IhsAdke.com

कैसे आभारी होना (ईसाई धर्म)

अतिरिक्त आशीर्वाद के लिए ईश्वर के विशिष्ट कारणों से सभी नौ में वादा किया जाता है beatitudes

, बाइबिल में मैथ्यू की पुस्तक के पांचवें अध्याय से नया नियम)। यीशु मसीह मत करो ने कहा कि पहले सात आशीर्वाद केवल लोगों की राष्ट्रीयता या उनके अनुयायियों के लिए ही थे। वे आपके और किसी और के लिए उपलब्ध हैं जो कि भगवान और आपके पड़ोसी की सेवा करते हैं। लेकिन जो लोग यीशु के लिए पीड़ित हैं, उन लोगों के लिए आठवां आशीर्वाद था आठ आशीर्वाद में से प्रत्येक शब्द के साथ शुरू होता है, "धन्य" इसकी वजह से होना में परमानंद. सही रवैया एक रवैया "दृष्टिकोण का दृष्टिकोण" स्पष्ट है "बीटिटिडेस" आपको बताते हैं कि भगवान के आशीर्वाद को बहुत पुरस्कृत करने के लिए महान पुरस्कार प्राप्त करते हैं सही व्यवहार कि उसने आपको बाइबिल में सिखाया हां, अगर आपने दिखाया तो यीशु ने कहा था बेहतर व्यवहार-आपको समझाया गया-फिर आप "इच्छा" को निम्नलिखित तरीकों से आशीर्वादित करेंगे जैसा कि शास्त्र में वर्णित है। वह आपको देता है आत्मा के उपहार बहुत से विश्वास का उपहार उसे अपना प्यार और उपस्थिति दिखाने के लिए - आप और आपके बीच में सब कुछ पिता, एक साथ, आध्यात्मिक और शारीरिक दोनों आशीषों में एक-दूसरे का आनंद लेना भगवान की इच्छा में होने के नाते खुलता है आशीर्वाद जमा उसे आप पर डालना - अतिप्रवाह के बिंदु तक ...

चरणों

बी वेल (ईसाई धर्म) चरण 1 के शीर्षक वाला छवि
1
विनीत-जैसा कि यीशु ने कहा था: "धन्य हैं आत्मा में गरीब: क्योंकि स्वर्ग का राज्य है।"(मैथ्यू 5: 3) इसे पढ़ें और अपने लिए अन्य आठ मजे की बातों के रूप में वे मैथ्यू 5 में यीशु द्वारा समझाए गए थे, जो कि कुंजी इन निजी आशीर्वादों को अनलॉक करने के लिए
  • यीशु ने वादा किया था कि आत्मा में गरीब इस जीवन में अपने राज्य में प्रवेश कर सकते हैं! भगवान का राज्य, यीशु ने कहा, "यह आपके भीतर है" मसीह के लिए "वहाँ रहता है" - उसकी उपस्थिति के लिए, उसका आत्मा आपके लिए महत्वपूर्ण हो सकता है यीशु ने कहा, "मुझे अपने पिताजी के पास जाना है ..." [और] "मैं तुम्हें एक और दिलासा देनेवाला भेजूंगा ताकि वह हमेशा तुम्हारे साथ हो सके।"
  • "आत्मा में ग़लत" शब्द का अर्थ अपने आप को / रा को अपने जीवन में आनंद लेने के लिए नहीं है, और यद्यपि आपको आत्मनिर्भर और सिखाया जाना है अभिमान अपने कारण और आजादी के, आप अभी भी चाहिए छोटे बनें अपनी आँखों में यदि आप तैयार हैं परमेश्वर की इच्छा पर निर्भर करता है अपने आशीर्वाद के लिए - भगवान को अनदेखा न करें और अपनी ज़िंदगी का प्रबंधन न करें और अपनी पसंद बना लें अकेला, अपने आप को "मैं," को सीमित नहीं करते हैं, तो आप धन्य होने के लिए तैयार हैं।
  • जब उसके लिए अपनी सीमाएं स्वीकार करते हैं - तो आप विनम्र हो जाएगा, और भगवान ने तुम्हें अंदर हो जाते हैं और उनकी उपस्थिति के लिए स्थानांतरित कर सकते हैं - स्वर्ग के राज्य - और अपने जीवन को आशीर्वाद देने लगते हैं।
