IhsAdke.com

यदि आपको कोई नौकरी नहीं मिल पाती है तो कैसे बचें

नौकरी के बिना जीवित रहना एक चुनौती है। आपको संभवतः बिलों का भुगतान करने में कठिनाई होगी, अपना समय लेना और नियमित मासिक आय के बिना अपनी भावनाओं से निपटना होगा। जितना भी बेरोजगारी की अवधि के दौरान जीवित रहने के लिए असंभव लगता है, यह संभव है। पढ़ते रहें और नौकरी नहीं ढूंढते हुए जीवित रहने का तरीका जानें।

चरणों

विधि 1
मदद मांगना

यदि आपको कोई नौकरी नहीं मिल पा रही है, तो जीवित रहने वाले चित्र का शीर्षक पृष्ठ 1
1
कुछ सरकारी सहायता के लिए आवेदन करें कई संघीय और राज्य कार्यक्रम हैं जो आपके खर्चों में मदद कर सकते हैं। इस पर जाएं श्रम मंत्रालय और सामाजिक विकास मंत्रालय और भूख से लड़ना यह जानने के लिए कि क्या आपको कुछ मदद मिल सकती है
  • एक कार्यक्रम जिसमें आप शामिल हो सकते हैं बोल्सा फ़ैमिलिया, जो परिवारों और कम आय वाले व्यक्तियों को बिल और खरीद का भुगतान करने में सहायता करता है।
  • ऐसे कुछ कार्यक्रम हैं जो बेरोजगार और निम्न आय वाले लोगों को व्यावसायिक पाठ्यक्रमों और व्यावसायिक प्रशिक्षण के माध्यम से मदद करते हैं, जिससे उन्हें नौकरी के बाजार में बेहतर अवसर मिलते हैं। PRONATEC (तकनीकी शिक्षा और रोजगार की पहुंच के लिए राष्ट्रीय कार्यक्रम) और फास्ट ट्रैक (केवल साओ पाउलो के राज्य में) प्रोग्राम के कुछ उदाहरण हैं जो आपकी सहायता कर सकते हैं
  • यदि आपको कोई नौकरी नहीं मिल पा रही है तो जीवित रहने वाले चित्र का शीर्षक पृष्ठ 2
    2
    यदि संभव हो तो बेरोजगारी बीमा के लिए आवेदन करें यदि आप अपने रोजगार से खारिज कर दिया या बर्खास्त कर दिया गया है, तो आप बेरोजगारी के दौरान और योग्यता पाठ्यक्रमों के लिए छात्रवृत्ति के दौरान बेरोजगारी को बनाए रखने में मदद कर सकते हैं, जो लाभ के लिए अर्हता प्राप्त कर सकते हैं। का संदर्भ लें बेरोज़गारी बीमा अधिक जानकारी के लिए
    • बेरोजगारी बीमा के लिए आवेदन करने के लिए शर्म न हो जब तक आप बेरोजगार नहीं थे और सबसे अधिक भुगतान किए गए करों तक काम किया करते थे, तो ठीक से तुम्हारा क्या होता है
  • यदि आपको नौकरी नहीं मिल पा रही है, तो जीवित रहने वाले चित्र का शीर्षक पृष्ठ 3
    3
    मदद के लिए समुदाय से पूछें इस मुश्किल अवधि के दौरान मित्र और परिवार आपकी सहायता कर सकते हैं। उन चीजों के बारे में उनसे बात करें जिनके लिए वे नहीं हैं और देखें कि क्या वे मदद कर सकते हैं। उनकी स्थिति सुधारने के लिए वे जो कदम उठा रहे हैं, उन्हें नौकरी ढूंढने के बारे में सूचित करें।
    • कुछ साइटों, जैसे गोफंडमे, यूकिंगिंग, इंडीगोगो और वाकिन्हा, एक धन उगाहने वाले पृष्ठ को स्थापित करने में आपकी सहायता कर सकते हैं। आप फेसबुक जैसे सोशल नेटवर्क पर पेज फैल सकते हैं, इसलिए दोस्तों और परिवार इस कठिन अवधि के दौरान आपकी सहायता कर सकते हैं।
  • यदि आपको कोई नौकरी नहीं मिल पा रही है तो जीवित रहने वाला चित्र जीवित 4
    4
    अपने बैंकों और लेनदारों से संपर्क करें इन कंपनियों में से ज्यादातर के पास विशेष कार्यक्रम हैं जिनके पास बेरोजगार हैं या बिलों का भुगतान पूरी तरह से करने में असमर्थ हैं। भविष्य में उच्च ब्याज दरों का भुगतान करने के लिए, इन कंपनियों से तुरंत संपर्क करें
    • जब फोन करता है, तो सीधे रहें और कुछ कहें, "मैं बेरोजगार हूं और अब मेरा क्रेडिट / ऋण कार्ड का भुगतान नहीं कर सकता। मेरी स्थिति में किसी के लिए कौन से विकल्प उपलब्ध हैं?"
