है, तो आप भी बदतर महसूस कर सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक में लाभ फैट चरण 5
    2
    अपना क्रोध और कड़वाहट भूल जाओ आपके पास क्रोध या कड़वाहट महसूस करने के कई कारण हो सकते हैं हो सकता है कि उसके जुनून ने उसे बहुत ज्यादा चोट पहुंचाई। शायद आप बहुत आश्वस्त थे कि चीजें बाहर निकल जाएंगी और वे नहीं करेंगे हो सकता है कि आपका जुनून आपके दोस्तों में से एक को समाप्त हो गया है और आप दोनों पर गुस्सा महसूस कर रहे हैं। ये भावनाएं स्वाभाविक रूप से आपकी स्थिति में हैं, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि वे स्वस्थ हैं या वे आगे बढ़ने में आपकी सहायता कर सकते हैं।
    • आपको नाराज और कड़वा महसूस करने के लिए सभी कारणों को लिखें। अपने दर्द को भूलकर उसे भूलना महत्वपूर्ण है जब आप अपनी सभी नकारात्मक भावनाओं के स्रोत की खोज करते हैं, तो आप उन्हें एक-एक करके संबोधित करना शुरू कर सकते हैं
    • यदि आप अपने जुनून के संपर्क में समाप्त होते हैं, तो उसे आपको गुस्सा या कड़वाहट दिखाई नहीं दे जिसकी आप महसूस कर सकते हैं। सबसे अच्छी बात आप कर सकते हैं पूरी तरह से उदासीन तरीके से कार्य करते हैं, जैसे कि आपने उस व्यक्ति की बिल्कुल परवाह नहीं की। यदि आप नकली उदासीनता जारी रखते हैं, तो आपको आश्चर्य होगा कि आप इसे कितनी तेजी से महसूस करेंगे।
  • चित्रित एक गाइ आपको बताओ लव लव 10
    3
    लड़के के सबसे खराब गुणों पर ध्यान केंद्रित करें जब भी आप उसे याद करते हैं, मज़ेदार या मिठाई के बारे में सोचना बंद करो। इसके बजाए, अपने सभी बुरे हिस्सों पर ध्यान केंद्रित करें, जैसे आपके अजीब फैशन अर्थ या अजनबियों के लिए मतलब की आपकी क्षमता। अगर ये मदद करता है तो इन सभी दोषों की सूची बनाएं जब आप इसके बारे में सोचना शुरू करते हैं, सकारात्मक विचारों के बजाय इन सभी नकारात्मक विचारों को बधाइयां लगाएं। इस तरह, आपको याद होगा कि आपका जुनून सभी के बाद ऐसा महान व्यक्ति नहीं है।
    • यदि आपको लगता है कि लड़का सही है और आप उसके बारे में कुछ भी बुरा नहीं सोच सकते तो क्या लगता है? तुम उसे बहुत अच्छी तरह से नहीं जानते एक आदर्श व्यक्ति के रूप में ऐसी कोई चीज नहीं है और सभी में दोष हैं।
    • जितना अधिक आप अपने जुनून के सभी बुरे पहलुओं के बारे में सोचते हैं, जितनी जल्दी आप देखेंगे कि आप दोनों एक-दूसरे के लिए पैदा नहीं हुए थे, सब के बाद।
  • पिक्चर शीर्षक से एक गाइ यू लाइक हिला चरण 14
    4
    पता है कि आप बेहतर लायक हैं आप सोच सकते हैं कि आप और आपका जुनून दुनिया में सबसे उत्तम दंपति होगा, लेकिन यह सच नहीं है। यदि आप वास्तव में एक दूसरे के हैं तो आप ही होंगे, है ना? किसी कारण के लिए, यह आपके बीच काम नहीं कर रहा था, और संभवत: क्योंकि आप उसके लिए बस बहुत अच्छे हैं लड़का तुम्हारी आत्मा दोस्त नहीं है, और एक बार जब आप यह महसूस करते हैं, तो आप किसी के लायक होने में सक्षम होंगे।
    • बेशक, आपने अपने सभी दोस्तों को यह कहते हुए सुना है कि आप कई बार बेहतर हकदार हैं, लेकिन यह तब तक काम नहीं करेगा जब तक कि आप अपने लिए यह महसूस नहीं करते।
  • पिक्चर शीर्षक से एक गाइ यू लाइक हू इल फॉर 9
    5
    याद रखें कि आप कितने अविश्वसनीय हैं यदि आप उदास महसूस कर रहे हैं क्योंकि रिश्ते में काम नहीं किया है, तो आपको इसके आसपास बारी की आवश्यकता हो सकती है। आप शायद खुद के बारे में दुखी महसूस कर रहे हैं और जैसे आप अयोग्य हैं, किसी भी तरह, क्योंकि आप लड़के से डेटिंग नहीं कर रहे हैं, लेकिन यह सच से बहुत दूर है। अपने सर्वोत्तम गुणों को याद रखें, अपने सभी अच्छे मित्रों और अपने जीवन में अवसरों पर ध्यान केंद्रित करें, और अपने पसंदीदा व्यक्तित्व लक्षण याद रखें। अपने आपको बताते रहें कि आप एक अविश्वसनीय व्यक्ति हैं, जो कि आप केवल सर्वश्रेष्ठ के लायक हैं - और "सर्वश्रेष्ठ" बस आपके जुनून नहीं है!
