IhsAdke.com

अमेरिकन ड्रीम कैसे लाइव करें

कई लोगों के लिए, अमेरिकी सपना कड़ी मेहनत के माध्यम से बेहतर जीवन सुनिश्चित करने का विचार है। हालांकि, इतिहासकार जेम्स त्रिस्लो एडम्स के शब्दों में, "... यह केवल कारों और उच्च मजदूरी का सपना नहीं है, बल्कि एक सामाजिक व्यवस्था का एक सपना है जहां हर पुरुष और महिला सबसे अधिक स्थान प्राप्त कर सकते हैं, जिनमें वे स्वाभाविक रूप से सक्षम हैं ..." अमेरिकन सपना एक घर, दो बच्चों और गैरेज में एक कार से ज्यादा है। यह भी विचार है कि लोग गर्व व्यक्तिवाद, मान्यता और व्यक्तिगत स्वतंत्रता के जीवन का पीछा कर सकते हैं।

चरणों

भाग 1
एक अच्छा जीवन सुनिश्चित करना

छवि शीर्षक 155988 1
1
कड़ी मेहनत करें यदि एक बात है जो अमेरिकी सपने में गिना जाता है और लगभग सभी सहमत हैं, तो यह है कि आपको काम करने के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी। 2012 के लोक एजेंडा सर्वेक्षण में पाया गया कि लगभग 90% लोगों ने कहा कि सपने में काम करने की नीति "बिल्कुल जरूरी है" इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप एक विनम्र मूल से मध्यम वर्ग तक, मध्य वर्ग से उच्च स्तर के जीवन जीने या गरीबों से सबसे अमीर तक जाने की कोशिश कर रहे हैं, आपको एक अच्छी निजी प्रेरणा की आवश्यकता होगी, सफल।
  • जीवन में आगे बढ़ने का मतलब है कि यह वास्तव में कैसा दिखता है - सिर्फ उन लोगों के सामने आपको बाहर निकालने के लिए कड़ी मेहनत कर रहा है जो सिर्फ संघर्ष कर रहे हैं। शुरुआती लोगों के लिए, आपके सहकर्मियों की तुलना में कठिन और लंबे समय तक काम करने की सलाह दी जाती है। यदि अधिकतर कर्मचारी जल्द से जल्द छुट्टी लेते हैं, तो देर से रहने की पेशकश करें यदि अन्य लोग दिन के दौरान आराम करें , करने के लिए अतिरिक्त कार्य खोजें। अपने आस-पास के अन्य लोगों की तुलना में अधिक काम करना काम पर ध्यान देने का एक शानदार तरीका है और इसके परिणामस्वरूप, पदोन्नति और बढ़ने के लिए अधिक संभावनाएं हैं।
  • पिक्चर शीर्षक 155988 2
    2
    स्मार्ट काम करें हालांकि अमेरिकी सपने को प्राप्त करने के लिए कड़ी मेहनत की आवश्यकता है, अगर आप प्रभावी ढंग से काम नहीं करते हैं, तो आपको कहीं भी नहीं मिलेगा। ऐसे कार्य करने के लिए समय और प्रयास खर्च करने वाले किसी व्यक्ति की तुलना में असाधारण बुद्धिमान और उत्पादक होने के लिए मान्यता प्राप्त करना बेहतर है, जो अन्य तरीकों से पूरा किया जा सकता है। हमेशा अपनी कार्य कुशलता में सुधार लाने और अपने आप से पूछना "मैं अपना काम तेजी से कैसे कर सकता हूँ?", "मैं इसे और अधिक सरल कैसे कर सकता हूं?", और इसी तरह। आपको शुरू करने के लिए यहां कुछ युक्तियां दी गई हैं:
    • यदि आप किसी कंप्यूटर के साथ काम करते हैं, तो अपने सबसे आवर्ती कार्यों को पूरा करने के लिए एक स्क्रिप्ट (या किसी मित्र को लिखने के लिए कहें) लिखें।