    • कर्मचारी द्वारा पूछे गए प्रश्नों का उत्तर दें वह आपकी स्थिति और कार्ड / आपके पास के ऋण के आधार पर सर्वोत्तम विकल्पों पर आपको सलाह देगा।
  • विधि 2
    खर्च काटना

    यदि आपको कोई नौकरी नहीं मिल पा रही है, तो जीवित रहने वाला चित्र जीवित 5
    1
    एक योजना और व्यय पत्रिका को अनावश्यक खर्चों की पहचान करने के लिए इकट्ठा करें उन सभी चीजों को रिकॉर्ड करें जिन पर आप पैसा खर्च करते हैं और उन्हें "अनिवार्य" और "ज़रूरत से ज़्यादा" में अलग कर सकते हैं ताकि यह तय किया जा सके कि क्या समाप्त किया जा सकता है। उस राशि की पहचान करें जिसे आप मासिक खर्च कर सकते हैं और उसे आवश्यक श्रेणियों में विभाजित कर सकते हैं। उन चीजों का निर्धारण करें जिनके बिना आप जीवित रह सकते हैं (भले ही कुछ महीनों तक)।
    • भोजन, आश्रय और बुनियादी सुविधाएं आवश्यक खर्च हैं
    • सिनेमा, जिम और लक्जरी वस्तुओं की ज़रूरत नहीं है और ऐसे चीजें हैं जिन्हें अनावश्यक व्ययों के रूप में पहचाना जा सकता है।
    • एक पत्रिका के सभी खर्चों को रिकॉर्ड करने के लिए सुनिश्चित करें कि आप नियंत्रण से बाहर नहीं हो रहे हैं
  • यदि आपको कोई नौकरी नहीं मिल पा रही है, तो उसका नाम जीवित रहने वाला चित्र 6
    2
    हस्ताक्षर और पंजीकरण रद्द करें इन सेवाओं के लिए मासिक शुल्क जल्दी जमा हो सकता है, जो खर्च को कम करने में उन्हें बेहतरीन शुरुआती बिंदु बनाती हैं। अपने हस्ताक्षर और संबद्धता का विश्लेषण करने के लिए आप थोड़ी देर के लिए जीने में सक्षम हैं यह देखने के लिए।
    • सेल फोन और इंटरनेट के साथ व्यय आवश्यक हो सकता है, लेकिन आप इंटरनेट से मुफ्त में पुस्तकालयों और वाई-फाई पहुंच बिंदुओं तक पहुंच सकते हैं। स्थिति गंभीर है अगर कुछ महीनों के लिए इस सेवा को रद्द करें
    • अपनी केबल सदस्यता रद्द करें यह एक ऐसी सेवा है जो काफी महंगा हो सकती है, इसलिए इसे रद्द करने और इंटरनेट को बनाए रखने पर विचार करें क्योंकि विभिन्न टीवी शो ऑनलाइन देखने के लिए संभव है
    • सेल फोन योजना से स्विच करने पर विचार करें। आप अपने मोबाइल खाते को प्रति माह 40 डॉलर से कम कर सकते हैं यदि आप एक ऐसे कैरियर का उपयोग करना चाहते हैं जो बजट पैकेज के साथ काम करता है अगर आपके पास एक स्मार्टफोन है, तो कोई भी डेटा प्लान नहीं के साथ सस्ते पैकेज की तलाश करें। वाहक को बदलने से पहले हमेशा ठीक प्रिंट पढ़ें और अच्छी तरह से खोजें, क्योंकि अक्सर एक नया उपकरण खरीदने के लिए ज़रूरी है और सेवा शायद उतनी अच्छी न हो।
  • यदि आपको कोई नौकरी नहीं मिल पा रही है तो ट्राइट शीर्षक से बचें
    3
    कम ड्राइव करें अपने असाइनमेंट को समूह बनाएं ताकि आप व्यक्तिगत यात्राएं न करें। जब भी संभव हो तो सार्वजनिक परिवहन, पेडल या पैदल का उपयोग करें ताकि आप ईंधन पर पैसे न खर्च करें।
