IhsAdke.com

Google पर नौकरी कैसे प्राप्त करें

Google को इंटरनेट पर सबसे व्यापक खोज इंजन के रूप में जाना जाता है वर्षों से, कैलिफोर्निया स्थित माउंटेन व्यू कंपनी ने क्लिक-आधारित विज्ञापन, ऑनलाइन कार्यालय उपकरण और अन्य उत्पादकता सॉफ़्टवेयर और यहां तक ​​कि स्वयं के वेब ब्राउज़र भी शामिल करने के लिए अपनी भूमिका का विस्तार किया है। इस कदम पर इतने सारे विभिन्न परियोजनाओं के साथ, यह कोई आश्चर्य नहीं है कि आज इंटरनेट पर सबसे बड़े नियोक्ताओं में से एक गूगल है कंपनी के साथ काम करते समय भरपूर मात्रा में होते हैं, Google में एक स्थिति प्राप्त करने के लिए एक अच्छी शुरुआत और बहुत सी होमवर्क की आवश्यकता होती है

चरणों

विधि 1
कंपनी के बारे में सीखना

चित्र शीर्षक Google चरण 1 पर नौकरी प्राप्त करें
1
Google नौकरियां वेबसाइट पर जाएं और पढ़ें Google आपकी भर्ती को गंभीरता से लेता है उन्होंने इस प्रक्रिया में कई वेब पेजों को समर्पित किया और नौकरी के लिए आवेदन करने में दिलचस्पी रखने वाले किसी भी व्यक्ति को जारी रखने से पहले उनसे मुलाकात करना बुद्धिमान होगा:
  • Google नौकरियां मुख्य पृष्ठ, स्थित यहां, उम्मीदवारों को अन्य प्रासंगिक पृष्ठों के लिंक के साथ-साथ खोज बॉक्स भी प्रदान करता है जहां नौकरी तलाशने वालों को नौकरी खोजने के लिए एक कीवर्ड दर्ज कर सकते हैं, जो उन्हें सबसे अच्छा लगती है। इस पृष्ठ को अपने पसंदीदा में सहेजें और अपने शेष साइट का दौरा करने के बाद उस पर वापस लौटें।
  • Google में शामिल हो पृष्ठ, पाया यहां, भर्ती के दौरान Google सुविधाओं को ध्यान में रखता है। यहां, कंपनी स्थापित करती है जो पदों के लिए खारिज कर रहे लोगों के सफल उम्मीदवारों को अलग करती है। यह पृष्ठ Google पर नौकरी पाने के बारे में गंभीरता से किसी के लिए एक आवश्यक पठन है
  • "Google जीवन पृष्ठ, निहित यहां, पाठकों को Google के लिए काम करना पसंद करने की भावना देता है पृष्ठ में Google से संबंधित समाचारों की एक श्रृंखला है, जो कंपनी के कर्मचारियों को उस पर काम करने के बारे में सबसे ज्यादा प्यार करती है, यह जानने के लिए उपयोगी है।
  • लाभ पेज, पाया यहां, Google द्वारा नियोजित सभी लोगों के लिए दिए गए सभी लाभों का वर्णन करता है इसमें शामिल हैं, लेकिन कंपनी में नर्सों और डॉक्टरों तक सीमित नहीं हैं, नई मां के लिए विस्तारित छुट्टी और अतिरिक्त पैसे और यहां तक ​​कि निःशुल्क कानूनी सलाह भी शामिल है। यह Google के लिए काम करने में रुचि रखने वाले किसी के लिए यह पृष्ठ ब्राउज़ करने का भुगतान करता है
  • चित्र शीर्षक Google चरण 2 में नौकरी प्राप्त करें
    2
    पता लगाएं कि Google कहां काम कर रहा है यह कार्यालय स्थान पृष्ठ पर जाकर किया जा सकता है, पाया गयायहां. यह साइट ग्रह पर Google के सभी शीर्ष कार्यालयों को सूचीबद्ध करती है, जिससे लोग उस आइकन पर क्लिक कर सकते हैं जो एक विशिष्ट शहर से मेल खाता है और उस कार्यालय के लिए नौकरी की तलाश प्रदान करता है। प्रत्येक शहर के पास स्क्रीन के दाहिनी ओर स्थित सूचियों वाला अपना काम पेज है
  • चित्र शीर्षक Google चरण 3 पर नौकरी प्राप्त करें
    3
    अधिक रोजगार के अवसर खोजने के लिए "टीमों और पदों" पृष्ठ पर जाएं साइट, स्थितयहां, नौकरी चाहने वालों को उन पदों के साथ जोड़ता है जहां कार्य टीम के प्रति तैयार है। जो लोग कार्यालय पृष्ठ पर संगत कुछ भी नहीं पा सकते हैं, उन्हें देखने के लिए टीमों और प्रभार पृष्ठ को देखना चाहिए कि क्या "फिट" है। कार्यालय अनुभाग की तरह, नौकरियां दाहिने ओर स्थित हैं
  • विधि 2
    आपकी जानकारी तैयार करना

