IhsAdke.com

कैसे मदद करने के लिए एक प्रेमिका डेटिंग के अंत पर काबू पाने (लड़कियों के लिए)

रिश्ते का अंत बहुत ही नाजुक हो सकता है और जब किसी मित्र के साथ ऐसा होता है तो उसे मदद करने के लिए वहां होना महत्वपूर्ण है ध्यान से सुनो, संवेदनशील हो, और उसकी भावनाओं को महत्व दें। एक हाथ में मदद करने और अपने कानों को उधार देना इस समय महत्वपूर्ण है - उसे शहर के चारों ओर टहलने के लिए ले जाएं, एक साथ मज़े करो, उसे गोलमाल से विचलित करने की कोशिश करें और इससे बार-बार कुछ राहत मिलेगी। भावनात्मक रूप से सुधारने और धैर्य रखें।

चरणों

विधि 1
अपने दोस्त के साथ स्पष्ट रूप से बात कर रहे

चित्र शीर्षक से सहायता करें एक मित्र को पकड़ो (लड़कियों के लिए) कदम 1
1
उसे सुनो जब तक आप इसके साथ हों तब तक आपकी मदद को अनुकूलित करने का सबसे अच्छा तरीका वास्तविक सुनना होता है ब्याज का प्रदर्शन और स्पष्ट रूप से बोलने से संबंधों के अंत के साथ भी, उसे बहुत अच्छा महसूस होगा।
  • उसकी आँखों में देखो जब वह बात कर रही है।
  • ध्यान दीजिए और अपनी शारीरिक भाषा का उपयोग करें, या तो भुलक्कड़, मुस्कुराहट या हिचकिचाहट, इसलिए उसे पता है कि आप क्या कह रहे हैं, इसमें आप रुचि रखते हैं।
  • ओपन-एंड प्रश्न का उपयोग करें उदाहरण के लिए, "हां" या "नहीं" प्रश्न पूछने के बजाय, जैसे "क्या आप उदास हैं?", पूछें "आप कैसा महसूस करते हैं?"
  • चित्र शीर्षक से सहायता करें एक मित्र को पकड़ो (लड़कियों के लिए) चरण 2
    2
    सावधानी बरतें उसका मित्र तबाह हो गया है और मन की यह अवस्था उसे सबसे गंभीर सलाह गलत भी समझा सकती है। याद रखें कि "यह ठीक हो जाएगा" या "कभी-कभी इसका मतलब नहीं था" जैसी यादृच्छिक चीजों को न कहें - पसंद करते हैं और अधिक अच्छी तरह बोलना पसंद करते हैं, जैसे "नोस्टलागिया का सामना करना बहुत मुश्किल होगा, आप वास्तव में उदास हैं।"
    • सवाल पूछने के लिए अनुमति पूछें जो कुछ हुआ उसके मूल होने से स्थिति पूरी तरह से समझने का सबसे अच्छा विचार हो सकता है। हालांकि इसके बारे में बात करना महत्वपूर्ण है, इससे पहले अनुमति के लिए पूछें- यह एक बहुत ही नाजुक विषय है और वह समय के लिए इसे रखना पसंद कर सकती है। के साथ के रूप में "मैं पूछ सकता हूँ ...?"
  • चित्र शीर्षक से सहायता करें एक मित्र को पकड़ो (लड़कियों के लिए) चरण 3
    3
    एक खुला दिमाग है आपके पास कभी भी लंबे समय तक संबंध नहीं हो सकता है या सामान्य तौर पर अलग-अलग कार्य कर सकते हैं, लेकिन अपने दोस्त को समझने की कोशिश करें। समझने के लिए प्रयास करें कि वह क्या महसूस करती है और क्यों।
  • चित्र शीर्षक से सहायता करें एक मित्र को पकड़ो (लड़कियों के लिए) कदम 4
    4
    सहानुभूति प्रदर्शित करें सहानुभूति दूसरों की पीड़ा को महसूस करने की क्षमता है, आम तौर पर, क्योंकि डेटिंग जैसे अनुभव ज्यादातर लोगों के लिए पहले से ही हुआ है अपने सबसे खराब संबंधों के बारे में सोचें और अपने आप को याद दिलाने के लिए इसका उपयोग करें कि आपके मित्र कैसे सहायक हैं - अपने दोस्त के लिए खेलते हैं, जो उन्होंने आपके लिए वापस किया था।
    • उसे वाक्यांशों के विशिष्ट तिरस्कार के साथ शांत करने का प्रयास न करें जैसे कि "इसके बारे में चिंता न करें" या "यह ठीक हो जाएगा"।
    • उसे सुनो और कहें कि आप क्या महसूस कर रहे हैं अगर आप महसूस कर रहे हैं कि वह क्या महसूस कर रही है। चीजों को कहें जैसे "आप एक अविश्वसनीय व्यक्ति हैं और मुझे पता है कि आपको अपनी खुशी फिर मिल जाएगी। स्थिति मुश्किल है, लेकिन मुझे पता है कि आप ऐसा कर सकते हैं! "
  • विधि 2
    दृष्टिकोण के साथ समर्थन देना