    • अपनी कार पर नियमित रख-रखाव करें तेल परिवर्तन और अन्य रखरखाव वाहन को अच्छी स्थिति में रखेगा और भविष्य में महंगी समस्याओं को रोका जा सकता है। घर में सभी वाहनों के लिए नियमित तेल परिवर्तन की अनुसूची करें
  • यदि आपको कोई नौकरी नहीं मिल पा रही है, तो जीवित रहने वाला चित्र जीवित है 8
    4
    एक बदलाव पर विचार करें यदि आपका निवास बहुत महंगा हो गया है, तो उस जगह की तलाश करें जो आपके वर्तमान वित्तीय स्थिति से मेल खाती है। स्थिति सुधारने तक आप किसी मित्र या रिश्तेदार के साथ रहने के लिए भी पूछ सकते हैं।
    • लोकप्रिय आवास और एड्स के लिए अपने शहर में शहर के आवास विभाग (डेमहाब) की तलाश करें
  • पिक्चर का शीर्षक जीवित है यदि आप नौकरी नहीं ढूंढ सकते चरण 9
    5
    आप और आपके परिवार के लिए एक मेडिकल वाचा सुरक्षित करने का प्रयास करें यह एक व्यय खर्च की तरह लग सकता है, लेकिन आप अपने परिवार में किसी को चिकित्सकीय ध्यान देने की आवश्यकता के लिए आभारी होंगे। सार्वजनिक अस्पतालों में देखभाल अनिश्चित या समय लेने वाली हो सकती है और निजी अस्पतालों द्वारा निर्धारित राशि बहुत अधिक है।
    • कुछ बीमारियों के नि: शुल्क उपचार के लिए सरकारी कार्यक्रम हैं।
    • यदि आपके पास कार या घर बीमा है, तो एक सस्ती योजना पर जायें बस याद रखें कि अगर आपको बीमा को ट्रिगर करने की आवश्यकता है, तो आपको महंगे कटौती का भुगतान करना होगा। यह रणनीति एक अच्छा दीर्घकालिक समाधान नहीं है, लेकिन यह आपको तुरंत सहायता कर सकती है।
  • यदि आपको कोई नौकरी नहीं मिल पा रही है तो ट्राइट शीर्षक से बचें
    6
    सौदों की खरीदारी करें और डिस्काउंट कूपन का उपयोग करें मासिक व्यय को कम करने का एक और तरीका है जब वे बिक्री पर होते हैं, जब आपके पास डिस्काउंट कूपन होता है या जब आप बड़ी मात्रा में खरीद कर बचा सकते हैं। स्थानीय विज्ञापनों पर नज़र रखें और सामानों की कीमतों की तुलना करें, जो आपको खरीदने के लिए आवश्यक हैं, उनके लिए सर्वोत्तम सौदे प्राप्त करें।
    • सैम के क्लब जैसे थोक बाजारों में खरीदने पर विचार करें। अगर आप इन बाजारों में से किसी एक से जुड़े हुए हैं, तो देखें कि क्या आप उस व्यक्ति के साथ जा सकते हैं ताकि आपको शामिल होने की आवश्यकता न हो। इन दुकानों में कम कीमतों पर कुछ चीजें मिल सकती हैं, लेकिन यूनिट मूल्य को देखने के लिए सुनिश्चित करें क्योंकि उन पर बेचे गए सभी आइटम सस्ता नहीं हैं।
    • सामान्य ब्रांड खरीदें बाज़ार आमतौर पर ब्रांडेड उत्पादों के मालिक होते हैं जो कि बड़े ब्रांडों की तुलना में कम है यह खरीद पर खर्च कम करने का एक तरीका हो सकता है
