IhsAdke.com

आवश्यक लोगों के जीवन में सुधार करने में सहायता कैसे करें

गरीबी दुनिया में एक बड़ी समस्या है जिसे जल्द से जल्द संबोधित किया जाना चाहिए। हालांकि, ऐसा होने के लिए, हमें सभी गरीबों की सहायता के लिए कड़ी मेहनत करनी चाहिए। गरीबी कम करने में मदद करने के लिए व्यावहारिक तरीके हैं।

चरणों

भाग 1
एक सीधे रास्ते में गरीबों की मदद करना

द बिग्स ऑफ़ द फॉर पायर 2 सहायता में मदद
1
खुद को शिक्षित करें ऐसे कई तरीके हैं जिनमें गरीबी प्रजनन अधिकार, श्रमिक अधिकार और पर्यावरण न्याय से जुड़ी हुई है। जैसा कि आप शिक्षित करते हैं, आपको पता चल जाएगा कि सर्वोत्तम समय और ऊर्जा का निवेश करने के लिए, नए कौशल हासिल करने के लिए जरूरतमंदों की मदद करने और स्वयं को मदद करने की ताकत।
  • वहाँ यह दर्शाता है कि कैसे गरीबी के चक्र आपराधिक न्याय प्रणाली है, जो करने के लिए कम करता है से जुड़ा है अनुसंधान के एक अच्छी रकम है फिर से शिक्षित आपराधिक दोषी करार - विशेष रूप से ब्राजील, कैदियों की बढ़ती सर्पिल आगे ईंधन उनकी गरीबी और जैसे देश के लिए अपने परिवार के लिए, और सिस्टम को बदलने की जरूरत है। यह अनन्त विषाक्त वापसी अल्पसंख्यकों, जो अक्सर पहले से ही गरीबी और समाज की संरचना से वंचित किया जा के लिए विशेष रूप से मुश्किल है।
  • प्रजनन के अधिकार गरीबी से जुड़े हुए हैं प्रजनन नियंत्रण तक पहुंच, विशेष रूप से महिलाओं के लिए, कम बच्चों का मतलब है, जो शिक्षा के उच्च स्तर और अधिक रोजगार के अवसरों को इंगित करता है। प्रजनन स्वास्थ्य कार्यक्रमों का मतलब कम किशोर गर्भधारण और महिलाओं के लिए बेहतर शिक्षा है।
  • गरीबों की ज़िंदगी के जीवन में सुधार की सहायता से शीर्षक चित्र 3
    2
    डॉक्टर। स्थानीय और वैश्विक संगठनों के लिए दान अविश्वसनीय रूप से महत्वपूर्ण हैं इन संगठनों में से कई समुदायों को जीवित रहने और सेवा करने के लिए दान पर भरोसा करते हैं। सुनिश्चित करें कि आप जानते हैं कि आपका पैसा कहां जाता है, दान को वित्तीय होना चाहिए आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि संगठन वास्तव में गरीबों की मदद कर रहा है।
    • एक महीने (कॉफी, चॉकलेट, महंगे कपड़े, आदि) के लिए उपहार छोड़ने की प्रतिबद्धता बनाएं और उस धन का उपयोग करें जो एक चैरिटी, या गैर-लाभकारी संगठन को दान करें, चाहे वह स्थानीय या वैश्विक हो।
    • धन के अलावा अन्य चीजें भी उपयोगी हो सकती हैं, जैसे भोजन, कपड़े, बाथरूम आइटम, पुराने फर्नीचर, खिलौने और किताबें, आश्रयों और स्थानीय कार्यक्रम। ये दान सबसे अनिश्चित परिस्थितियों में लोगों की सहायता करते हैं।
    • वहाँ कई शहरों में कार्यक्रमों के कैदियों के लिए पुस्तकों की एक किस्म है। यदि आपके पास एक देखते हैं, और यदि नहीं, तो एक कार्यक्रम शुरू करने का प्रयास करें। सुनिश्चित करें कि कैदियों, शिक्षा वे की जरूरत है (और अक्सर नहीं दी गई थी) प्राप्त कर रहे हैं उनकी मदद समाज के उत्पादक सदस्य बनने के लिए के बजाय अपने जीवन के आराम के लिए न्यायिक प्रणाली में फंस शेष ।
  • पिक्चर में सुधार की मदद से गरीबों के जीवन में कदम 5
    3
    खुद के लिए आगे आए। समुदाय को सीधे मदद करने के कई तरीके हैं स्थानीय धार्मिक या गैर-लाभकारी संगठन में प्रश्न पूछें स्थानीय पुस्तकालय में उपलब्ध कार्यक्रमों की जांच करें और उन्हें पूछें कि उन्हें किसी भी मदद की आवश्यकता है।
    • ऐसे कई समूह हैं जिनके साथ आप काम कर सकते हैं: बच्चों, बुजुर्ग, मानसिक विकार, बेघर, महिलाएं आदि। आपको यह तय करना चाहिए कि किस समूह पर आपकी ऊर्जा पर ध्यान केंद्रित किया जाए
    • आप कई चीजें कर सकते हैं, जैसे पाठ्यचर्या के विकास के पाठ्यक्रम देने या कंप्यूटर कौशल सिखाने। आप एक स्थानीय सामुदायिक उद्यान शुरू कर सकते हैं और टिकाऊ भोजन कैसे विकसित करने से संबंधित पाठ्यक्रम दे सकते हैं। बड़ी संख्या में गरीब लोग एक विस्तृत विविधता नहीं दे सकते हैं, और उन्हें अपने भोजन को विकसित करने के लिए एक स्थायी और सस्ता तरीका सिखा सकते हैं, जिससे उनकी विटामिन की कमी कम हो सकती है।
    • आप आश्रयों, कैंटीन, सामुदायिक केंद्रों, स्कूल के बाद कार्यक्रम और रोजगार केन्द्रों में काम कर सकते हैं।
  • गरीबों की ज़िंदगी के जीवन में सुधार की सहायता
    4
    एक व्यक्ति की सहायता करें यहां तक ​​कि एक व्यक्ति बेहतर के लिए बड़ा अंतर भी बना सकता है। यदि आपको किसी की ज़रूरत है, तो बात करना शुरू करें उस व्यक्ति को थोड़ा पैसा दें - यहां तक ​​कि कुछ असली व्यक्ति भी मदद कर सकते हैं नाराज या पूर्वाग्रहित किए बिना आपकी मदद की पेशकश करें
    • आश्रय या कैंटीन ढूंढने में आपकी सहायता करने का प्रयास करें।
    • आपके आस-पास गरीबी की उपेक्षा करना या गरीब लोगों के बारे में पूर्वाग्रहित फैसले करना बिल्कुल सही नहीं है। आप नहीं जानते कि उस व्यक्ति ने गरीबी के स्तर तक कैसे पहुंच लिया है और यह नहीं पता कि वह पैसे का उपयोग किस तरह करेगी।
  • भाग 2
    गरीबों के माध्यम से सक्रियता की मदद करना




