IhsAdke.com

कैंसर के साथ किसका पता चला है कि किसके लिए लिखना है

कैंसर के साथ किसी के लिए लिखना कठिन है, खासकर यदि आप अपने बारे में भी सुनिश्चित नहीं हैं

अपनी भावनाओं को यदि प्राप्तकर्ता एक प्रिय है, तो आप भ्रमित, चोट या भय महसूस कर सकते हैं। जीवन में, कोई भी दर्द से बच नहीं सकता। आप इसे प्रकट करने में मदद कर सकते हैं कि आपकी ईमानदारी से सहायता के माध्यम से स्थिति कम दर्दनाक है

चरणों

कैंसर के चरण 1 के साथ का निदान करने वाले किसी को लिखें शीर्षक वाला चित्र
1
खुद को शिक्षित करें लिखने से पहले, आप रोग की प्रकृति के बारे में, विशेषकर, रोगी के व्यक्तिगत परिस्थितियों के बारे में या बीमार व्यक्ति के मित्रों के मित्र के बारे में जानने के लिए कोशिश कर सकते हैं। हालांकि, चिकित्सा देखभाल प्रदान करने का प्रयास न करें: चिकित्सक ने इससे पहले इसका ध्यान रखा है।
  • कैंसर के चरण 2 के साथ निदान किया गया है जिसे किसी को लिखें शीर्षक वाला चित्र
    2
    सहानुभूति के बजाय वास्तविक चिंता को प्राथमिकता दें व्यक्ति को यह जानना जरूरी है कि आप उसके लिए समर्थन और देखभाल करते हैं, न कि आप उसके लिए खेद महसूस करते हैं। यह पत्र लिखते समय करना सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि यह सुनिश्चित करने के लिए कि प्राप्तकर्ता समझता है कि आप जो कुछ भी संभव है और जो आप वास्तव में ध्यान रखते हैं, उनके लिए आपकी ओर से हैं। आपको ये नहीं कहना चाहिए कि कैसे आप रोगी के निदान के बारे में महसूस करें
  • कैंसर के चरण 3 के साथ का निदान करने वाले किसी को लिखें शीर्षक वाला चित्र
    3



    ईमानदार रहें, लेकिन विचारशील कैंसर टर्मिनल, प्रबंधनीय, या इलाज योग्य हो सकता है। किसी भी मामले में, आपको सावधानी बरतनी चाहिए कि रोगी से संपर्क न करें जैसे कि आप गंभीर रूप से बीमार रोगी थे। अपने पत्र में "अंतिम अलविदा" स्वर का उपयोग करने वाले व्यक्ति को नहीं लिखना
    • विज्ञान की उन्नति के साथ, अधिक से अधिक कहानियां ऐसे लोगों के उभर रहे हैं जो रोग से उबर चुके हैं। कई वैकल्पिक चिकित्सा उपचार समाधान प्रदान करते हैं जो कुछ रोगियों के लिए काम किया है। यद्यपि आपको अपने पत्र में उपचार युक्तियां नहीं लिखनी चाहिए जैसा कि पहले समझाया गया है, यह उन लोगों की कहानियों के लिए इंटरनेट पर खोज करना अच्छा होगा, जिन्होंने रोग को हराया है। ये कहानियां आपको थोड़ी अधिक आराम से महसूस करेंगे और यह आपके पत्र में दिखाई देगा। यह जानते हुए कि दूसरों ने इस तरह की स्थिति का सामना किया है और विजयी होने से आपको यह समझने में सहायता मिलेगी कि अभी भी आशा है, क्योंकि सभी खो चुके नहीं हैं जब आपके पास कोई ऐसी कहानी है जिसने इस भयानक लड़ाई को जीत लिया है, तो आपका दिल हल्का है और आपकी आशा नई है।
    • हालांकि, अपने कवर पत्र में आपके द्वारा खोजे गए वेबसाइटों और चिकित्सा के बारे में लिखना शुरू नहीं करें संक्षेप में इसका उल्लेख करना ठीक है, लेकिन कैंसर के बारे में लिखना न रखें: आप उन चीज़ों के बारे में बात करें जिन्हें आप आमतौर पर व्यक्ति से कह सकते हैं। उस व्यक्ति को याद दिलाएं जो जीवन पर चलता है
  • कैंसर के साथ निदान किये गये किसी व्यक्ति को लिखें शीर्षक वाला चित्र
    4
    यदि मरीज धार्मिक है और आप भी, तो आप उसके लिए प्रार्थना / नज़र कहेंगे। यह एक ऐसी बीमारी है जो कहीं से भी नहीं निकलती है, और कोई नहीं जानता कि यह कैसे खत्म होगा। दूसरे शब्दों में, केवल ईश्वर के पास उत्तर होते हैं, और यह जानने के लिए व्यक्ति को दिलासा मिलेगा कि ऐसे लोग हैं जो भगवान को दया में ला रहे हैं।
    • अपने पत्र में लिखें कि आप बीमार व्यक्ति के लिए प्रार्थना करना चाहते हैं या आप इस मुश्किल समय में भगवान की मदद के लिए पूछने के लिए चर्च में मौजूद एक सेवा को समर्पित करेंगे। आप कह सकते हैं कि आप बीमार व्यक्ति की पहचान को संरक्षित करने के लिए गुमनाम रूप से प्रार्थना करने के लिए प्रार्थना करेंगे। यदि आप ईश्वर में विश्वास करते हैं तो आप यह जानकर बहुत खुश होंगे कि आप ऐसा करेंगे। जो व्यक्ति बीमार है, वह यह जानना बहुत उत्साहित होगा कि आप पर्याप्त देखभाल करते हैं और लोगों को आप को ठीक करने के लिए दिव्य मदद का आह्वान करते हैं।
  • कैंसर के साथ निदान किये गये किसी व्यक्ति को लिखें शीर्षक वाला चित्र
    5
    याद करने के लिए सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि कैंसर के दौरान और बाद में जीवन है। कैंसर रोगियों को हमेशा बीमारी के बारे में सोचना या बात करने की ज़रूरत नहीं है। उन सामान्य चीजों के बारे में लिखना याद रखें जो आप आमतौर पर बात करेंगे या इसके बारे में लिखेंगे।
    • किसी भी सलाह के बारे में सावधानी बरतें जिसके बारे में आपके पास कोई अनुभव नहीं है यदि आप सकारात्मक शब्दों की पेशकश करना चाहते हैं, तो उन्हें सावधानी से चुनें, उन विचारों और विचारों को साझा करना जो उत्थान कर रहे हैं और आपको शक्ति देने का इरादा है। फिर, यह आपका व्यक्तिगत समर्थन होगा जो उस समय सबसे अधिक उपयोगी होगा।
    • अपने पत्र को भेजने से पहले उसे पढ़ें। अपने आप को दूसरे व्यक्ति के स्थान पर रखें और सुनिश्चित करें कि आपका पत्र कुछ ऐसा है जिसे आप उस स्थिति में रहते हुए प्राप्त करने का मन नहीं लेते।
  • युक्तियाँ