    • कुछ चीजें छोड़ दें क्योंकि आप खर्च में कटौती कर रहे हैं, आप जो कुछ भी सामान्य रूप से खरीदते हैं वह खरीद नहीं सकते हैं। मुलायम पेय, महंगे मांस और स्नैक्स जैसे आइटम अति आवश्यक हैं केवल अपने परिवार को खिलाने के लिए क्या आवश्यक है, कुछ समय तक अनावश्यक वस्तुओं को छोड़ दिया जा सकता है।
  • यदि आपको कोई नौकरी नहीं मिल पा रही है, तो जीवित रहने वाले चित्र का शीर्षक 11
    7
    घर पर खाना पकाना खरीदारी करने से पहले ही योजना बनाएं ताकि आप घर पर अपने सभी भोजन खा सकें। आपको थोड़ा और अधिक काम करने और काम करने की आवश्यकता होगी, लेकिन यह आपको लंबे समय तक पैसे बचाने में मदद करेगा।
    • यदि आप एक दिन के लिए बाहर जाते हैं तो केतली या स्नैक्स लाओ। सड़क पर नाश्ता खाने और खरीदना समय के साथ आपके खर्च को बढ़ा सकता है एक थर्मल बैग में स्नैक्स और पेय पैक करें यदि आप दिन को बाहर बिताते हैं।
    • कैफेटेरिया में दैनिक यात्रा छोड़ें और घर पर कॉफी बनाने शुरू करें। आप इस पर बहुत पैसा बचा सकते हैं
  • पिक्चर का शीर्षक जीवित है यदि आपको नौकरी नहीं मिल पा रही है 12 कदम
    8
    आपके पास जो कुछ है, उसके बारे में सावधानी बरतें और ध्यान रखें। ऊर्जा बचाने के लिए एयर कंडीशनर या हीटर बंद रखें बिजली के बजाय बैटरी संचालित मोमबत्तियों या बल्ब का उपयोग करें और जब आवश्यक हो तो पानी का उपयोग करें ये छोटे परिवर्तन खातों में बड़ी बचत पैदा कर सकते हैं।
    • भोजन के साथ आर्थिक बनें खाद्य जीवन का एक महँगा हिस्सा है, भले ही आप जेनेरिक ब्रांड और प्रोन्नति में खरीद लें। उदास या ऊब होने से खाना न खाएं, केवल ज़रूरत से बाहर।
  • पिक्चर शीर्षक से जीवित है यदि आप एक नौकरी पा सकते हैं चरण 13
    9
    खातों को प्राथमिकता दें आपकी वित्तीय स्थिति के कारण, कुछ ऐसे खाते हो सकते हैं जिन पर आप खर्च नहीं कर सकते। फिर उन लोगों को प्राथमिकता दें जिन्हें पहले भुगतान करना है। जीवन समर्थन से संबंधित भुगतान - जैसे आवासीय, उपयोगिताओं और भोजन - आपकी सर्वोच्च प्राथमिकता होनी चाहिए। चिकित्सा खर्च तुरंत आते हैं प्राथमिकता व्यय के बाद क्रेडिट कार्ड और ऋण आते हैं
  • विधि 3
    पैसे बनाने के तरीके ढूंढना

    पिक्चर शीर्षक से जीवित है यदि आप कोई नौकरी खोजें नहीं कर सकते 14
    1
    कम नौकरी ले लो यदि आपको अपने क्षेत्र में कोई नौकरी नहीं मिल रही है, तो इस दौरान कम नौकरी ले लो। आपको न्यूनतम वेतन प्राप्त होने की संभावना है, लेकिन कभी-कभी आपको गर्व को निगलने और बिलों का भुगतान करने का अस्थायी तरीका खोजने की आवश्यकता होती है। अपने और अपने परिवार का समर्थन करने के लिए एक अस्थायी नौकरी में काम करने में कुछ भी गलत नहीं है
    • एक नौकरी तलाशें, जो आपको अपना फिर से शुरू करने में सहायता कर सकती है। यदि आप किसी दुकान में काम करते हैं, तो अपने ग्राहक सेवा और इन्वेंट्री कौशल में सुधार के अवसर का उपयोग करें। एक में एक नौकरी पर विचार करें फास्ट फूड एक टीम के रूप में और दबाव में काम करने के लिए सीखने का मौका