    चित्र शीर्षक Google चरण 4 पर एक नौकरी प्राप्त करें
    1
    सुनिश्चित कर लें कि आपका फिर से शुरू अप टू डेट है समय-समय पर यह एक उपयोगी बात है, भले ही आप नौकरी की तलाश में हों या नहीं। अपनी व्यक्तिगत जानकारी में आवश्यक परिवर्तन करें और यह सुनिश्चित करें कि आपका "लक्ष्य" उस नौकरी से मेल खाता है जिसके लिए आप आवेदन कर रहे हैं। यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपके अंदर की जानकारी सही है, आपके संदर्भों को जांचना भी अच्छा है।
  • चित्र शीर्षक Google चरण 5 पर नौकरी प्राप्त करें
    2
    एक कवर पत्र बनाएँ। जब तक आप औपचारिक रूप से लागू नहीं करते हैं, तब तक यह कदम वास्तव में आवश्यक नहीं होता है, यह एक अच्छा विचार है कि एक तैयार हो ताकि आप इसे समय के उपयुक्त खंड में पेस्ट कर सकें। आपके कवर पत्र में निम्नलिखित आइटम शामिल होने चाहिए:
    • उचित ग्रीटिंग
    • आपका नाम और वह स्थान जिसके लिए आप आवेदन कर रहे हैं
    • आपको क्यों लगता है कि आप नौकरी के लिए सबसे अच्छा व्यक्ति हैं?
    • स्थिति के लिए प्रासंगिक अनुभव
    • आपकी संपर्क जानकारी
    • एक चौकस अंत वाक्यांश



  • चित्र शीर्षक Google चरण 6 पर एक नौकरी प्राप्त करें
    3
    वर्तनी की जांच करें और कवर पत्र को सहेजें और फिर से शुरू करें। और उन्हें सुलभ रखें आपको उन्हें शीघ्र ही आवश्यकता होगी
  • विधि 3
    नौकरियों के लिए आवेदन

    चित्र शीर्षक Google चरण 7 पर नौकरी प्राप्त करें
    1
    एक स्थिति का चयन करें एक बार आपको ऐसी नौकरी मिली है जिसे आप कार्यालय स्थानों की साइट से या टीमों और जॉब्स पेज से आनंद लेते हैं, तो आपको संबंधित नौकरी लिंक पर क्लिक करना होगा। वहां आपको स्थिति का विवरण और साथ ही योग्यता और आवश्यकताएं मिलेंगी। स्क्रीन के नीचे स्थित "लागू करें" लिंक पर क्लिक करें और आपको एप्लिकेशन स्क्रीन पर ले जाया जाएगा।
  • चित्र शीर्षक Google 8 पर एक नौकरी प्राप्त करें
    2
    आवेदन भरें आगे बढ़ने से पहले, सुनिश्चित करें कि आप Google के प्रत्येक ऐप्लिकेशन अनुभाग में चले गए हैं:
    • संपर्क जानकारी: इस खंड में आपका नाम, पता, फोन नंबर, और अन्य व्यक्तिगत जानकारी की आवश्यकता है। यह सरल है और इसे पूरा करने में बहुत अधिक समय नहीं लेना चाहिए।
    • पाठ्यक्रम: यहां, आपके पास अपने ऑन-स्क्रीन बॉक्स में सीधे फिर से शुरू करने का विकल्प है या इसे अपने कंप्यूटर से भेजने का विकल्प है यहां सबसे अच्छा विकल्प अपने फिर से शुरू अपलोड करना है क्योंकि यह एक बेहतर मौका है कि विधि आपके द्वारा बनाई गई किसी भी स्वरूपण को बनाए रखेगी।
    • शिक्षा (वैकल्पिक): आपको अपने शैक्षणिक पृष्ठभूमि का विवरण शामिल नहीं करना है, लेकिन यह आपके मौके को नुकसान नहीं पहुंचा सकता है संभव के रूप में कई विशेषताओं को शामिल करने के लिए सुनिश्चित करें आप "ऐड ए स्कूल" लिंक पर क्लिक करके एक और स्कूल को सूची में जोड़ सकते हैं
    • रोजगार (वैकल्पिक): कार्य इतिहास की भी आवश्यकता नहीं है, लेकिन यदि आपने कार्य में स्थिति के साथ अपने अनुभव में जोड़ा है, तो आप इन विवरणों को शामिल करना बुद्धिमान होगा एक अतिरिक्त प्री-जॉब सबमिट करने के लिए, "एक नियोक्ता जोड़ें" लिंक पर क्लिक करें।
    • कवर पत्र (वैकल्पिक): यह आवश्यकता नहीं हो सकती है, लेकिन जो भी एक कवर पत्र भेजने का चयन करता है वह और अधिक विश्लेषण करने की अधिक संभावना है। सिर्फ कॉपी और पेस्ट करें जो आपने पहले लिखा था और आपको समायोजित किया जाना चाहिए।
    • काम के बारे में आपने कैसे सुना?: यदि आप इस गाइड का पालन करते हैं, तो आप "Google नौकरियां साइट" का चयन करना चाहेंगे।
    • लिंग और नस्लीय / जातीय समूह (वैकल्पिक): उपयुक्त बक्से पर क्लिक करें
  • चित्र का शीर्षक Google चरण 9 पर नौकरी प्राप्त करें
    3
    एक जवाब के लिए प्रतीक्षा करें एक बार आवेदन पूरा करने के बाद, आपको एक स्क्रीन पर भेजा जाएगा जो आपको बताता है कि आपका आवेदन प्राप्त हो चुका है और आपको 24 घंटों के भीतर एक स्वत: ईमेल संदेश प्राप्त करना चाहिए। यह संदेश यह कहकर समाप्त होता है कि यदि आपको कंपनी का मानना ​​है कि आप फिट हैं तो आपको केवल Google से एक प्रतिक्रिया मिलेगी। धीरज रखो - Google शायद रोज़ रोज़ाना होगा, औसतन औसतन।
  • विधि 4
    साक्षात्कार प्रक्रिया