  • बी वेल (ईसाई धर्म) चरण 2 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपने बुरे कामों के पश्चात, और बेहतर के लिए बदलने के लिए तैयार हो। "धन्य हैं वे शोक करते हैं, क्योंकि वे शान्ति पाएंगे।"(मैथ्यू 5: 4)
    • इस आशीष में यीशु मूल्यों को मानता है उदासी और अफसोस , जाहिर है कि दु: ख उनके लिए होगा विफलताओं. फिर रोते-और पहले बीट में- आपको नम्र होने, भगवान की तरफ अपनी "कम" और भरोसा करने के लिए कहा गया
    • जीवन की आम गतिविधियों वास्तविक खुशी नहीं लाती, नहीं के रूप में भगवान का प्यार और उम्मीद लाना "अगर केवल मैं था ____" दैनिक जीवन तुम सोच छोड़ सकते हैं, (खाली में भरने) - यह छोड़ देता है कि तुम क्या खो गया है के लिए उसे पछतावा महसूस: खो शांति, खुशी, आशा - और आप खुद के साथ मिल सकता है "एक टूटी आत्मा" - जीवन के बारे में एक दर्दनाक दृष्टिकोण
    • अपने पिछले पापों की पश्चाताप, जैसे कि आप दूसरों के साथ किए गए क्षति - और जिस समय आप विरोध कर रहे थे या अनदेखा कर चुके थे और परमेश्वर के आशीर्वाद के बिना दूसरों को क्षमा करना स्वार्थ को दूर करता है और "अहंकारपूर्ण जीवन" का अपराध
    • फिर वह स्वीकार किया उसे दे दो क्षमा. उसका अपराध भगवान की कृपा से हटा दिया है आप धन्य हैं और आप जानते हैं कि भगवान वास्तविक है।
  • बी वेल (ईसाई धर्म) चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    स्वार्थी हो, स्वार्थी होने के बिना "धन्य हैं नम्र, क्योंकि वे पृथ्वी के वारिस होंगे।"(मैथ्यू 5: 5)
    • यहां तीसरे आनंद में (फिर से) एक शब्द है जो कुछ नकारात्मक भावनाओं को उत्पन्न करता है: नम्र शामिल हो सकता है कमज़ोर- में के रूप में आत्मा या साहस की कमी. नहीं! मजबूत हो, लेकिन मत करो हिंसक हो, और धैर्य के साथ समस्याओं को सहन करने में सक्षम हो -मत करो अन्य लोगों के साथ या भगवान के साथ असंतोष, आप में भगवान की आत्मा प्राप्त करके।
    • यीशु ने खुद को "मैं नम्र और कोमल हूँ"वह संघर्ष, अपमान, संकट, स्वार्थ के बिना किसी भी तरह से निपटने में सक्षम था:" वह सब कुछ योजना बनाई है। "
    • उन्होंने इस प्रकार कहा कि गैर-आक्रमणकारी "भूमि के वारिस"- अंत में आप इस उपहार के प्राप्तकर्ता एक वारिस कौन, व्यक्तिगत प्रयास के बिना, नियंत्रण और संपत्ति का स्वामित्व लेने है एक बहन या यीशु के राज्य में राजा के भाई होने का नाहक उपहार प्राप्त -। अपने पर्यावरण - जब आप नियंत्रण दे मसीह के अस्तित्व में परमेश्वर के तरीकों के लिए। मनुष्य को पृथ्वी पर प्रभुत्व था
    • भगवान सद्भाव का कारण होगा और अपने नियंत्रण रखना होगा जीवन इसे आसान, अधिक उत्पादक और अधिक संतोषजनक बनाने के लिए
