IhsAdke.com

बाइबल के अनुसार यूथ में कैसे कामयाब हुआ

बाइबल कहती है, "क्योंकि आप हमारे प्रभु यीशु मसीह की कृपा जानते हैं, कि वह धनी थे, तो वह तुम्हारे लिए गरीब बन गया है: आप अपनी गरीबी के जरिए समृद्ध हो सकते हैं।" इस अध्याय में हम आध्यात्मिक स्थिति के बारे में बात करते हैं। भगवान की सिफारिशों का पालन करके संपत्ति और धन साझा करके, आप मानवता की मदद करेंगे

चरणों

बाइबिल चरण 1 के अनुसार एक युवा व्यक्ति के रूप में समृद्ध छवि
1
पहचानो कि यीशु ने कहा था कि ईसाई बहुत बुद्धिमान नहीं हैं जब वह पैसे की बात आती है ल्यूक 16: 8 कहता है कि दुनिया के बच्चे प्रकाश के बच्चों की तुलना में व्यापार में अधिक बुद्धिमान हैं। इसका मतलब है कि कई ईसाई "ईश्वर के वादे से अनजान हैं," विश्वास करते हुए कि आध्यात्मिक पवित्र होने से उन्हें धन मिलेगा मुक्ति में यीशु मसीह की पवित्रता आपको स्वर्ग तक ले जाएगी (इब्रियों 12:15)। हालांकि, आपको सही व्यवहार (मैथ्यू 5: 3) होने पर आशीर्वाद प्राप्त होते हैं
  • बाइबिल चरण 2 के अनुसार एक युवा व्यक्ति के रूप में समृद्ध चित्र
    2
    विश्वास करो और अपने वादे के अनुसार सही ढंग से कार्य करें "यदि आप कर सकते हैं," यीशु ने कहा। विश्वास करने वालों के लिए सब कुछ संभव है (9:23 मार्क)। इसके अलावा, "दृढ़ता से अपना काम पूरा करना चाहिए ताकि आप परिपक्व और पूर्ण हो जाएं, कुछ भी नहीं रहना" (जेम्स 1: 4)।
  • बाइबिल चरण 3 के अनुसार एक युवा व्यक्ति के रूप में समृद्ध चित्र
    3
    पहचानो कि भगवान ने आपकी आवश्यकताओं को पूरा करने का वादा किया है (फिलिप्पियों 4:19)
  • बाइबिल चरण 4 के अनुसार एक युवा व्यक्ति के रूप में समृद्ध छवि
    4
    पढ़ें कि पिताजी आपको समृद्ध करना चाहते हैं ताकि आप अपनी आवश्यकताओं को पूरा कर सकें और

