IhsAdke.com

परिवार अनुदान कैसे प्राप्त करें

Bolsa Familia एक प्रोग्राम है जो 2003 में बनाया गया था गरीबी में परिवारों (आर $ 77 और आर $ 154 प्रति माह के बीच आय) या अत्यधिक गरीबी (अप आर आय $ 77 मासिक) और गर्भवती महिलाओं, माताओं को स्तनपान कर रहे हैं और बच्चों की सेवा के लिए है और 0 से 17 साल की आयु के किशोरों, अच्छे पोषण, शिक्षा और जीवन की गुणवत्ता तक पहुंच की सुविधा प्रदान करना। आज, लगभग 14 मिलियन परिवारों को बोल्सा फुलियाला द्वारा लाभ मिला है, लेकिन सभी लोगों को यह नहीं पता कि कार्यक्रम में वे किस हकदार हैं। नीचे, यदि आपके परिवार को बोल्सा फ़ैमिला प्राप्त करने में सक्षम है और इसे कैसे प्राप्त किया जाए तो बेहतर जानना संभव होगा।

चरणों

विधि 1
बोल्सा फ़ैमिला में पंजीकरण पूरा करना

चित्र शीर्षक 13457777 1
1
लाभ प्राप्त करने से पहले, यह सत्यापित करना आवश्यक है कि प्रश्न में परिवार बोल्सा फ़िमिला में भाग लेने के लिए आवश्यक मानदंडों को पूरा करता है या नहीं। एक पहचान पत्र के साथ सशस्त्र, अपने शहर के पंजीकरण पदों में से एक पर जाएं, जो कि सिटी हॉल द्वारा निर्धारित किया जाता है, संघीय सरकार के एकल कार्यक्रमों के एकल रजिस्ट्री का हिस्सा बनने के लिए।
  • चित्र शीर्षक 13457777 18
    2
    संघीय सरकार के एकल कार्यक्रमों के एकल रजिस्ट्री में दाखिला लेने के बाद, परिवार सामाजिक विकास मंत्रालय द्वारा चयनित होने और भूख से लड़ने के योग्य होगा, जब तक यह कम से कम दो महीने के लिए अपडेट किए गए डेटा को जारी रखेगा। इस तरह की चयन मासिक रूप से होती है, परिवारों की संरचना के बारे में जानकारी और प्रत्येक सदस्य की आय को ध्यान में रखते हुए।
    • शहर के हॉल में अपने डेटा में किसी भी प्रासंगिक परिवर्तन, जैसे परिवार का पता बदलना, जन्म या मृत्यु को बदलने या शादी के विघटन के लिए संवाद करना महत्वपूर्ण है, उदाहरण के लिए
    • यह दर्शाती प्रोफ़ाइल के अनुसार प्रत्येक परिवार का एक अलग मूल्य लाभ होगा।
  • चित्र टाइप करें एक पत्र चरण 13
    3
    एक परिवार को चयनित प्रत्येक परिवार के घर पर एक पत्र भेजा जाएगा। बोल्सा फ़ैमिलिया के लिए आपके आवेदन की स्थिति के बारे में अधिक जानने के लिए, कृपया अपने शहर या सिटी हॉल में 0800 726 02 0 या सीआरएएस (सामाजिक सहायता रेफरल सेंटर) पर काईक्सिया के नागरिक सहायता से संपर्क करें।
    • परिवार के निवास को पत्र भेजने के बाद, कार्यक्रम के लाभार्थियों के लिए बोल्सा फ़िलेमिया कार्ड भी उपलब्ध कराया जाएगा। यह चयनित परिवारों के परिवारों को दिया जाएगा और उन्हें प्राप्त मासिक सहायता की राशि वापस लेने के लिए इस्तेमाल किया जाएगा।
    • बोल्सा फ़िमिला कार्ड का उपयोग करने के लिए पासवर्ड दर्ज करना आवश्यक है 0800 726 02 07 को कॉल करें और अनुरोध पर एनआईएस (सोशल पहचान संख्या), आरजी और सीपीएफ दर्ज करें। उसके बाद, पासवर्ड दर्ज कराने की प्रक्रिया को खत्म करने के लिए बस एक पहचान दस्तावेज़ के साथ किसी भी लॉटरी पर जाएं।
  • चित्र शीर्षक 13457777 9



    4
    माह के दिन से अवगत रहें, जब लाभ वापस लेने के लिए उपलब्ध होगा। अंतिम एनआईएस नंबर दिन को निर्धारित करता है कि नकद निकासी आपके लिए उपलब्ध होगी। के बीच यहां यह जानने के लिए कि 2016 के प्रत्येक माह के दिन कैईक्स के एटीएम में पैसा पहले से वापस ले लिया जा सकता है।
    • इस पेज पर, संविधान और उसके गुणों के अनुसार, आपके परिवार को प्राप्त होने वाले लाभ के प्रकार से परामर्श करना संभव है।
  • विधि 2
    लाभ को बनाए रखने के लिए आवश्यकताएं

    चित्र शीर्षक 13457777 28
    1
    कुछ आवश्यकताओं को पूरा किया जाना चाहिए ताकि परिवार अनुदान को खोने का जोखिम न हो। संघीय सरकार के एकल कार्यक्रमों के एकल रजिस्ट्री में दाखिला लेने के अलावा और सामाजिक विकास मंत्रालय द्वारा चुना जा रहा है और भूख से लड़ने के लिए, परिवार को सरकार द्वारा लागू कुछ आवश्यकताओं के लिए चौकस होना होगा ताकि कार्यक्रम से वापस नहीं लिया जा सके। वे हैं:
    • 14 से 44 साल के आयु वर्ग में महिलाओं के स्वास्थ्य पर अनुवर्ती कार्रवाई करें।
    • शून्य से सात साल के बच्चों के पास अपने टीकाकरण रिकॉर्ड को आज तक बनाए रखना आवश्यक है।
    • छह से 15 वर्ष की आयु के बच्चों में विद्यालय में 85% की उपस्थिति होना चाहिए, जबकि 16 और 17 वर्ष की आयु के किशोरों की 75% उपस्थिति की आवश्यकता है।
    • लाभार्थी परिवारों से गर्भवती महिलाओं को स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम के अनुसार जन्मपूर्व परामर्श करना चाहिए।
    • स्तनपान कराने वाली माताओं को स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा पर्याप्त पोषण और स्तनपान के सही तरीके से प्रचारित शैक्षिक गतिविधियों में भाग लेना चाहिए।
  • सीट पर एक कंप्यूटर चरण 5 शीर्षक वाली तस्वीर
    2
    सुनिश्चित करें कि आपका परिवार कार्यक्रम के लाभ प्राप्त करने के लिए चुने गए लोगों में से एक है। के बीच यहां यह पता लगाने के लिए कि आपका परिवार बोल्सा फ़ैमिला के लाभार्थियों में से है
  • सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com