IhsAdke.com

कैसे एक बढ़ई बनने के लिए

जैसा कि आप एक बढ़ई बनने के बारे में शोध करते हैं, आपको पता चल जाएगा कि कई करियर हैं जिनका आप अनुसरण कर सकते हैं। चूंकि बढ़ईगीरियों के पास कई विकल्प हैं, इसलिए कुछ बढ़ई के समान कौशल स्तर हैं। आपका रास्ता उपलब्ध शैक्षिक अवसरों के साथ-साथ नौकरी प्रशिक्षण पर निर्भर करेगा। कई बढ़ई अपने आप को पूर्ण करने के लिए दो के संयोजन का उपयोग करते हैं

चरणों

विधि 1
अपने मूल कौशल सेट की जांच करें

चित्र एक बढ़ई बनें चरण 1
1
निर्धारित करें कि यदि आपके पास शक्ति और सांस एक बढ़ई बनने के लिए है यह एक ऐसी नौकरी है जिसमें भारी चीजें लेना शामिल है आपको यह जानना चाहिए कि आप दिन के अधिकांश दिनों तक शारीरिक काम कर रहे होंगे। आपके पास अच्छे मोटर समन्वय और संतुलन की भावना भी होनी चाहिए।
  • चित्र एक बढ़ई बनने वाला कदम चरण 2
    2
    अपनी सबसे बड़ी शैक्षिक शक्तियों की जांच करें समझने की आवश्यकता है कि गणितीय समस्याओं को आसानी से कैसे हल किया जाए उन्हें यह भी पता होना चाहिए कि अच्छी तरह से संवाद कैसे करना है भौतिक विज्ञान की अच्छी समझ में मदद करता है एक सफल पेशेवर को कार्य के बारे में एक संक्षिप्त जानकारी मिल सकती है, न कि इसके सामने सिर्फ एक ही।
  • विधि 2
    व्यावसायिक प्रशिक्षण कार्यक्रमों का उपयोग करें

    चित्र एक बढ़िया बनें चरण 3
    1
    व्यावसायिक सलाहकार से बात करें, यदि आप अभी भी उच्च विद्यालय में हैं, तो व्यावसायिक प्रशिक्षण के बारे में। कुछ स्कूल पेशेवर पाठ्यक्रम प्रदान करते हैं जो नौकरी के विभिन्न पहलुओं को प्रदर्शित करेगा।
  • चित्र एक बढ़ई बनें चरण 4
    2
    यदि कोई व्यावसायिक प्रशिक्षण उपलब्ध नहीं है, तो सीखने के बुनियादी पाठ्यक्रमों की तलाश करें ताकि सुराख़ी उपकरण जैसे आरी और ड्रिल्स सुरक्षित रूप से संचालित करें।
  • विधि 3
    प्रशिक्षु के बढ़ई के रूप में व्यावसायिक प्रशिक्षण प्राप्त करें




    एक कारपेंटर बनें चित्र का शीर्षक चरण 5
    1
    स्थानीय संस्थानों द्वारा दी गई बढ़ई प्रशिक्षण पाठ्यक्रमों में नामांकित आमतौर पर ये एक एपेंटरिस प्रोग्राम का हिस्सा हैं जो आगे प्रमाणन के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है। कक्षा में कुछ समय बिताने की उम्मीद है, गणित, संचार और निर्माण, साथ ही सामान्य बढ़ईगीन ज्ञान के बारे में सीखने। बाकी दिन एक कार्यशाला, या नौकरी में हो सकता है, जो आपने सीखा है उसे लागू कर सकते हैं।
    • यदि कक्षाएं आपके लिए कोई विकल्प नहीं हैं, तो नौसिखिए के बढ़ई के रूप में काम करें। ठेकेदारों के साथ काम करें जो आपको काम पर प्रशिक्षित करने के लिए तैयार हैं, जो आपको अपने कौशल में सुधार करने की अनुमति देता है। मूल बातें सीखने के लिए उनके साथ काम करें, एक निर्माण, आकार, फ्रेमन, और आंतरिक और बाहरी परिष्करण की नींव कैसे करें। विद्युत और नलसाजी के बारे में जानने के लिए भी अपेक्षा करें
  • चित्र एक बढ़ई बनने वाला कदम 6
    2
    व्यावसायिक संगठनों द्वारा प्रस्तावित बढ़ई शिक्षु कार्यक्रमों के लिए देखें।
  • एक कारपेंटर बनें चित्र 7
    3
    प्रशिक्षण के पूरा होने पर एक आधिकारिक प्रमाण पत्र प्राप्त करें
  • विधि 4
    अपना प्रशिक्षण जारी रखें

    चित्र एक बढ़िया बनें चरण 8
    1
    नए उपकरणों और तकनीकों के बारे में जानने के लिए समय-समय पर रिफ्रेशर कोर्स लें। आप उन्हें स्थानीय शैक्षणिक संस्थानों में पा सकते हैं। उपकरण निर्माताओं आमतौर पर भी पेशकश करते हैं
  • चित्र एक बढ़ई बनें चरण 9
    2
    पूर्ण व्यावसायिक पाठ्यक्रम अधिक प्रमाणीकरण के साथ, आपके पास अपनी खुद की बढ़ईगीर रखने के लिए पर्याप्त कौशल होगा, या एक ठेकेदार बन जाएगा
  • युक्तियाँ

    • कई सुपुर्दगी एक काम में विशेषज्ञ हैं यदि आपके पास ज्ञान के कई क्षेत्र हैं, जब नौकरी बाजार खराब हो जाता है, तो आपके पास और अधिक विकल्प होंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com