IhsAdke.com

कैसे आप को प्यार करने के लिए आदमी को भूल जाओ

आप जिस आदमी से प्यार करते हैं उसे भूलना कभी आसान नहीं होता है, खासकर अगर आपने सोचा कि वह "सही व्यक्ति" है। आप अपने अलग होने के बारे में दुख, दुखी और उलझन महसूस कर रहे हैं, भले ही यह आपकी खुद की पहल पर है अब सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आपको रिश्ते से बचने के लिए समय निकालना होगा। उसके बाद, यह सब आपके प्यार की बातें करने पर ध्यान केंद्रित करने के लिए है, ताकि आप अपने जीवन को संभवत: सर्वोत्तम तरीके से प्राप्त कर सकें।

चरणों

भाग 1
संबंध समाप्त करना

लू गॉ ऑफ द मैन टू लव स्टेप 1 शीर्षक वाला चित्र
1
दृढ़ रहें भले ही कौन जिम्मेदार था, महत्वपूर्ण बात यह है कि इस तथ्य को कभी नहीं भूलना होगा कि संबंध समाप्त हो गया है। कारणों के बारे में सोचो जो इस अवधि के लिए प्रेरित किया। यदि आप कहते हैं कि आप सब कुछ खत्म करना चाहते हैं, तो इसे यथासंभव दृढ़ बनाओ, इसमें कोई शक नहीं छोड़ें।
  • लेट गो ऑफ द मैन टू लव स्टैप 2
    2
    अपनी भावनाओं को दमन न करें उदास, भ्रमित, नाराज़ या कड़वा महसूस करने के लिए शर्म न हो। जितना तुम्हारी ज़रूरत है उतनी ही रोना, अकेले या दोस्तों के साथ। अपनी भावनाओं के बारे में लिखें स्वीकार करें कि आपको कुछ दिनों के लिए अकेले रहना पड़ सकता है। अपनी भावनाओं को स्वीकार करना शुरू करने के लिए और उनसे निपटना अन्यथा यह आपके लिए प्यार करने वाले व्यक्ति को भूलना बहुत कठिन होगा।
    • कुछ भी भावुक या बहुत हास्यास्पद नहीं है यदि आप रोमांटिक कॉमेडी देखना चाहते हैं और रोना चाहते हैं तो आगे बढ़ें। यदि आप अपने लंगड़ों के शीर्ष पर "लेट इट गो" गाते हैं, तो आप कुछ भी नहीं रोकेंगे
    • यह समाप्त होने से निपटने का समय है, इसलिए अपनी भावनाओं को उतना जितना चाहें उतनी रखें जितनी चाहें। अगर आपको लगता है कि आप रो नहीं सकते, ठीक है यदि आप बल्कि एक तकिया मारा चाहते हैं, तो क्यों नहीं?
  • पटकथा का शीर्षक
    3
    समय दें आपसे प्यार करने वाले व्यक्ति के साथ खत्म होने के 5 मिनट के बाद अपने दोस्तों के साथ लटकाते हुए, रात भर पूरी तरह से ठीक होने की उम्मीद न करें। इससे पहले कि आपको बेहतर महसूस होने में कुछ महीने लगते हैं, इसलिए चीजें जल्दी मत करें कुछ दिनों के एकांत के बाद दोस्तों के साथ कुछ समय बिताना अच्छा है, लेकिन मुस्कुराहट करने के लिए मजबूर महसूस न करें।
    • हर महिला अपने समय में ठीक हो जाती है आपको लगता है कि दर्द इस बात पर निर्भर करता है कि आप रिश्ते की समाप्ति और गंभीरता से कैसे निपटते हैं। ऐसा महसूस न करें कि आपको एक हफ्ते के बाद बेहतर होने की ज़रूरत है, सिर्फ इसलिए कि आप इससे उम्मीद करते हैं।
    • यदि आप सामूहीकरण नहीं करना चाहते हैं, तो अपने आप को बल न दें जब आप जो करना चाहते हैं, रोना है, तो गाथागीत में जाने का कोई कारण नहीं है। बस अपने दोस्तों के साथ रहने की कोशिश करें ताकि आप अकेला महसूस न करें।