    • यहां कुंजी सकारात्मक रहने के लिए है यदि आप अपने जीवन में और जो चीजें जो आपके पास नहीं हैं, के बदले सभी अच्छी चीजों पर ध्यान केंद्रित करते हैं, तो आप बहुत तेजी से आगे बढ़ने में सक्षम होंगे यदि आप केवल हर परिस्थिति में सबसे खराब स्थिति देखते हैं
  • भाग 2
    अपने जीवन से लड़का हटाना

    पिक्चर शीर्षक से एक गाइ यू लाइक हिम, जब वह आपको पसंद करता है, 9 कदम
    1
    उससे बात करना बंद करो यह स्पष्ट प्रतीत हो सकता है कि अगर आप उसे भूलना चाहते हैं तो आप को लड़के से बात करना बंद कर देना चाहिए, लेकिन आप अभी भी उससे बात कर सकते हैं, हालांकि यह आपके लिए अच्छा नहीं है। आपको कठोर होने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन आप इसे से बचना चाहिए - जितना आप कर सकते हैं उतना उससे उससे बात करने की कोशिश न करें। टैक्सिंग बंद करो, चालू या बस उसे नमस्कार करने के लिए रोक। जितनी जल्दी तुम उसे देखकर और उसकी आवाज़ सुनने को रोकते हो, जितनी जल्दी आप अपने जीवन के लड़के को वास्तव में मिटाने में सक्षम होंगे।
    • यदि आपको उसी स्थान पर होना चाहिए, जैसे कि एक कक्षा में, उदाहरण के लिए, कोई प्रयास किए बिना दयालु और विनम्र रहें यह बुरा नहीं होता क्योंकि इससे आपको बेहतर महसूस नहीं होगा।
  • चित्रण एक लड़के को बताओ तुम उसे प्यार चरण 8
    2
    इसके बारे में भी बात करना बंद करो लड़के को भूलने के बारे में एक करीबी दोस्त से बात करते हुए उसे आगे बढ़ने में मदद मिल सकती है, अगर आप उससे मिलने वाले हर व्यक्ति के बारे में बताते हैं या फिर आम में हर दोस्त, तो आप कभी भी जल्द ही बेहतर महसूस नहीं करेंगे। आपको अपनी भावनाओं से इनकार नहीं करना पड़ता है, लेकिन अगर आप इसका उल्लेख करते रहें, तो आप केवल पुराने घाव खोलेंगे और एक ही बात याद रखेंगे जिससे आपको चोट लगी।
    • यदि आपके मित्र समान हैं, तो यह पूछने से बचें कि लड़का कैसे है यह आपको बेहतर कैसे महसूस करेगा?