    • एक नौकरी तलाशने के लिए एक समय सेट करें, आखिरकार, केवल अस्थायी है एक पूर्णकालिक नौकरी और अपने पसंदीदा क्षेत्र को देखने के लिए सुनिश्चित करें
  • यदि आपको कोई नौकरी नहीं मिल पा रही है, तो जीवित रहने वाले चित्र का शीर्षक चरण 15



    2
    अतिरिक्त वाहनों को बेचने पर विचार करें यदि आपके पास एक से अधिक है आप बिक्री से पैसा कमाने और रखरखाव और ईंधन लागत को नष्ट करने से पैसा बचाना होगा।
  • यदि आपको कोई नौकरी नहीं मिल पा रही है तो जीवित रहने वाले चित्र का शीर्षक 16
    3
    इंटरनेट पर चीजों को बेचें कठिन समय के दौरान धन प्राप्त करने का यह एक शानदार तरीका हो सकता है आप अपने घर में बस कुछ भी चीज़ के बारे में कपड़े, जूते, संग्रहणता, खेल, इलेक्ट्रॉनिक्स, फर्नीचर बेच सकते हैं। फ्री मार्केट, ओएलएक्स और गुड बिजनेस जैसी जगहों की कोशिश करें
    • आपको उन चीजों को बेचने की आवश्यकता हो सकती है जिन्हें आप रखना चाहते हैं पहले से ज़्यादा ज़रूरी चीज़ों को बेचें और केवल तब ही सबसे महत्वपूर्ण लोगों को बेचने पर विचार करें। एक वस्तु किराया या भोजन भुगतान में अंतर कर सकती है।
    • घर में संग्रहणता या प्राचीन वस्तुओं की तलाश करें कुछ खिलौने और मेमोरीबिलिया अच्छे पैसे के लायक हो सकते हैं
  • यदि आपको कोई नौकरी नहीं मिल पा रही है, तो जीवित रहने वाला चित्र शीर्षक 17
    4
    इंटरनेट पर हस्तशिल्प बेचें यदि आप प्रतिभाशाली हैं, तो अपनी रचनाओं को ऑनलाइन बेचने का प्रयास करें [tsy.com] की तरह साइटें आप गहने, कपड़े, मोमबत्तियां, साबुन, पेंटिंग और अन्य हस्तनिर्मित वस्तुओं को बेचने की अनुमति देते हैं। अंतिम उत्पादों के लिए आप जिस राशि का शुल्क लेंगे उसके साथ सामग्रियों की कीमत में शेष राशि। छोटे से शुरू करें और अपना व्यवसाय बढ़ाएं।
    • स्थानीय शिल्प मेलों की भी यात्रा करने का प्रयास करें यह पैसा बनाने का एक शानदार तरीका हो सकता है, लेकिन इन घटनाओं में केबिन को किराए पर देना महंगा हो सकता है
  • पिक्चर शीर्षक से जीवित रहने के लिए यदि आप कोई नौकरी खोजें नहीं कर सकते 18
    5
    अपने घर में एक कमरा किराए पर लें यदि आप किसी बड़े शहर में रहते हैं, तो ऐसे स्थान पर जहां बहुत से लोग यात्रा करते हैं या विश्वविद्यालय के शहर में, यह अतिरिक्त पैसा पाने के लिए एक व्यवहार्य विकल्प हो सकता है। बहुत से लोग लंबे समय तक और अल्पकालिक किरायेदारों के लिए कमरे किराए पर लेते हैं।
    • एयरबीएनबी [airbnb.com] जैसी साइटें यात्रियों को अपने घरों और कमरों का विज्ञापन करने की अनुमति देती हैं