  • लेट गो ऑफ द मैन टू लव स्टेप 4 नामक चित्र
    4
    यदि संभव हो, तो इसके साथ सभी संपर्कों को काट लें। आपको जिस व्यक्ति से प्यार करता है उसे भूलने का सबसे अच्छा तरीका यह है कि वह उससे किसी भी बात से बात नहीं करें, और यदि संभव हो तो कभी उसे देखकर या उसे नहीं सुनें। यदि आप कर सकते हैं, तो जितनी जल्दी हो सके ऐसा करें। अपने फ़ोन नंबर को मिटा दें, इसे सामाजिक नेटवर्क पर न लें, और जब तक आप किसी मित्र के रूप में उसका सामना करने के लिए तैयार न हों तब तक कोई तिथि न रखें। अगर वह उसे ढूंढने की कोशिश कर रहा है, तो इसे स्पष्ट कर दें कि वह आपको नहीं देखना चाहता है
    • यदि आपको उसे विद्यालय या काम पर देखने की आवश्यकता है, तो आपको उसे पूरी तरह से अनदेखा नहीं करना पड़ता है, लेकिन उसे उसके साथ बात करने के लिए मजबूर नहीं लगता है
    • जितना आप उसकी आवाज सुनने के लिए बेताब हो सकते हैं, याद रखें कि इससे केवल चीजें बदतर हो जाएगी।
  • लेट गो ऑफ द मैन टू लव स्टैप 5 शीर्षक वाला चित्र
    5
    उस दर्द के बारे में सोचो जिसे आप महसूस करेंगे जैसा कि आप उसके करीब ले जाना जारी रखते थे। जितना आप उसके साथ समय बिताने के लिए उत्सुक महसूस कर रहे हैं, उतना बुरा लगता है कि अगर आप वापस आएंगे तो यह कितना बुरा होगा। सोचें कि उसने कितने भयानक अनुभव किए, आपको उसने जो कुछ किया उसके लिए रात को रोते थे, और यहां तक ​​कि आपके पास झगड़े भी थे। अच्छे समय को याद करना बहुत आसान है, लेकिन आपको बुरे समय पर ध्यान देने की आवश्यकता होती है, जब आप इसे भूलना चाहते हैं।
    • जब भी आप अपने पूर्व को फोन करने के बारे में सोचते हैं, तो अपने रिश्ते के सबसे खराब दिन के बारे में सोचें। अपने दर्द को याद करने की कोशिश करें, और कल्पना करें कि इसे फिर से कैसा महसूस होगा।
    • बस इन यादों पर विचार करने की आदत में मत जाओ, या आप इससे भी बदतर महसूस करेंगे लेकिन जब आप इसके लिए पीड़ित हैं, तो यह करना सबसे अच्छी बात है।
  • चित्र के नाम से जाना जाने वाला आदमी आप प्यार चरण 6
    6
    जल्दी से इसे दूर करने में सक्षम नहीं होने के लिए अपने आप से निराश मत बनो आप घबराए, भ्रमित और परेशान हो सकते हैं। "मेरे साथ क्या हुआ है? मैं इसे दूर क्यों नहीं कर सकता? "ये ऐसे कुछ विचार हैं जिन्हें आप से बचने की जरूरत है आप जो महसूस कर रहे हैं उसके लिए खुद पर क्रोधित होने का कोई मतलब नहीं है। आपको स्वभाव को अपना रास्ता लेने देना चाहिए। गहरी भावनाओं के साथ कुछ भी गलत नहीं है, और उनके बारे में पागल होने से केवल चीजें बदतर होती हैं।
    • अपने प्यार को भूलने के प्रयास में, आप बेहतर अपने कमरे से बाहर निकल सकते हैं और जितनी जल्दी हो सके जीवन के साथ आने की कोशिश कर सकते हैं। लेकिन यह याद रखना महत्वपूर्ण है कि चीजों को बेहतर बनाने के लिए समय लगता है
    • अपने आप में निराश होने के बजाय, अपनी भावनाओं के साथ ईमानदार होने पर गर्व महसूस करें, न कि उन्हें इनकार और दमन करने की बजाय।
  • भाग 2
    आवश्यक परिवर्तन करना