  • चित्र इंटरनेट पर प्रसिद्ध चरण 1
    3
    सोशल मीडिया में लड़के से बचें यदि आप फेसबुक, इंस्टाग्राम या किसी अन्य सोशल नेटवर्किंग साइट पर जा रहे हैं तो यह देखने के लिए कि क्या वह किसी से डेटिंग कर रहा है या रसायन विद्या वर्ग से उस सुंदर लड़की के साथ लटका रहा है, समय पर सोशल मीडिया को मारता है। यदि आप वास्तव में फेसबुक पसंद करते हैं, तो अपने प्रोफ़ाइल पर क्लिक करने के लिए प्रलोभन से बचें और उन लोगों के संपर्क में रहने के लिए उपकरण का उपयोग करें, जो वास्तव में आपको अच्छा महसूस कर रहे हैं। लड़के की तस्वीरें देखकर आपको बुरा लगेगा, इसलिए अपने आप को यातना बंद करो।
    • अपने आप को एक समय सीमा दीजिए - कहें कि आप फेसबुक पर केवल 15 मिनट एक दिन खर्च करेंगे। यदि आप उस समय का पीछा करना चाहते हैं, तो आप यह नहीं देख पाएंगे कि जो लोग वास्तव में आपके बारे में ध्यान रखते हैं, वे क्या कर रहे हैं।



  • चित्र शीर्षक से लोगों से बात करें चरण 3
    4
    उन जगहों से बचें जहां यह हो सकता है यद्यपि आप अपने कार्यक्रम को पूरी तरह से बदलना नहीं चाहते हैं, अगर आप वास्तव में इसे भूलना चाहते हैं, तो सभी जगहों से बचने की कोशिश करें जहां आप जानते हैं कि आप इसे देखेंगे। अपने पसंदीदा रेस्तरां या मूवी थिएटर पर मत जाओ यदि आप सुनिश्चित हैं कि वह शुक्रवार की रात वहाँ होंगे यदि आप जानते हैं कि वह किसी विशेष पार्टी में जा रहा है और आप अभी भी उदास महसूस करते हैं, तो कुछ और करना है।
    • इसका मतलब यह नहीं है कि यह "जीता" है और आप कुछ और मजाक नहीं कर सकते हैं - इसका मतलब है कि आपको इसे बेहतर समय तक तब तक बचाना होगा जब तक आपको बेहतर नहीं लगता।
  • स्टेप 2 के बारे में बात करने के लिए आपके पास कुछ नहीं है जब एक वार्तालाप प्रारंभ करें
    5
    अपनी दिनचर्या मिक्स करें अगर आप अपने जीवन से उस जुनून को मिटा देना चाहते हैं, एक अलग नाश्ता करें दोपहर के भोजन के लिए पुराने दोस्तों के बजाय नए मित्र के साथ जाएं। एक नया शौक चुनें स्कूल जाना या एक अलग रास्ता काम करना यद्यपि इन परिवर्तनों को सीधे लड़के से सम्बंधित नहीं किया जाता है, फिर भी मानसिकता से बाहर आने के लिए सरल प्रयास से आप उससे जुड़ सकते हैं, उन्हें दुनिया को एक अलग तरीके से देखना शुरू करने में मदद मिल सकती है और उसके चारों ओर घूमने वाले एक ही विचार पर ध्यान केंद्रित करना बंद कर सकता है।
    • इसके बारे में सोचो: क्या उस दिन के कुछ घंटों हैं जब आप लड़के के बारे में सोचते हैं? यदि हां, तो क्या आप इस समय के दौरान कुछ अलग कर सकते हैं ताकि आप इसके बारे में सोचें या इसके बारे में भूल जाएं? उदाहरण के लिए, यदि हर बार जब आप बस घर की खिड़की पर गौर करते हैं तो आप दुखी चीजों के बारे में सोचते हैं, अपनी वापसी के दौरान सुनने के लिए एक नया बैंड ढूंढें ताकि आपको लगता है कि एक पल के बजाय एक सकारात्मक अनुभव बन जाता है नहीं लड़का
  • भाग 3
    पर चल रहा है

    चित्र शीर्षक से खुश रहो अपने आप से कदम 13
    1
    अपने मित्रों और परिवार पर भरोसा करें अपने जुनून को भूल जाने का एक शानदार तरीका उन लोगों के साथ जितना संभव हो उतना समय बिताना है जो आपके लिए महत्वपूर्ण हैं। अच्छे और बुरे समय के दौरान आपके दोस्त और परिवार आपकी तरफ से रहे हैं, और वे आपको अपने पक्ष में रहने के साथ अपनी रोमांटिक स्थिति के साथ बेहतर महसूस करेंगे। यद्यपि आपके सामाजिक एजेंडे में इतना भीड़ नहीं है कि आपके पास खुद के लिए एक मिनट नहीं है, अपने प्रियजनों के साथ अधिक समय बिताने का प्रयास करें, ताकि आप अपने जीवन में सभी सकारात्मक संबंधों के लिए आभारी हो सकें - बजाय उस रिश्ते से ग्रस्त होने के लिए जो काम नहीं करते।
