IhsAdke.com

आपका प्यार कैसे भूल जाओ

हर कोई जानता है कि एक टूटे हुए दिल को ठीक करना कितना मुश्किल है, और एक महान प्रेम को भूलना मुश्किल है, लेकिन एक ही रास्ता या किसी अन्य में, ऐसा होने वाला है। आगे बढ़ने से सफलतापूर्वक अपने आप को गोलमाल से उबरने के लिए समय देने का एक संयोजन होता है, साथ ही साथ उन चीजों का सक्रिय रूप से पीछा करने पर ध्यान केंद्रित करना जो अब और भविष्य में दोनों की देखभाल करते हैं।

चरणों

विधि 1
अपने जीवन का नवीकरण

चित्र शीर्षक 1000756 1
1
ऐसी चीजें करें जो आपको अतीत के साथ तोड़ने में मदद करती हैं उन चीजों को बदलें जो आपको अच्छा महसूस करते हैं और उन चीजों को बदलते हैं जो आपको घर से बाहर निकलते हैं, और खुद को आग्रह करने से रोने के लिए आपकी मदद करते हैं बेशक आपको रोना, चीजों के बारे में कठिन और शिकायत करना चाहिए, लेकिन उन नकारात्मक भावनाओं को आप लंबे समय तक हावी करने की कोशिश न करें। इसे प्रवाह, और फिर अपने आप को ठीक करने का मौका दें।
  • गड्ढे में न रहें - सिर्फ जो भी हुआ वह सब कुछ बदलने के लिए आपको बदतर महसूस कर देगा आत्म-दयालुता से दूर रहने से बचें: एक रिश्ते तोड़ना कठिन है, भले ही वह तुम हो जो इसे खत्म करने का फैसला किया। महत्वपूर्ण बात यह है कि जीवन को जारी रखने के लिए सिर में डाल दिया जाए।
  • चित्र विस्मना आपका लव चरण 1
    2
    देखो बदलने पर विचार करें अपना केश बदलें, शायद एक और रंग को भी रंग दें या अपने दोस्तों के साथ खरीदारी करें और अपनी अलमारी को नवीनीकृत करें। अगर आप ब्रांडेड कपड़े नहीं खरीद सकते हैं तो बचत स्टोर में रहें- इन्हें अपने खुद के फोन करने के लिए एक नई और अद्वितीय शैली ढूंढने के लिए शानदार जगहें हैं।
  • चित्र शीर्षक 1000756 3
    3
    अपने दोस्तों के साथ बाहर जाओ कुछ अच्छे दोस्तों के साथ कुछ समय से मन को कुछ भी नहीं साफ़ करता है, और यह संभव है कि आपने हाल ही में जैसे ही उन्हें देखा है, उतनी बार उन्हें नहीं देखा है। उन्हें पता है कि आप उनके साथ समय बिताने के लिए तैयार हैं और अपने साथ अच्छे समय को फिर से शुरू करने के लिए तैयार हैं।
    • या नए दोस्त बनाओ समान विचारधारा वाले लोगों से मिलने के लिए एक अच्छा तरीका है आपकी रुचि से संबंधित क्लब में शामिल होना।
  • चित्र भूलें आपका प्यार चरण 3 भूलें
    4
    एहसास है कि कोई फर्क नहीं पड़ता कि मोहक यह कल्पना करना है कि आपका खोया संबंध आपका सच्चा प्यार था, यह केवल आपकी उदासी बोल रही है। वास्तव में, दुनिया में लाखों लोग हैं बाहर जाकर संभावित भागीदारों की तलाश करें वास्तव में किसी से जुड़ें
    • बेशक, रिश्तों के बीच खुद को कुछ स्थान देना अच्छा है, खासकर यदि आपके पास गन्दा सिर है और बेहतर समझ पाने के लिए चीजों को बाहर करने की ज़रूरत है। डाइविंग से पहले एक दूसरे रिश्ते को अपने आप को दे दो- यह तब भी ज़रूरी है जब आपको लगता है कि आप अपने जीवन में भागीदार नहीं होने के साथ सामना नहीं कर सकते क्योंकि यह आपके भय का सामना करने के लिए और अधिक समय बिताने के लिए चेतावनी का संकेत है उनसे दूर चलने के बजाय
  • विधि 2
    आपका परिप्रेक्ष्य पुनरोमिना