    • यदि आप काम से भरे हैं, तो एक कंपनी को कुछ सेवाएं आउटसोर्स करने के लिए किराया है जो बहुत समय ले रहे हैं (लेखा, पेरोल, आदि)
    • सामान्य समस्याओं का रचनात्मक समाधान ढूंढें उदाहरण के लिए, यदि आप एक वेटर हैं और आप बर्फ मशीन से आगे और आगे चलने में बहुत समय बर्बाद कर रहे हैं, तो टेबल की सेवा करते समय एक बर्फ की बाल्टी से चलना शुरू करें।
    • प्रभावी, उच्च गुणवत्ता वाले उपकरणों में निवेश करें
    • हमेशा यह सुनिश्चित करने के लिए अच्छी तरह से आराम करें कि आप अपने आप को पूरी तरह काम करने के लिए समर्पित कर सकें।
  • छवि शीर्षक 155988 3
    3
    अध्ययन। हालांकि बहुत से लोग हैं जो औपचारिक शिक्षा से गुजर किए बिना बहुत सफल हैं, सामान्य तौर पर, अध्ययन आपके कैरियर और निजी हितों के लिए एक बड़ी सफलता हो सकता है। एक बुनियादी शिक्षा, जैसे आप उच्च विद्यालय में प्राप्त कर सकते हैं, आपको समकालीन दुनिया में धाराप्रवाह और प्रतिस्पर्धी होने के लिए बुनियादी ज्ञान देंगे। एक स्नातक की डिग्री जैसे कॉलेज की डिग्री होने पर, आपको विशेषज्ञ ज्ञान और कौशल मिलेगी जो आपको अधिक आकर्षक उम्मीदवार बना सकते हैं और अधिक चुनिंदा नौकरियों के लिए आपको अर्हता प्राप्त कर सकते हैं। स्नातकोत्तर स्तर अधिक विशिष्ट है। कुल मिलाकर, यह लोगों के हित में है जितना संभव हो सके कई पृष्ठभूमि हैं।
    • इसके अलावा, कुछ प्रकार के काम के लिए एक उपयुक्त अकादमिक रिकॉर्ड की आवश्यकता होती है। उदाहरण के लिए, मेडिकल स्कूल में भाग लेने के बिना या वास्तुशिल्प के बिना स्नातक होने के बावजूद डॉक्टर बनना या आर्किटेक्ट होने के बिना चिकित्सक होना संभव नहीं है।
    • अध्ययन वास्तव में अपनी कमाई की क्षमता में वृद्धि कर सकते हैं औसतन, जो लोग कॉलेज (टेक्नोलॉजिस्ट) में दो साल बिताते हैं, उनके जीवनकाल में लगभग 500,000 डॉलर अधिक कमाते हैं, जिनके बारे में अध्ययन नहीं हुआ है।
  • छवि शीर्षक 155988 4
    4
    एक उद्यमी भावना है जो लोग आगे बढ़ना चाहते हैं, उन्हें हमेशा पैसे बनाने के विकल्प तलाशने चाहिए, चाहे कैरियर में या बाहर हो। ऐसा करने के कई तरीके हैं - जहाँ भी आप एक अवसर देखते हैं, वहां पैसा बनाने की क्षमता होती है। उदाहरण के लिए, यदि आप एक एकाउंटेंट हैं, तो आप अपनी सामान्य आय को पूरक करने के लिए कर रिटर्न अवधि के दौरान दोस्तों को अपनी सेवाएं प्रदान कर सकते हैं। हालांकि, सबसे अधिक लाभदायक कंपनियों में से कुछ ऐसी समस्याओं के रचनात्मक समाधान शामिल हैं जो स्पष्ट नहीं हैं। एक प्रसिद्ध उदाहरण के रूप में, अमेरिकी मार्क ज़करबर्ग एक ऑनलाइन सोशल नेटवर्क के विकास के लिए टीम के साथ काम करके दुनिया का सबसे कम उम्र के अरबपतियों का हो गया है और एक दूसरे के साथ संपर्क में रहने के लिए लोगों की सहायता करता है जो अभी तक मौजूद नहीं है।
    • सफल होने के लिए आपको अगली फेसबुक का आविष्कार नहीं करना है, लेकिन छोटे लेकिन महत्वपूर्ण तरीकों को करने की कोशिश करें। उदाहरण के लिए, अंशकालिक व्यवसाय को घर से दूर रखना, केवल कुछ ही लागतों के साथ अतिरिक्त आय प्राप्त करने का एक अच्छा तरीका हो सकता है
