IhsAdke.com

कैसे एक गैस्ट्रोनॉमिक समीक्षक बनें

एक गैस्ट्रोनॉमिक आलोचक होने के नाते खाना पकाने और लिखने के बारे में भावुक लोगों के लिए एक शानदार कैरियर है। उद्योग में प्रवेश करने के लिए, आपको अपने पोर्टफोलियो को अलग-अलग समीक्षाओं के साथ बनाना होगा, जब तक आप पूर्णकालिक नौकरी नहीं कर सकते। प्रसिद्ध आलोचकों के काम को जानने के लिए और अधिक अनुभव प्राप्त करने के लिए खाद्य उद्योग में काम करें। एक बार जब आप एक गैस्ट्रोनॉमिक आलोचक के रूप में काम करना शुरू करते हैं, तो संपर्क बनाएं और अपने करियर का लाभ उठाने के लिए एक अच्छा काम नैतिक विकास करें।

चरणों

विधि 1
ज्ञान प्राप्त करना

छवि का शीर्षक एक खाद्य समीक्षक बनें चरण 1
1
हाई स्कूल समाप्त करें जबकि कई आलोचकों ने खाद्य उद्योग में प्रवेश-स्तर की नौकरियों के साथ अपना करियर शुरू किया है, एक कॉलेज की डिग्री आपके लिए और अधिक दरवाजे खोलने में मदद कर सकती है। यदि आपने हाई स्कूल समाप्त नहीं किया है, तो इसे पहले पूरा करें।
  • पाक प्रशिक्षण प्राप्त करने से आपको बाजार को बेहतर ढंग से समझने में मदद मिल सकती है और अगर आपको कॉलेज में कोई दिलचस्पी नहीं है तो वैकल्पिक के रूप में कार्य कर सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक एक खाद्य समीक्षक बनें चरण 2
    2
    पत्र, संचार या पत्रकारिता में एक कोर्स करें अधिकांश आलोचकों में कम से कम एक स्नातक की डिग्री है क्योंकि पाक की आलोचना एक प्रतिस्पर्धी क्षेत्र है, प्रशिक्षण के लिए देखो जो आपके संचार, लेखन, और महत्वपूर्ण सोच कौशल को बढ़ाता है। ये पाठ्यक्रम आपके भविष्य के काम के लिए तैयार कर सकते हैं, साथ ही आपको अन्य लेखकों को जानने में मदद मिल सकती है।
    • व्यंजन और व्यंजनों से परिचित होने के लिए खाना पकाने की कक्षाएं लें।
  • छवि का शीर्षक एक खाद्य समीक्षक बनें चरण 3
    3
    मुफ्त वाणिज्यिक पत्रिकाओं के लिए लिखें, जैसे पैनल पत्रिका। यहां तक ​​कि अगर आपके पास गैस्ट्रोनॉमिक समीक्षाओं का कोई विशिष्ट भाग नहीं है, तो प्रकाशनों के लिए काम करना अनुभव हासिल करने का एक शानदार तरीका हो सकता है। लेखों और पत्रकारिता लेखन का अर्थ भविष्य में महान इंटर्नशिप या पूर्णकालिक नौकरियों का अर्थ हो सकता है।
    • क्यों नहीं फेसबुक पेज या गैस्ट्रोनॉमिक आलोचकों के साथ ब्लॉग शुरू करें?
  • छवि का शीर्षक एक खाद्य समीक्षक बनें चरण 4
    4
    एक इंटर्नशिप लें यदि संभव हो तो, एक गैस्ट्रोनॉमिक आलोचक के साथ इंटर्नशिप लें। आप प्रासंगिक अनुभव प्राप्त कर सकते हैं और आपको मार्गदर्शन के लिए एक शिक्षक के साथ अपने पोर्टफोलियो का निर्माण शुरू कर सकते हैं। गैर-गैस्ट्रोनॉमिक इंटर्नशिप भी आप अपने लेखन कौशल विकसित करने में मदद कर सकते हैं यदि आप तुरंत क्षेत्र में प्रवेश करने में असमर्थ हैं
    • इंटर्नशिप को गंभीरता से लेना जैसे कि यह एक अभिन्न नौकरी थी। आप महसूस कर सकते हैं कि आप जितनी महत्वपूर्ण कंपनी के अन्य कर्मचारी के रूप में महत्वपूर्ण हैं, लेकिन आप जानते हैं कि आप कंपनी पर उतना ही प्रभाव डाल सकते हैं जितना कि वे करते हैं।
  • विधि 2
    अनुभव प्राप्त करना

