IhsAdke.com

अलेंस सूचनाएं कैसे प्रबंधित करें

Elance साइट पर आप नौकरी पोस्ट कर सकते हैं और, एक फ्रीलांसर के रूप में, उनके लिए आवेदन करें - यह उन लोगों के लिए एक बढ़ती वेबसाइट है जो घर या प्रचार एजेंसियों से काम करते हैं। यदि आप एलांस का उपयोग कर रहे हैं, तो आपको अपनी सूचना सेटिंग्स को बदलना होगा। कई कारण हैं कि आप ऐसा क्यों करेंगे, लेकिन कोई फर्क नहीं पड़ता कि, कुछ मिनटों में सेटिंग्स को बदला जा सकता है। चरण 1 पर जाकर इसे कैसे जानें, यह जानें

चरणों

भाग 1
सूचना सेटिंग एक्सेस करना

इमेज का शीर्षक शीर्षक पर अपनी सूचनाएं प्रबंधित करें चरण 1
1
अपना ब्राउज़र चलाएं इसे खोलने के लिए अपनी पसंद के ब्राउज़र आइकन को डबल-क्लिक करें।
  • इमेज का शीर्षक शीर्षक पर अपनी सूचनाएं प्रबंधित करें चरण 2
    2
    साइट Elance दर्ज करें ब्राउज़र के शीर्ष पर स्थित पता बार पर क्लिक करें, elance.com टाइप करें, और Enter दबाएं आप एलांस होम पेज पर जाएंगे।
  • इमेज का शीर्षक शीर्षक पर आपकी सूचनाएं प्रबंधित करें चरण 3
    3
    अपने इलान्स खाते में प्रवेश करें। एलाएंट होम पेज पर, आपको सब करना होगा, पृष्ठ के शीर्ष पर स्थित प्रथम बॉक्स में अपना ई-मेल पता टाइप करें, दूसरे बॉक्स में अपना पासवर्ड टाइप करें, और फिर प्रवेश के लिए "प्रवेश करें" पर क्लिक करें आपका खाता
  • इमेज का शीर्षक शीर्षक पर अपनी सूचनाएं प्रबंधित करें चरण 4
    4
    Elance सेटिंग्स पर जाएं स्क्रीन के शीर्ष दाईं ओर अपने उपयोगकर्ता नाम पर क्लिक करें और एक मेनू दिखाई देगा। Elance सेटिंग्स तक पहुंचने के लिए दिखाई देने वाले विकल्पों से "सेटिंग" पर क्लिक करें
  • इमेज का शीर्षक शीर्षक पर आपकी सूचनाएं प्रबंधित करें चरण 5
    5
    "अधिसूचना सेटिंग" पर जाएं सेटिंग्स स्क्रीन के बाएं कोने में सबमेनू की एक सूची है "संचार" पर क्लिक करें और फिर "सूचनाएं" पर क्लिक करें
    • अब आप अधिसूचना सेटिंग्स का प्रबंधन कर सकते हैं पहले दो खिताब ग्राहकों के लिए अनन्य हैं, अगले तीन केवल फ्रीलांसरों के लिए हैं और एक जैसे फ्रीलांसरों और ग्राहकों के लिए बाकी
  • भाग 2
    एक ग्राहक के रूप में सूचना सेटिंग प्रबंधित करना

    इमेज का शीर्षक शीर्षक पर अपनी सूचनाएं प्रबंधित करें चरण 6
    1
    "मेरे नौकरों पर ईमेल प्राप्त करें"" इस हेडिंग के अधीन तीन विकल्प हैं जो ग्राहकों द्वारा उपयोग किए जाते हैं और फ्रीलांसरों द्वारा नहीं:
    • पहला विकल्प नौकरी पोस्टिंग के साथ करना है आप चुन सकते हैं कि आप पहली पंक्ति पर ड्रॉप-डाउन मेनू पर क्लिक करके कितनी बार बोलियां प्राप्त करना चाहते हैं आपकी पसंद "तुरंत", "हर कुछ घंटों" और "एक बार एक दिन" है। विकल्पों का चयन करने के लिए, ड्रॉप-डाउन मेनू पर क्लिक करें और फिर उस विकल्प पर क्लिक करें जिसे आप बदलना चाहते हैं।
    • अगले विकल्प को "गतिविधि सारांश" कहा जाता है - यह आपको एलांस को आपके द्वारा रखे गए फ्रीलांसरों की गतिविधि का एक रिकॉर्ड भेजने की अनुमति देगा। आप विकल्प को सक्रिय करने के लिए बॉक्स को चेक कर सकते हैं और फिर कितनी बार चुनने के लिए सही ड्रॉप-डाउन मेनू पर क्लिक कर सकते हैं? आप ईमेल प्राप्त करना चाहते हैं
    • अन्त में, साप्ताहिक स्टेटस रिपोर्ट के साथ अनुस्मारक भेजने का विकल्प। इस विकल्प का इस्तेमाल आपको याद रखने में मदद करने के लिए किया जाता है कि आपको भुगतान को फ्रीलांसर को भेजना है। साप्ताहिक अनुस्मारक प्राप्त करने के लिए आप इस बॉक्स को देख सकते हैं
  • इमेज का शीर्षक शीर्षक पर अपनी सूचनाएं प्रबंधित करें चरण 7
    2
    वर्करूम संदेशों (कार्यस्थल) के लिए सूचनाएं प्राप्त करें एक ग्राहक के रूप में, आप अपनी वरीयताओं के अनुसार इन तीन विकल्पों का चयन या अचयनित कर सकते हैं।
    • पहला विकल्प, एलांस को वर्करूम में प्रत्येक संदेश के लिए एक ईमेल भेजने का कारण बनता है
    • दूसरा विकल्प आपको एलांस को दिन के संदेशों की एक सारांश सूची भेज देगा।
    • जब आप वर्करूम के लिए संदेश भेजते हैं, तो बाद के विकल्प में एलांस आपको एक ईमेल भेज देगा।
  • भाग 3
    एक फ्रीलांसर के रूप में सूचना सेटिंग प्रबंधित करना