    गरीबों की ज़िन्दगी 9 में सहायता सुधारने का शीर्षक चित्र
    1
    एक संगठन बनाएं, या एक दर्ज करें। समान मानसिकता के लोगों को इकट्ठा करो और गरीबी के साथ कुछ करें, इसे कम करने के लिए काम करें। गरीबी में रहने वाले सदस्यों को शिक्षित करने में मदद करने के लिए समूह शुरू करें या जरूरतमंद बच्चों के लिए आउट-ऑफ-स्कूल कार्यक्रम बनाएं।
    • एक धर्मार्थ संगीत कार्यक्रम आयोजित करने के लिए अपने समूह का उपयोग करें शहर के आसपास के लीफलेट्स डालें और स्थानीय समाचार पत्र से कवरेज प्राप्त करने का प्रयास करें। अपने समुदाय में लोगों की मदद करने में सक्रिय रहें
    • कम-आय वाले छात्रों को एक पौष्टिक नाश्ता करने या स्कूल व्यवस्था में बेहतर यौन शिक्षा कार्यक्रमों को अपनाने में सहायता करने के लिए अपने समुदाय में एक याचिका शुरू करें।
  • छवि हकदार मदद गरीबों के जीवन में सुधार चरण 10
    2
    कानून के तहत कानून अपने स्थानीय और राष्ट्रीय सरकार में शामिल हो जाओ गरीबी से पीड़ित लोगों की मदद करने वाले कानूनों और संशोधनों पर ध्यान दें और उन पर असरदार कार्यक्रमों को प्रभावित करें।
    • एक स्वास्थ्य प्रणाली का समर्थन करें जो गरीब लोगों की रक्षा और सहायता करता है। बहुत से, नाजुक चिकित्सा स्थितियों में, गरीबी के लिए मजबूर हैं क्योंकि वे किसी विशेष उपचार की लागत का खर्च नहीं उठा सकते हैं।
    • अपने समुदाय और देश के लिए बेहतर शिक्षा का समर्थन करें। लोगों को अपनी पूरी क्षमता का एहसास करने और अपने समुदायों के उत्पादक और इच्छुक सदस्य बनने में मदद करने के लिए कौशल और ज्ञान वाले लोगों में बेहतर शिक्षा देखी जा सकती है।
  • बिगुल ऑफ़ द पाउर चरण 6 में सहायता सुधारित शीर्षक वाली छवि
    3
    गरीबी संबंधी संवाद बनाने में सहायता करें बस अपने स्थानीय समुदाय में चर्चा खोलने और विश्व स्तर पर, इसे लड़ने में मदद कर सकते हैं। गरीबी के बारे में अपने परिवार और दोस्तों के पूर्वाग्रहों को चुनौती
    • एक स्थानीय समाचार पत्र में एक स्तंभ लिखें, या संपादक को एक पत्र लिखें, जिससे परिभाषित करें कि आपके समुदाय में गरीब लोगों की सहायता के लिए क्या किया जाना चाहिए।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप प्रति सप्ताह फास्ट फूड स्नैक की कीमत दान कर सकते हैं, तो यह प्रति वर्ष 250 डॉलर से ज्यादा की वृद्धि करेगी।

    चेतावनी

    • दरिद्र लोगों का न्याय न करें इस छेद में आने के लिए असंख्य तरीके हैं और इसे बचने में असमर्थ हैं, जिसमें स्वास्थ्य समस्याओं, मनोवैज्ञानिक समस्याओं, व्यसनों, दुरुपयोग और अधिक सहित (लेकिन सीमित नहीं) शामिल है।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com