    • ध्यान रखें कि किसी के लिए एक कमरे को किराए पर एक गंभीर प्रतिबद्धता हो सकती है एक व्यक्ति को आपके साथ रहने के लिए अनुमति देने से पहले अच्छी तरह से सोचें यदि आप किरायेदार को दो महीनों में छोड़ना चाहते हैं और एक वर्ष में नहीं, यह आपके लिए सबसे अच्छा विकल्प नहीं हो सकता है।
  • पिक्चर का शीर्षक Survive यदि आप एक नौकरी नहीं मिल सकता कदम 19
    6
    स्थानीय समुदाय को अपनी सेवाएं प्रदान करें आप विभिन्न कार्यों जैसे कि कुत्तों के साथ चलना, घरों या पालतू जानवरों की देखभाल, घरों की सफाई करना, बच्चों की देखभाल करना, बुजुर्गों और बागवानी की देखभाल करने के लिए समुदाय में सेवाएं प्राप्त करने का प्रयास कर सकते हैं। पड़ोस विज्ञापनों के विज्ञापन के माध्यम से लीफलेट वितरित करें और एक समुदाय केंद्र के बुलेटिन बोर्ड पर एक विज्ञापन डालते हैं। एक और विकल्प है सोशल नेटवर्क का उपयोग करना, जैसे कि फेसबुक
  • पिक्चर शीर्षक से जीवित रहने के लिए यदि आप एक नौकरी नहीं ढूँढ सकते चरण 20
    7
    एक प्रयोग की बिक्री करें घर पर सामान्य सफाई करने के लिए अपने खाली समय का उपयोग करें अवांछित वस्तुओं को दूर करने या दान करने के बजाय, उन्हें एक बाज़ार में बेच दें. बिल का भुगतान करने के लिए अतिरिक्त पैसे कमाने का यह एक शानदार तरीका है।
  • विधि 4
    अपना समय लेना

    यदि आपको कोई नौकरी नहीं मिल पा रही है, तो जीवित रहने वाला चित्र जीवित 21
    1
    दैनिक आधार पर नौकरियों के लिए आवेदन करें बेरोजगारी जीवित रहने के लिए सबसे अच्छी बात यह है कि आप जितने भी नौकरी प्राप्त कर सकते हैं, उतने आवेदन करें। क्लासिफाइड्स की समीक्षा करने और फिर से शुरू करने के लिए प्रति दिन एक बार अलग सेट करें।
    • सबमिट करें व्यक्ति में फिर से शुरू करें अगर आपको कोई विज्ञापन नहीं मिल रहा है, तो वे पूछ रहे हैं कि क्या वे भर्ती कर रहे हैं, तो उन्हें फोन या ई-मेल करें
    • नौकरी पृष्ठों का उपयोग करें, जैसे कि नौकरियां या CareerBuilder. आप रिक्तियों की खोज कर सकते हैं और इंटरनेट पर संभावित नियोक्ताओं को फिर से भेज सकते हैं।
  • पिक्चर का शीर्षक Survive यदि आपको कोई नौकरी नहीं मिल सकता है चरण 22
    2
    नए कौशल सीखने के लिए कुछ पाठ्यक्रम लें नौकरी की तलाश में समय बिताने का एक शानदार तरीका उन कक्षाओं में शामिल होना है जो आपके पुनरारंभ में सुधार कर सकते हैं। उत्पादक कुछ के साथ अपने खाली समय को भरना संभावित नियोक्ताओं को प्रदर्शित कर सकते हैं कि आप सीखने और काम करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। इनमें से कुछ पाठ्यक्रम मुफ्त या सस्ती हैं
    • राज्य सरकारें सीखने के केंद्र हैं जहां वे साउ पाउलो एक्सप्रेसवे जैसे मुफ्त व्यावसायिक पाठ्यक्रम प्रदान करते हैं। इन प्रतिष्ठानों के पेशेवरों को खुले स्थान के साथ कंपनियों के बारे में जानकारी भी प्रदान करनी चाहिए।