    लेट गो ऑफ द मैन टू लव पें 7
    1
    किसी भी चीज़ से छुटकारा पाएं जो आपको उसकी याद दिलाता है यह हिस्सा आसान नहीं होगा, लेकिन आपको हर कीमत पर आगे बढ़ना होगा। अपने घर में सब कुछ फेंक दो जो उसके साथ करना है इसमें टेडी बियर भी शामिल है जो आपने अपने जन्मदिन पर जीता था, उसकी शर्ट जिसे आप सोते हुए इस्तेमाल करना पसंद करते थे, वही एक उपहार जिसे आपने उपहार के रूप में प्राप्त किया था यदि कोई वस्तु वास्तव में मूल्यवान है, तो उसे दृष्टि से बाहर रखें, यदि आप इसे दूर नहीं कर सकते।
    • यह दर्दनाक हो सकता है, इसलिए उसके लिए जो कुछ करना है उसे मदद करने के लिए आस-पास एक मित्र होना अच्छा होगा। यह बैंड एड को खींचने की तरह है - तेज़, जितनी जल्दी दर्द दूर हो जाता है
    • यदि आपका कमरा ऐसी चीजों में शामिल है जो आपको इसे याद रखता है, तो आपके पूर्व के बारे में सोचने के लिए आपके पास एक अवचेतन उद्देश्य हो सकता है, भले ही आप इसे पूरी तरह से फेंक दें। धैर्य रखें
  • पटकथा का शीर्षक
    2
    सामाजिक नेटवर्क पर इसे बचें आज की दुनिया में, इंटरनेट संपर्क में रहने का एक आकर्षक तरीका हो सकता है। एक संभव नई प्रेमिका के प्रमाण के लिए अपने फेसबुक या ट्विटर को देखकर खुद को यातना न दें सुनिश्चित करें कि आप अब सोशल नेटवर्क पर मित्र, अनुयायी या इसके साथ जुड़े नहीं हैं।
    • चिंता न करें, जब वह सोशल नेटवर्क पर अवरुद्ध हो जाता है तो परेशान हो जाता है। क्या आपको बेहतर महसूस करने की जरूरत है
  • पटकथा का शीर्षक
    3
    स्वयंसेवक काम करो अपनी समस्याओं को भूल जाओ और दूसरों की मदद करने के लिए अपनी ऊर्जा को चैनल दें। आप एक अच्छा काम कर रहे होंगे और उन चीजों को सीखेंगे जो आपके जीवन को लाभान्वित कर सकते हैं। अपने आप को दिखाएं कि आप किसी के जीवन में अंतर कर सकते हैं। स्वयंसेवकों के एक समुदाय का हिस्सा बनने से आप अपने समापन के बाद कम अकेला और अधिक जुड़ाव महसूस कर सकते हैं।
    • यह सिर्फ अपने पूर्व को पाने के लिए मत करो, लेकिन लगता है कि आप एक बड़े उद्देश्य का हिस्सा होंगे।
  • पटकथा का शीर्षक, चलो जाओ ऑफ द मैन यू लव 10
    4
    अपने आप को अलग करें यह कहने से रोकें कि वह आपके जीवन का आदमी है, ग्रह पर सबसे उत्तम व्यक्ति है, और कोई उससे तुलना नहीं कर सकता है इसके बारे में सोचो: अगर वह बहुत अद्भुत था, तो उसे सब कुछ खत्म करना क्यों पड़ा? याद रखें कि वह सिर्फ एक ही व्यक्ति था, जिसकी समस्याएं और बाकी सभी की तरह असफलताएं हैं
    • जितनी जल्दी आप स्वीकार करते हैं कि आपका पूर्व सही नहीं था, जितनी जल्दी आप आगे बढ़ सकते हैं और अन्य लोगों को आपके जीवन में आने का मौका दे सकते हैं।
    • एक बार जब आप यह सोचते हैं कि वह सही भगवान थे, तो स्थिति पर आपका दृष्टिकोण कहीं अधिक यथार्थवादी होगा
  • पटकथा का शीर्षक
    5