    29 "क्या खाओ या पी लो, और चिंता मत करो।
    30 "इन बातों के लिए जो दुनिया के राष्ट्र उत्सुकता से तलाश करते हैं-परन्तु पिता जानता है कि तुम्हें ऐसी चीजों की ज़रूरत है। 31 "अपना राज्य ढूंढ़ें, और इन बातों को तुम्हें दिया जाएगा। 32 "डरो मत, भेड़िये, क्योंकि पिता ने तुम्हें राज्य देने का फैसला किया है" (लूका 12: 29-32)।
  • बाइबिल चरण 5 के अनुसार एक युवा व्यक्ति के रूप में समृद्ध चित्र
    5
    अपने आप को तैयार करें, क्योंकि बाइबल की सिफारिश है कि आप एक घर (और शादी करने से पहले) अपना करियर स्थापित करें: "अपना काम पहले खुले में करें: अपनी फसल तैयार होने दें। फिर अपने घर का निर्माण करें "(नीतिवचन 24:27)। अधिकांश तलाक पैसे की कमी के कारण होते हैं।
  • बाइबिल चरण 6 के अनुसार एक युवा व्यक्ति के रूप में समृद्ध छवि
    6
    पहचानो कि आपको कॉलेज में खुद को और स्नातक में निवेश करने की आवश्यकता है। Deuteronomy 8:38 बताता है कि ईश्वर ने उसे एक भाग्य प्राप्त करने की शक्ति दी थी। हर कोई प्रतिभा और कौशल है, कि जब विकसित हो, सफलता के लिए नेतृत्व अपने आप में निवेश करें और कॉलेज में स्नातक। तकनीकी पाठ्यक्रम वाले व्यक्ति सामान्य लोगों से 58% अधिक कमा सकते हैं।
    • यदि आप इसे पूरा कर सकते हैं तो कॉलेज छोड़ें (नीतिवचन 24:27)। यशायाह, लूका और पौलुस बहुत ही शिक्षित थे
    • आपने लोगों को टीवी पर यह कहते सुना है कि "अर्थशास्त्र आपका स्रोत नहीं है आपका काम आपका स्रोत नहीं है आपका बॉस आपका स्रोत नहीं है आपकी शिक्षा आपका स्रोत नहीं है अपने सारे पैसे मुझे दे दो और ईश्वर तुम्हारा ख्याल रखेगा। " यह मूर्खतापूर्ण है नीतिवचन 13:15 कहते हैं कि अच्छी समझदारी का एहसान है। नीतिवचन 13:15 यह नहीं कहता कि मनुष्य को उसकी उदारता के लिए पुरस्कृत किया जाएगा
    • यीशु ने लूका 6:38 में देकर विश्वास पेश किया हालांकि, देने के बाद, ध्यान दें कि भगवान आपकी क्षमता के अनुसार आपको आशीष देगा (व्यवस्थाविवरण 8:18)। जिस तरह से आप विशेषज्ञता और उत्थान करते हैं, उसमें आपको परमेश्वर के नेतृत्व के लिए खुला होना चाहिए।
  • बाइबल चरण 7 के अनुसार एक युवा व्यक्ति के रूप में समृद्ध छवि
    7
    जिस तरह मसीह ने चेलों को निर्देश दिया था, उसे देने के लिए तैयार रहें: "अपनी संपत्ति बेचें और दान करने के लिए दान करें - `पैसा बैग` जो बाहर नहीं पहनते हैं, स्वर्ग में एक अचूक खजाना है, जो चोर चोरी नहीं करते हैं और जो पतिंगे नष्ट नहीं करते हैं 34 जहां तुम्हारा खजाना है, तुम्हारा दिल भी वहाँ होगा। (लूका 12: 33-34)। ई "36 तुरंत पोशाक करें, और रोशनी को चालू रखें 36 पुरुषों के रूप में शादी की मेजबानी के मालिक की वापसी के लिए इंतजार कर के रूप में, ताकि वे दरवाजे खोल सकता है जब वह आता है और दस्तक देता है। सच में मैं आपको बता दूँ कि वह सेवा करने के लिए Atera, उन्हें मेज पर झुका होगा और उन्हें सेवा करेंगे: 37 धन्य दास (मसीह के), मास्टर आगमन पर चेतावनी मिल जाएगा रहे हैं। 38 भले ही वह रात में या भोर उठने पर भी खुश हुए, वे दास हैं जिन्हें आप तैयार करते हैं। 39 को समझें, फिर भी, यदि घर का स्वामी क्या घंटा चोर आ रहा था जाना जाता था, नहीं जाने देंगे कि उनके घर में तोड़ा जा। 40, आप भी तैयार रहें मनुष्य का पुत्र के लिए एक घंटे में आ जाएगा, जब वह उम्मीद नहीं है "



  • बाइबिल चरण 8 के अनुसार एक युवा व्यक्ति के रूप में समृद्ध छवि
    8
    यह पहचान लें कि विशेषज्ञ अच्छी तरह से भुगतान किया जाता है, जबकि सामान्यवादी नहीं करता है। नीतिवचन 13:15: "सुगम समझदारी है।" आप एक विशेषज्ञ बन सकते हैं यदि आप अपने करियर का पालन कई वर्षों तक करते हैं।
  • बाइबिल चरण 9 के अनुसार एक युवा व्यक्ति के रूप में समृद्ध चित्र
    9
    भगवान से प्रार्थना करो कि उसे दिखाने के लिए कैरियर का पीछा करें "मुझे बुलाओ और मैं आपसे उत्तर दूंगा और आपको महान और महिमापूर्ण चीजें दिखाऊँगी जो आपको नहीं पता" (यिर्मयाह 33: 3)। कुरिन्थियों 1:20 के अनुसार, ईश्वर के सभी वादे आपके साथ होंगे, यीशु में।
    • नए नियम में, रोमियों 8:16 में, परमेश्वर आपके दिल में गवाही देगा। रोमन 8:17 में, वह आपको समृद्ध करने के लिए नेतृत्व करेंगे
    • गलतियों 3:14: इब्राहीम का आशीर्वाद तुम्हारा है।
  • बाइबल चरण 10 के अनुसार एक युवा व्यक्ति के रूप में समृद्ध छवि
    10
    पहचानें कि भगवान चाहता है कि आप काम करने के लिए "स्मार्ट," कड़ी मेहनत न करें नीतिवचन 12: 8 कहता है कि मनुष्य को अपनी बुद्धि के अनुसार पुरस्कृत किया जाना चाहिए (और उसके प्रयास के साथ नहीं) ध्यान दें कि स्निपेट "कड़ी मेहनत" के बारे में कुछ भी नहीं कहता है
  • बाइबिल चरण 11 के अनुसार एक युवा व्यक्ति के रूप में समृद्ध छवि
    11
    बुद्धि के लिए प्रार्थना करो जेम्स 1: 5 कहता है, "यदि आप बुद्धि की कमी रखते हैं, तो भगवान से पूछो, जो उदारतापूर्वक और स्वेच्छे से पुरुषों को पैदा करता है, और यह दिया जाएगा।" जब आप स्नातक हो, तो कई दिनों के लिए प्रार्थना करें और साक्षी करें कि आपके क्षेत्र में एक अच्छी, अच्छी तरह से भुगतान की जाने वाली नौकरी प्राप्त करना संभव है (उदाहरण के लिए, कंप्यूटिंग से संबंधित है।) इसे लागू करें और कार्य करें।
  • बाइबिल चरण 12 के अनुसार एक युवा व्यक्ति के रूप में समृद्ध चित्र
    12
    ईश्वर द्वारा अपने पहले फल के साथ, स्वेच्छा से दान करें। "दे दो और तुम अच्छे उपाय प्राप्त करोगे, दमित होकर, हिलते और बहते हो, वे तुम्हें अपनी गोद में फेंक देंगे - क्योंकि उसी माप के साथ आप फिर से मापेंगे।" यीशु ने इस अवधारणा को ल्यूक 6:38 में प्रस्तुत किया
  • बाइबिल चरण 13 के अनुसार एक युवा व्यक्ति के रूप में समृद्ध छवि
    13
    प्रभु का पालन करो: "46 कि सेवक का स्वामी दिन वह उम्मीद नहीं है पर और एक घंटे वह नहीं जानता पर आ जाएगा, और उसे अलग-अलग कट जाएगा, और उसे अविश्वासियों के साथ उसके हिस्से की नियुक्ति। 47 और वह नौकर जो अपने स्वामी की इच्छा जानता था, और खुद को नहीं तैयार, न तो उसकी इच्छा के अनुसार, 48 açoites- कई के साथ पीटा किया जाएगा था लेकिन उस नहीं जानता था, और चीजों धारियों के योग्य के लिए प्रतिबद्ध किया वह, कुछ धारियों के साथ पीटा किया जाएगा ।