    • गैर-सरकारी संगठनों और अन्य निजी संस्थानों को भी देखें, जो पाठ्यक्रम और पेशेवर प्रशिक्षण लेते हैं, जैसे सेनई। इन कंपनियों के पास आमतौर पर कौशल विकसित करने में सहायता करने के लिए नि: शुल्क या कम लागत वाले दूरस्थ शिक्षा विकल्प होते हैं।
    • साइट eduK मुफ्त प्रदान करता है - और भी भुगतान किया जाता है - महत्वपूर्ण कौशल सिखाने के लिए ऑनलाइन पाठ्यक्रम और अपने फिर से शुरू में सुधार।
  • चित्र शीर्षक से जीवित रहने के लिए यदि आप एक नौकरी नहीं ढूँढ सकते चरण 23
    3
    इंटर्नशिप प्राप्त करें प्रशिक्षण पाने का और एक और तरीका, संभवतः, एक प्रभावी नौकरी इंटर्नशिप है ऐसे कई साइटें हैं जो इंटर्नशिप संकलित करती हैं, जैसे कि CIEE और nube. अधिकांश शिक्षुता कार्यक्रमों का भुगतान किया जाता है, लेकिन उनमें से बहुत कम वेतन शुरू हो रहा है। फिर भी, यह एक वैध अवसर है, खासकर प्रशिक्षण के लाभों के लिए।
  • पिक्चर शीर्षक से जीवित रहने के लिए यदि आप कोई नौकरी खोजें नहीं कर सकते 24
    4
    अपना खुद का व्यवसाय शुरू करें इस विकल्प पर विचार करें यदि आपके पास कौशल है जो आप पूर्ण समय की नौकरी की तलाश करते समय धन प्राप्त करने के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं। इस दौरान पैसे बनाने के लिए आप क्या कर सकते हैं यह निर्धारित करने के लिए अपने कौशल का विश्लेषण करें।
  • यदि आपको कोई नौकरी नहीं मिल पा रही है, तो उसका नाम जीवित है
    5
    अनुभव हासिल करने के लिए स्वयंसेवी यदि आपके पास ज्यादा काम का अनुभव नहीं है या नए कौशल सीखना चाहते हैं, तो स्वयंसेवा करना संभावित नियोक्ताओं के लिए अधिक आकर्षक बनने का एक शानदार तरीका है।
    • नौकरी की तलाश करते समय एक अस्पताल, पशु आश्रय या किसी अन्य गैर-सरकारी संगठन में स्वयंसेवा पर विचार करें।
    • स्वयं सेवा का काम आपके फिर से शुरू होने पर अच्छा लगता है, प्लस यह एक पुरस्कृत अनुभव है।
  • यदि आपको नौकरी नहीं मिल पा रही है, तो जीवित रहने वाले चित्र की तस्वीर 26
    6
    अपने में सुधार करें पाठ्यक्रम, क्योंकि यह एक कारण हो सकता है कि आपको नौकरी नहीं मिल सकती है इसे समीक्षा करने और उसे दोबारा व्यवस्थित करने के लिए कुछ समय व्यतीत करें। संभावित नियोक्ता के परिप्रेक्ष्य से इसे देखने की कोशिश करें और उन चीजों को उजागर करें जिन्हें वह एक नए कर्मचारी में देखना चाहेंगे।
    • इंटरनेट पर गाइड, उदाहरण और फिर से शुरू टेम्पलेट्स खोजें कई वेबसाइटें हैं जो आपको किसी भी प्रकार के कैरियर के लिए प्रभावी पुनरारंभ बनाने में मदद कर सकती हैं। आप उन मंचों के लिए भी देख सकते हैं जहां लोग आपकी मदद करने के लिए देख रहे हैं और फिर से शुरू करते हैं।
    • वर्तनी और व्याकरण संबंधी त्रुटियों को खत्म करने के लिए पाठ्यक्रम की समीक्षा करें। नियोक्ता कई गलतियों के साथ फिर से शुरू कर देंगे, इसलिए यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपका यह भेजने से पहले एकदम सही है।
