IhsAdke.com

कैसे विश्व को बदलने में मदद करें

आज की दुनिया निश्चित रूप से स्वर्ग नहीं है भूख, शोषण, गरीबी, प्रदूषण और हिंसा छोटी समस्याएं बन गई हैं दुनिया कभी नहीं रही है, और शायद कभी भी परिपूर्ण नहीं होगी, लेकिन इसका मतलब है कि सुधार के लिए बहुत सारे कमरे हैं! आप भविष्य के लिए एक बेहतर दुनिया बनाने में मदद कर सकते हैं। और यह उतना मुश्किल नहीं है जैसा आपको लगता है।

चरणों

विधि 1
मानव जाति की मदद करना

हिट वर्ल्ड बदलें चरण में सहायता
1
स्वयंसेवक या दान करने के लिए दान करें यह सिर्फ छात्रावास के रसोई घर में काम करने या आश्रय में वरिष्ठ नागरिकों से मिलने के बारे में नहीं है। आज, कोई भी सभी प्रकार की गतिविधि कर सकता है! स्थानीय संगठनों से संपर्क करें और पता करें कि क्या कोई कारण है जिसमें आप रुचि रखते हैं। एक याचिका करें, धन दान करें, एक दान का समर्थन करें, धन जुटें या एक कारण के समर्थक बनें।
  • पहली संस्था में आपको धन दान न करें संस्थानों के बीच बहुत अंतर है और यदि आप यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि आपके पैसे का उपयोग जितना संभव हो सके उतना ज़िंदगी बचाने के लिए किया जाएगा, वेबसाइट पर जाएं Filantropia.org. सबसे अधिक अनुशंसित संस्थानों में से एक का चयन शीघ्र और आसान है, लेकिन यदि आप रुचि रखते हैं, तो आप यह भी पता लगा सकते हैं कि लोगों ने कुछ संस्थानों का संकेत क्यों दिया है। स्वयंसेवक करने के लिए, इस पर खोजें हमसे संपर्क करें | पता लगाने के लिए कि क्या आपके शहर में कोई सामाजिक संगठन हैं।
  • एक कंगन खरीदें धर्मार्थ wristbands पहले से ही हॉलीवुड की हस्तियों के बीच फैशनेबल हो गया है और एक गौण को छीनने के अलावा, उन्हें बहुत कम लागत है और आप एक कारण में शामिल होने के लिए एक रास्ता हैं।
  • अगर आप दुनिया को विकसित करने में मदद करना चाहते हैं, तो सर्वश्रेष्ठ संस्थान उन लोगों की मदद करते हैं जो स्वयं को मदद करने में लोगों की मदद करते हैं। वे समुदाय के सदस्यों को अपने रहने की स्थिति को सुदृढ़ और बेहतर बनाने के लिए सशक्त बनाने के द्वारा अच्छा करते हैं इस तरह से काम करने वाले संस्थानों के उदाहरण शैक्षणिक संस्थाएं और संगठन हैं, जो कि समुदाय की सेवा पर केंद्रित प्रोग्राम हैं, जैसे एनजीओ स्वयंसेवक पार्टनर्स और संस्थान बनाओ भाग.
  • चित्र शीर्षक मदद विश्व बदलें चरण 2
    2
