IhsAdke.com

Google प्लस पर एक पेज कैसे बनाएं

Google प्लस ने हाल ही में उन ब्रांडों और कंपनियों के लिए एक नई सुविधा लॉन्च की जो कि फेसबुक पेजों के समान है। इससे संगठनों को व्यवसाय की जरूरतों के अनुरूप एक अलग Google प्लस पृष्ठ की अनुमति मिलती है, जिससे उन्हें ग्राहकों और अनुयायियों के साथ इंटरैक्ट करने के लिए साइट का बेहतर उपयोग करने में सक्षम हो जाते हैं।

चरणों

एक Google Plus पृष्ठ चरण 1.jpg बनाएं शीर्षक वाला चित्र
1
साइन इन करें https://plus.google.com/pages/create Google प्लस में एक पृष्ठ बनाने के लिए
  • एक Google Plus पृष्ठ चरण 2.jpg बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    2
    उस श्रेणी का चयन करें जो आपकी कंपनी को सर्वश्रेष्ठ दर्शाता है से चुनें: "प्रतिष्ठान", "ब्रांड" या "कवरेज का क्षेत्र" निम्नलिखित स्क्रीन में दिए गए चरणों का पालन करें और पृष्ठ को बनाने के लिए अपनी पसंद की जानकारी भरें।



  • एक Google Plus पृष्ठ चरण 3.jpg बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    3
    लिंक, फोटो, वीडियो और ग्रंथों को साझा करके अपने पृष्ठ पर सामग्री प्रकाशित करें, जैसा कि आप किसी भी अन्य Google प्लस प्रोफ़ाइल के रूप में करेंगे।
    • लोगों को शामिल रखने के लिए सप्ताह में एक बार प्रासंगिक सामग्री के साथ अपने पेज को अपडेट करने का प्रयास करें। सामग्री की कमी कंपनी पर नकारात्मक रूप से दर्शाती है और इससे लोगों का पालन करना बंद हो जाएगा।
    • दूसरी तरफ, कई अपडेट भी लोगों को कंपनी का पालन करना बंद कर सकते हैं। पोस्टिंग की राशि कंपनी में सवाल पर निर्भर करती है (उदाहरण के लिए, समाचार साइट दैनिक पोस्ट कर सकती है, साथ ही कोई भी ताज़ा खबर है, जबकि एक फैशन कंपनी सप्ताह में तीन बार अपडेट करना चाहती है)। उपयोगकर्ता फ़ीडबैक और ग्राहक उम्मीदों पर ध्यान दें
  • एक Google Plus पृष्ठ चरण 4.jpg बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    4
    अनुयायियों और ग्राहकों को अपडेट प्राप्त करने के लिए कंपनी के पृष्ठ को अपनी मंडलियों में जोड़ने के लिए प्रोत्साहित करें।
  • युक्तियाँ

    • सोशल नेटवर्किंग साइट्स (फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस, टंम्ब्लर, इत्यादि) पर अधिक कंपनी खाता बनाओ, जो आप रख सकते हैं। सभी साइटों पर किसी संगठन को सक्रिय करने की कोई आवश्यकता नहीं है, और एक निष्क्रिय पृष्ठ होने की अपेक्षा मौजूद होना बेहतर नहीं है
    • यदि आप Google Plus पर अपनी व्यक्तिगत प्रोफ़ाइल को बार-बार अपडेट करते हैं, तो हमेशा सुनिश्चित करें कि आप अपने कंपनी पेज या निजी खाते पर कुछ साझा कर रहे हैं। आखिरी चीज जो आप चाहते हैं वह गलती से किसी पेशेवर प्लेटफॉर्म पर कुछ निजी पोस्ट कर सकती है। इस प्रकार की गलती में लोगों को इस प्रकार की त्रुटि के लिए निकाल दिया गया है चहचहाना.
    • सभी पेशेवर सामग्री को रखकर और आधिकारिक लोगो या प्रचार फोटो का उपयोग करके प्रोफाइल फोटो के रूप में Google Plus पर कंपनी पृष्ठ का एक अच्छा प्रतिनिधित्व बनाओ।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com