  • बी वेल (ईसाई धर्म) चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    क्या अच्छा है के लिए एक भूख के साथ सही तरीके खोजें "धन्य हैं वे जो धार्मिकता की भूख और प्यास करते हैं, क्योंकि वे भरे रहेंगे।"(मैथ्यू 5: 6)
    • ज्यादातर लोग खुद को शुद्ध समझते हैं आप कभी सुना, "मैंने ऐसा बुराई और मूर्खतापूर्ण किया है।" अपनी गलतियों को सार्वजनिक होने पर शर्मिंदा होने पर किसी भी प्रतिकूल या नाराज कार्रवाई का अभ्यास करना
    • आपको अपने खुद के अच्छे के लिए सही विकल्प बनाने की ज़रूरत है जीवन को शांत बनाता है प्रेषित पौलुस ने एक दुविधा की बात की, "मेरे कार्यों पर मेरा पूर्ण नियंत्रण नहीं है।" मैं जो चाहता हूं, वह नहीं करना चाहता, परन्तु जो मैं करना चाहता हूं वह करता हूं। "
    • अपराध और मानव प्रकृति अपनी आत्मा को सही विकल्प और अभ्यस्त धार्मिकता के लिए "भूखा और प्यासी" बनाओ - जैसे जब आप कहते हैं, "मुझे अब खाने और पीने की ज़रूरत है!" आपके में संचित, निष्पक्ष होना भी एक भूख है। आप निष्पक्ष रूप से देखना चाहते हैं।
    • धर्म अपने आध्यात्मिक स्वास्थ्य के लिए खाना और पीना है: अपराध, शर्म और पाप से मुक्त: परमेश्वर के वादे पर निर्भर करता है कि वह आप में अपना धर्म बढ़ाए।
  • बी वेल (ईसाई धर्म) चरण 5 के शीर्षक वाला चित्र
    5
    दया दिखाओ "धन्य हैं दयालु, क्योंकि वे दया प्राप्त करेंगे।"(मैथ्यू 5: 7)
    • आपको वाक्यों में पूरा करने की आवश्यकता नहीं है आपकी प्रार्थनाएं - बस कहते हैं, "धन्यवाद भगवान!" - "दया ..." या बस उससे बात करो, "भगवान ..." या ऐसा कुछ, "ओह, भगवान ..."। दयालु होकर दया करें कि जब आप दया की मांग करेंगे तो वह आपको सुनेंगे। भगवान दयालु है और "जिस पर दया है उस पर दया करें" (करुणा)
    • दूसरों के खिलाफ मनुष्य की अमानवीयता हमेशा इतिहास में एक ताकत रही है तो इतिहास की आदतों से पता चलता है स्वार्थी, अविवेकी, क्रूरता और उत्पीड़न के कारण गरीबी, गुलामी, सामाजिक अशांति के साथ उदासीनता, इन चीजों को महान के साथ सौंपें उदासीनता उदार दया की बजाय, अवैतनिक की जरूरतों को नहीं देख रहा है
    • यीशु ने आप पर दया की कृपा प्राप्त की है, ताकि आप दूसरों पर दया करें। "आपके पास जितनी अधिक दया है, उतना ही आपको प्राप्त होगा ;" आप जो संयंत्र करते हैं, आप काटते हैं। " आप देखेंगे कि आपकी दया को पुरस्कृत किया गया है।



  • बी वेल (ईसाई धर्म) चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    6
    विश्वास के द्वारा शुद्ध रहें "धन्य हृदय में शुद्ध: क्योंकि वे परमेश्वर को देखेंगे।"(मैथ्यू 5: 8)
    • क्या कोई लोकप्रिय रेडियो, टीवी, टॉक शो और फिल्में हैं? पवित्रता और शुद्धता मनोरंजन के रूप में? पवित्रता को ध्यान में रखते हुए, समर्पित करके और क्या गलत है की मरम्मत करना है भगवान की इच्छा और उसका उद्देश्य
    • आपका प्यारा भगवान आपको आध्यात्मिक साधनों से उनकी उपस्थिति में इनाम देगा। इस प्रकार उसे भगवान को "देख" करने की इजाजत है, जो विचारों, शब्दों और कर्मों में मिश्रित इच्छाओं के प्रदूषण से मुक्त है।
