IhsAdke.com

कैसे एक अस्वीकृति पत्र लिखने के लिए

इस तरह से एक पत्र आपको बताता है कि आप इससे प्यार कर रहे हैं कि आप इसे अस्वीकार कर रहे हैं। यदि आप एक सभ्य व्यक्ति बनना चाहते हैं और एक कीड़ा की तरह नहीं दिखना चाहते हैं, तो इसे अच्छी तरह से लिखना महत्वपूर्ण है। इसके अलावा, समझें कि यह ध्यानपूर्वक सोचने और समझने में कितना महत्वपूर्ण है कि दूसरे व्यक्ति की भावनाएं आपके से बहुत अलग हैं

चरणों

पत्र लेखन

चित्र टाइप करें एक प्रिय जॉन पत्र चरण 1
1
निर्णय लें कि क्या आप उस व्यक्ति को चोट लाना चाहते हैं या उसे कम से कम दर्द का कारण बनाते हैं आपके पास इन दो विकल्प हैं
  • चित्र टाइप करें एक प्रिय जॉन पत्र चरण 2
    2
    यदि आप पहले विकल्प चुनते हैं तो यह पत्र लिखना आसान होगा। सबसे बुद्धिमान और व्यावहारिक तरीके से नकारात्मक अंक की एक सूची बनाओ और अन्य को समझाएं कि आप उन्हें संभावित भागीदार के रूप में अस्वीकार करते हैं क्योंकि आपको लगता है कि आप किसी को बेहतर प्राप्त कर सकते हैं। आप यह कहकर और भी चोट पहुँचा सकते हैं कि वह व्यक्ति दिलचस्प होने के करीब है, और वह कोशिश करनी चाहिए और आशा खोना नहीं चाहिए आप एक और आकर्षक व्यक्ति के उदाहरण के रूप में किसी व्यक्ति के मित्र का उपयोग कर सकते हैं। फिर बौद्ध वापसी के लिए जाएं और पूछें कि आपके जीवन का वास्तविक अर्थ क्या है और आप क्रूर क्यों होना चाहते हैं।
  • चित्र टाइप करें एक प्रिय जॉन पत्र चरण 3
    3
    पत्र में आलोचना को भूल जाओ यदि आप झटका नरम करना चाहते हैं पत्र 24 घंटे के लिए सहेजें और भेजने से पहले कई बार पढ़ें। किसी भी छिपी आलोचना और अस्वीकृति की तलाश में रहें याद रखें कि जो व्यक्ति आपका पत्र पढ़ेगा, वह सोच रहा होगा कि उसने क्या किया और उसके साथ समस्या क्या है।
  • चित्र टाइप करें एक प्रिय जॉन पत्र चरण 4
    4
    इसे स्पष्ट करें कि आप रिश्ते को समाप्त करना चाहते हैं कोई संदेह नहीं छोड़ो।
  • चित्र टाइप करें एक प्रिय जॉन पत्र चरण 5
    5
    पत्र संक्षिप्त रखें
  • चित्र टाइप करें एक प्रिय जॉन पत्र चरण 6
    6
    सुनिश्चित करें कि आपके पास गोपनीयता है और यह कि व्यक्ति को बचने का मार्ग है यदि वे आपको व्यक्तिगत रूप से अस्वीकार करने का निर्णय लेते हैं हालांकि, यह संभव है कि सबसे अच्छा तरीका ईमेल के माध्यम से होता है



