IhsAdke.com

कैसे एक एसईओ पेशेवर किराया करने के लिए

खोज इंजन अनुकूलन (एसईओ) एक ऐसी रणनीति है जिसका उपयोग वेबसाइटों के विकास या अद्यतन करने में किया जाता है जो आपके उपयोगकर्ताओं को ढूंढने में आसान बनाता है। एक अच्छा एसईओ पेशेवर को उद्योग का उत्कृष्ट ज्ञान होना चाहिए, एक बहुमुखी रणनीति और कई खुश पूर्व क्लाइंट आदर्श सलाहकार को किराए पर लेने से आपकी वेबसाइट के साथ अपने ग्राहकों का अनुभव बेहतर हो सकता है और फलस्वरूप आपके व्यवसाय की बिक्री बढ़ सकती है।

चरणों

विधि 1
एसईओ को समझना

चित्र शीर्षक से एक एसईओ विशेषज्ञ कदम 1
1
एसईओ के बारे में मूल बातें जानें वह किस प्रकार की सेवा प्रदान करता है, यह जानने के बिना पेशेवर किराया करना मुश्किल है। शुरू करने के लिए एक अच्छी जगह है विकिपीडिया या कुछ मुफ्त ऑनलाइन ट्यूटोरियल।
  • चित्र शीर्षक से एसईओ विशेषज्ञ चरण 2 का शीर्षक
    2
    एसईओ से अलग एसईओ खोज इंजन विपणन (एसईएम) भुगतान विज्ञापन विकल्प है, जैसे प्रति क्लिक भुगतान विज्ञापन। एसईओ कार्बनिक विज्ञापन का एक रूप है, जहां आपकी वेबसाइट पर सुधार खोज इंजन में बेहतर परिणाम परिलक्षित होता है। आप एक एसईओ या एसईएम पेशेवर को अपनी कंपनी के रणनीतिक डिजिटल मार्केटिंग उद्योग के प्रबंधन के लिए किराए पर ले सकते हैं। उस मामले में, एक एसईओ पेशेवर की बजाय एक डिजिटल मार्केटिंग सलाहकार की तलाश करें
    • एसईओ और एसईएम एक रणनीति बनाने के लिए मिलकर काम करना चाहिए परिवर्तनों के प्रभावी होने के लिए कीवर्ड की रणनीति आदर्श होती है
  • चित्र एक एसईओ विशेषज्ञ चरण 3 किराया शीर्षक
    3
    अपने ग्राहकों की आदतों को जानें अपनी स्वयं की वेबसाइट से डेटा एकत्रित करके प्रारंभ करें यदि संभव हो तो, उपयोगकर्ताओं को आपके पृष्ठ पर पहुंचने का तरीका जानने के लिए Google या अन्य सोशल मीडिया विश्लेषिकी टूल का उपयोग करें। एक अच्छा एसईओ पेशेवर अपने पक्ष में इन आंकड़ों का उपयोग कर सकते हैं
  • चित्र शीर्षक से एसईओ विशेषज्ञ चरण 4
    4
    समझें कि कैसे कीवर्ड काम करते हैं ये सभी उपयोगकर्ता हैं जो खोज इंजन में टाइप करते हैं एक ग्राहक की तरह सोचें और 50 शब्दों की एक सूची बनाएं जो लोग आपकी वेबसाइट के लिए खोज करने के लिए उपयोग कर सकते हैं।
    • एक एसईओ पेशेवर उन्हें आगे परिष्कृत कर सकते हैं - हालांकि, यह महत्वपूर्ण है कि आप काम शुरू होने से पहले इस्तेमाल किए गए शब्दों और वाक्यांशों से परिचित हैं।
  • विधि 2
    उम्मीदवारों को ढूंढना

    एक एसईओ विशेषज्ञ कदम 5 हिट शीर्षक चित्र
    1
    व्यावसायिक भागीदारों से सिफारिशों के लिए पूछिए, जिसका आम तौर पर मतलब है कि नौकरी अच्छी तरह से की गई थी इसके अलावा, नव विकसित वेबसाइटों ने शायद एसईओ में निवेश किया है।
  • चित्र शीर्षक से एक एसईओ विशेषज्ञ कदम 6
    2
    खोज इंजन विपणन पर सम्मेलन पर जाएं जहां आपको व्यक्तिगत रूप से कंपनियों और फ्रीलांसरों को साक्षात्कार करने का अवसर मिलेगा। इतने सारे उम्मीदवार विकल्पों के साथ, आप अपने उद्योग में अनुभव वाले किसी को ढूंढने की संभावना रखते हैं।
  • चित्र शीर्षक से एक एसईओ विशेषज्ञ कदम 7
    3
    इंटरनेट पर किसी को काम पर रखने से पहले स्थानीय व्यवसायों की तलाश करें किसी कंपनी के काम की गुणवत्ता का मूल्यांकन करना आसान है, चाहे वह एक सरल ऑनलाइन खोज के साथ या पुराने ग्राहकों से संपर्क कर सके ध्यान रखना, क्योंकि इस व्यवसाय में कई बुरे लोग हैं।
  • एक एसईओ विशेषज्ञ कदम चरण 8 किराए पर शीर्षक चित्र
    4
    ODesk या Elance वेबसाइटों पर जाएं आपको ऑनलाइन काम करने वाले लोगों को भर्ती करने पर अधिक सावधानी बरतने की आवश्यकता है - हालांकि, आप हमेशा और एक परीक्षण अवधि के लिए पूछ सकते हैं।
  • विधि 3
    उम्मीदवारों की आलोचना




