IhsAdke.com

बेरोजगारों के लिए एक अभिविन्यास बैठक के साथ काम करना

बेरोजगार के रूप में रिकॉर्डिंग और उपलब्ध लाभों को समझना तनावपूर्ण हो सकता है। कुछ देशों में बेरोजगारी के लाभ के लिए आवेदन करने के लिए, किसी निश्चित तिथि और समय पर एक बैठक आयोजित करना आवश्यक हो सकता है। यह एक मानक प्रक्रिया है जो काफी सरल और दर्द रहित हो सकती है जब तक आप वास्तव में बेरोजगार हैं और काम की तलाश में हैं। यह लेख आपको आउट-ऑफ-वर्क सर्विस स्टेशन पर बैठक की प्रक्रिया के माध्यम से जाने के माध्यम से मार्गदर्शन करेगा। आरंभ करने के लिए चरण 1 देखें।

चरणों

विधि 1
बैठक से पहले एक सप्ताह तैयार करें

चित्र शीर्षक से बेरोजगारी चरण 1 के साथ एक बैठक संभालना
1
समझें कि यह बैठक क्यों आवश्यक है आपका राज्य या देश यह निर्धारित कर सकता है कि बेरोजगारों के लाभ प्राप्त करना चाहते हैं, जो किसी के लिए बेरोजगार कार्यकर्ता के लिए एक नौकरियों में एक नियुक्ति आवश्यक है
  • यह बैठक आपके लिए आवेदन करने और नई नौकरी सुरक्षित करने के लिए खोज सहायता और सूचना प्रदान करने का एक तरीका है। यह किसी भी चिंताओं को स्पष्ट करने और पुष्टि करता है कि क्या आपने पहले ही आवेदन किया है या उपलब्ध रिक्तियों के लिए आवेदन करना चाहते हैं।
  • आपकी बैठक सिर्फ एक या कई सलाहकारों के साथ हो सकती है, इसलिए यदि आप कमरे में कई लोगों को देखते हैं तो परेशान न हों - यह सामान्य है
  • ब्राज़ील में, बेरोजगारों को प्रदान किए गए लाभ से यह साबित करने के लिए एक बैठक की आवश्यकता नहीं होती है कि आवेदक एक नई नौकरी तलाश रहा है एक लाभ के लिए अनुरोध एक फॉर्म के माध्यम से किया जाना चाहिए जो फेडरल सेविंग्स बैंक की एजेंसी में वितरित किया जाए। पहले से ही मार्गदर्शन सेवाओं चरणों इस लेख में रेखांकित और सेवा शाखाओं कर्मकार (PAT) प्रत्येक इलाके के द्वारा की पेशकश कर रहे निम्नलिखित एक नई नौकरी पाने के लिए।
  • बेरोजगारी चरण 2 के साथ एक बैठक को संभालना शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपनी मीटिंग या रेडीयल के दिन जितनी जल्दी हो सके नियोजित करें। यह आवश्यक है यदि आप अपनी मीटिंग शेड्यूल या शेड्यूल नहीं करते हैं, तो आप अपने लाभ को नुकसान पहुंचा सकते हैं चूंकि एक आधिकारिक पत्र एक तारीख और समय निर्धारित करता है, यह समझ में आता है कि आपको पुनः शेड्यूल करने की आवश्यकता है। तिथि को पुनः डायल करने के लिए:
    • आप पत्र पर उपलब्ध नंबर पर कॉल कर सकते हैं और एक प्रतिनिधि के निर्धारण के बारे में किसी भी चिंताओं को पारित कर सकते हैं। यह महत्वपूर्ण है कि बैठक को रद्द न करें, लेकिन जितनी जल्दी हो सके इसे रीडायल करें।
  • बेरोजगारी चरण 3 के साथ एक बैठक को संभालना शीर्षक वाला चित्र
    3
    आवश्यक दस्तावेजों की जांच करें आपको आम तौर पर अपनी बैठक में कई सत्यापन दस्तावेज़ लाने की आवश्यकता होगी। जांच करने के लिए क्या आवश्यक है, तो आप जानकारी प्राप्त पत्र की समीक्षा कर सकते हैं, ग्राहक सेवा डेस्क कार्यकर्ता (PAT) पर कॉल करें या बेरोजगार के बारे में जानकारी के लिए मंत्रालय श्रम वेबसाइट के खोज करते हैं। संभव दस्तावेजों में शामिल हैं:
    • फोटो 3x4
    • पीआईएस कार्ड के साथ कार्य पोर्टफोलियो।
    • पासपोर्ट।
    • जन्म प्रमाणपत्र
    • आपके अनुरोधित लाभ (या अनुरोध करने के लिए) के संबंध में दस्तावेज़
  • बेरोजगारी चरण 4 के साथ एक बैठक को संभालना शीर्षक वाला चित्र
    4
    बेरोजगारी आधिकारिक के लिए प्रश्न तैयार करें यदि आपके पास कोई भी है नौकरी ढूंढने, प्रक्रियाओं का साक्षात्कार, या बेरोजगारों के लिए प्रक्रियाओं के बारे में आपके पास कोई प्रश्न लिखें। उदाहरण के लिए: "क्या कोई स्थानीय नौकरी खोज वेबसाइट है?" एक सलाहकार आपकी मदद करने में प्रसन्न होगा
  • विधि 2
    अपनी मीटिंग डे के लिए तैयार हो जाओ