    चित्र को भूल जाओ आपका प्यार चरण 2
    1
    निष्पक्ष रूप से संभव के रूप में क्या हुआ पर विचार करें। उस बिंदु से, उन गलतियों पर विचार करें जो आपने अगली बार दोहराना नहीं चाहते थे। किस चीज ने रिश्ते को बाधित किया? हो सकता है कि आपने अपनी आंतरिक आवाज नहीं सुनाई, हो सकता है कि आप एक बेमेल काम करने की कोशिश करें, हो सकता है कि आप उस चीज़ को पकड़ने की कोशिश करें जो आप दोनों को पता था कि बर्बाद हो रहा था। तोड़ने के पीछे जो कुछ भी कारण है, इस पर काम करने की कोशिश करें कि आप भविष्य में अपने दृष्टिकोण को किस प्रकार बदलना चाहिए ताकि फिर से उसी गलती से बचें।
    • कुछ लोग पाते हैं कि रिश्तों में व्यवहार के कुछ नमूने दोहराने की प्रवृत्ति पर काबू पाने में चिकित्सा करना बहुत सहायक है हालांकि, आप अपनी भावनाओं को, आपकी चिंताओं और अपनी वरीयताओं को लिखकर, और ऐसी चीज़ों की खोज कर सकते हैं जो आपको गलत निर्णय लेने के लिए प्रेरित करती है। फिर बेहतर निर्णय लेने के बारे में सोचें!
  • चित्र शीर्षक 1000756 6
    2
    उन चीजों की एक सूची बनाएं जिन्हें आप हमेशा करना चाहते थे और कभी नहीं किया। संभवत: बहुत सारी चीज़ें आप करना चाहते हैं, लेकिन आप ऐसा नहीं कर सकते क्योंकि रिश्ते ने आपके जीवन से बहुत समय निकाला है। एक बार जब आप सूची में सब कुछ करते हैं, तो आप देखेंगे कि जीवन आपको और अधिक कैसे प्रदान कर सकता है।
  • चित्र शीर्षक 1000756 7
    3
    कुछ नया प्रारंभ करें यहां तक ​​कि अगर यह काम नहीं कर रहा है, तो आप कम से कम अनुभव से खुश होंगे। आप किस प्रकार के शौक का पीछा करना चाहते हैं, आप किस कौशल को सुधारना चाहते हैं, और इसमें अपने आप को विसर्जित करें।
  • चित्र विस्मना आपका प्यार चरण 4
    4
    सबसे ऊपर, खुश रहो सिर्फ एक व्यक्ति की वजह से उदास और निराश मत बनो, अपने दोस्तों के साथ बाहर निकलो, और जल्द ही वह व्यक्ति आपकी स्मृति में केवल एक दूर का टुकड़ा होगा। याद रखें, अपने पूरे जीवन में, आप अपना दिल एक से अधिक बार टूटेगा, इसलिए इसे परिपक्व तरीके से सौंपें - लोहे और आग नहीं लेते!
  • युक्तियाँ

    • किसी दूसरे रिश्ते में सही न हों, यह सही नहीं है, और यह निश्चित रूप से आपको एक अच्छा नाम नहीं देगा।
    • यदि आप वाकई दुख की बात करते हैं (कृपया सभी के अच्छे के लिए दिखावा न करें), अपने दोस्तों से समर्थन और समर्थन प्राप्त करें! अपने आप को हर किसी से मत रोको, भावनात्मक रूप से दूर रहना किसी और को पाने के लिए भी अच्छा नहीं है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com