IhsAdke.com

कैसे एक ऑनलाइन समीक्षक बनें

एक ऑनलाइन समीक्षक वेब पृष्ठों को प्रकाशित करने से पहले एक साइट स्वामी की सही गलतियों को मदद करता है, जिससे उन्हें साइट पर संभावित विज़िटर को अलग करने से रोका जा सकता है। साइटों की बढ़ती संख्या की पेशकश एक स्वतंत्र समीक्षक के लिए अवसर खोजने के लिए और सही वर्तनी, विराम चिह्न और एक वेब पेज के पाठ में व्याकरण के लिए भुगतान किया जाता है। आप अच्छे लेखन है, तो भाषा और घड़ी का एक उत्कृष्ट आदेश है विवरण, आपके पास ऑनलाइन समीक्षक के रूप में कम से कम एक अतिरिक्त आय हो सकती है अगर आप एक समीक्षक ऑनलाइन बनना चाहते हैं तो यहां आपको कुछ जानकारी दी गई है

चरणों

विधि 1
समीक्षा कौशल विकसित करना

एक ऑनलाइन प्रूफरीडर चरण 1 बनें चित्र
1
बहुत कुछ पढ़ें एक ऑनलाइन समीक्षक या किसी भी प्रकार के समीक्षक होने के लिए, आपको पढ़ने का आनंद लेना होगा। आपको विभिन्न शैलियों के लेखन का आनंद लेना चाहिए और विभिन्न लेखन शैलियों से परिचित होने के साथ ही विषयों की एक विस्तृत श्रृंखला पर ज्ञान प्राप्त करना चाहिए।
  • एक ऑनलाइन प्रूफरीडर चरण 2 बनें चित्र का शीर्षक
    2
    एक ऑनलाइन समीक्षक के लिए आवश्यक विशिष्ट कौशल को समझें ऑनलाइन ग्रंथों की सही समीक्षा करने के लिए शब्दों और विराम चिह्न, वर्तनी और शब्दों के बीच आम भ्रम ("" "आदि" के बजाय "यह") के सही उपयोग के ज्ञान की आवश्यकता होती है, साथ ही साथ यह समझने के लिए कि रीडिएक्टर का पुन: पढ़ने का मतलब क्या है पाठ
  • एक ऑनलाइन प्रूफरीडर के चरण 3 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    कंप्यूटर में कौशल विकसित करना उस साइट का पाठ जिसे आप समीक्षा करेंगे, ईमेल द्वारा भेजा जाएगा या आपको उस साइट पर पहुंच प्राप्त होगी जहां आप पाठ को सीधे संपादित कर सकते हैं या आप संपादन के लिए पाठ डाउनलोड कर सकते हैं। यदि आप अपने कंप्यूटर पर पाठ डाउनलोड करते हैं, तो आपको वर्ड प्रोसेसिंग प्रोग्राम में प्रूफ़िंग और एडिटिंग टूल्स से परिचित होना चाहिए, जैसे ट्रैक परिवर्तन या माइक्रोसॉफ्ट वर्ड कन्टैंट सम्मिलित करें। यदि आप सीधे पाठ की समीक्षा करते हैं, तो आपको यह जानने की आवश्यकता होगी कि ऑनलाइन प्रूफ़िंग उपकरण का उपयोग कैसे करना है।
    • कुछ ग्राहक आपको पाठ प्रिंट करने, मैन्युअल रूप से समीक्षा करने और फ़ैक्स द्वारा इसे वापस भेज सकते हैं। इस मामले में, आपको पता होना चाहिए कि प्रिंटर और फ़ैक्स का उपयोग कैसे करना है, साथ ही आपके द्वारा संपादित किए गए संपादन और हाथों से संपादन किया जा रहा है।
  • एक ऑनलाइन प्रूफरीडर चरण 4 बनें चित्र का शीर्षक
    4
    एक समीक्षक के रूप में औपचारिक प्रशिक्षण करने पर विचार करें। कम से कम, एक उच्च विद्यालय में पुर्तगालियों में भाग लेना, पत्रकारिता पाठ्यक्रम लेना और साहित्य का अध्ययन करना आपको मूल भाषा प्रदान करेगा और उन कौशलों की समीक्षा करेगा जिनकी आपको आवश्यकता होगी। आप इस ज्ञान को एक विश्वविद्यालय या ऑनलाइन पाठ्यक्रम के साथ ही ऑनलाइन ट्यूटोरियल के माध्यम से पूरक कर सकते हैं।
    • ऑनलाइन कक्षाएं कई वेबसाइटों पर उपलब्ध हैं, जैसे कि https://redeescreviver.com.br/.
  • एक ऑनलाइन प्रूफरीडर चरण 5 बनें चित्र का शीर्षक
    5
    अपने आप को कई शैली मैनुअल के साथ परिचित कराएं जबकि कक्षाएं पुर्तगाली में एक नींव प्रदान करती हैं, वे संस्थाएं जिन्हें आप अक्सर स्टाइल गाइड को अपनाना या अंदरूनी तौर पर अपना मार्गदर्शन बनाते हैं कम से कम, आपको स्टाइल गाइड के साथ अपने आप को परिचित करना चाहिए, जो सबसे ज्यादा अख़बारों, ऑनलाइन समाचार संगठनों और वेबसाइटों द्वारा उपयोग किया जाता है।
    • भाषा का सामान्य रीसाइक्लिंग बनाने के लिए, ओथन एम। गार्सिया द्वारा "आधुनिक गद्य में संचार" पढ़ें।
  • एक ऑनलाइन प्रूफरीडर चरण 6 बनें चित्र का शीर्षक
    6
    एक संदर्भ पुस्तकालय माउंट करें शैली मैनुअल के अतिरिक्त, आपके पास एक शब्दकोश और थिसॉरस होना चाहिए और, आप जिन क्लाइंट के लिए काम करना चाहते हैं उनके आधार पर, चिकित्सा, वैज्ञानिक, कानूनी, या वित्तीय शब्दावली के विशेष शब्दकोश।
    • आपको खुद को रेफरल साइटों से परिचित करना चाहिए, जैसे कि aulete.com, और उन्हें बुकमार्क करें - हालांकि, यह कभी-कभी तेज़ और अधिक प्रभावी होता है, जो किसी ऑनलाइन पुस्तक की तुलना में किसी चीज़ की खोज करता है।
  • एक ऑनलाइन प्रूफरीडर बनें चित्र 7
    7