    इमेज का शीर्षक शीर्षक पर अपनी सूचनाएं प्रबंधित करें चरण 8
    1
    नौकरी के अवसरों के लिए ईमेल प्राप्त करें संभावित ग्राहकों से ईमेल प्राप्त करने के लिए पहला चेक बॉक्स है यदि आपको अधिक रोजगार के अवसर चाहिए तो आपको इस बॉक्स को चेक करना चाहिए।
  • इमेज का शीर्षक शीर्षक पर अपनी सूचनाएं प्रबंधित करें चरण 9
    2
    "काम अनुशंसाएं प्राप्त करें"". यह विकल्प सक्रिय किया जा सकता है यदि आप चाहते हैं कि एलांस आपको रोज़ाना एक ईमेल भेजने के लिए आपको पोस्ट की गई नौकरियों के बारे में सूचित करे। आप विकल्प के बगल में स्थित चेक बॉक्स पर क्लिक करके इस विकल्प को सक्षम या अक्षम कर सकते हैं।
  • इमेज का शीर्षक शीर्षक पर आपकी सूचनाएं प्रबंधित करें चरण 10
    3
    अपनी सहेजी गई नौकरी खोजों की सूचनाएं प्राप्त करें अंतिम विकल्प को सक्रिय किया जा सकता है यदि आप Elance को अपनी नौकरी खोजों से संबंधित सूचनाएं भेजना चाहते हैं। आपके द्वारा खोजा गया पुराने कार्य की समीक्षा करने और उनकी वर्तमान स्थिति की जांच करने के लिए यह अच्छा है। आप बॉक्स को अनचेक करके इस सूचना को अक्षम कर सकते हैं।
  • भाग 4
    अन्य सूचना सेटिंग प्रबंधित करना

    इमेज का शीर्षक शीर्षक पर अपनी सूचनाएं प्रबंधित करें चरण 11
    1
    एलांस न्यूज़लेटर प्राप्त करें अधिसूचना सेटिंग्स में विकल्पों के अंतिम उपधारा को "अन्य" कहा जाता है और महत्व में भिन्न होता है। पहला विकल्प जो बदला जा सकता है, वह एलियंस न्यूज़लैटर की प्राप्ति है। आप चेक बॉक्स को चुनकर या साफ़ करके इस विकल्प को सक्षम या अक्षम कर सकते हैं।
  • इमेज का शीर्षक शीर्षक पर आपकी सूचनाएं प्रबंधित करें चरण 12
    2
    विशेष ऑफ़र प्राप्त करें अगला विकल्प आपके काम के इतिहास के अनुसार एलांस विशेष प्रस्तावों और प्रचार भेज देगा। यह एक चेक बॉक्स भी है जिसे एक साधारण क्लिक के साथ अक्षम किया जा सकता है।
  • इमेज का शीर्षक शीर्षक पर अपनी सूचनाएं प्रबंधित करें चरण 13
    3
    सर्वेक्षण प्राप्त करें बाद वाला विकल्प सेट करता है कि क्या एलांस आपको खोज करेगा - फिर से, चेक बॉक्स को एक क्लिक से चेक या अचयनित किया जा सकता है।
  • भाग 5
    आपकी अधिसूचना सेटिंग सहेजना

    इमेज का शीर्षक शीर्षक पर अपनी सूचनाएं प्रबंधित करें चरण 14
    1
    अपने परिवर्तनों की समीक्षा करें सहेजने से पहले, यह देखने के लिए कि क्या सब कुछ सही है, सभी परिवर्तनों को जांचना अच्छा है।
  • इमेज का शीर्षक शीर्षक पर अपनी सूचनाएं प्रबंधित करें चरण 15
    2
    अपने सभी परिवर्तन सहेजें आपकी वरीयताओं के अनुकूल होने के लिए अधिसूचना सेटिंग्स की समीक्षा और बदले जाने के बाद, पृष्ठ के निचले भाग में हरे रंग की "सहेजें" बटन पर क्लिक करें। आपके परिवर्तन सहेजे जाएंगे।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com