    चित्र शीर्षक से बेरोजगारी चरण 5 के साथ एक बैठक संभालना
    1
    लेबर पोस्ट एजेंट के साथ अपनी मीटिंग के दिन के लिए तैयार हो जाओ जैसे कि आप नौकरी साक्षात्कार में जा रहे थे अपनी मीटिंग का इलाज करें जैसे कि यह एक व्यावसायिक बैठक या साक्षात्कार था। इस अवसर को बहुत गंभीरता से लेना महत्वपूर्ण है बैठक के दौरान आपकी ईमानदारी और व्यावसायिकता का न्याय किया जाएगा।
    • किसी भी संदिग्ध व्यवहार या कदाचार उनके भविष्य के लाभ ख़तरे में डालना या इस तरह के कुछ और विशिष्ट बैठकों और कक्षाओं के रूप में अतिरिक्त कार्यों, के साथ-साथ नौकरी के साक्षात्कार के लिए तैयारी की आवश्यकता होती है सकते हैं।
  • बेरोजगारी चरण 6 के साथ एक बैठक को संभालना शीर्षक वाला चित्र
    2
    उचित पोशाक अपनी बैठक के लिए एक व्यवसायिक वस्त्र पहनें एक पेशेवर पोशाक यदि आप अपनी नौकरी खोज के बारे में गंभीर हैं जाँच करने के लिए सलाहकार (या सलाहकार) की अनुमति देगा के साथ बैठक में भाग लेने के लिए, आप एक साक्षात्कार के लिए पोशाक और ठीक से प्रदर्शन करने के लिए कैसे पता है।
  • चित्र शीर्षक से बेरोजगारी चरण 7 के साथ एक बैठक को संभालना
    3
    अपने फिर से शुरू अद्यतन करें और कुछ प्रतियां ले लो। बैठक के लिए एक पूरी तरह से पेशेवर दिखने वाली कुरूपा को लाएगा यह प्रदर्शित करेगा कि आपने इसके बारे में ध्यान रखा है और एक नई नौकरी के लिए आवेदन करने के लिए इसका इस्तेमाल कर रहे हैं। फिर से शुरू के बिना, आपको इस बात का कोई प्रमाण नहीं होगा कि आप इस समय काम की तलाश में हैं।
    • अगर, फिर भी, फिर से शुरू करने के लिए तैयार नहीं है और सहायता की आवश्यकता है, तो वर्क अटेंडेंट (पीएटी) आपको एक करने के लिए संसाधन प्रदान करेगा
  • चित्र शीर्षक से बेरोजगारी चरण 8 के साथ एक बैठक को संभालना



    4
    आपके द्वारा लागू की गई नौकरियों की एक सूची ले लीजिए जिन नौकरियों के लिए आपने हाल ही में आवेदन किया है, उनकी एक सूची बैठक में आवश्यक हो सकती है। कुछ मामलों में, यह सबूत पेश करना अच्छा है कि आप सक्रिय रूप से काम की मांग कर रहे हैं।
    • यदि आपको इन नौकरियों के लिए कब और कैसे लागू किया गया है, इसके बारे में पूछा जाए तो तैयार रहें
  • बेरोजगारी चरण 9 के साथ एक बैठक को संभालना शीर्षक वाला चित्र
    5
    जल्दी आओ शीघ्र पहुंचने से आपको अपने विचारों को संगठित करने का समय मिलेगा, साथ ही साथ पाबंदी और विश्वसनीयता का भी प्रदर्शन होगा। ये दो लक्षण हैं जो एक बेरोजगारी सलाहकार मूल्य हैं।
  • विधि 3
    बैठक के दौरान

