IhsAdke.com

कैसे एक सपना शामिल यात्रा की व्याख्या करने के लिए

अगर यात्रा के बारे में, यात्रा पर जाने या किसी अन्य जगह पर जाने के बारे में आपका सपना था, तो जंग ने लिखा है कि आप सबसे आम मानव सपने में से एक थे। सामान्य तौर पर, इस तरह के सपने को जीवन की यात्रा के साथ करना पड़ता है और इस लेख में आप इसमें शामिल तत्वों का मूल्यांकन करने में मदद करेंगे।

चरणों

पटकथा का शीर्षक इंटरप्रिट ए ड्रीम इनवेल्विंग जर्नीज़ स्टेप 1
1
अपना सपना लिखें कोई सपना जिसे आप व्याख्या करना चाहते हैं, लिखित में सबसे अच्छा विश्लेषण किया गया है। यह भविष्य के लिए आपकी स्मृति को न केवल मदद करता है, लेकिन यह आपके द्वारा लिखे जाने वाले सपने अनुक्रम की कुछ यादों को याद करने में मदद करता है।
  • पटकथा का शीर्षक इंटरप्रिट ए ड्रीम इनवेल्विंग जर्नीज़ स्टेप 2
    2
    पथ का मूल्यांकन करें यदि आपके गंतव्य को यात्रा के दौरान अवरुद्ध किया गया है या आपके परिवहन के क्षेत्र में देरी हुई है, तो यह संकेत है कि कुछ जीवन में आपका रास्ता अवरुद्ध कर रहा है। आप अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए चिंतित नहीं हो सकते हैं और जीवन में अपनी नियति तक पहुंचने के लिए आपकी क्षमताओं पर विश्वास नहीं कर सकते हैं। जागने के बाद, यदि आपको पता चलता है कि बाधा अब भी आपकी याददाश्त में मौजूद है, तो यह एक अच्छा संकेत है कि आपको इसके साथ सौदा करना होगा और अपने जीवन में बदलाव करना होगा ताकि वह आगे बढ़ सकें।
  • पटकथा का शीर्षक इंटरप्रिट ए ड्रीम इनवेल्विंग जर्नीज़ स्टेप 3
    3
    गंतव्य का विश्लेषण करें भाग्य स्वयं स्वप्न व्याख्या करने के लिए महत्वपूर्ण है यदि आप उगते सूरज की ओर यात्रा कर रहे हैं, तो यह आपकी शुरुआत में नई शुरुआत और युवाओं का सुझाव देती है। यदि आप सेटिंग सूर्य की ओर यात्रा कर रहे हैं, तो यह परिपक्वता, बुढ़ापे और यहां तक ​​कि मृत्यु को इंगित करता है। अर्थ आपके व्यक्तित्व, परियोजना या जीवन के स्तर पर लागू कर सकते हैं। एक अदृश्य या धुंधला गंतव्य अंत में पहले कई बाधाओं के माध्यम से जाने की आवश्यकता का संकेत है देखने के लिए आपका भाग्य
  • पटकथा का शीर्षक इंटरप्रिट ए ड्रीम इनवेल्विंग जर्नीज़ स्टेप 4
    4
    अपने सपने में आने वाली बाधाओं पर सवाल करें जब आप महसूस करते हैं कि आप उनका सामना कर रहे हैं तो इसे छोड़ देना महत्वपूर्ण नहीं है। तुम्हारा सपना दुनिया आपको आशा दे रहा है। अपने आप से पूछिए, "मेरे सामने क्या बाधाएं हैं? क्या मैं इन बाधाओं को लागू कर रहा हूं? जीवन के किसी तत्व को एक अच्छा बदलाव की आवश्यकता है ताकि मैं आगे बढ़ सकूं?"
  • पटकथा का शीर्षक इंटरप्रिट ए ड्रीम इनवेल्विंग जर्नीज़ चरण 5