    अकेले खुश रहो फिर से डेटिंग शुरू करने से पहले, यह समझने में सबसे अच्छा होगा कि आपको किसी और को खुश रहने की ज़रूरत नहीं है। यह मुश्किल हो सकता है, खासकर जब आपको लगता है कि जैसे-जैसे आपके दोस्त नहीं थे, या जब आप सभी चाहते हैं, तो आप दिन के अंत में किसी को चुपचाप करते हैं। वसूली के लिए पहला कदम अकेलापन के साथ सहज महसूस करना है
    • इसके होने में कुछ समय लग सकता है कुंजी आपके व्यक्तिगत विकास में निवेश करना है
    • एकल मित्रों के साथ अधिक समय व्यतीत करना कुछ मदद का हो सकता है, जब तक कि वे आपको जल्द ही किसी तारीख को प्रोत्साहित नहीं करते हैं। यदि आप शादी के करीब या डेटिंग लोगों के पास हर समय खर्च करते हैं, तो आप अकेले होने के बारे में और भी खराब महसूस कर सकते हैं
    • यदि आप आगे बढ़ना चाहते हैं, तो पहले अपनी कंपनी का आनंद लेने में सक्षम होना महत्वपूर्ण है किसी को भी खुश रहने के लिए किसी अन्य व्यक्ति पर निर्भर नहीं होना चाहिए।
  • चित्र के शीर्षक से चलो जाओ का आदमी तुमसे प्यार चरण 12
    6
    दूसरे रिश्तों में जल्दी मत आना जितना ज्यादा यह कहा जाता है कि केवल एक महान प्रेम दूसरे को ठीक कर सकता है, सच्चाई से कुछ और नहीं हो सकता। किसी पर काबू पाने का सबसे अच्छा तरीका आप को आराम देने के लिए किसी और पर भरोसा करने के बजाय अपने साथ शांति में रहना है। यदि आप जल्द ही दूसरे रिश्ते में प्रवेश करने का प्रयास करते हैं, तो आपके घावों को ठीक करने का समय नहीं होगा, और यह केवल दर्द को लंबा करेगा।
    • आपके लिए बुरा होने के अलावा, यह अन्य व्यक्ति के लिए उचित नहीं है अपने शून्य को भरने के लिए किसी का उपयोग करना अच्छा नहीं है
    • इसके अलावा, अगर आप चीजों को मजबूर करने की कोशिश करते हैं, तो आप अपने पूर्व से भी अधिक याद कर सकते हैं, क्योंकि अन्य आपकी आँखों में अनुचित लग सकता है।
  • पटकथा का शीर्षक
    7
    व्यक्तिगत विकास पर ध्यान दें यदि आप आगे बढ़ना चाहते हैं, तो आपको एक व्यक्ति के रूप में विकसित करने की आवश्यकता है, और अपनी पूरी क्षमता तक पहुंचने की आवश्यकता है। अपने पिछले और भविष्य के संबंधों के बारे में चिंता करना बंद करो, और सर्वोत्तम व्यक्ति बनने पर ध्यान केंद्रित करें। एक बार जब आप अपने जीवन के लिए एक अर्थपूर्ण रूटीन पाते हैं, तो आप यह महसूस करेंगे कि आप किसी और के लिए पीड़ित होने के लिए अपने आप में बहुत व्यस्त हैं।
    • अपनी तीन गलतियों के बारे में सोचें जो आप को संबोधित करना चाहते हैं, और उनसे निपटने की योजना बनाएं। उसी समय, स्वीकार करें कि कुछ चीजें बदल नहीं सकती हैं।
    • उन चीजों की एक सूची बनाएं जिन्हें आप करना चाहते हैं, लेकिन अभी तक कोशिश नहीं की है।
  • भाग 3
    खुद के साथ और अधिक समय खर्च