    • फ़ॉर्मेटिंग को देखें तो पाठ्यक्रम पेशेवर दिखता है। यदि आप अनिश्चित हैं, तो ऑनलाइन मॉडल का उपयोग करें उचित फ़ॉन्ट, आकार और रिक्ति का उपयोग करें
  • चित्र शीर्षक से जीवित है यदि आप एक नौकरी पा सकते हैं 27 कदम
    7
    उपस्थिति पर ध्यान दें इससे पहले कि आप नौकरी के लिए इंटरव्यू पर जाएं या फिर से शुरू करें, पेशेवर तैयार रहें इसका मतलब यह नहीं है कि सूट पर सैकड़ों खर्च करना आवश्यक है, लेकिन वेशभूषा में पोशाक ठीक खेल. पुरुषों को शर्ट या जैकेट और टाई के साथ अच्छी तरह से फिट होने वाले पतलून पहनना चाहिए। महिलाओं को स्कर्ट और ब्लाउज या कपड़े पहनना चाहिए। जींस, स्नीकर्स या चप्पल पहनना मत।
    • अच्छी तरह से धोएं और कंघी अपने बाल, स्नान और केवल साफ कपड़े का उपयोग करें
    • साक्षात्कार में जाने से पहले कपड़े पास करें, क्योंकि झुर्रियों का खराब प्रभाव होता है।
    • यदि आपके पास अच्छे कपड़े खरीदने के लिए पैसा नहीं है, तो बचत स्टोर या पुराना स्टोर्स पर जाएं वेशभूषा खोजना संभव है ठीक खेल इन स्थानों पर कम कीमतों पर उत्तरार्द्ध मामले में, एक दोस्त या रिश्तेदार से कपड़े उधार लेते हैं।
  • पिक्चर का शीर्षक Survive अगर आप एक नौकरी नहीं ढूँढ सकते 28 कदम
    8
    अपने आप को व्यस्त रखें बहुत से बेरोजगार लोग उदास हो जाते हैं, जो उन्हें बिना किसी काम के लिए छोड़ देता है और घर छोड़ना नहीं चाहता। अभी भी खड़े रहने और अपने लिए खेद महसूस करने के बजाय, घर छोड़ दें या एक नया शौक शुरू करें।
    • सैर के लिए जाओ इस स्तर पर सक्रिय और स्वस्थ रहना बहुत महत्वपूर्ण है।
    • अपने दोस्तों, परिवार और पड़ोसियों को नजरअंदाज न करें। याद रखें, घर छोड़कर आप संपर्क बनाने और नए अवसर ढूंढने में सहायता करते हैं।
  • पिक्चर शीर्षक से जीवित है यदि आप एक नौकरी नहीं मिल सकता है चरण 29
    9
    मित्रों और परिवार से नैतिक समर्थन की तलाश करें बेरोज़गार होने से अवसाद हो सकता है, जो इस चरण से बचने में भी मुश्किल हो सकता है।
    • जब आप निराश महसूस करते हैं, तो किसी को अपनी स्थिति के बारे में बात करने के लिए देखें।
    • किसी मित्र या रिश्तेदार के साथ अपनी कठिनाइयों के बारे में बात करते हुए उस अवधि को आसान बना सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • बेरोजगारों के लिए सहायता समूह में शामिल होने पर विचार करें। यदि आप मित्रों और परिवार के साथ इस बारे में सहज महसूस नहीं करते हैं, तो ये समूह आपके लिए ऐसे अवसरों के साथ हो सकते हैं जो समान स्थितियों से गुजर रहे हैं।

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (25)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com