    चित्र शीर्षक से सहायता करें एक मित्र को पकड़ो (लड़कियों के लिए) कदम 5
    1
    अपने दोस्त के साथ समय व्यतीत करें उसे इस अकेले पीड़ित मत करो मजा करने के लिए अपने दोस्तों को आम में आमंत्रित करें और तुम्हारी भी मदद करें, एक टूटे दिल से मित्र को उजागर करने के लिए एक हो जाएं और, बात से भी ज्यादा बताओ कि वे उसके लिए हैं
    • उसकी भलाई के बारे में सोचो और उसे खुद को दयालु बनने में मदद करें
    • उसे गले लगाओ, प्यार करें और दिखाएं कि आप परवाह है, वह उसके लिए है और वह आपको फिर से खुश देखना चाहती है रोने के लिए कंधे होने के कारण दुनिया में सबसे अच्छी बात है
  • चित्र शीर्षक से सहायता करें एक मित्र को पकड़ो (लड़कियों के लिए) कदम 6
    2
    वफादार रहें यदि आपका मित्र आपको अंतरंग भावनाओं और अन्य व्यक्तिगत चीजों को बताता है, तो इसका मतलब है कि वह आपको भरोसा करती है और वह अमूल्य है उन चीजों को चारों ओर फैलाना मत आना
  • चित्र शीर्षक से सहायता करें एक मित्र को पकड़ो (लड़कियों के लिए) कदम 7
    3
    मज़ा चीजों को एक साथ करो अपने दोस्त के साथ खरीदारी करें! किताबों की दुकानों, मेकअप की दुकानों या कुछ भी पसंद करती हैं और कुछ बेवकूफ और सस्ता खरीदें अपने लिए कुछ ख़रीदना ख़रीदकर आप खुश कर सकते हैं, यहां तक ​​कि थोड़ी देर के लिए भी।
    • फिल्मों पर जाएं, पिज्जा, नृत्य या खाने के लिए बाहर जाएं जो आप आमतौर पर एक साथ करते हैं।
    • Spotify पर उसके लिए एक शांत प्लेलिस्ट बनाएं! यदि आप बूढ़े हैं, टेप टेप करें! आश्चर्यजनक रूप से उसे नकारात्मक भावनाओं से भी भयभीत हो सकता है।