    सावधानी के साथ खरीदें व्यापारिक कंपनियां आज दुनिया के सबसे प्रभावशाली और महत्वपूर्ण संगठन हैं वे लगभग किसी भी मुद्दे में शामिल हैं जो आप सोच सकते हैं और ऐसे मामलों में सरकारों से अधिक प्रभावित कर सकते हैं। सौभाग्य से, आपके पास कुछ कंपनियों को सही काम करने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए दैनिक अवसर हैं। हर बार जब आप कोई चीज़ खरीदते हैं, तो आप अपने उत्पादन में जो कुछ भी शामिल है उसे अनुमोदित कर रहे हैं। अगली बार जब आप सुपरमार्केट में जाते हैं, तो लेबल और पैकेजिंग पर विशेष ध्यान दें।
    • अपने विकल्पों का वजन अपने आप से पूछें: क्या मुझे इस प्रकार की कंपनी का समर्थन करना चाहिए?, क्या उत्पादकों और श्रमिकों ने यह अच्छा व्यवहार किया है?, क्या इस उत्पाद में व्यापार कानूनी है?, यह उत्पाद स्वस्थ है?, क्या यह पर्यावरण के लिए अच्छा है?, क्या इस उत्पाद की बिक्री एक दमनकारी राजनीतिक व्यवस्था को फैलती है और समर्थन करती है?.
  • सहायता शीर्षक से छवि बदलें विश्व चरण 3
    3
    रक्तदान का एक हिस्सा बनें कई देशों में रक्त के भंडार में लगातार बूँदें होती हैं और अधिक दान की आवश्यकता होती है। यह केवल आधा घंटे लेता है और यह चोट नहीं करता (बहुत कुछ!)। रेड क्रॉस और राष्ट्रीय कैंसर संस्थान अधिक जानकारी के लिए
  • हिट वर्ल्ड बदलें चरण 4 सहायता
    4
    एक समर्थक बनें दुनिया के अन्यायों को त्याग दें और अपने दोस्तों को भी शामिल करें अपने दान या चुनिंदा कारणों के लिए धनराशि व्यवस्थित करें यदि आप सभी आवश्यक धनराशि नहीं उठाते हैं, तो गरीबी, युद्ध, अन्याय, लिंगवाद, नस्लवाद या भ्रष्टाचार को खत्म करने वाले अभियान में शामिल हों। सक्रियता सभी उम्र के लोगों के लिए मान्य है क्रेग किल्बर्गर बारह वर्ष था जब वह बाल श्रम के खिलाफ एक कार्यकर्ता बन गया। वह अपने भाई के साथ जारी रखा, जब तक वह की स्थापना की नि: शुल्क बच्चों और मुझे करने के लिए हम.
  • हिट वर्ल्ड बदलें चरण का शीर्षक छवि
    5
    एक अंग दाता हो अपनी मृत्यु के बाद आपको अपने अंगों की ज़रूरत नहीं होगी, इसलिए उनको किसी का उपयोग करने वाले को दान क्यों नहीं करें? अंग दाता के रूप में दर्ज करके आठ लोगों तक बचाएं अपने परिवार के साथ निर्णय पर चर्चा करें और अपनी इच्छाओं की रिपोर्ट करें।
  • विधि 2
    ग्रह को बचाने और संरक्षित करने में मदद करना