    चित्र शीर्षक से एसईओ विशेषज्ञ चरण 9
    1
    उम्मीदवारों के लिए देखो जो वर्तमान में उद्योग में काम कर रहे हैं। दुर्भाग्य से, एसईओ की दुनिया में काम करने से दूर रहने का मतलब है कि आप उद्योग में विभिन्न बदलावों से अलग होंगे, क्योंकि एसईओ पर्यावरण लगातार बदल रहा है।
  • चित्र शीर्षक से एसईओ विशेषज्ञ चरण 10
    2
    डिप्लोमा से अधिक मूल्य का अनुभव अधिकांश व्यवसाय और विपणन विद्यालय डिजिटल मार्केटिंग के विकास के साथ तालमेल नहीं रख सकते। इस वजह से, स्व-सिखाए गए उम्मीदवार जो पहले से ही काम कर चुके हैं और उद्योग में फिट हैं शायद वे हैं जिनकी आपको जरूरत है।
  • चित्र शीर्षक से एक एसईओ विशेषज्ञ कदम 11
    3
    अपने क्षेत्र में कुछ अनुभव के साथ एक उम्मीदवार चुनें। हालांकि एक अनुभवी एसईओ पेशेवर एक नए उद्योग के लिए अनुकूलन कर सकते हैं, यदि आपको पहले से ही पता है कि आपके ग्राहकों के साथ अच्छा काम करने के लिए आपको कम समय और परीक्षण की आवश्यकता होगी
  • एक एसईओ विशेषज्ञ चरण 12 हिरे शीर्षक चित्र
    4
    उनकी रणनीतियों के बारे में पूछें और उनमें से कुछ को सूचीबद्ध करने के लिए कहें यहां आपको जो दिखना चाहिए वह है:
    • खोजी वेबसाइट के विकास के बारे में तकनीकी जानकारी इसका अर्थ यह है कि वे जानते हैं कि खोज इंजन कैसे काम करते हैं और पता है कि मेटा टैग, मेटा विवरण, alt टैग आदि का कैसे इस्तेमाल किया जाए।
    • उच्च गुणवत्ता वाली सामग्री बनाना, जो वेबसाइटों को विकसित करने की क्षमता में शामिल किया जा सकता है उनके पास कीवर्ड और HTML टैग बनाने के अनुभव होने चाहिए। इसके अलावा, उन्हें पता होना चाहिए कि सामग्री प्रभावी और दिलचस्प है
    • लिंक-बिल्डिंग जैसे-से-साइट अनुकूलन यह समीकरण का सबसे जटिल भाग है और निम्नलिखित प्रश्न का नेतृत्व करना चाहिए:
  • चित्र शीर्षक से एसईओ विशेषज्ञ चरण 13
    5
    अपनी लिंक बिल्डिंग रणनीति पर चर्चा करें अगर उनके पास व्यावसायिक सामग्री निर्माता के साथ संबंध नहीं हैं जो आपकी वेबसाइट पर लिंक छोड़ सकते हैं, तो वे पुराने तरीकों का उपयोग कर रहे हैं। खोज इंजन वर्तमान में सामान्य रूप से पृष्ठ के उत्पाद या सामग्री के अप्रासंगिक लिंक के साथ वेबसाइटों को दंडित करता है।
  • चित्र शीर्षक से एक एसईओ विशेषज्ञ कदम 14
    6
    रेफरल के लिए पूछें और उन्हें यह सुनिश्चित करने के लिए कहें कि वे नौकरी से संतुष्ट हैं।
  • चित्र शीर्षक से एसईओ विशेषज्ञ चरण 15
    7
    एक रणनीतिक प्रस्ताव को देखने के लिए पूछें यह आपको यह समझने में मदद करेगा कि व्यवसायिक व्यक्ति कितना समझता है। उनसे एसईओ के तीन स्तंभ और ट्रैफिक रिपोर्टों को शामिल करने के लिए कहें
  • चित्र शीर्षक से एक एसईओ विशेषज्ञ चरण 16
    8
    आप आसानी से संवाद कर सकते हैं किसी को चुनें यह टिप किसी भी अनुबंध के लिए मान्य है, लेकिन उच्च स्तरीय पेशेवरों के मामले में विशेष रूप से महत्वपूर्ण है। वे समस्याओं को हल करने में सक्षम हो सकते हैं और प्रगति की रिपोर्ट कुशलतापूर्वक कर सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • समझें कि एसईओ उद्योग कभी-कभी बदल रहा है। रणनीतियाँ बदलती हैं क्योंकि उन्हें खोज इंजन एल्गोरिदम में हुए बदलावों को समायोजित करने की आवश्यकता होती है। ये वेबसाइटें हमेशा उन उपयोगकर्ताओं को दंडित करने का प्रयास कर रही हैं जो परिणामों के शीर्ष पर दिखाई देने के लिए शॉर्टकट की तलाश कर रहे हैं।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (3)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com