    • यह याद रखना महत्वपूर्ण है कि आप पैसे बनाने के लिए क्या करने जा रहे हैं, इसके बावजूद आपको कर दायित्वों और कानूनों का पालन करना होगा। देखें कि आपको ऑपरेटिंग परमिट या अन्य परमिट की आवश्यकता है, उदाहरण के लिए।
  • चित्र शीर्षक 155988 5
    5
    आर्थिक रूप से रहें बहुत से लोग उन चीजों पर अपने पैसे का एक अच्छा हिस्सा खर्च करते हैं जिनकी उन्हें आवश्यकता नहीं है। दीर्घकालीन जीवन को आराम करने के लिए, अल्पावधि में अनावश्यक खर्च को खत्म करना। केबल टीवी, महंगे रेस्तरां और अनावश्यक छुट्टियों जैसे विलासिता से बचना, आपके बजट को ऋण के पुनर्भुगतान, उद्यमिता परियोजनाओं और सेवानिवृत्ति के निवेश जैसे दीर्घकालिक लाभों के लिए मुक्त कर सकते हैं।
    • खर्च को नियंत्रित करने का एक शानदार तरीका आपके घर के लिए बजट बनाना है देखें कि आपके मासिक खर्च क्या है और अपने "वास्तविक" खर्च अनुमान की तुलना करें ताकि आप उन क्षेत्रों की पहचान कर सकें जहां आप बहुत ज्यादा खर्च कर रहे हैं।
    • पैसे बचाने के लिए अन्य विकल्पों में सस्ता आवास, थोक भोजन, कार का उपयोग करने से बचें (यदि संभव हो तो सार्वजनिक परिवहन का उपयोग करें), और हीटर या एयर कंडीशनर का उपयोग कम करें।
    • अधिक जानकारी के लिए, "पैसे बचाने के लिए" देखें
  • छवि शीर्षक 155988 6
    6
    अपने जुनून को खुद को समर्पित करें यद्यपि लोग जो अमेरिकी सपने को जीवित रहने की इच्छा रखते हैं, कोई भी अपने पूरे जीवन को काम करने के लिए समर्पित नहीं है। सपने का एक हिस्सा काम से परे काम करने की स्वतंत्रता होनी चाहिए ताकि आप एक खुशहाल और अधिक संतुष्ट जीवन प्राप्त कर सकें। उन चीजों के लिए समय लें जो आप प्यार कर रहे हैं - लिखना, खेल खेलना, या अपनी कार से छेड़छाड़ करना - लेकिन जीवन के उन छोटे सुखों के लिए, जैसे परिवार के साथ अधिक समय बिताने के लिए।
    • अगर आप अपनी नौकरी से प्यार करते हैं, अच्छा! अपनी भावनाओं के साथ गठबंधन के साथ पैसा बनाने में सक्षम होने के नाते एक ऐसी लक्जरी है, जो हर किसी को नहीं मिलती है। अगर आप अपनी नौकरी से प्यार नहीं करते, ठीक है अपने आप को इसके लिए समर्पित करें, लेकिन अपने जुनून के लिए कुछ समय अलग रखें (और अन्य अवसरों की तलाश करें) अपने आत्माओं को बनाए रखने के लिए
  • छवि शीर्षक 155988 7
    7
    एक संपत्ति खरीदें यद्यपि एक घर एक खुश और पूर्ण जीवन होने के लिए महत्वपूर्ण नहीं है, ज्यादातर लोगों के पास पहले से ही अपना घर है या निकट भविष्य में होने की योजना है। यहां तक ​​कि रियल एस्टेट संकटों के साथ, उदाहरण के लिए, ज्यादातर अमेरिकियों के लिए धन का मुख्य स्रोत अभी भी घरदारी का मालिक है अपनी रीयल एस्टेट वित्तपोषण का भुगतान धीरे-धीरे आपके करदाता वर्षों के माध्यम से आपको सही संपत्ति देगा। यह आपके रिटायर होने पर आपकी सहायता कर सकता है और आप इसके लिए भुगतान की तुलना में बेहतर मूल्य के लिए इसे बेचना चाहते हैं।