    सहायता शीर्षक से छवि बदलें विश्व चरण 6
    1
    अपनी बात दोहराना. यह सिर्फ हिप्पी नहीं है जो इसे करते हैं कोई भी रीसायकल कर सकता है, और आजकल लगभग सब कुछ पुनर्नवीनीकरण किया जा सकता है - अख़बार और प्लास्टिक से कंप्यूटर और सेलफोन तक। रीसायकल किए गए उत्पादों को रीसायकल और उपयोग करने के लिए अपने स्कूल या कार्यस्थल में कर्मचारियों को प्रोत्साहित करें।
  • सहायता शीर्षक से छवि को बदलें विश्व चरण 7
    2



    हर जगह ड्राइविंग बंद करो! आप शायद पहले से ही जानते हैं कि ग्रह का उत्सर्जन ग्रह के लिए हानिकारक है जो आपको नहीं पता है कि आप अपने उत्सर्जन को कैसे कम कर सकते हैं: आसपास के स्थानों पर चलना शुरू करें और जब भी संभव हो तो सार्वजनिक परिवहन का उपयोग करें। आप ड्राइविंग के बजाए काम करने के लिए बाइक भी कर सकते हैं। यदि आपको कार का उपयोग करने की आवश्यकता है, तो एक मॉडल खरीदने पर विचार करें जो बिजली (ऊर्जा का नवीकरणीय स्रोत) और गैसोलीन या सिर्फ बिजली का मिश्रण करता है
  • शीर्षक से छवि को बदलें विश्व चरण 8
    3
    ग्रह पर इसके प्रभाव को कम करें जहां संभव हो वहां सामग्री का पुन: उपयोग करके अपने हानिकारक प्रभाव को कम करें, स्थायी उत्पादों का उपयोग करके, स्थानीय खाद्य पदार्थों और उत्पादों को खरीदने (यह स्थानीय अर्थव्यवस्था को मजबूत करता है, सड़कों के उपयोग को कम करता है) और पानी जैसे संसाधनों का संरक्षण करता है। इन सभी दृष्टिकोणों से ग्रह की रक्षा में मदद मिलेगी और उन सभी के लिए एक स्वस्थ वातावरण प्रदान करेगा जो हमारे बाद जी रहे हैं।
    • अन्य लोगों को यह भी बताएं कि वे ग्रह पर अपने स्वयं के प्रभाव को कैसे कम कर सकते हैं। याद रखें: नैतिक और अभिमानी न हों आप इस ग्रह की सहायता के लिए ऐसा कर रहे हैं और अपने पड़ोसी की तुलना में स्मार्ट या बेहतर नहीं होने के लिए।
  • सहायता शीर्षक से छवि को बदलें विश्व चरण 9
    4
    पानी का उपयोग घटाएं क्या आप जानते हैं कि हमारे जीवन के दौरान शायद एक काफी पानी संकट होगा? समस्या यह है कि हम पानी का पुन: उपयोग करने के लिए पानी को साफ कर सकते हैं जितना तेजी से उपभोग करते हैं। छोटे नहाने के द्वारा इसे कम करने में मदद करें, बर्तन धोने पर सावधान रहना, अपने दांतों को ब्रश करने पर नल न खोलें और जिस तरह से आप आमतौर पर पानी का इस्तेमाल करते हैं, उस पर ध्यान देकर न जाएं।
    • एक और बात से बचने के लिए गर्मियों में लॉन पानी भरना है। इस प्रयोजन के लिए वर्षा जल या गंदे पानी को इकट्ठा और प्रयोग करें, क्योंकि पानी की घास के लिए स्वच्छ, पीने योग्य पानी का उपयोग एक जबरदस्त कचरा होता है।
  • सहायता शीर्षक से छवि को बदलें विश्व चरण 10
    5
    पशु कल्याण का समर्थन करें प्रत्येक जीवित रहने का मूल्य होना चाहिए अगर मानवता का लक्ष्य बेहतर समाज की तलाश में एक कदम आगे ले जाना है। पशु अधिकारों का समर्थन करने के लिए अपने खाली समय का उपयोग करें, अपने शहर में एक आश्रय में स्वयंसेवा करें या किसी अनजान पशु देखभाल संगठन को दान करें। ध्यान रखें कि जानवरों को सबसे अधिक पीड़ित खेती के उद्देश्यों के लिए रखा जाता है, न कि पालतू जानवरों के लिए। बहुत से लोग यह भूल जाते हैं, क्योंकि वे जानवरों को देख नहीं सकते हैं। अगर आप इस कारण को गंभीरता से लेते हैं तो शाकाहार बनने पर विचार करें - यह स्वस्थ है, यह पर्यावरण को मदद करता है, इससे जानवरों की पीड़ा कम हो जाती है और यह सस्ता बाहर आ सकता है! यदि आप शाकाहारी होने की कल्पना नहीं कर सकते हैं, कम मांस खाने से भी अच्छा है। याद रखें कि यह सभी या कुछ नहीं के बीच एक निर्णय होना जरूरी नहीं है
    • हालांकि, अज्ञात या प्रतिष्ठित संगठनों को दान करने से पहले एक सर्वेक्षण करें - ऐसा हो सकता है कि धन का एक बड़ा हिस्सा जानवरों के कारण की ओर निर्देशित नहीं होता है। संस्थानों की तुलना करने के लिए एक महान वेबसाइट है https://animalcharityevaluators.org/
    • आश्रयों के लिए पशु चारा को खिलाना न करें। आश्रय में सीधे अपने पैसे का दान करना बेहतर है क्योंकि यह थोक में सस्ती आपूर्ति प्राप्त कर सकता है और दान सामग्री के साथ योजना बनाने के लिए मुश्किल है। कम समय के लिए एक जानवर को अपनाने के अलावा एक कम लागत के अलावा समर्थन दिखाने का एक और शानदार तरीका है।
  • विधि 3
    अपने जीवन के लोगों की सहायता करना

