IhsAdke.com

खोज इंजन में आपकी साइट को कैसे दिखाया गया है

विज़िटर के बिना एक वेबसाइट मछली के लिए बाइक की तरह है बेकार! तो अब आप अपनी वेबसाइट बना चुके हैं, आपके परिवार या दोस्तों के अलावा कोई अन्य कैसे जानता है? बिल्कुल, गूगल के माध्यम से! लेकिन इससे पहले, आपकी साइट को पहचाना जाना चाहिए - या अनुक्रमित - ताकि खोज इंजन पर यह दिखाई दे। हम आपको यह दिखाएंगे कि ऐसा कैसे होता है।

चरणों

विधि 1
स्थिति की जांच

खोज इंजन पर दिखाए जाने के लिए आपकी वेबसाइट को शीर्षक वाला चित्र चरण 1
1
अपने अनुक्रमण की स्थिति की जांच करें। आप यह पता कर सकते हैं कि आपकी साइट को कुछ शोध करके जल्दी से अनुक्रमित किया गया था।
  • 2
    हालांकि आपका पहला विचार "Google पर खोज" हो सकता है, वास्तव में 2 प्रमुख खोज इंजन हैं: Google और बिंग पता है कि बिंग वास्तव में बिंग, एमएसएन और याहू को समझता है।
  • खोज इंजन पर चरणबद्ध होने के लिए अपनी वेबसाइट प्राप्त करने के लिए शीर्षक वाली छवि चरण 2
    3



    इस पर जाएं Google.com और अपनी साइट का यूआरएल लाने के लिए। यदि यह प्रकट नहीं होता है, तो आपकी साइट अभी तक अनुक्रमित नहीं हुई है।
  • खोज इंजन पर दिखने वाली आपकी साइट को शीर्षक वाली छवि चरण 3
    4
    इस प्रक्रिया को उसी के साथ दोहराएं बिंग. यह संभव है कि आपकी साइट को अनुक्रमित किया गया और दूसरा नहीं किया।
    • यदि आप अपनी साइट की सामग्री के लिए अपनी साइट की सामग्री की खोज करते हैं, तो आपको गलत परिणाम मिल सकते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आपके पास जॉगिंग के बारे में कोई वेबसाइट है, तो "जॉगिंग" की खोज करें और आपकी साइट को पहले कुछ पृष्ठों पर नहीं मिल सकता है, आपको लगता है कि इसे अभी तक अनुक्रमित नहीं किया गया है। लेकिन इस बात पर विचार करें कि "जॉगिंग" शब्द आपको 7 मिलियन परिणाम देता है, और आप देख सकते हैं कि यह संभव है कि आपकी साइट को अनुक्रमित किया गया है, लेकिन यह पहले 50 परिणामों में अभी तक नहीं है शायद यह अभी तक शीर्ष 5000 परिणामों में नहीं है!
  • विधि 2
    अपनी वेबसाइट अनुक्रमित करें

    1. खोज इंजन पर दिखाना आपकी वेबसाइट को शीर्षक वाला चित्र चरण 4
      1
      अपनी साइट के लिंक प्राप्त करें खोज इंजन मौजूदा लिंक के पीछे वेब को क्रॉल करने और नए लोगों के लिए खोज करने के लिए रोबोट का उपयोग करते हैं। इन रोबोट को आपकी वेबसाइट ढूंढने के कई तरीके हैं
      • यदि आपके पास पहले से एक ब्लॉग या अन्य वेबसाइट है जो इंडेक्स किया गया है, तो अपनी नई वेबसाइट पर एक लिंक डालें, जिसमें उसे हाइलाइट किया गया है। इसे बड़ा और बोल्ड दिखें। आप चाहते हैं कि लोग आपको देख सकें, उस पर क्लिक करें और अपनी वेबसाइट पर जाएं!
      • किसी को अपनी वेबसाइट से लिंक करने के लिए किसी अनुक्रमित साइट को पूछने के लिए कहें। यह लेख के संदर्भ में या आपके उत्पाद के लिए एक विज्ञापन के रूप में कुछ सरल हो सकता है। अधिक लोग आपकी वेबसाइट के लिंक जोड़ते हैं, बेहतर है, इसलिए शर्मीली न हों यदि आप अपनी साइट को बढ़ावा दें।
      • अपनी साइट को लोकप्रिय सामाजिक बुकमार्क करने साइटों जैसे डिग और स्टलम्यूप्न के रूप में सबमिट करें
      • अपनी वेबसाइट को सबमिट करें ओपन निर्देशिका परियोजना. (देखें कि ओपन डायरेक्ट्री प्रोजेक्ट का नाम क्या नीला है? यह dmoz.org साइट के लिए एक लिंक है) ओडीपी कई भाषाओं के साथ लिंक की एक खुली निर्देशिका है, जिसे स्वयंसेवक संपादकों द्वारा समीक्षा और रखी गई है।
      • अपने फेसबुक पेज और अपने ट्विटर प्रोफाइल पर अपनी नई वेबसाइट के लिए एक लिंक शामिल करें वास्तव में, हर वेबसाइट पर एक लिंक डाल सकते हैं जो आप कर सकते हैं। यह न केवल यह सुनिश्चित करता है कि आपको तुरंत अनुक्रमित किया जाएगा, लेकिन आपकी साइट की स्थिति को खोज के माध्यम से बढ़ाने में भी मदद मिलेगी खोज इंजन (एसईओ) के लिए अनुकूलन (अंग्रेजी में लेख)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com