IhsAdke.com

दुनिया में एक महत्वपूर्ण अंतर बनाना

ऐसा लगता है कि मीडिया केवल पर्यावरण, भूख और पर्यावरण को नुकसान के बारे में खबर प्रसारित करता है। असल में, हम में से कई दुनिया के लिए कुछ सकारात्मक करना चाहते हैं। यह लेख आपको यह कैसे करना है पर कुछ विचार देगा

चरणों

चित्र विश्व में एक अंतर बनाओ चरण 01
1
उन सामाजिक समस्याओं की एक सूची बनाएं जिन्हें आप हल करना चाहते हैं। अपील के बारे में सोचें कि ये प्रश्न आपके पास हैं उदाहरण के लिए, आपने एक खूबसूरत स्थानीय जंगल को एक औद्योगिक दुःस्वप्न बनने का अनुभव किया है, और अब आप उन अन्य साइटों की रक्षा करने के लिए दृढ़ता से महसूस करते हैं जो समान जोखिम चलाते हैं। इन इच्छाओं को पूर्ववत करें और जर्नल में चिंताएं लिखना एक अच्छी आदत है, इससे तनाव को दूर करने और महत्वपूर्ण सोच विकसित करने में मदद मिल सकती है, जो हमें अगले चरण में ले जाती है।
  • चित्र विश्व में एक अंतर बनाओ चरण 02
    2
    एक महत्वपूर्ण विचारक बनें सबकुछ प्रश्न और दृश्य के सभी बिंदुओं पर विचार करने का प्रयास करें। गूगल के अलावा, कई पत्रिकाएं, किताबें, वृत्तचित्र, समाचार पत्र और यहां तक ​​कि उन लोगों का व्यक्तिगत अनुभव भी प्राप्त करने के लिए संसाधन हैं जिनके साथ आप दैनिक रहते हैं विनम्र रहें, लेकिन अपने अधिकारों के लिए खड़े हो जाओ ध्यान रखें कि शिक्षकों और न्यूजस्टर्स आंशिक जानकारी प्रदान कर सकते हैं, पूर्वाग्रह के साथ दूषित हो सकते हैं, जो पूरे सच्चाई का प्रतिनिधित्व नहीं कर सकते हैं। प्रत्येक कहानी के दो पक्ष हैं किसी विषय पर शोध करते समय, पता चलता है कि हमेशा दो वैध बिंदु हैं, भले ही आप इनमें से किसी एक के साथ सहमत न हों। विविधता यह है कि इस दुनिया को जीने के लिए एक अच्छी जगह बनाती है।
  • चित्र विश्व में एक अंतर बनाओ चरण 03
    3
    पता है कि एक सकारात्मक दृष्टिकोण आपको इस जीवन में कई चीजों में मदद कर सकता है। एहसास है कि यह अन्य की स्वीकृति नहीं है जो आपके अपने मूल्य की पुष्टि करता है अपनी ताकत और कमजोरियों को जानें और अपने आप से झूठ मत बोलो अपनी शक्तियों को गले लगाओ - हमारे पास कुछ प्रस्ताव है।
  • चित्र विश्व में एक अंतर बनाओ चरण 04
    4
    बुद्धिमानी से अपने समय का उपयोग करें दिन के दौरान आप क्या करने का इरादा रखते हैं, यह कम से कम एक अस्पष्ट विचार है अपना समय बर्बाद न करें या कंप्यूटर पर बहुत ज्यादा न हो, बल्कि उत्पादक बनने की कोशिश करें। यहां तक ​​कि कंप्यूटर पर आपका समय भी रचनात्मक रूप से इस्तेमाल किया जा सकता है, उदाहरण के लिए एक नई भाषा सीखना। पता है, धैर्य और दृढ़ता के साथ, आप अपने लक्ष्यों को प्राप्त करेंगे
  • चित्र विश्व में एक अंतर बनाओ चरण 05
    5
    अपने मूल्यों को जानें और उनका अभ्यास करें। हमारे मूल्यों (धार्मिक लोगों सहित) पहले से ही पुराने दिनों में अधिक कठोर हो चुके हैं, लेकिन यह आप ही है जो आपके जीवन का मार्गदर्शन करेगा। जिस तरह से आप दुनिया को समझते हैं वह किसी अन्य व्यक्ति से अलग है, और यह धारणा आपके आध्यात्मिक विश्वासों से भी प्रभावित हो सकती है।
  • चित्र विश्व में एक अंतर बनाओ चरण 06
    6
    पता करें कि आपके देश और दुनिया में क्या हो रहा है। यूरोपीय देशों में, उदाहरण के लिए, अधिकांश आबादी हमेशा विश्व समाचारों पर ध्यान देती है क्योंकि वे नहीं चाहते कि उनके नेताओं ने लोगों का लाभ उठाया। समझें कि आपके देश में और दुनिया में होने वाली बहुत सी चीजों का आपके पर सीधा असर हो सकता है। दैनिक समाचार का पालन करने का प्रयास करें
  • चित्र विश्व में एक अंतर बनाओ चरण 07
    7
    वोट करें! आपका वोट बहुत महत्वपूर्ण है, यह सही है कि महिलाओं और विभिन्न सांस्कृतिक समूहों ने सदियों से संघर्ष किया है। आज भी, कई लोग कुछ देशों में यह अधिकार हासिल करना चाहते हैं। वोटिंग एक विशेषाधिकार है, इसलिए ऐसा करने में ध्यान रखें।
  • चित्र विश्व में एक अंतर बनाओ चरण 08
    8
    अपने देश के नेता को पत्र लिखें, अख़बारों के लेखों का जवाब दें, जो आपकी दिलचस्पी रखते हैं, और उन कंपनियों को ईमेल भेजते हैं जिनकी प्रथाओं को आप अनैतिक लगता है।
  • चित्र विश्व में एक अंतर बनाओ चरण 09
    9
    स्वयंसेवक के लिए! स्वयं के पाठ्यक्रम में एक प्रमुख स्थान है, चरित्र बनाता है, अपने व्यक्तिगत और सामाजिक कौशल को सुधारता है, आपके काम नैतिक को विकसित करता है, अपने आत्मसम्मान को सुधारता है, रचनात्मक समय का उपयोग करता है, और आपको महान अनुभवों का अनुभव करता है! जो लोग स्वयंसेवा में प्रतिभा की खोज करते हैं वे स्वयं को सपना नहीं था।



