IhsAdke.com

गरीबी को कम करने में सहायता कैसे करें

गरीबी को कई तरीकों से परिभाषित किया जा सकता है यह एक ऐसी शर्त है जिसे बुनियादी मानवीय जरूरतों जैसे कि भोजन, स्वच्छ पेयजल, बुनियादी स्वच्छता, स्वास्थ्य, आवास, शिक्षा और जानकारी जैसी गंभीर मानव संसाधनों से वंचित किया जाता है। जब लोग खाना नहीं खा सकते हैं, स्कूल जाते हैं, या कुछ स्वास्थ्य प्रणाली तक पहुंच सकते हैं, तो उन्हें गरीबी में रहना माना जा सकता है, चाहे उनके वेतन की परवाह न हो। गरीबी को कम करने और दुनिया को बेहतर स्थान बनाने में कैसे मदद करें, इसके कुछ सरल उपाय यहां दिए गए हैं।

चरणों

चित्र शीर्षक से मदद गरीबी चरण 1 कम करें
1
बहुत अधिक उपभोग करना बंद करो! एक अध्ययन में पाया गया है कि एक अरब लोग मोटापे हैं, जबकि एक अरब में भूखे हैं। शायद आपको लगता है कि भोजन को फेंकने का अफ्रीका के बच्चों पर कोई असर नहीं पड़ता है ... लेकिन अगर लोग बहुत ज्यादा भोजन खरीदना बंद कर देते हैं, तो वे इसलिए कर सकते हैं, तो दुनिया एक अधिक संतुलित जगह होगी।
  • पिक्चर शीर्षक से सहायता को गरीबी चरण 2 को घटाएं
    2
    दिखाएँ कि आप परवाह है! लोग अक्सर गरीबी के बारे में भूल जाते हैं क्योंकि मीडिया धन की महिमा करते हैं लेकिन अगर आप दुनिया को एक बेहतर स्थान बनाना चाहते हैं, तो दूसरों के साथ इस बारे में बात करें, अपने विचारों की स्थिति बनाएं! तो आपके आस-पास के लोग दुनिया की वास्तविकता के बारे में और अधिक जागरूक हो जाएंगे और अब आदर्श विचार नहीं होगा कि हर कोई सब कुछ और अधिक है



  • पिक्चर शीर्षक से सहायता गौरी चरण 3 को घटाएं
    3
    यदि आप स्थिति के बारे में पर्याप्त ध्यान रखते हैं, संगठनों में एक स्वयंसेवक के रूप में काम करें, जो वास्तव में उन लोगों के लिए कुछ करते हैं जिन्हें मदद चाहिए! या शायद अपना स्वयं का संगठन भी शुरू करें! लेकिन अगर आपको लगता है कि यह आपकी समुद्र तट नहीं है, तो बस थोड़ा पैसा दान करें और / या उन चीजों का उपयोग करें जो आप अब और नहीं करते हैं
  • पिक्चर शीर्षक से सहायता को गरीबी चरण 4 की कमी
    4
    आपके पास क्या है इसके लिए आभारी रहें
  • युक्तियाँ

    • जब आप टेलीविज़न देखने में खर्च करते हैं तो कम करें अमीर लोग चाहते हैं कि आप उन चीजें खरीद लें, जिन्हें आपको उन्हें अमीर बनाने की आवश्यकता नहीं है, जब तक वे आपको बहुत अधिक उपभोग करते हैं।

    चेतावनी

    • एक दिन आपको लगता है कि आप कोई फर्क नहीं पड़ेगा। मेरा विश्वास करो, आप कर सकते हैं! ऐसे लोगों के इन छोटे समूहों के बिना, जो वास्तव में स्थिति की परवाह करते हैं, दुनिया बहुत खराब हो सकती है मानवता पर विश्वास करो! वर्तमान में हमारे पास यूनिसेफ और रेड क्रॉस है, इसलिए अभी भी आशा है। लेकिन हमें एक बेहतर दुनिया के लिए काम करने के लिए अधिक लोगों की आवश्यकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com