    • अपने स्वयं के घर होने पर न सिर्फ भौतिक लाभ हैं एक घर होने पर आपको इसे अनुकूलित करने और अपनी जीवन शैली को जिस तरह से आप चाहते हैं, उसे आकार देने के लिए आपको बहुत अच्छा आजादी देता है। उदाहरण के लिए, यदि रसोईघर बहुत तंग है, तो आप इसे बढ़ा सकते हैं। किराए के मामले में, ऐसा करना आम तौर पर संभव नहीं है। इसके अलावा, स्वयं के घर होने पर आम तौर पर संतोष और सुरक्षा की भावना उत्पन्न होती है।
  • भाग 2
    एक स्वतंत्र व्यक्ति के रूप में रहना

    पिक्चर शीर्षक 155988 8
    1
    अपने मूल संवैधानिक अधिकारों को जानें संघीय संविधान के भीतर एक निश्चित आजादी है, इसलिए यह अच्छा है कि आप जानते हैं कि आपके मौलिक अधिकार क्या हैं। इन अधिकारों का लाभ उठाना सीखना एक खुश, सफल और पूर्ण जीवन की गारंटी दे सकता है। दूसरी ओर, इन स्वतंत्रताओं की अनदेखी करके आप अवसर खो सकते हैं या आप लोगों का फायदा उठा सकते हैं। नीचे कुछ बुनियादी अधिकार हैं जो संविधान में हैं।
    • अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता का अधिकार (शांतिपूर्ण रूप से विरोध करने और सरकार को याचिका दायर करने का अधिकार सहित)
    • एक धर्म का अभ्यास करने का अधिकार (या कोई भी अभ्यास नहीं)
    • आने और जाने का अधिकार
    • अवैध खोज और जब्ती के खिलाफ संरक्षण
    • कानूनी मामलों में स्वयं के विरुद्ध गवाही देने से संरक्षण
    • राज्य द्वारा उपलब्ध कराए गए एक वकील के साथ मुकदमे का अधिकार
    • "असामान्य और क्रूर दंड के खिलाफ संरक्षण"
  • छवि शीर्षक 155988 9
    2
    अपनी अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता व्यायाम करें शायद संविधान के भीतर सबसे अधिक इस्तेमाल किया स्वतंत्रता स्वतंत्रता की है हम एक स्वतंत्र देश में रहते हैं और यह संभव है कि किसी व्यक्ति को यह कहना कि वह क्या चाहता है, जब तक वह दूसरों को नुकसान नहीं पहुँचाता है। इसका मतलब यह है कि किसी भी धार्मिक या राजनीतिक विश्वासों को संभव है और उन्हें दूसरों के साथ साझा किया जा सकता है, भले ही उन मान्यताओं के अनुसार व्यावहारिक रूप से लागू नहीं किया गया हो। हालांकि, हमेशा कानून का पालन करना चाहिए।
    • ध्यान दें कि ऐसे प्रवचन जो विशेष रूप से नुकसान पहुंचाना चाहते हैं, उन्हें संविधान द्वारा संरक्षित नहीं किया जाता है। उदाहरण के लिए, यदि आप एक संलग्न, भीड़ भरे जगह में जाते हैं और "अग्नि" चिल्लाना करते हैं तो यह एक वास्तविक और तत्काल खतरा पैदा कर सकता है क्योंकि लोग निराशा, भाग जाएंगे, और चोट लगी होगी। इसलिए, यदि आप करते हैं तो आपको गिरफ्तार किया जा सकता है
    • यह समझना महत्वपूर्ण है कि अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता आपके कार्यों से होने वाले परिणामों को भुगतने से आपको जरूरी नहीं कर सकती है। उदाहरण के लिए, यदि किसी कंपनी के अध्यक्ष ने जातिवाद की टिप्पणी की है जो जनता के पास जाते हैं, तो उसके निदेशक मंडल ने उसे खारिज कर दिया हो सकता है भाषण की स्वतंत्रता का मतलब जरूरी नहीं है कि आप कह सकते हैं कि आप क्या चाहते हैं और कुछ भी बुरा नहीं होगा।