    पटकथा शीर्षक से चलो जाओ ऑफ द मैन यू लव स्टेप 14
    1
    एक नया शौक खोजें यह उन चीजों में से एक है जिसे आप अपने पूर्व के बारे में भूलने के लिए कर सकते हैं। कुछ ऐसा प्रयास करें जो आप हमेशा करना चाहते थे, लेकिन कभी भी साहस नहीं था गायन, योग, या एक उपन्यास लिखो - क्या महत्वपूर्ण है विचलित होना है
    • यह शौक को शिक्षित करने के लिए अनुशासन लेता है, लेकिन यह निश्चित रूप से आपको आगे बढ़ने में सहायता करेगा। कम समय आपको अपने पूर्व के बारे में सोचना होगा, बेहतर होगा
    • आप कुछ ऐसे प्रयास भी कर सकते हैं जो आपने बचपन से नहीं किया है, जैसे कि ड्राइंग या टेनिस खेलना।
  • पटकथा का शीर्षक
    2
    कुछ करो जो आपने कभी अपने पूर्व के साथ नहीं किया है हमेशा ऐसा कुछ ऐसा होता है जो वह कोशिश करने के लिए तैयार नहीं था, या आप ऐसा करने के लिए कभी भी संगठित नहीं हो सकते। नि: शुल्क पाने के लिए और आगे बढ़ने के तरीके के रूप में इस गतिविधि पर विचार करें। यदि आप चलना शुरू करना चाहते हैं, तो एक दोस्त से आपको कंपनी रखने के लिए कहें कभी एक निश्चित शहर या राज्य जानना चाहता था? अपने दोस्तों के साथ एक कार यात्रा की योजना!
    • यह आपको एक स्वतंत्र व्यक्ति के रूप में और अधिक स्वतंत्र और परिपक्व महसूस कर सकता है।
    • यदि आपके पूर्व में कुछ नफरत थी, जैसे फिल्मों पर जाने या सुशी खाने की तरह, यह उन चीजों को करने का एक अवसर के रूप में समाप्त करने का विचार करता है कि इसे रोकने के लिए कोई भी नहीं है
  • पटकथा का शीर्षक, चलो जाओ ऑफ द मैन यू लव स्टेर 16
    3
    अपने मित्रों और परिवार के साथ अधिक समय व्यतीत करें यदि आप उस व्यक्ति को भूलना चाहते हैं जिसे आप प्यार करते हैं, तो आपको अपने प्रियजनों के साथ और अधिक समय बिताने की जरूरत है। अपने दर्द और दर्द के बारे में अपने दोस्तों और परिवार से आराम करो, और वे आपको अकेले महसूस करने में मदद करेंगे। वे सलाह प्रदान कर सकते हैं, और आपको आराम से और प्यार से घिरा महसूस होगा।
    • ऐसा मत सोचो कि आप किसी को अभी भी किसी तारीख को उबाऊ हैं अपने आप को अलग करने के बजाय, यह महत्वपूर्ण है कि आपको जितना प्यार चाहिए उतना प्राप्त करना चाहिए।
    • हालांकि, सामाजिक प्रतिबद्धताओं के साथ अपना समय पूरी तरह से भरना जरूरी नहीं है, कम से कम एक या दो बार सप्ताह में एक दोस्त या परिवार के सदस्य के साथ बाहर जाने के लिए महत्वपूर्ण है ताकि आप अकेला महसूस न करें।
  • चित्र के नाम से जाना जाने वाला आदमी आप प्यार चरण 17
    4
    नए लोगों से मिलो इसका मतलब यह नहीं है कि आपको तुरंत एक प्रेमी को देखने की ज़रूरत है, बस इतना है कि आपको सामंजस्य करने और नई दोस्ती बनाने का प्रयास करना चाहिए। कॉफी के लिए एक सह कार्यकर्ता को आमंत्रित करें और देखें कि क्या आप उससे जुड़ सकते हैं। योग कक्षा में एक सहपाठी के साथ बाहर जाओ सामाजिककरण के लिए नए अवसरों के लिए खुले रहें
    • एक और अच्छा विचार है कि अपने पुराने दोस्तों की तलाश करें यदि आप किसी के साथ संपर्क खो चुके हैं, तो फ़ोन उठाएं और इस व्यक्ति को कॉल करें। उसे दोपहर के भोजन के लिए आमंत्रित करें और पकड़ो
  • लेट गो ऑफ द मैन टू लव स्टेप 18
    5
    एक डायरी शुरू करें यह आपके खाली समय बिताने का एक शानदार तरीका है एक डायरी आपको अपने विचारों और भावनाओं के अनुरूप बनने में सहायता कर सकती है। चीजें हैं जो तुम्हें क्या हुआ के बारे में लिखने के लिए अपने दिन के कम से कम 15 मिनट खर्च करते हैं। रविवार को, पिछले कुछ दिनों से अधिक अपने विचारों को बेहतर ढंग से समझ पाने के लिए वह सब कुछ सप्ताह के दौरान लिखा था पढ़ें।