    • "अपनी साफ करें मन- अपनी कार्रवाई को शुद्ध करें "और पूरी तरह से समझने के लिए कि भगवान ने अशुभ विचार और कर्मों की अपनी इच्छा को दूर कर दिया है, ईश्वर अपने भीतर के भीतर से शुद्ध करता है
    • "भगवान को देखकर: उसे अपने पिता के रूप में जानना (उनकी उपस्थिति में है) इस बीते समय में वादा किया गया आशीर्वाद है।
  • बी वेल (ईसाई धर्म) चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    एक सौहार्दपूर्ण बनो और विशेष रूप से धन्य हो! "धन्य हैं शांति बनानेवाला, क्योंकि वे परमेश्वर के पुत्र कहलाएंगे।"(मैथ्यू 5: 9)
    • शांति जब तक आप अपनी तरह से काम करते हैं, तब तक यह एक अच्छा विचार है, लेकिन यह उस से अधिक है। घर से शुरू करें: अपनी पत्नी से प्यार करो ... - और यीशु में व्यक्तिगत शांति और प्यार है यह बुराई के साथ बुरी तरह से वापस नहीं शुरू होता है उन्होंने कहा, दूसरी गाल दो। आपसे क्या पूछा गया और क्या करें एक दूसरे को क्षमा करें.
    • बिना शर्त प्यार करो - दूसरे के साथ व्यवहार करें जैसे आप उनका इलाज करना चाहते हैं - अगर भूमिकाएं अचानक बदल गईं: फिर, अपने दुश्मन को दया करो कभी अपने आप को ऊंचा मत करो - बस अब बदला बंद करो! शत्रुता को तुम्हारे साथ - असंभव? नहीं! वह आपको सशक्त बनाता है शांति एक मुश्किल व्यक्ति के साथ, चिप्स में से एक बैग या एक नि: शुल्क सैंडविच के लिए एक कूपन निपटने के लिए है कि अगर समझ में आता है के लिए एक नया पेंसिल देने के रूप में सरल कुछ कर रही द्वारा पाया जा सकता है।
    • उनका अनुग्रह पर्याप्त है - इसे पास करें। भगवान तुम्हारे साथ "चलता है", अपने जीवन की निगरानी के रूप में आप अपने तरीके से चलते हैं, आप उनके रास्ते से ( "आशीर्वाद और नहीं एक अभिशाप!") के लिए कठिनाइयों से निपटने, और उसे रक्षा करता है, यहां तक ​​कि मौत की छाया की घाटी के माध्यम से गुजरती हैं। वह लगातार आशीर्वाद देता है, दोनों ही आध्यात्मिक और वास्तव में।
    • स्वर्ग में आपका पिता आपको अपना दिल / अंतरंग दे सकता है चाहते हैं (गहरी और सही लग रहा है), प्रदर्शन ज़रूरत उनकी कृपा और विश्वास से शांति से अपने जीवन में भगवान को उनकी शांति और सद्भाव के साथ लाता है।
  • बी वेल (ईसाई धर्म) चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    8
    पीछा स्वीकार करें "धन्य हैं वे जो धर्म के लिए सताए जाते हैं, क्योंकि उनकी स्वर्ग का राज्य है।"(मैथ्यू 5:10)
    • कुछ बुरी खबर - यदि आप निष्पक्ष हैं - "पीछा करता है," लेकिन चिंता न करें! अगर आपको परेशान किया जाता है, तो आपको स्वर्ग के राज्य के लाभों के साथ आशीष दी जाएगी क्योंकि आपकी जिंदगी है ईसा मसीह और उसकी ज़िंदगी की नवीनता आप में है