  • छवि शीर्षक 155988 10
    3
    अपनी धार्मिक स्वतंत्रता व्यायाम करें दुनिया भर के कई समूह बिना किसी खतरे या उत्पीड़न के अपने धर्मों का अभ्यास करने के लिए अन्य स्थानों पर चले गए हैं। आज, उस संबंध में देश सहिष्णु है। आप चाहते हैं कि धर्म हो सकता है या यदि आप चाहें तो आपके पास कोई न हो। देश में सभी प्रकार के विश्वास स्वीकार किए जाते हैं और यहां तक ​​कि धार्मिक संस्थान कर मुक्त होते हैं।
    • बस भाषण की स्वतंत्रता की तरह, आप अपने धर्म का अभ्यास कर सकते हैं, लेकिन आप इस अभ्यास के भाग के रूप में अपराधों को नहीं कर सकते हैं या दूसरों को खतरे में डाल सकते हैं। उदाहरण के लिए, यदि किसी धर्म के सदस्य भक्ति की निशानी के रूप में अनाज के खिलाफ अपनी कार चलाने का फैसला करते हैं, तो उन्हें केवल गिरफ्तार नहीं किया जा सकता है, बल्कि जोखिम वाले अन्य लोगों की जान ले सकते हैं।



  • छवि शीर्षक 155988 11
    4
    वोट करें! 16 वर्ष से उम्र के सभी नागरिक (18 वर्ष) मतदान कर सकते हैं। वोटिंग सबसे शक्तिशाली अधिकार लोगों में से एक है और यह हर किसी को अपनी राजनीतिक राय का प्रयोग करने की अनुमति देता है। प्रत्येक व्यक्ति के पास बराबर मत अधिकार हैं, इसलिए किसी व्यक्ति को समृद्ध, शक्तिशाली या प्रभावशाली होने पर कोई फर्क नहीं पड़ता है - उनके पास एक ही मतदान शक्ति है जो कि न्यूनतम मजदूरी कमाता है।
    • पुरुषों के लिए, 18 वर्ष की आयु से आपको सैन्य सेवा में शामिल होना चाहिए।
    • जिन कैदियों को अभी तक दोषी नहीं ठहराया गया है उन्हें वोट देने का अधिकार है, जबकि दोषी नहीं हैं।
  • छवि शीर्षक 155988 12
    5
    जिस तरह से आप जीते हैं, उसे चुनने के लिए अपनी स्वतंत्रता का आनंद लें ब्राजील में, हर कोई उसे पसंद कर सकता है। जब तक आप कानून नहीं तोड़ देते हैं या किसी को चोट पहुँचाते हैं तब तक आप चाहते हैं कि आपके पास शौक हो सकते हैं लोग अपने मुफ़्त समय में क्या करते हैं एल-बैंकरों पर पूरी तरह से टिका है, शौकिया संगीतकार हो सकते हैं और इलेक्ट्रिकियां पुरातत्व का अध्ययन कर सकती हैं। लोग यह भी चुन सकते हैं कि जीवन का नेतृत्व कैसे करें क्योंकि ऐसा करने के लिए एक भी सही और सही तरीका नहीं है। आप चाहते हैं कि किसी के साथ हो और आप चाहते हैं कि किसी भी अवसर का लाभ ले सकते हैं।
    • ध्यान दें कि यद्यपि आप फिट देख सकते हैं, तो आप कानून के अनुसार अभी भी पालन कर सकते हैं और स्थानीय नियमों का पालन कर सकते हैं।
  • छवि शीर्षक 155988 13
    6