    5
    एक मृत अंत गंतव्य के अर्थ का मूल्यांकन करें। फिर आप गंतव्य के लिए जाते हैं, लेकिन यह समाप्त होने के साथ निराशा या ईंट की दीवार बन जाती है। इसका क्या अर्थ है? इससे पता चलता है कि जिस स्थान को आपने चुना है वह आपको उस गंतव्य के लिए नहीं ले जा रहा है जिसे आप वास्तव में चाहते हैं हालांकि, यह ध्यान रखना ज़रूरी है कि गंतव्य तक पहुंचने में एक बहुत ही आम सपना नहीं है - यह यात्रा एक और अधिक सामान्य सपना है यह तथ्य है कि भाग्य को एक प्रतीकात्मक सपना और एक है जो अच्छी तरह से ध्यान देना होगा। अपने आप से यह पूछें कि आपने कौन सा पथ चुना है, और आप इस प्रकार के अवसाद का चयन क्यों कर रहे हैं। आपका मन कह रहा है कि आपको और अधिक उपयोगी यात्रा करने की आवश्यकता है और यह एक अतीत को छोड़ने का समय है जो आपको वापस पकड़ रहा है।
  • पटकथा का शीर्षक इंटरप्रिट ए ड्रीम इनवेल्विंग जर्नीज़ चरण 6
    6
    मार्ग का मूल्यांकन करें क्या आप छेद के साथ एक चट्टानी सड़क पर यात्रा कर रहे हैं? या सड़क चिकनी और साफ है? यह बहुत पारदर्शी अर्थ हैं: चिकनी सड़क आसान सड़क है और चट्टानी मार्ग कठिन है, जिसके चलते बाधाओं की एक बड़ी संख्या के साथ यह प्रगति करता है। विफलता का डर रॉकी सड़क पर मौजूद है।
  • पटकथा का शीर्षक इंटरप्रिट ए ड्रीम इनवेल्विंग जर्नीज़ स्टेप 7
    7
    परिदृश्य को देखें कैसे अपने गंतव्य के लिए रास्ता है? एक सपने देखने वाला जो एक हरे-भरे वन से गुजरता है, एक सुखद और फलदायी जीवन होगा, जिस तरह से अद्भुत चमत्कार होगा। एक रेगिस्तान के माध्यम से यात्रा करने वाला एक स्वप्नहार खुशी, आध्यात्मिक या भावनात्मक भूख, या अकेलेपन की भावना के सूखे से निपट सकता है। एक रेगिस्तान या टुंड्रा भी बांझपन, काम पर खुशियों की कमी, घर पर या आनन्द का सुझाव देते हैं
  • पटकथा का शीर्षक इंटरप्रिट ए ड्रीम इनवेल्विंग जर्नीज़ स्टेप 8
    8
    यात्रा के दौरान विचलन या नुकसान का विश्लेषण करें यदि आप ने सपना देखा कि यात्रा के दौरान आपको स्थानांतरित या खो दिया गया था, यह भी प्रतीकात्मक रूप से पारदर्शी है बिगाड़ने से पता चलता है कि कुछ इस समय आपका ध्यान ले रहा है और आपको अपने वास्तविक लक्ष्य से अलग कर रहा है। अपने आप को खोना जीवन में खो जाने के लिए एक रूपक है और सही दिशा में काम नहीं कर रहा है। इसका मतलब यह भी हो सकता है कि आप अपनी पहचान खोने से डरते हैं और पागलपन से मुख्य सड़क पर वापस जाने के लिए खोज रहे हैं, यह एक संकेत हो सकता है कि आपको अपने जीवन के लिए एक मानचित्र ढूंढने की आवश्यकता है और इसके बारे में असुरक्षाएं कम करना चाहिए।
  • पटकथा का शीर्षक इंटरप्रिट ए ड्रीम इनवेल्विंग जर्नीज़ स्टेप 9
    9
    सपने में अपनी सीमाओं का मूल्यांकन करें यदि यह किसी भी तरह से बिगड़ा हुआ है, उदाहरण के लिए, लंगड़ा या crutches के साथ, यह इंगित करता है कि वहाँ कुछ धीमा है और तेजी से प्रगति को रोकने यदि आप बहुत तेज़ हो रहे हैं तो आप शायद उस चीज़ के माध्यम से आगे बढ़ रहे हैं जिसे आप वर्तमान में जो कर रहे हैं उसके संभावित परिणामों का आकलन करने के लिए बेहतर प्रतिबिंब की आवश्यकता होती है। अगर आप किसी तक पहुंचने की कोशिश कर रहे हैं, तो यह सुझाव देता है कि आप अपने जीवन के कुछ हिस्से में पीछे पड़ रहे हैं।
  • युक्तियाँ

    • चौराहे। इसका मतलब यह हो सकता है कि आपको ऐसे फैसले का सामना करना पड़ेगा जिसमें कई पहलुओं हैं प्रत्येक के पास शायद अच्छे और बुरे पहलुओं को तय करने के लिए परिणामों का वजन करना होगा। केवल आप ही अपने आप को और आपकी आवश्यकताओं को अच्छी तरह से जानते हैं कि इस तरह के फैसले को पूरा करें - चौराहे आपको चेतावनी दे रहा है कि आप दूसरों की सलाह को ध्यान में रख सकते हैं, लेकिन आरक्षण के साथ, क्योंकि यह एक ऐसा निर्णय है जो आप ही कर सकते हैं।
    • किसी को चार्ज करें यदि आप किसी और व्यक्ति द्वारा अतिभारित हैं, इसका मतलब है कि आपके जीवन में कोई एक बोझ बन चुका है और आपको वापस पकड़ रहा है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com