    • रात में अपने शुक्रवार या शनिवार को खर्च न करें, या आप लड़के की तरफ से रहना चाहेंगे। इसके बजाय, अपने दोस्तों और दोस्तों के साथ बाहर निकलते हैं, और आपको इतना मजा आएगा कि आप इसके बारे में पूरी तरह भूल जाएंगे।
  • पिक्चर शीर्षक विश्वास खुद में चरण 1
    2
    आप जो प्यार करते हो समय बिताने के कुछ है कि आप के लिए बहुत मायने रखती है कर एक शानदार तरीका अपने मन से लड़के की सभी विचारों को दूर करना है। और अधिक समय बिताने के लिए, अपने पसंदीदा शौक पेंटिंग का अभ्यास, या तो चल रहा है, व्यायाम, पढ़ने या सिर्फ क्या उसे खुश बनाता है। शायद आपको लगता है कि आप जिस चीज़ों को पसंद करते हैं, उनके लिए समय लेने के लिए आप बहुत व्यस्त हैं। यदि यह मामला है, तो अपने के बारे में कुछ काटने समय बनाने के जीवन के लिए अगर आप कुछ तुमसे प्यार निम्नलिखित के लिए प्रतिबद्ध हैं, तो युवक की सभी विचारों दूर धीरे-धीरे चलते हैं।
    • शायद आप उदास महसूस कर रहे हैं क्योंकि आपके पास बहुत सी चीजें नहीं हैं जो आप वास्तव में पसंद करते हैं। अब समय अपनी सुविधा क्षेत्र से बाहर क्या अपने सच्चे जुनून पता लगाने के लिए किया जा सकता है, और एक फोटोग्राफी वर्ग, बॉलरूम नृत्य के लिए दाखिला लिया, कला या गायन प्रदर्शन, या बस कुछ पूरी तरह से नया आपको लगता है कि आप कर सकते हैं की कोशिश कर रहा fazê- खुश एक
  • पिक्चर का शीर्षक Believe in Yourself चरण 15
    3
    अकेले अपने समय का आनंद लें अपने मित्रों और परिवार के साथ समय बिताने और यदि आप वास्तव में अपने शांति खोजना चाहते हैं, मदद कर सकते हैं उसे लड़का भूल जाते हैं अपने पसंदीदा गतिविधियों बनाने जबकि, तो आप अपने पसंदीदा व्यक्ति के साथ कुछ समय बिताने के आरामदायक होने की जरूरत है - आप। तुम दुखी हो और दूसरा वह व्यस्त कर रखा नहीं है हतोत्साहित है, तो यह एक संकेत है कि अभी तक अपने जुनून नहीं पर काबू पाने के लिए है। हर हफ्ते अकेले रहना समय ले लो और कुछ तुम सच में प्यार करते हैं - या बस आराम और अपने पसंदीदा टीवी शो देखने के लिए, या एक लंबे गर्म पानी से स्नान ले लो। कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप क्या करते हैं - क्या मायने रखता है कि आप वास्तव में इसे खुद कर रहे हैं
    • दोस्तों के साथ आखिरी मिनट की योजनाओं को अकेले अपना समय बर्बाद न करें। आपको इस समय मानना ​​चाहिए जैसे कि यह आपके पसंदीदा सेलिब्रिटी के साथ एक तारीख थी
  • चित्र शीर्षक से खुश रहो स्वयं हो रहा है चरण 1 9
    4
    घर छोड़ो अपने अंधेरे और दुखद गुफा में हाइबरनेट न करें, क्योंकि सभी कारणों से रिश्ते काम नहीं करते- बाहर निकल जाओ और कुछ ताज़ा हवा में साँस लें। बस सूरज में रहने और ताजी हवा में श्वास लेने से आपको और अधिक जीवित, सतर्क, ऊर्जावान और खुश महसूस होगा। अगर आपको कुछ काम करना है, तो अपने कमरे में अपने आप को बंद न करें, लेकिन कैफे या पार्क पर जाएं। सिर्फ अन्य लोगों के आस-पास होने के बावजूद, भले ही आप उनसे बात नहीं कर रहे हों, आप खुश महसूस करेंगे और शायद लड़के के बारे में नहीं सोचेंगे।