  • चित्र शीर्षक से सहायता करें एक मित्र को पकड़ो (लड़कियों के लिए) चरण 8
    4
    उसे उसकी भावनाओं को पचाने दें अपनी भावनाओं से अवगत होने से आप उनके साथ अधिक स्वाभाविक रूप से निपटने में सहायता करेंगे। दूसरी ओर, इनकार करने से उन्हें नाराजगी और हताशा देने की इजाजत नहीं होगी, जो दोस्तों, प्रेमी और परिवार के सदस्यों के खिलाफ भविष्य में व्यक्त की जा सकती है।
    • उसे रोने दो आपके दोस्त को जब तक उसे इसकी ज़रूरत होती है, तब तक उसे वह सब कुछ देना चाहिए, जो उसके लिए है। रोना स्वस्थ है और वह बेहतर महसूस करेगी, इसलिए उसे सुनने की पेशकश करें, उसे रसीदे और कंपास के दौरान अपनी कंपनी बनाए रखने दें।
  • चित्र शीर्षक से सहायता करें एक मित्र को पकड़ो (लड़कियों के लिए) चरण 9
    5
    धैर्य रखें हर एक अपने समय में और अपने तरीके से ठीक हो जाता है यहां तक ​​कि अगर आपको समझ में नहीं आता कि आपका दोस्त अभी भी उस शोक को क्यों खींच रहा है, तो धीरज रखो और प्रतीक्षा करें। उसे समय की जरूरत है उसे दे दो
  • विधि 3
    अपने मित्र को आगे बढ़ने में मदद करना

