IhsAdke.com

रिश्ते में मिश्रित भावनाओं का व्यवहार करना

और यह उबाऊ क्षण आपको नहीं पता कि आप उस बच्चे या लड़की के बारे में कैसा महसूस करते हैं जिसे आप डेटिंग करते हैं क्या आपको व्यक्ति पसंद है या नहीं? क्या यह आपके लिए सही व्यक्ति है? उम्मीद है कि यह लेख आपको इस भावनात्मक संघर्ष को सुलझाने में मदद करेगा ताकि आप यह तय कर सकें कि क्या व्यक्ति के साथ रहना है या नहीं।

चरणों

रिश्ते में मिश्रित भावनाओं के साथ डील शीर्षक वाली तस्वीर चरण 1
1
व्यक्ति के पेशेवरों और विपक्षों के साथ एक सूची बनाएं कागज की एक शीट के बीच में एक रेखा खींचना एक तरफ "पेशेवरों" को लिखें और दूसरे पर "बुरा" उस व्यक्ति पर उस व्यक्ति के बारे में लिखें जो "पक्ष" लिखा हुआ है "विपक्षी" पक्ष पर, व्यक्ति के बारे में आप जिस चीज़ को नापसंद करते हैं उसे नीचे लिखें आप इस सूची को एक निश्चित बैलेंस के साथ भी बना सकते हैं।
  • रिश्ते में मिश्रित भावनाओं के साथ डील शीर्षक वाली तस्वीर चरण 2
    2
    सबसे पहले, व्यक्ति के बारे में आपको नापसंद सब कुछ लिखें क्या वह बहुत सुरक्षित है? क्या यह अजीब गंध है? क्या आप बुरी तरह से चुम्बन करते हैं? लिखें! यदि आप सूची में संतुलन तलाश रहे हैं, तो प्रत्येक नकारात्मक आइटम में एक सकारात्मक आइटम जोड़ें। हर बार जब आप कुछ सकारात्मक या नकारात्मक के बारे में सोचते हैं, तो उपयुक्त पक्ष पर एक पेपर क्लिप रखें।



  • रिश्ते में मिश्रित भावनाओं के साथ डील शीर्षक वाली तस्वीर चरण 3
    3
    अब उस व्यक्ति के बारे में सब कुछ लिखिए क्या यह अच्छा दिखता है? अच्छी तरह से चूमो? क्या आप एक ईमानदार व्यक्ति हैं? लिखें!
  • रिश्ते में मिश्रित भावनाओं के साथ डील शीर्षक वाली तस्वीर चरण 4
    4
    सूची के किन किन किन चीज़ों में अधिक आइटम हैं देखें। अगर "पेशेवरों" की सूची में अधिक वस्तुएं हैं, तो इसका मतलब है कि उस व्यक्ति के पास और अधिक विशेषताएं हैं जो आप पसंद नहीं करते हैं। हालांकि, यदि "कॉन्ट्रास" सूची बड़ा है, तो उस व्यक्ति की अधिक चीजें हैं जो आपको पसंद नहीं हैं - यह एक संकेत हो सकता है कि वे आपके लिए सही व्यक्ति नहीं हैं। यदि आपने सूचियों के बीच एक संतुलन रखा है, तो उस पक्ष पर विचार करें जिसका अधिकतम वजन है
  • युक्तियाँ

    • व्यक्ति को छोड़ने या रहने के लिए बाध्य नहीं लग रहा है। यदि आप देखते हैं कि आप अपने आप को किसी चीज़ के बारे में समझाने की कोशिश कर रहे हैं, तो उस व्यक्ति के साथ दोस्त होने के लिए सबसे अच्छा हो सकता है।
    • अगर आपको लगता है कि आपको कर्मचारी पसंद है, तो यह देखने के लिए कि चीजें कहाँ जाएंगी, उनके साथ दोस्ती करना अच्छा होगा।
    • एक चीज जो आपकी मदद कर सकती है वह यह जानना है कि व्यक्ति आपके बारे में क्या सोचता है-यह आपके फैसले को प्रभावित कर सकता है
    • व्यक्ति से बात करो! मिश्रित भावनाओं को करने में कोई समस्या नहीं है

    चेतावनी

    • यदि व्यक्ति दुखी महसूस करता है क्योंकि आपको मिश्रित भावनाएं हैं, तो उसे बताएं कि आप अभी तक दोस्ती चाहते हैं, कम से कम तब तक जब तक आप भावनाओं से निपट नहीं लेते। कृपया उसे बताएं कि आप उसे किसी मित्र से ज्यादा पसंद कर सकते हैं।
    • पेशेवरों और विपक्षों की अपनी सूची को उजागर न करें - अगर वह सूची पाती है तो व्यक्ति उसे नाराज महसूस कर सकता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com