    अगर आपको साक्षात्कार के लिए Google द्वारा संपर्क किया गया है, बधाई हो! आप काम पर रखने से एक कदम दूर हैं। अपने साक्षात्कार के दौरान मन में रखने के लिए कुछ चीजें हैं:

    • Google असाधारण लोगों को चाहता है यदि आप साक्षात्कार में जाते हैं कि आप नौकरी करने में सक्षम हो सकते हैं, तो यह पर्याप्त नहीं हो सकता है यह कहने का विश्वास है कि आप जान सकते हैं कि आप नौकरी कर सकते हैं - त्वरित सोच के साथ झुकाव करते हुए और अपने सवालों के अच्छी तरह से तैयार किए गए उत्तरों के साथ जवाब देते हुए - यह एकमात्र तरीका है, जिसे आप स्थिति के लिए माना जा रहा है। पूछताछ के किसी भी रेखा के लिए तैयार रहें। Google मौके पर पहेलियों को उत्तर देने के लिए साक्षात्कारकर्ता उम्मीदवारों को मजबूर करने के लिए जाना जाता है।

    • Google बहुत सारे साक्षात्कार करता है यदि आप साक्षात्कार की प्रक्रिया से निराश हो जाते हैं, तो यह Google के साथ अच्छी तरह से नहीं हो सकता है यद्यपि कंपनी ने नौकरी चाहने वालों के साथ साक्षात्कार की संख्या को कम कर दिया है, हालांकि अभी भी बड़ी कंपनियों की तुलना में यह प्रक्रिया थका रही है। कई साक्षात्कारों की अपेक्षा - कुछ मामलों में पांच तक - और पूरी प्रक्रिया में उत्साहित रहें। याद रखें, आप जितने अधिक साक्षात्कार लेंगे, उतना ही बेहतर होगा कि आप काम पर रखा हो।

    • Google स्वतंत्र कार्यकर्ताओं और विचारकों के पक्ष में है टीम के वातावरण में काम का अनुभव लगभग हमेशा कंपनी के लिए मूल्य लाता है, लेकिन Google अपने उम्मीदवारों को स्वतंत्र रूप से काम करने की एक मजबूत क्षमता का प्रदर्शन करना चाहता है। कंपनी को कुछ लोगों द्वारा एक सामूहिक रूप से वर्णित किया गया है, जिसका अर्थ है कि व्यक्तियों का एक समूह जो व्यवसाय में गहराई से अपनी व्यक्तिगत गतिविधियों में प्रभावी रहा है। अगर आपको अपने दम पर काम करने की अपनी क्षमता पर भरोसा नहीं है, तो आप कम हो सकते हैं

    युक्तियाँ

    • जितने पदों के लिए आवेदन करें जैसा आप मानते हैं कि आपके साथ फिट है यदि आप बदलना चाहते हैं तो यह एक विशेष रूप से बुद्धिमान युक्ति है आपके लिए आवेदन करने वाली और अधिक नौकरियां, आपके आवेदनों में से किसी एक सकारात्मक प्रतिक्रिया को प्राप्त करने का मौका अधिक होगा।

    चेतावनी

    • Google में नौकरियों के लिए प्रतिस्पर्धा भयंकर है, और केवल सबसे योग्य उम्मीदवारों ने कंपनी को जीत लिया है। अगर आपको चुप्पी से स्वागत किया जाए तो निराशा न करें। अपने फिर से शुरू और कौशल सेट का निर्माण जारी रखें और फिर से प्रयास करें जब दूसरा स्थान उपलब्ध हो जाए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com