    • आप जिस व्यक्ति को खो चुके हैं, उसके बारे में पूरी तरह से खुले रहने के लिए आप डायरी का भी इस्तेमाल कर सकते हैं, और बिना किसी न्याय के विलंब के आराम महसूस कर सकते हैं। कुछ समय बाद, अपनी भावनाओं से उबरने और अपने आप से संपर्क में रहना आसान होगा।
  • पटकथा का शीर्षक
    6
    व्यस्त रखें जितना ज्यादा आपको अपने अगले 365 दिनों के जीवन के लिए नियुक्तियों की ज़रूरत नहीं होती, उतना ही अपने समय को उन चीजों से भरने का प्रयास करें जो आप करना पसंद करते हैं। योग करने, अपनी पसंदीदा किताब पढ़ने, अपने घर का पुनर्निर्माण, या अध्ययन करने के लिए समय निकालें। कुछ समय आराम करने की अनुमति दें, लेकिन हमेशा ऐसा करने के लिए मन में कुछ करें
    • व्यस्त होने के लिए विचलित हो जाना और अन्य मुद्दों पर ध्यान केंद्रित करने का एक अच्छा तरीका है, लेकिन उस व्यक्ति को भूलने का एकमात्र तरीका नहीं होना चाहिए जिसे आप पसंद करते हैं।
    • यदि आपको वास्तव में अपने लिए समय की ज़रूरत है, तो सोचना मत सोचना। अपनी सीमाएं जानना महत्वपूर्ण है
  • चित्र के शीर्षक से चलो जाओ ऑफ द मैन यू लव स्टे 20
    7
    बाहर काम करते हैं। शारीरिक व्यायाम आपको खुश और स्वस्थ महसूस करने में मदद करेगा आप कमरे में अपना समय व्यतीत नहीं करना चाहते हैं, अपने लिए खेद महसूस करते हैं और आइसक्रीम पीने से एक दिन में लगभग 30 मिनट व्यायाम करें और अपने शरीर को आगे बढ़ाना
    • जब आप कुछ का आनंद लेते हैं, तो व्यायाम करना बेहतर होता है
    • बाहरी अभ्यास भी आपको कम पृथक महसूस करने में मदद कर सकते हैं क्योंकि आप लोगों और सूरज से घिरे होंगे।
  • पटकथा का शीर्षक
    8
    आपके द्वारा पसंद किए जाने वाले काम करने में अधिक समय व्यतीत करें यह पहले से कहीं ज्यादा खुद के बारे में सोचने का समय है। अपने और अपने चाहने वालों की देखभाल के लिए अधिक समय व्यतीत करें अब जब आपको एक आदमी के साथ इतने समय व्यतीत करने की ज़रूरत नहीं है, तो क्या यह किताब का क्लब शुरू करने का सबसे अच्छा समय नहीं होगा, उदाहरण के लिए? यदि आप प्रकृति के साथ संपर्क का आनंद लेते हैं, तो आप अपने दोस्तों के साथ सप्ताहांत में कैंप से क्या रोकते हैं?
    • सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आप अपनी देखभाल करें और खुश रहें। शेष समय के साथ आता है यदि आप मित्रों और परिवार के साथ अधिक समय बिता सकते हैं, तो आप जितना जल्दी सोचते हैं, उतना ही अपने पूर्व को भूल कर पाएंगे।
  • युक्तियाँ

    • अपने दोस्तों के साथ बाहर निकलते हैं और जिन चीजों को आप आनंद लेते हैं नए लोगों से मिलो और नए दोस्त बनाएं
    • एक नया बाल कटवाने की कोशिश करें, एक स्पा, पेडीक्योर आदि पर जाएं।
    • अवकाश लें
    • अपने लिए सब कुछ करो, उसके कारण नहीं।
    • उन लोगों से बात करें जो आपको प्रेरणा देते हैं।
    • अच्छी किताबें पढ़ें
    • अपने दोस्तों और परिवार से अपने पूर्व के बारे में बात न करें, सोशल नेटवर्क पर पोस्ट करने के बारे में बहुत कम टिप्पणी करें।

    चेतावनी

    • सकारात्मक लोगों के साथ खुद को चारों ओर से घेरा
    • थोड़ी देर के लिए अपने दोस्तों से दूर हो जाओ
    • ऐसे सवालों के जवाब देने से बचें जैसे "क्या हुआ? आप एक साथ बहुत अच्छे थे। "हर किसी के पास संवेदनशीलता नहीं है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com