    चित्र शीर्षक से बेरोजगारी चरण 10 के साथ एक बैठक संभालना
    1
    रिलैक्स। समझें कि यह बैठक सिर्फ एक औपचारिकता है, जो आवश्यक हो तो सहायता प्रदान करने के लिए तैयार की गई है और एक नई नौकरी खोजने के अपने प्रयासों को सत्यापित करें। जितना अधिक आप मीटिंग के लिए तैयार रहें और ईमानदार हो, उतना ही तेज और शांत हो जाएगा।
  • चित्र शीर्षक से बेरोजगारी चरण 11 के साथ एक बैठक संभालना
    2
    अपनी नौकरी खोज पर चर्चा करें याद रखें कि इस मीटिंग का उद्देश्य आपको नौकरी पोस्ट में सुनिश्चित करने के लिए संसाधन प्रदान करना है, ताकि आप सक्रिय रूप से एक नई नौकरी खोज रहे हों। विषय पर बने रहना और अपनी मौजूदा नौकरी खोज के बारे में सख्ती से चर्चा करना और उस पर कोई भी ज़रूरतों को पूरा करना महत्वपूर्ण है।
  • चित्र शीर्षक से बेरोजगारी चरण 12 के साथ एक बैठक को संभालना
    3
    किसी भी चीज़ का उल्लेख करने के लिए सावधान रहें जो आपके लाभ प्राप्त करने से कम हो सकती है जैसा कि आप जानते हैं, कुछ कारक हैं जो आपके लाभ को रद्द कर सकते हैं।
    • इसके उदाहरणों में शामिल हैं: नौकरी की तलाश नहीं कर रहे हैं, इस्तीफा देने के बाद, संदिग्ध शर्तों पर गोली मारकर, गुप्त रूप से काम करना बेशक अगर आप बेरोजगार नहीं थे तो आपको अपने लाभ नहीं मिलेंगे।
    • हालांकि, भले ही वह आधिकारिक तौर पर बेरोजगार के लिए एक लाभ हो रही है, आपके अनुरोध की जांच और आप समस्याओं के कारण सलाहकार ले जा सकते हैं एक साधारण टिप्पणी या यहाँ तक कि एक मजाक बनाते हैं। सबसे पहले, जितनी जल्दी हो सके नई नौकरी पाने के लिए कदमों पर चर्चा करने की सलाह दी जाती है।
  • बेरोजगारी चरण 13 के साथ एक बैठक को संभालना शीर्षक वाला चित्र
    4
    आवश्यक दस्तावेज़ प्रदान करें कोई आवश्यक दस्तावेज लें जो कि बैठक को अनुसूचित के रूप में जाने की इजाजत देता है, इसे बाद में पुनर्निर्धारित करने से रोकने के लिए, आवश्यक समायोजन करने के लिए।
    • बैठक में लाने के लिए आवश्यक दस्तावेजों की जानकारी के लिए कार्यकर्ता सहायता डेस्क से जांच करें। इन दस्तावेजों को पहले से ही इस आलेख के भाग 1 में वर्णित किया गया है।
  • चित्र शीर्षक से बेरोजगारी चरण 14 के साथ एक बैठक संभालना
    5
    प्रश्न पूछें जैसा कि पहले उल्लेख, आप एक अवसर के रूप बैठक का उपयोग सवाल है कि आप एक नौकरी के लिए एक साक्षात्कार में एक नौकरी के लिए खोज में मार्गदर्शन और एक बेरोजगार व्यक्ति के लिए निम्नलिखित प्रक्रियाओं क्या हैं कर सकते हैं पूछने के लिए करना चाहिए।
    • प्रश्न पूछने पर आपको बाद में पोस्टिंग से संपर्क करने से रोकना होगा और आपको सलाहकार के व्यापक ज्ञान का लाभ उठाने की अनुमति होगी।
  • शीर्षक से चित्र बेरोजगारी चरण 15 के साथ एक बैठक संभालना
    6
    नोट्स बनाएं आपकी बैठक के दौरान नौकरी खोजने में आपकी सहायता के लिए महत्वपूर्ण जानकारी और संसाधन प्रदान किए जा सकते हैं इस जानकारी में से कुछ आपको जेनेरिक पत्रक के रूप में प्रस्तुत की जाएगी, साथ ही नए पदों के लिए खोज साइटों की सूची भी उपलब्ध कराई जाएगी।
    • इसके अलावा, भविष्य की संदर्भ के लिए अपनी मीटिंग के दौरान अतिरिक्त नोट्स बनाना महत्वपूर्ण है। आपके नोट्स में आपके द्वारा पूछे गए प्रश्न के उत्तर, नौकरी की साइटों की सिफारिश, साक्षात्कार युक्तियाँ, और उपयोगी सबक शामिल हैं।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप नर्वस हो तो बैठक से पहले शांत हो जाओ अभ्यास श्वास अभ्यास।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com