    और जो भी दिया जाता है, उससे बहुत कुछ पूछा जाएगा, और उसे कितना दिया गया है, उससे अधिक पूछा जाएगा। "
  • युक्तियाँ

    • पवित्र आत्मा आपको सब बातों को सिखाना होगा (जॉन 14:26), जिसमें काम करना और पैसा बनाना शामिल है
    • बुद्धि और रहस्योद्घाटन की भावना के लिए प्रार्थना करो (इफिसियों 1: 16-17)

    चेतावनी

    • झूठे भविष्यवक्ताओं से सावधान रहें (रहस्योद्घाटन 3:11) जैसे ही वे स्थापित की जाती हैं, उन्हें हटाया नहीं जा सकता। वे अपने कौशल को उन्नत करने के लिए कक्षाओं के माध्यम से नहीं गए हैं, और करियर से निपटने या पैसे बनाने के दौरान अच्छी सलाह नहीं दे सकते।
      • भविष्यद्वक्ताओं का पालन न करें जो दावा करते हैं कि धर्मी को पापी का भाग्य दिया जाना चाहिए और मंदी की बुरी संभावनाओं को समझने के बिना वे घरों को खरीदने और व्यवसाय शुरू करने के लिए बाहर जाते हैं। फिर, घर की कीमतों में गिरावट, नए या पुराने व्यवसाय विफल हो सकते हैं जब दिवालिया होने और बेरोजगार बढ़ने की संख्या, अपस्फीति होती है और अर्थव्यवस्था ठोकर खाती है। इस तरह की समस्याएं सिर्फ और अन्यायपूर्ण पर पड़ती हैं - बढ़ती ज्वार के कारण सभी जहाजों को उठाया जाता है बुद्धिमानी से निवेश करें
    • निवेश चक्र में प्रमुख निराशाओं में शामिल हैं:
      • व्यवसाय शुरू करना जब बेरोजगारी बढ़ जाती है और अपस्फीति आपके पैसे और आपकी संपत्ति के मूल्य में कमी आ रही है
      • इंमानेंस और बुद्धि की कमी: बाइबिल इब्रियों 12: 1 में "धैर्य के साथ प्रशासन" के लिए कहते हैं। एक्लेसेस्ट 3: 1 में, यह कहा जाता है कि "सब कुछ के लिए समय है" (और, निश्चित रूप से ऐसे समय होते हैं जब किसी को कुछ चीजों की कोशिश नहीं करनी चाहिए)।
    • "मैं आलसी के खेत के माध्यम से, बिना किसी निर्णय के आदमी के दाख की बारी के माध्यम से - [वह एक अच्छी वापसी के लिए निवेश नहीं किया था] हर जगह कांटों थे, जमीन मातम के साथ कवर किया गया था और पत्थर की दीवार खंडहर में थी। मैंने देखा कि, और मैं सोच रहा था, देखा, और यह सबक सीखा है: (नीतिवचन 24: 30-34)
      • "मैं कुछ नींद ले जा रहा हूँ," आप कहते हैं। "मैं एक पल के लिए झंझटूँगा, मैं अपनी बाहों को गुनाता हूँ और कुछ और आराम देता हूं," लेकिन गरीबी एक डाकू के रूप में आती है, और एक सशस्त्र आदमी के रूप में उनकी दुःख

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (2)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com