    सहायता शीर्षक से छवि को बदलें विश्व चरण 11
    1
    पास करें. बस फिल्म की तरह अच्छाई की चेन (2000), आप अपनी खुद की चेन बनाकर दूसरों की मदद कर सकते हैं। यह आसान है, पूछे बिना 3 या अधिक लोगों (वास्तव में कोई सीमा नहीं है) के लिए अच्छी चीज करें, और बदले में, उन्हें 3 और लोगों के लिए ऐसा करने के लिए कहें और इतने पर। कल्पना करो दुनिया क्या होगा अगर हर कोई इस वर्तमान के साथ चला गया!
  • चित्र शीर्षक से मदद विश्व बदलें चरण 12
    2
    जानबूझकर लोगों को चोट मत करो एक ऐसे समाज की कल्पना करें जहां प्रत्येक व्यक्ति किसी दूसरे व्यक्ति को नुकसान पहुंचाने का निर्णय नहीं करता है आपको अपने घर को रात में बंद नहीं करना पड़ेगा और आत्मरक्षा पिछले दिनों की बात होगी। आप यह भी सोच सकते हैं कि कोई व्यक्ति अंतर नहीं कर सकता दुनिया भर में सात अरब लोग हैं जरा सोचो: आप किसी को अपने जैसा बनने और चेन रिएक्शन शुरू करने के लिए प्रेरित कर सकते हैं!
  • चित्र शीर्षक से मदद विश्व बदलें चरण 13
    3
    मुस्कान और हंसी!! बहुत से लोग मानते हैं कि हँसी सबसे अच्छी दवा है, और न केवल यह है कि: खुश लोग स्वस्थ हैं और उनके आस-पास होने के लिए मज़ेदार है। किसी को एक अच्छा हंसी देना आसान, पूरी तरह से स्वतंत्र है और दिन इतना बेहतर बना सकता है! जब आपकी खुशी अन्य लोगों और ग्रह की खुशी और कल्याण के लिए योगदान देती है, इसे टिकाऊ खुशी कहा जाता है!
  • युक्तियाँ

    • कोई भी दुनिया को बदल सकता है - यह केवल थोड़ा समय, प्रयास और समर्पण लेता है!
    • दुनिया को बदलना आपको बदल देगा।
    • चैरिटी और समर्थन या प्रायोजित करने के कारणों के बारे में जानकारी ढूंढने के लिए इंटरनेट एक बेहतरीन जगह है।
    • यहां तक ​​कि अगर आप आर्थिक रूप से सहायता नहीं कर सकते, तो दुनिया को बेहतर स्थान बनाने में मदद करने के लिए कई अवसर हैं।
    • दुनिया को बदलने के लिए रोमांचक और मजेदार तरीके खोजें। स्वयंसेवा करना सबसे ज़रूरी मदद करने का एक बढ़िया तरीका नहीं है - इसके साथ, आप नए दोस्त भी बन सकते हैं!
    • अपनी प्रतिभा का उपयोग करके अपने कारण पर ध्यान दें
    • जानकारी फैलाओ अपने दोस्तों को आप में शामिल होने के लिए बुलाओ: अधिक लोगों, बेहतर!
    • अच्छे दाता संस्थानों में एनजीओ शामिल हैं एकता लीग, प्यार के साथ फूल गिरता है, बिना सीमा के डॉक्टर
    • आपको सभी लोगों के लिए दुनिया को बदलने की ज़रूरत नहीं है - हो सकता है कि आप इसे केवल एक या दो व्यक्तियों में बदल सकें और अभी भी सकारात्मक चिह्न बना सकें।

    चेतावनी

    • जब तक लोगों ने हमें पूरी तरह से समझा न दिया हो, तब तक कभी भी अपने मूल्यों और विचारों को कभी भी लागू न करें यदि वे पूरी तरह से आपके बिंदु को समझते हैं, तो वे कुछ कारणों से अपने कारणों का पालन करेंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com