IhsAdke.com

डाकिया कैसे बनें

डाक मिलने का तरीका पता करना यू.एस. डाक सेवा की भर्ती प्रक्रिया में बदलाव के कारण भ्रामक हो सकता है। अतीत में, कोई केंद्रीय पंजीकरण कार्यालय नहीं था और पंजीकरण आवेदक के डाकघर में पूरा हो गया था। डाक सेवा अब आवेदकों के लिए एक ऑनलाइन आवेदन प्रणाली है। हालांकि संभावित मेलमैन को अब भी एक स्थानीय एजेंसी में एक परीक्षा लेने की ज़रूरत है, ऑनलाइन सिस्टम डाक सेवा, शिलालेख के कैरियर और डाकिया बनने के बारे में जानकारी के बारे में अधिक सुविधा प्रदान करता है

चरणों

चित्र का नाम एक डाकिया बनें चरण 1
1
सामाजिक सुरक्षा पहचान संख्या या नागरिकता दस्तावेज़ सहित पिछले रोजगार और व्यक्तिगत दस्तावेजों से जानकारी इकट्ठा करें। वयोवृद्ध की प्राथमिकता का अनुरोध करने के लिए, सैन्य रिलीज़ या छूट प्रमाण पत्र की एक स्कैन की गई प्रतिलिपि या वयोवृद्ध की वरीयता के अन्य प्रमाण को संलग्न करें।
  • चित्र का शीर्षक एक मेलमैन चरण 2 बनें
    2
    बिना रुकावट के ऑनलाइन पंजीकरण करने के लिए पर्याप्त समय दें। ऑनलाइन रोजगार फ़ॉर्म को भरने के लिए एक शांत जगह और एक संगत ब्राउज़र खोजें। ऐप्पल या लिनक्स ब्राउज़र के सभी संस्करण फॉर्म को खोलते हैं। जावा को एप्पल के तेंदुए ऑपरेटिंग सिस्टम पर सक्षम होना चाहिए।
  • चित्र का शीर्षक एक मेलमैन बनें चरण 3
    3
    यूएसपीएस वेबसाइट पर जाएं और प्रथम पृष्ठ के निचले-दाएं कोने में कैरियर विकल्प पर क्लिक करें। "अपना ईकरर प्रोफ़ाइल बनाएं" लिंक पर क्लिक करें व्यक्तिगत डेटा और कार्य इतिहास दर्ज करने के लिए निर्देशों का पालन करें रिक्ति के लिए आवेदन करने से पहले नौकरी का इतिहास पूरा होना चाहिए।
  • चित्र शीर्षक बनें एक डाकिया चरण 4



    4
    डाक सेवा में नौकरी के उद्घाटन के लिए खोज करने के लिए "ऑनलाइन नौकरी के अवसरों की तलाश" लिंक पर क्लिक करें। खोज कीवर्ड, शहर, राज्य, ज़िप कोड या परिचालन क्षेत्र या इनके संयोजन द्वारा किया जा सकता है।
  • चित्र शीर्षक से एक मेलमैन बनें चरण 5
    5
    तय करें कि एक अस्थायी रिक्ति स्वीकार्य है। यूएसपीएस वेबसाइट ने कई अस्थायी और सहायक रिक्तियों को सूचीबद्ध किया है। अस्थायी स्थिति एक वर्ष तक रह सकती हैं और सीमित लाभ प्रदान कर सकती हैं।
  • चित्र शीर्षक बनें एक डाकिया चरण 6
    6
    टेस्ट 473 नामक प्रवेश परीक्षा लेने की योजना परीक्षा परीक्षण स्टेशनों पर कंप्यूटर पर किया जाता है। संघीय सेवा नेटवर्क वेबसाइट एक परीक्षण मार्गदर्शिका प्रदान करती है जिसे आप खरीद सकते हैं यह गाइड भी सबसे स्थानीय पुस्तकालयों में पाया जा सकता है।
  • पिक्चर शीर्षक से एक मेलमैन बनें चरण 7
    7
    एक दवा परीक्षण के माध्यम से जाने और डाकिया नौकरी की शारीरिक और मानसिक फिटनेस आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए तैयार हो जाओ। धारकों को 35 पाउंड तक कंटेनरों को लोड और लोड करने में सक्षम होना चाहिए और बैग को 20 पाउंड तक वजन में ले जाना चाहिए। वे अपने सबसे अधिक समय चलने और खड़े रहने में खर्च करते हैं। उन्हें एक दोस्ताना तालमेल प्राप्त करने और स्थानीय लोगों से बातचीत करने की जरूरत है।
  • चेतावनी

    • इंटरनेट सर्वेक्षणों पर घोटालों से सावधान रहें जो पदों और चार्ज परीक्षण शुल्क की पेशकश करते हैं। डाक परीक्षा मुफ्त है डाक नोंदी घोटाले की रिपोर्ट करने के लिए अमेरिकी डाक निरीक्षण सेवा, संघीय व्यापार आयोग और राज्य अटॉर्नी जनरल या बिज़नेस ब्यूरो से संपर्क करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com