    • अपनी टोन को उसी तरह से रखें जिस तरह से आप एक गंभीर लेकिन आम बीमारी से पीड़ित व्यक्ति को लिखेंगे कैंसर एक सामान्य सर्दी नहीं हो सकता है, लेकिन यह असामान्य नहीं है!
    • सकारात्मक पत्र के समग्र स्वर रखें, नकारात्मक नहीं अपने शब्दों को फिर से पढ़ें और एक सकारात्मक नोट पर समाप्त करें
    • ऐसे सभी मामलों का उल्लेख करें जिन्हें आप जानते हैं कि सकारात्मक परिणाम मिला है। इससे रोगी को उम्मीद की किरण मिलेगी।
    • अपने दिल के नीचे से बोलो। यहां तक ​​कि अगर यह रोग टर्मिनल है, तो आप अभी भी अपने दिल में क्या बात कर सकते हैं। इंटरनेट पर सभी प्रभाव वाक्यांशों को प्रतिलिपि बनाने की तुलना में कई खूबसूरत लेकिन ईमानदार शब्दों के बिना एक पत्र लिखना बेहतर है, लेकिन इसका मतलब आपके लिए कुछ भी नहीं है। सौंदर्य छोटी चीज़ों में है, अपना दिल खोलें और व्यक्ति आपका पत्र प्राप्त करते हुए बहुत खुश और शान्ति मिलेगा

    चेतावनी

    • एक पत्र लिखो और गायब हो। सच्चे समर्थन निरंतर कार्रवाई के साथ आता है, न सिर्फ कुछ शब्द।
    • उन चीजों पर टिप्पणी न करें जो आपको लगता है कि बीमारी से बचने के लिए व्यक्ति अलग-अलग तरीके से कर सकता था या नहीं। यहां तक ​​कि अगर यह सच है, यह एक अच्छा विचार नहीं होगा।
    • तथ्य यह है कि व्यक्ति को सबसे अधिक शारीरिक और भावनात्मक तनाव के तहत होने की वजह से, आप किसी भी प्रकार की प्रतिक्रिया प्राप्त कर सकते हैं कृपया निराश मत हो, भले ही प्रतिक्रिया प्रतिद्वंद्विता लगता है।
    • रोगी को न बताएं कि उसे सुधारने के लिए "सकारात्मक विचार" चाहिए। यह कहकर रोगी पर एक असहनीय बोझ डाल दिया जाएगा, और यह मदद नहीं करेगा। आपको कभी नहीं भूलना चाहिए कि यह चिकित्सक या मरीज के मनोचिकित्सक नहीं है, सिर्फ एक मित्र जो मदद करना चाहता है। भले ही आपको लगता है कि आप व्यक्ति को अच्छी तरह जानते हैं, यह आपके नैदानिक ​​ज्ञान को दिखाने का प्रयास करने का समय नहीं है। अपने बिना शर्त समर्थन प्रदान करें!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com