    • ठीक है, आप अलग हैं - यदि आप मसीह में हैं यह उन लोगों को धमकाता है जो जीवन के आधार को नहीं समझते हैं: आध्यात्मिक जीवन। आपको भगवान को पहले रखना होगा, और इसलिए आपका दृष्टिकोण लगता है पागल दूसरों के लिए जो सहमत नहीं हैं आप इस जीवन में सबसे अच्छा और आने वाले जीवन के लिए "पर्याप्त पागल" हैं।
  • बी वेल (ईसाई धर्म) चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    9
    उत्पीड़न स्वीकार करें (उसे निर्देशित) "धन्य हो, जब तुम बुराई और सताएंगे, और "झूठ" बोलोगे, मेरे लिए तुम्हारे लिए हर तरह की बुराई बोलो।"(मैथ्यू 5: 11) ऐसा व्यक्ति जिसकी आप की आलोचना करते हैं (यीशु) क्योंकि आप यीशु मसीह को कहते हैं भगवान.
    • नहीं, उत्पीड़न इस विचार का लक्ष्य नहीं है- फिर भी आशीर्वाद मिलेगा। नकारात्मक पक्षियों की तुलना में बहुत अधिक आशीर्वाद हैं ... है आनन्द और बहुत खुशी.
  • बी वेल (ईसाईयत) चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    10
    "आनन्दित और आनन्द करो, क्योंकि स्वर्ग में तुम्हारा इनाम महान है; इस कारण उन भविष्यद्वक्ताओं को सताया गया जो तुम्हारे सामने थे।"(मैथ्यू 5:12)
    • हां, वे कहते हैं, आपको इस तथ्य पर आनन्दित होना चाहिए कि आप लोगों के साथ परेशानियों को सहन करते हैं क्योंकि आप मानते हैं और उनके जीवन में रहते हैं।
    • इसलिए अपनी परेशानियों और कमजोरियों के बीच आनन्द करो - क्योंकि उसके लिए आप मजबूत बने हुए हैं (ये एक और आशीर्वाद है), और स्वर्ग में आपके पास बहुत बड़ा प्रतिफल है।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप हैं, तो आप पहले से ही धन्य हो सकते हैं एक बच्चे, पुरुष या भगवान की महिला, और यहां तक ​​कि अगर आपको "क्रॉल करना है", तो आप ठीक हो जाएंगे जब आप उसे प्राप्त करेंगे। इसका मतलब है कि भगवान हमेशा उनकी दृष्टि में "तुम्हारा सबसे अच्छा" देखता है ...
    • शायद आप केवल शारीरिक स्वास्थ्य, धन और संरक्षण के रूप में आशीर्वाद के बारे में सोच सकते हैं, फिर भी भगवान का आशीर्वाद "चीजों" तक सीमित नहीं है। निश्चित रूप से - होगा इसमें आपकी सामग्री की जरूरतों को पूरा करने में आपकी मदद करना शामिल है, लेकिन यह आपकी उच्चतम आशाओं और सपनों से परे भी फैली हुई है - जिसमें आपके प्रियजनों और दैनिक जीवन को आशीर्वाद शामिल है आपका प्यार जीवन, पीढ़ियों के लिए शादी और परिवार - अविश्वसनीय है
    • "तो क्या यीशु पार्टी खत्म करने और रोशनी बंद करने आया था?" नहीं ... यीशु धरती पर सबसे बड़ा दावत शुरू करने आया था, रोशनी इतनी उज्ज्वल थी कि उन्होंने आपकी दुनिया को रोशन कर दिया। उसमें कोई अन्धकार नहीं है
    • यीशु ने कहा, "अगर मैं जाऊँ उच्च, मैं सभी मनुष्यों को मेरे पास लाऊंगा ... "यह सब समय के सबसे महान दावत के लिए आपको तैयारी कर रहा है ... लेकिन अगर आप उन दृष्टिकोणों को प्राप्त नहीं कर रहे हैं जिन्हें वह आवश्यकता है, और आपको नुकसान होता है - तो आप सबसे अधिक हो जाते हैं वंचित!