    चित्र शीर्षक से सहायता करें एक मित्र को पकड़ो (लड़कियों के लिए) कदम 10
    1
    उसकी छोटी सी चीज़ों के साथ मदद करें गोलमाल के बाद के क्षण मुश्किल होते हैं और आपका मित्र निराश हो सकता है छोटे कार्यों के साथ उसे सहायता करें जैसे फर्श को साफ करना, व्यंजन धोने या खाना बनाना। वह इन चीजों को करने के लिए थोड़ी सी भी ताकत नहीं कर सकती है और उनकी देखभाल की जा रही है ताकि वह उसे अधिक तेजी से खड़ा कर सकें
  • चित्र शीर्षक से सहायता करें एक मित्र को पकड़ो (लड़कियों के लिए) कदम 11
    2
    एक योजना विकसित करना अपने दोस्त की मदद से शब्द का सकारात्मक पक्ष देखें। जब सबसे खराब चरण खत्म हो गया है, तो अच्छी बातों के बारे में बात करें जो एक गोलमाल ला सकता है। उदाहरण के लिए, अब वह अकेला है, वह किसी भी पर निर्भर किए बिना, वह अपने आप में यात्राएं और परिवर्तन की योजना बना सकती है
    • इसके अलावा, जब यह तैयार हो जाता है, तो आप वापस आ सकते हैं और जो भी आप चाहते हैं उससे इश्कबाज कर सकते हैं! शायद एक नया प्रेमी भी हो सकता है?
    • उसे दिखाएं कि उसे परिवार, करीबी दोस्त और आप के लिए भी अधिक समय होगा!
    • उस बिंदु पर एक मजाक बनाओ कहो "क्या तुमने देखा? अब आप मेरे साथ अधिक समय बिता सकते हैं! "
    • उसकी कृतज्ञता की सूची बनाने में मदद करें हर दिन, सुबह या सोने से पहले, उसे पांच अच्छी चीजें लिखनी चाहिए- जो कि "आज का दिन अच्छा दिन है" के साथ शुरू करने के लिए कहें। मैं इसके लिए आभारी हूँ ... "उसके बाद पांच अच्छी चीजें हैं जो उसे बेहतर महसूस करती हैं या मुस्कान करती हैं
  • चित्र शीर्षक से सहायता करें एक मित्र को पकड़ो (लड़कियों के लिए) चरण 12
    3
    अपनी सीमाएं जानें यह स्वाभाविक है कि आप मुश्किलों के समय अपने दोस्तों को समर्थन देना चाहते हैं। हालांकि, याद रखें कि केवल वह इसे छोड़ने और अधिक सकारात्मकता के साथ जीवन के साथ आगे बढ़ने का विकल्प चुन सकती है। संकेत है कि वह एक स्वस्थ तरीके से समस्या से निपटने के लिए नहीं है और भावनात्मक breakouts के लिए तैयार करने के लिए सतर्क रहें।
    • संभव है कि वह आपको दूरी करे, भले ही आपके पास सबसे अच्छे इरादे हों। अगर उसे अशिष्टता, चिंता और उदासीनता के क्षण हैं, तो समझने की कोशिश करें कि वह अपनी भावनाओं के विरुद्ध संघर्ष कर रही है और संवेदनशील है। बेशक, यदि आप सीमा से परे हो तो खड़े होने और नाराज होना जरूरी नहीं है, लेकिन अगर ऐसा नहीं है, तो उसे समझने की कोशिश करें।
    • अगर वह वास्तव में लाइन से बाहर, कहते हैं कि "मुझे पता है तुम एक मुश्किल समय में कर रहे हैं और मैं मदद करना चाहते हैं, लेकिन आप दे रहे हैं मुझे बिना किसी कारण के शुरूआत की। अपने गुस्से और निराशा को मुझ पर छूट न दें "और छोड़ दें, अगर आपको बेहतर लगता है
    • उसे अपने दयालुता का दुरुपयोग न करें। यह आप नहीं था, जिसने एक प्रेम प्राप्ति समाप्त की, तो ऐसा मत करो - यदि आप चाहें तो कुछ रात तक अपने घर में सो सकते हैं, लेकिन जीना नहीं। यह बोझ तुम्हारा नहीं है
  • चित्र शीर्षक से सहायता करें एक मित्र को पकड़ो (लड़कियों के लिए) कदम 13
    4
    पेशेवर सहायता प्राप्त करने के बारे में जानें अगर आपका मित्र अवसाद में जाता है या नकारात्मक व्यवहार दिखा रहा है, उसे यह पहचानने में सहायता करें और उसे समझें कि पेशेवर मदद लेने के लिए यह एक अच्छा विचार है
    • कुछ लोग तोड़ने के बाद शराब और नशीली दवाओं के लिए फोन करते हैं, लेकिन अन्य विनाशकारी व्यवहार भी उत्पन्न हो सकते हैं, जैसे काम करने के लिए मजबूरी, अभाव या अत्यधिक भूख, बहुत ज्यादा खरीदारी, और इसी तरह। यदि आपका मित्र इस प्रकार के व्यवहार को प्रदर्शित करने के लिए शुरू होता है, तो एक चिकित्सक की तलाश करें।
    • थेरेपी बहुत फायदेमंद है इसका विस्तार रोगी के व्यवहार के अपने पैटर्न को समझने के लिए आवश्यक उपकरण प्रदान करता है। अपने दोस्त के मामले में, उसे समाप्त होने की अशांति के लिए मदद करने के अलावा, वह उसके लिए कारणों को समझ सकती है।
    • एक चिकित्सक से बात करने से आपके मित्र को गोलमाल को स्वीकार करने और अपने कार्यों को बेहतर ढंग से समझने में सहायता मिल सकती है ताकि आप भविष्य में उन्हें दोहराने न दें। इसमें बेहतर प्रेमी की तलाश या रिश्ते में अलग-अलग कार्रवाइयां शामिल हैं।
  • युक्तियाँ

    • उसे किसी जगह पर ले जाएं जहां वह अच्छा लगता है, जैसे एक रेस्तरां, एक समुद्र तट, एक स्पा, एक पार्क आदि।
    • जब वह रो नहीं रही है, तो उसे हंसते हैं, यह अभी भी सबसे अच्छी दवा है।

    चेतावनी

    • अपने दोस्त पर चिल्लाना मत करो, या अपने रिश्ते को खत्म करने के लिए उसे दोष दें
    • पूर्व के बारे में आप क्या कह रहे हैं, इसलिए सावधान रहें क्योंकि वे भविष्य में डेटिंग के लिए वापस जा सकते हैं।

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (13)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com