  • चित्र शीर्षक एक प्रिय जॉन पत्र चरण 7 लिखें
    7
    इस संबंध में एक साधारण विवरण दें कि रिश्ते काम क्यों नहीं करते और आप पर ध्यान केंद्रित करते हैं और व्यक्ति को नहीं। उदाहरण के लिए, आप कह सकते हैं, "मैं एक्स को नहीं भूल चुका हूं," "मैं अभी एक रिश्ते की तलाश नहीं कर रहा हूं," "मैं अभी कई लोगों के साथ एक अनौपचारिक संबंध रखता हूं," या "मेरे पास व्यक्तिगत समस्याएं हैं जो मुझे रिश्ते को रखने से रोकते हैं।" यदि आप उपरोक्त वाक्यांशों में से कोई भी नहीं कह सकते हैं, तो कहते हैं, "मुझे अपने दिल में प्यार नहीं लगता। मैं क्यों नहीं समझता, लेकिन मैं आपको बता सकता हूं कि यह तुम्हारे बारे में नहीं है। "
  • चित्र शीर्षक एक प्रिय जॉन पत्र चरण 8 लिखें
    8
    उस व्यक्ति को याद दिलाएं कि अस्वीकृति उसके कारण नहीं है, भले ही यह स्पष्ट हो।
  • चित्र टाइप करें एक प्रिय जॉन पत्र चरण 9
    9
    व्यक्ति को बताएं कि आपने इसके बारे में क्या सीखा है और आप अपने जीवन के बाकी हिस्सों के लिए क्या करेंगे, इसके बारे में सकारात्मक टिप्पणी करने या सकारात्मक टिप्पणी करने के बारे में बताएं। यदि आप कुछ भी नहीं सोच सकते हैं, तो कुछ अच्छे समयों का उल्लेख करना सुनिश्चित करें जो एक साथ पारित हो गए हैं, जो कि सुंदर यादें हैं
  • चित्र टाइप करें एक प्रिय जॉन पत्र चरण 10
    10
    व्यक्ति के भावी रिश्तों में आप शुभकामनाएं चाहते हैं और उसे पता है कि आप उसके बारे में परवाह करते हैं, और आशा करते हैं कि दोस्ती बच सकती है।
  • चित्र शीर्षक एक प्रिय जॉन पत्र चरण 11 लिखें
    11
    रिश्ते को खत्म करने के बारे में लोगों से बात न करें जो आवश्यक है निश्चित रूप से छिड़कना नहीं है आप आम तौर पर नीचे के लोगों को खुश कर देंगे यदि यह मीठा और सुखद है यदि आप उन्हें बुरी तरह से व्यवहार करते हैं और जैसे ही उनकी कोई भावना नहीं होती है, तो वे आपसे बचेंगे।
  • एक प्रिय जॉन पत्र चरण 12 लिखें शीर्षक वाला चित्र
    12
    एक प्रतिक्रिया प्राप्त करने के लिए तैयार हो जाओ। ऐसा हो सकता है कि दया के लिए एक दयनीय दलील है - एक आक्रामक, क्रूर और दर्दनाक पत्र - एक वास्तव में हानिकारक कार्रवाई - फूल और एक नया प्रलोभन प्रयास - आपके खिलाफ एक पोर्टेबल ग्रेनेड, एक उल्टे या छोटे खेल। लोगों को पता चले कि एक हिंसक कृत्य संभव है अन्यथा, इसे अनदेखा करें अगर वह लंबे समय तक अपने कर्मों को जारी रखता है तो व्यक्ति को विनम्रतापूर्वक खुद को नियंत्रित करने के लिए कहें।
  • चित्र टाइप करें एक प्रिय जॉन पत्र चरण 13
    13
    याद रखें कि यह सही होने के बारे में नहीं है इसका मतलब यह नहीं है कि आपके पास कोई दोष नहीं है यदि आपने कभी अस्वीकृति पत्र प्राप्त नहीं किया है यह संभव है क्योंकि आप प्यार कर रहे हैं और लोगों को आप के रूप में स्वीकार करते हैं और आपको समझा जाता है कि सकारात्मक नकारात्मक से कहीं अधिक मूल्य है। यह संभव है कि आप एक नास्तिक व्यक्ति हैं या आप दोषों की संभावना को नहीं पहचानना चाहते हैं, क्योंकि आप उन्हें ध्यान नहीं देते हैं। किसी भी तरह, आपको कुछ दिन एक अस्वीकृति पत्र प्राप्त होगा, या आप इतने असुरक्षित हो सकते हैं कि आप कुछ लोगों को साझेदारों के रूप में चुनते हैं क्योंकि आप जानते हैं कि वे आपको कभी नहीं छोड़ेंगे। उन भावनाओं को ध्यान में रखें जो आप महसूस करेंगे अगर यह आपके लिए एक पत्र भेजा गया था, अन्यथा नहीं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com