    • यदि आप उसे लेने के लिए गंभीर और सही काम करते हैं, फिर जब यह खत्म हो जाता है, तो वह आपको "अपने दावत" को स्वर्ग में मनाएगा। इनाम के लिए वहाँ कुछ महान है आप उपाय और समझ से परे धन्य हो जाएगा - "भविष्यद्वक्ताओं को कैसे आशीर्वाद मिलेगा,"लेकिन वह क्या मतलब है? ठीक है, अगर आप" सत्य बताते हैं, "तो यह भविष्यद्वक्ताओं की तरह है ... भविष्यवाणी में सत्य और भगवान की योजना की अच्छी खबर को स्पष्ट रूप से शामिल करना शामिल है - पक्षपात या पक्ष के बिना
    • उनकी शिक्षाओं का कहीं यीशु ने अपने धार्मिक काम (के भीतर और बाहर चर्च) अपने पक्ष में भगवान कदम कहते हैं। नहीं - वह सिखाया है कि अपने कार्यों परिणाम है। उनकी beatitudes अपने दुश्मन और परमेश्वर के बच्चे के लिए अच्छा कर रही सहित दूसरों के प्रति किया कार्यों, कर रहे हैं। ये बेहतरीन तरीके हैं करने के लिए भगवान के उपहार ड्राइव करने के लिए हो सकता है, इतना है कि वे आशीर्वाद के अपनी तरह के हैं।

    चेतावनी

    • एक बार जब आप यीशु को पाते हैं, और पूरी तरह से महसूस करते हैं कि उसने आपके लिए क्या किया है - आप केवल एक ऊर्जावान समर्थक और अनुयायी बन सकते हैं जो लोग वे यीशु को बहुत पसंद नहीं करते हैं, वे तुम्हें या तो पसंद नहीं करेंगे ... यदि आप उसका पालन करें!
    • यदि आप यीशु को गंभीरता से लेते हैं, और उसके बारे में अच्छी तरह से बोलते हैं - आप कुछ लोगों के लिए "बुरी तरह से व्यवहार" कर रहे हैं क्यों? यह कई लोगों द्वारा या ज्यादातर लोगों द्वारा गलत समझा जाता है - हालांकि, हालांकि यह कुछ लोगों द्वारा समझा जाता है - वे अक्सर इसे अपने दैनिक दिनचर्या (कार्य, अवकाश, स्कूल, ...) से बाहर करना चुनते हैं। कुछ लोग आप का विरोध करने का विरोध करेंगे। कुछ लोग विशेष रूप से स्तुति करने में विश्वास नहीं करते हैं या उसे महिमा करो, या उसे सम्मान, या यीशु को उनके एकमात्र प्रभु के रूप में प्राप्त करते हैं, लेकिन आप यह घोषणा कर सकते हैं कि "वह सभी का प्रभु है।"
    • हालांकि, यीशु और उसके तरीकों से आपको परेशानी होगी! यीशु द्वारा, आपको बुलाया जा सकता है "यीशु की पागल" और "बदनाम" - कुछ "अविश्वासियों" द्वारा अपमानित, उपहासित, उत्पीड़ित, उपहासित और आलोचना की। कुछ लोग बस कहते हैं कि विश्वास तर्कहीन है, लेकिन आप जानते हैं कि ईश्वर का भय मानना ​​ही ज्ञान की शुरुआत है ...
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com