    आपके द्वारा पढ़ाए गए कार्यों पर अपनी समीक्षा कौशल का अभ्यास करें। किताबों, अख़बारों, वेबसाइटों और यहां तक ​​कि टीवी समाचार और विज्ञापनों में प्रदर्शित पाठ पर एक महत्वपूर्ण नज़र रखना। इस तरह आप गलत वर्तनी, विराम चिह्न और उपयोग का पता लगाने के लिए सीखते हैं।
  • विधि 2
    ऑनलाइन समीक्षा कार्य खोजना

    एक ऑनलाइन प्रूफरीडर बनें चित्र का शीर्षक चरण 8
    1
    तय करें कि आप किस क्षेत्र में विशेषज्ञता प्राप्त करना चाहते हैं यदि आपके पास रुचि के विशिष्ट क्षेत्रों हैं, जैसे कि वित्तीय, कानूनी या चिकित्सा साइटों की समीक्षा, तो आप उन क्षेत्रों में अपने प्रयासों पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं। आपको विशेषज्ञता के अपने क्षेत्रों में अतिरिक्त प्रशिक्षण की आवश्यकता हो सकती है, लेकिन आप ऊपर आने वाले किसी भी पाठ की समीक्षा करने की कोशिश करने से अधिक वित्तीय पुरस्कार और व्यक्तिगत संतुष्टि भी प्राप्त कर सकते हैं।
  • एक ऑनलाइन प्रूफरीडर चरण 9 बनें चित्र का शीर्षक
    2
    इंटरनेट का उपयोग करें आप कई साइटें पा सकते हैं जो ऑनलाइन शोधकर्ता काम की पेशकश कर सकते हैं "काम की प्रूफरीडिंग" या "फ्रीलान्स प्रूफरीडर" टाइप करके एक इंटरनेट सर्च इंजन में। आप इन साइटों पर पंजीकरण कर सकते हैं और आप फ्रीलांस पेशेवरों के विपणन साइटों पर अपनी सेवाओं को संबंधित कर सकते हैं।
    • कई साइटें प्रूफरीडिंग और संपादन सेवाएं प्रदान करने में विशेषज्ञ हैं। कुछ सेवाएं व्यापार संचार जैसे क्षेत्रों में विशेषज्ञ हैं, जबकि अन्य भाषाओं में अतिरिक्त सेवाओं जैसे ट्रांसक्रिप्शन, इंडेक्सिंग, या प्रूफ़रीडिंग प्रदान करते हैं। कुछ सेवाएं उन समीक्षकों को प्रचार सहायता प्रदान करती हैं जो उनके साथ अनुबंध करते हैं, जैसे कि समीक्षक की वेबसाइट बनाने या कंपनी की वेबसाइट पर पेशेवर की वेबसाइट पर लिंक। आपको कम से कम दो से तीन वर्ष की समीक्षा और संपादन अनुभव, पर्याप्त कंप्यूटिंग उपकरण और टाइपिंग की गति की आवश्यकता हो सकती है, और नौकरी के लिए अर्हता प्राप्त करने के लिए एक परीक्षा भी लेनी होगी।
    • कई फ्रीलांस प्रोफेशनल मार्केटिंग वेबसाइटें हैं ये साइटें काम के साथ ग्राहकों को सूचीबद्ध करती हैं और आप नौकरी पाने के लिए अन्य पेशेवरों के साथ प्रतिस्पर्धा करने के लिए एक उचित पेशकश करते हैं प्रोफेशनल इन साइटों पर अनुभव स्तर के आधार पर सूचीबद्ध हैं - कुछ साइट शुल्क का भुगतान करके उन्नत सूचियां भी प्रदान करते हैं।
    • वर्चुअल एम्प्लॉयमेंट एजेंसियां ​​आपके अनुभव के एक पाठ्यक्रम को प्रकाशित करती हैं और उन नौकरी के लिए खोजशब्द अनुसंधान को परिभाषित करती हैं जो आपकी दिलचस्पी रखते हैं। ये कंपनियां मुख्य रूप से नौकरी चाहने वालों के लिए कंपनी के कर्मचारियों के रूप में अंशकालिक या पूर्णकालिक रोजगार की मांग करती हैं, लेकिन वे अनुबंध के काम की पेशकश भी कर सकते हैं।
  • एक ऑनलाइन प्रूफरीडर बनें चित्र 10
    3
    साइट स्वामियों से सीधे संपर्क करें बहुत सारी लिखित सामग्री वाली साइट खोजें और स्वामी से संपर्क करें हमसे संपर्क करें अनुभाग में, साइट के ईमेल पते खोजें - किसी व्यक्ति के नाम के साथ एक ईमेल की तलाश करें या कम से कम "जानकारी" जैसे सामान्य शब्द के बजाय "वेबमास्टर" शब्द देखें।
  • एक ऑनलाइन प्रूफरीडर बनें चित्र का शीर्षक चरण 11
    4
    अपनी स्वयं की वेबसाइट बनाएं साइट को स्वयं होने से आप ऑनलाइन समीक्षा सेवाओं का प्रचार कर सकते हैं और संभावित ग्राहकों को व्यावसायिकता प्रदर्शित कर सकते हैं। आपको खोज इंजन अनुकूलन कौशल विकसित करने की ज़रूरत होगी ताकि ग्राहकों को इंटरनेट खोज में आपकी साइट मिल सके, साथ ही यह पता लगा सके कि साइट वर्तनी और व्याकरण की त्रुटियों से मुक्त है।
  • एक ऑनलाइन प्रूफरीडर चरण 12 बनें चित्र का शीर्षक
    5
    जल्दी स्वयं सेवा पर विचार करें आप ग्राहकों को भुगतान करने के संकेत के बदले, गैर-लाभकारी संस्थाओं और स्टार्ट-अप कंपनियों से अपनी वेबसाइट की मुफ्त समीक्षा करने के प्रस्ताव के साथ संपर्क कर सकते हैं। शुरुआत में अपने लक्ष्यों के बारे में स्पष्ट रहें, आप जिस तरह के संकेत चाहते हैं, अन्य स्वयंसेवक काम के बजाय प्राप्त करें
  • युक्तियाँ