    • दिन में कम से कम एक बार घर छोड़ो, भले ही यह केवल आधे घंटे की पैदल चलने के लिए हो। पूरे दिन के लिए घर के अंदर रहकर किसी को भी दुखी छोड़ देता है, भले ही वह व्यक्ति किसी को भूलने की कोशिश कर रहा है या नहीं।
  • चित्रित किया जाने वाला स्त्री स्त्री चरण 11
    5
    प्यार एक जीवन यदि आप वास्तव में अपने जुनून को दूर करना चाहते हैं, तो आप बस अपने आप से नाखुश नहीं हो सकते हैं और किसी नए को प्रकट होने के लिए प्रतीक्षा कर सकते हैं। आप वास्तव में अकेले ही अकेले रहना चाहिए, अपनी बात कर रहे हैं, अपने दोस्तों के साथ बाहर जाकर और कभी-कभी मस्ती के लिए छेड़छाड़ करना। आपको स्वतंत्रता का आनंद लेना चाहिए कि सिंगलशिप लाता है और पता है कि यद्यपि एक डेटिंग मज़ेदार और पुरस्कृत है, यह तय नहीं होना चाहिए कि आप खुश या उदास हैं या नहीं।
    • समय दें यह एक होने जैसा सप्ताह, या यहाँ तक कि महीने लग सकते हैं, तो आप, लेकिन जब आप ऐसा करेंगे, तुम सच में की जरूरत कभी नहीं अंत में है कि देखेंगे कि लड़का - क्या आप की जरूरत पुरुष का एक आदर्श बनाना जो आप सोचा ले जाएगा था उसे खुशी के लिए, लेकिन यह जवाब आप अंत में की तलाश में नहीं था।
  • मिडिल स्कूल में एक लड़के को पाने के लिए आपको चरण 15 के शीर्षक वाला चित्र
    6
    एक नए जुनून के लिए तैयार हो जाओ एक बार जब आप सभी सही चीजें किया है - अपने दृष्टिकोण को निर्धारित करते हैं, लड़के की यादों से छुटकारा मिला और पर चले गए चीजें हैं जो तुम्हें खुश करने के लिए - तो आप अपने आप को अपने जुनून भूल के लिए वास्तव में बधाई देने के कर सकते हैं। क्या तुमने कभी देखा है कि कैसे अपने जीवन अकेले अच्छा है, के रूप में आप अद्भुत हैं और कितने भाग्यशाली आप जीवन आप में हैं। क्या तुम सच में अपने जुनून को समाप्त कर दिया है, तो आप धीरे-धीरे अपने दिल को खोलने के लिए शुरू करते हैं और किसी नए के साथ प्यार में गिर सकता है।
    • यदि आप सीधे आगे बढ़ गए हैं, तो अपनी जीत का जश्न मनाएं और अपने आप को उन सभी प्रेमों से खुश कर लें जो आने वाले हैं।
  • युक्तियाँ

    • लड़के के सामाजिक नेटवर्क के पृष्ठों को छूने से बचें अपने पारस्परिक मित्रों के बारे में अपने जीवन के विवरण के बारे में मत पूछो। उस पर नजर रखने की कोई जरूरत नहीं है कि वह हर समय क्या कर रहा है। आप जीने के लिए अपना खुद का जीवन है
    • अगर आपको लगता है कि आप रगड़ते हैं, तो याद रखें: आपके समय को किसी के साथ बर्बाद करने का कोई कारण नहीं है जो आपको नहीं पता कि आप कितना विशेष हैं। आप बेहतर लायक हैं
    • दुनिया के कई लोग हैं जिनके साथ आप खुश हो सकते हैं। हो सकता है कि वह व्यक्ति उनमें से एक था, शायद नहीं। किसी भी तरह से, बहुत से लोग हैं, जिनमें कई लोग शामिल हैं, जिन्हें आप अभी तक नहीं मिले हैं, कौन हैं और आप के लिए विशेष होगा। अब उनके लिए अपना ध्यान केंद्रित करने का समय है।
    • भरोसा है कि क्या होता है पर भरोसा, यह जुनून समय के साथ गायब हो जाएगा।

    चेतावनी

    • प्रक्रिया जल्दी करने की कोशिश मत करो आप इंसान हैं और कभी-कभार चोट लगने के लिए ठीक है
    • अपने आप को इस व्यक्ति के बारे में हमेशा के लिए कल्पना मत करो - वहाँ अन्य चीजें हैं जो आप अपने समय के साथ कर सकते हैं
    • लड़के की पीठ में बात मत करो अन्य लोगों के बारे में बुरी बातें कहकर आपको बुरा दिखता है, न कि उन्हें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com