  • चित्र विश्व में एक अंतर बनाओ चरण 10
    10
    अपने सपनों पर विश्वास करें, आशा रखें, अपने युवाओं पर गर्व करें और अपने बूढ़ों का सम्मान करें। उपस्थिति से परे देखो, उदार और संवेदनशील हो।
  • चित्र विश्व में एक अंतर बनाओ चरण 11
    11
    पता है कि आपके द्वारा खरीदी गई चीज़ों का उत्पादन किया जाता है हम जो उपभोग करते हैं, उनमें से अधिकांश तीसरे विश्व के देशों में किया जाता है जहां लोग भयानक कामकाजी परिस्थितियों के सामने आते हैं और बहुत कम भुगतान करते हैं। पता है कि आप इसे बदलने के लिए कुछ कर सकते हैं - उन कंपनियों के उचित मूल्य वाले उत्पादों को खरीदें, जो विकासशील देशों में श्रमिकों का समर्थन करते हैं, उचित मजदूरी का भुगतान करते हैं और गरीबी के चक्र को तोड़ते हैं
  • चित्र विश्व में एक अंतर बनाओ चरण 12
    12
    आपके आशीर्वाद के लिए धन्यवाद आपके "भगवान" के लिए धन्यवाद, जो भी हो, आप एक अद्वितीय व्यक्ति हैं। कई आशीषों के रूप में सूचीबद्ध करें जैसा आप के लिए आभारी रह सकते हैं।
  • चित्र विश्व में एक अंतर बनाओ चरण 13
    13
    अपने सिक्कों के आटो को बर्बाद मत करो! उपहार बक्से के लिए उन्हें बचाओ, आमतौर पर विभिन्न दान में पाया जाता है हर पैसा महत्वपूर्ण है!
  • चित्र विश्व में एक अंतर बनाओ चरण 14
    14
    सकारात्मक उद्देश्यों के लिए इंटरनेट का उपयोग करें और साइबर धमकाने का अभ्यास न करें। इसके बजाय, एक एक्स्टिकेका संस्कृति, उसके इतिहास, संगीत की अपनी शैली, इसकी कला, पाक कला, एक ब्लॉग शुरू, पढ़ा और कविता लिखने आदि के बारे में जानें। उन साइटों के माध्यम से ब्राउज़ करें, जो कि वास्तव में कोई फर्क पड़ता है, जैसे कि Change.org, जहां आप अपने विश्वास के कारणों के लिए याचिकाओं पर हस्ताक्षर कर सकते हैं, SocialVibe.com, जहां आप अपनी पसंद के चैरिटी में दान कर सकते हैं, thehungersite.com , जिसका प्रायोजक आपके द्वारा किए जाने वाले हर क्लिक के साथ दान करता है, और blackl.com, जो Google मानक की तुलना में कम ऊर्जा का उपयोग करता है और पवन ऊर्जा के साथ काम करता है! कुछ कारणों का समर्थन करने के लिए एक फेसबुक समूह बनाएं - ये दृष्टिकोण एक व्यक्ति के रूप में हमें मजबूत कर देते हैं, और हम सभी को अपना हिस्सा भी दे सकते हैं।
  • चित्र विश्व में एक अंतर बनाओ चरण 15
    15
    सभी ध्वज के बारे में सोचें जो आपको प्रतिनिधित्व करते हैं आपके देश, राज्य और शहर का ध्वज कुछ ही- यदि आप समलैंगिक हैं, उदाहरण के लिए, इंद्रधनुष का झंडा भी आप का प्रतिनिधित्व करता है आपको आश्चर्य होगा कि आप कितने समूह से संबंधित हैं, उनके प्रतीकों की परवाह किए बिना। हर कोई आप का हिस्सा है, लेकिन आप इसे परिभाषित नहीं करते हैं
  • चित्र विश्व में एक अंतर बनाओ चरण 16
    16
    विरासत के बारे में सोचो जो आप छोड़ना चाहते हैं इस दुनिया में हमारा समय सीमित है। उसने कहा, प्यार और शांति की शक्ति को समझने की कोशिश करो, और जानते हो कि अगली पीढ़ियों के लिए बेहतर भविष्य बनाने में आपकी एक महत्वपूर्ण भूमिका है।
  • चित्र विश्व में एक अंतर बनाओ चरण 17
    17
    अपनी पसंद का एक दान ढूंढें और उसकी सहायता कर सकते हैं। कई संस्थान दुनिया भर में कुछ सकारात्मक प्रयास करने की कोशिश कर रहे हैं।
  • चित्र विश्व में एक अंतर बनाओ चरण 18
    18
    इस बदलाव को आप दुनिया में देखना चाहते हैं।
  • युक्तियाँ

    • दुनिया और आपके समुदाय की समस्याओं के बारे में पढ़ें आप एक विशेष कारण के साथ प्यार में गिरने का अंत हो सकता है
    • उन लोगों के बारे में पढ़ें, जिन्होंने मलाला और घांडी जैसे बदलाव किए हैं। आप उनके जीवन की कहानी से प्रेरित हो सकते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com