    आम चुनौती अमेरिकी सपने जीने का एक महत्वपूर्ण पहलू यह है कि आप अपने व्यक्तिगत प्राथमिकताएं बनाए रखें। आजकल एक महान आत्मा है जो "ज्वार के खिलाफ जा रहे" के विचार को उत्तेजित करता है कई लोगों को कुछ प्रचलित दृष्टिकोण या संस्थाओं के खिलाफ जाने के लिए मान्यता प्राप्त है जो कि उनके सामाजिक विश्वासों के विरोध में हैं। उदाहरण के लिए, इब्राहीम लिंकन, रोजा पार्क, सेजर चावेज़, और यहां तक ​​कि आधुनिक आइकॉन जैसे स्टीव जॉब्स जैसे कुछ प्रसिद्ध अमेरिकियों ने विश्व को बदलने में किंवदंतियों की बहुतायत दी थी और वे दुनिया के काम के तरीके को चुनौती देते थे।
    • एक व्यक्ति होने के नाते अपने स्वयं के सिद्धांतों और सबसे लोकप्रिय रुख के खिलाफ जाने के लिए साहस होने का अर्थ है, लेकिन इसका अर्थ यह नहीं है कि किसी की मदद "कभी नहीं" स्वीकार करें कुछ कार्य मुश्किल हैं - यदि असंभव नहीं - अन्य लोगों की मदद के बिना किसी भी व्यक्ति को यह सोचने पर गर्व होना चाहिए कि वह अकेले ऐसा कर सकता है। उदाहरण के लिए, कई उपक्रम आमतौर पर दोस्तों, परिवार या बैंकों से ऋण के साथ आते हैं।
  • छवि शीर्षक 155988 14
    7
    अभिनव हो पिछली शताब्दी की सबसे प्रशंसित मूल्यों में से एक अभिनव किया गया है और अभी भी आज भी है। नवाचार अक्सर एक राष्ट्र की निरंतर वृद्धि और सफलता से संबंधित होता है। एक सफल प्रर्वतक होने के नाते व्यक्तिगत विकास, भौतिक सफलता और सार्वजनिक मान्यता का एक तेज़ ट्रैक है उदाहरण के लिए, हेनरी फोर्ड, थॉमस एडीसन और सैंटोस ड्यूमॉन्ट जैसे प्रसिद्ध आविष्कारों को आज याद दिलाया गया हो सकता है कि वे अपने काम के साथ दुनिया को बदल सकते हैं।
    • आपके सपने को जीने के लिए आपको आज के सैंटोस ड्यूमोंट नहीं होना है। यहां तक ​​कि रोज़मर्रा की जिंदगी की छोटी नवाचारों का महत्व है और आपके जीवन में सुधार हो सकता है। उदाहरण के लिए, अपने व्यवसाय को चलाने का एक नया और अधिक आकर्षक तरीका खोजना आपको एक प्रोत्साहन प्रदान कर सकता है और आपके सहकर्मियों द्वारा अधिक सम्मान प्राप्त कर सकता है।
  • भाग 3
    बाजार पर अपना नाम डालना

    155988 15 शीर्षक वाली छवि
    1
    लगातार सुधारें शिक्षा और निरंतर सुधार की तलाश के लिए एक निश्चित प्रवृत्ति है। सफल होने के लिए सब कुछ जानने के लिए कोई भी पैदा नहीं हुआ है इस सशक्त और कठोर व्यक्तिवाद को हासिल करना अमेरिकी सपने में एक केंद्रीय बिंदु है - अवसरों का हर समय बेहतर होने की कोशिश करना आवश्यक है। चाहे आप एक नया कौशल सीखें, दूसरी भाषा का अभ्यास करें, या बिजनेस रणनीतियों का अध्ययन करें- सुधार के लिए कोई भी अवसर आपको एक मजबूत, अधिक बहुमुखी, या अधिक उत्पादक व्यक्ति बना सकता है। यहां कुछ उदाहरण दिए गए हैं कि आप यह कैसे कर सकते हैं:
    • शारीरिक कंडीशनिंग (चल रहा है, भारोत्तोलन आदि)
    • तकनीक सीखना सीखें
    • मध्यम इतिहास का अध्ययन करने के लिए
    • एक मार्शल आर्ट जानें
    • कुछ प्रकार की गतिविधि या शौक मास्टर
    • कला या संगीत बनाएं
  • छवि शीर्षक 155988 16
    2