    • लेखकों, संपादकों और प्रूफरीडर्स के एक समूह में शामिल होने पर विचार करें। ये संगठन उन लोगों को प्रतिनिधित्व और सलाह प्रदान करते हैं जो शब्दों से संबंधित कुछ काम करते हैं। अनुभवों को साझा करने के लिए मंचों में भी शामिल हों
    • वर्तमान ऑनलाइन समीक्षा शुल्क या अन्य प्रारूपों, साथ ही साथ अन्य संपादकीय सेवाओं पर सलाह के लिए, विशेष वेबसाइट देखें ऑनलाइन खोज करें
    • ज्यादातर ऑनलाइन समीक्षा वाली नौकरियों का भुगतान खराब है, इसलिए आप बेहतर सेवाओं के लिए नकल और लिखने जैसी अन्य सेवाएं प्रदान करने पर विचार कर सकते हैं और ऑनलाइन प्रूफरीडिंग जॉब्स का चयन कर सकते हैं। कॉपाइडक समीक्षा से अलग है क्योंकि इसमें शब्द विकल्प, पाठ प्रवाह और व्याकरणीय त्रुटियों का मूल्यांकन करने के लिए पाठ का अधिक सावधानीपूर्वक पढ़ना शामिल है, और आमतौर पर अंतिम संस्करणों की तुलना में पाठ की प्रारंभिक प्रतियां में किया जाता है, जैसे संशोधन

    चेतावनी

    • इसमें कोई गारंटी नहीं है कि जैसे ही आप पंजीकरण करते हैं, आप किसी भी ऑनलाइन प्रूफ़िंग / संपादन सेवा से काम प्राप्त करेंगे। आपको विशिष्ट इतिहास होना चाहिए कि एक ग्राहक क्षेत्र में कम से कम पर्याप्त विशेषज्ञ ज्ञान को ध्यान में रखना चाहता है, ताकि वे उस बाकी के बारे में तुरंत सीख सकें जो उन्हें जानना चाहिए।

    आवश्यक सामग्री

    • कंप्यूटर
    • वर्ड प्रोसेसिंग प्रोग्राम स्पेलिंग और व्याकरण प्रूफ़िंग फीचर्स के साथ
    • इंटरनेट का उपयोग, अधिमानतः ब्रॉडबैंड
    • ईमेल खाते
    • फ़ोन
    • प्रिंटर (प्रकाशकों के मुद्रण प्रमाणों के लिए)
    • फैक्स मशीन या स्कैनर और पीडीएफ बनाने की क्षमता
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com