    एक नेता बनें गर्व या व्यक्तिपरक लोगों को दुनिया की समस्याओं का सामना करने से भयभीत नहीं होना चाहिए। एक नेता होने का मतलब है जिम्मेदारी लेना। नेतृत्व कार्यों के लिए आवेदन करने का साहस होने के बाद, चाहे छोटा या बड़ा हो, आपको मान्यता प्राप्त करने के साथ-साथ आपको दुनिया में फर्क पनने में सहायता मिल सकती है।
    • एक नेता बनने का एक शानदार तरीका है कि एक सार्वजनिक और राजनीतिक कार्यालय होना चाहिए। आपके दृश्यों को फैलाने के लिए आपके पास मंच होगा, और अगर आप चुनाव जीतेंगे, तो आप उन परिवर्तनों के लिए लड़ेंगे जो आप देखना चाहते हैं। यहां तक ​​कि अगर आप जीत नहीं सकते हैं, यदि आपका अभियान पर्याप्त ध्यान आकर्षित करता है, तो यह या तो सार्वजनिक बहस का नयी आकार दे सकता है या दूसरों को अपने विचारों पर विचार करने के लिए राजी कर सकता है।
    • आपको अपने समुदाय में एक नेता बनने के लिए सरकार का सदस्य होना जरूरी नहीं है। कुछ प्रकार के दान या स्वयं के भीतर भी नौकरी के लिए स्वयं के लिए अवसरों को दूसरों के नेतृत्व करने की जरूरत है।
  • छवि शीर्षक 155988 17
    3
    एक सक्रिय नागरिक जीवन है हम ऐसे देश में हैं जो प्रतिनिधि लोकतंत्र को मानते हैं। अधिक लोग मतदान में भाग लेते हैं, आबादी के संबंध में सरकारी प्रतिनिधित्व अधिक वफादार होते हैं। इस वजह से आपको वोट देना होगा। हालांकि, यह भागीदारी का एकमात्र रूप नहीं है। उदाहरण के लिए, यदि कोई नागरिक विचारों की पहचान करता है तो एक नागरिक एक राजनीतिक पार्टी में शामिल हो सकता है एक नई पार्टी शुरू करना भी संभव है। सार्वजनिक मुद्दों में शामिल होने के कुछ अन्य तरीके यहां दिए गए हैं:
    • चर्चा या चर्चा मंचों में भाग लेना
    • व्यवस्थित करें या विरोध में शामिल हों
    • एक राजनैतिक उम्मीदवार या कारण के लिए हस्ताक्षर में शामिल होने के लिए स्वयंसेवक
    • अपनी प्राथमिकता के राजनीतिक कारण के लिए दान करें
  • चित्र 155988 18
    4
    सामाजिक सीढ़ी ऊपर जाओ सामाजिक रूप से ऊपर उठने की तुलना में अमेरिकी सपने को अधिक न्याय नहीं करता है। यदि आप गरीब, आप्रवासी या एक निश्चित स्थिरता वाले नागरिक हैं तो इससे कोई फर्क नहीं पड़ता है - सभी को बढ़ने और मान्यता हासिल करने का मौका मिलता है, बशर्ते कड़ी मेहनत करने की इच्छा होती है, रचनात्मक बनना और उनके निजी मूल्यों पर चिपकाना। यद्यपि, स्पष्ट कारणों के लिए, हर किसी के लिए समृद्ध और प्रसिद्ध होना असंभव है, आप अपने कैरियर की शुरुआत में जो भी थे, और अपने स्थानीय समुदाय के एक महत्वपूर्ण सदस्य के रूप में मान्यता प्राप्त करने के लिए एक बिंदु तक पहुंचना संभव है।
    • जब सामाजिक रूप से ऊपर उठते हैं, तो आपको अपने सामाजिक स्तर से अधिक सामाजिक स्तर के लोगों से निपटने के लिए भयभीत नहीं होना चाहिए। किसी व्यक्ति के भाग्य को अपनी इच्छा शक्ति और क्षमता से निर्धारित किया जाना चाहिए, बजाय एक विशेषाधिकारित पालना कुछ लोगों का जन्म सोने का एक शिला में होता है, लेकिन यदि आपके पास सामाजिक रूप से चढ़ने की क्षमता है, तो आपके पास ऐसा करने का अधिकार होगा जैसे कि वे करते हैं।
  • छवि शीर्षक 155988 19
    5
    प्रेरित लोगों की कहानियों को प्रेरित करने के लिए देखो अमेरिकन सपना हासिल करना आसान नहीं है जैसा ऊपर वर्णित है, एक अच्छा जीवन और स्वतंत्र और स्वतंत्र व्यक्ति के रूप में रहने के लिए बहुत काम और जिम्मेदारी की आवश्यकता है यदि आपको अपने आप को प्रेरित करने में परेशानी हो रही है, तो अधिक उत्तेजित महसूस करने के लिए सफलता की कहानी आइकन पढ़ें। बहुत से लोग पहले से ही कुछ भी नहीं से कुख्याति प्राप्त कर पाए हैं या बेहतर (या बेहतर) देश की तलाश के लिए समाज के रीति-रिवाजों के खिलाफ लड़े हैं। नीचे इन लोगों में से कुछ के उदाहरण हैं:
    • एंड्रयू कार्नेगी: एक खराब स्कॉटिश आप्रवासी, कार्नेगी ने एक कपड़ा कारखाने में "बॉबिन लड़के" के रूप में अपना कैरियर शुरू किया और सभी समय के सबसे महान उद्योग मालिकों में से एक बन गया।
    • सुसान बी एंथनी: महिलाओं के मताधिकार आंदोलन के नेतृत्व में, एंथनी ने संयुक्त राज्य में महिलाओं के लिए वोट देने का अधिकार हासिल करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी।
    • Jawed करीम: यूट्यूब के सह-संस्थापक होने के लिए जाना जाने वाला यह आप्रवासी भी, पेपैल की स्थापना में मदद करता है।
    • जे जेड: शॉन कार्टर के रूप में जन्मे, संगीत का यह अमेरिकी चिह्न अपराध और गरीबी के जीवन से संगीत उद्योग में सबसे अमीर और सबसे प्रभावशाली लोगों में से एक बन गया है।
  • युक्तियाँ

    • अपने जोखिमों की गणना के द्वारा अपने किस्मत की कोशिश करने के लिए डर नहींें। सार्वजनिक और निजी दोनों तरह के बड़े नेटवर्क हैं
    • खर्चों से अभिभूत मत महसूस करो दो आर्थिक रूप से सक्रिय लोगों और उचित वेतन के साथ, करदाता के वर्षों में 1 मिलियन डॉलर का एक घर भी दिया जा सकता है।
    • सार्वजनिक शिक्षा प्रणाली का आनंद लें
    • जीने के अनुसार जीते रहें
    • वास्तविक लक्ष्य हैं अगर आप अगले बिल गेट्स बनना चाहते हैं, तो आप कंप्यूटर के बारे में कुछ बेहतर जान पाएंगे। यदि आप खड्डों को खांदा करना चाहते हैं ... ठीक है, तो आप विचार प्राप्त करते हैं।

    चेतावनी

    • आपको खुशी पाने का अधिकार है ... कोई गारंटी नहीं है!
    • अमेरिकी दुःस्वप्न सपने देखने के समान है जिस सलाह का आप पालन करना चाहते हैं, उससे सावधान रहें, या आप गलत तरीके से जा सकते हैं। खुश जोड़े से विवाह के बारे में सिर्फ सलाह लीजिए बस उन लोगों से पैसे की सलाह सुनो जो सफलतापूर्वक, जिम्मेदार हैं, और कर्ज के बिना।
    • तनाव, अवसाद, और अन्य प्रकार की गड़बड़ी जो काम के जीवन से संबंधित हो सकती है, सफलता के लिए आपकी खोज को ख़तरे में डाल सकती है और आपके रिश्तों को प्रभावित कर सकती है। लक्षणों का निरीक्षण करें और यदि आवश्यक हो तो व्यावसायिक सहायता प्राप्त करें

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (12)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com