    इमेज का शीर्षक एक खाद्य समीक्षक बनें चरण 5
    1
    प्रारंभिक स्थितियों में चयन प्रक्रियाओं के लिए आवेदन करें एक कॉपिराइटर के रूप में आपका पहला काम खाद्य उद्योग में नहीं हो सकता है। हो सकता है कि आप स्थानीय समाचार पत्र में जीवन शैली के बारे में लिखकर शुरू करें या आप कुछ स्थानीय व्यापार के लिए विज्ञापन सामग्री बना सकते हैं। गैस्ट्रोनोमिक क्षेत्र में अवसरों की तलाश करते हुए बाजार में समेकित करने के लिए अनुभव का आनंद लें।
  • पिक्चर शीर्षक बनें एक फूड क्रिटिक चरण 6
    2
    खुद को अन्य आलोचकों के साथ परिचित कराएं उन लोगों के बारे में अध्ययन करें जिनके बारे में आप पहले से ही इस क्षेत्र में जानते हैं कि तकनीक लिखना सबसे अच्छा और आप कैरियर कैसे बना सकते हैं। आलोचकों के कामों को पढ़ें जो पाक के विभिन्न क्षेत्रों के बारे में लिखते हैं ताकि दिव्य भोजन की दुनिया का अवलोकन किया जा सके। सर्वश्रेष्ठ ज्ञात नामों में से हैं:
    • अर्नाल्डो लोरेनाकाटो-
    • अमेरीको कैमारो-
    • ऐलिन आलेक्सो-
    • मारिया दा पाज़ ट्रेफ़ौट-
    • जुलिएयो बर्नार्डो
  • एक खाद्य क्रिटिक चरण 7 बनें शीर्षक वाली छवि
    3
    अपने तालू का विस्तार करें Gastronomic आलोचकों को खाद्य पदार्थ, सामग्री और कहानियों से परिचित होने की आवश्यकता है। जब आप एक नया रेस्तरां मिलते हैं, तो कुछ पूछें जिसे आप अभी तक नहीं जानते (भले ही आप निश्चित न हों कि आप इसे पसंद करेंगे)। खाने के दौरान विभिन्न अवयवों का विश्लेषण करें कैसे जायके मिश्रण करते हैं? क्या पकवान बनाने के लिए महाराज का क्या इस्तेमाल हुआ?
    • किसी भी भोजन की जांच या प्रयास करने से इनकार न करें एक अच्छा आलोचक सबकुछ खाती है यहां तक ​​कि क्योंकि, कुछ आलोचकों ने चॉकलेट शर्बत या चिप्स और अन्य खाद्य पदार्थों की समीक्षा करते हुए उद्योग में सफलता हासिल की है जो हर किसी के लिए पसंद करते हैं।
  • इमेज का शीर्षक बनें एक खाद्य समीक्षक चरण 8



    4
    अपने लेख लिखना शुरू करें एक अच्छा गैस्ट्रोनॉमिक आलोचना में यह बताए जाने से अधिक है कि क्या आपको भोजन पसंद है या नहीं। अपनी पहली आलोचना स्केचिंग से पहले महत्वपूर्ण लेख पढ़ें आपको अनुभव के सभी तत्वों, जैसे पर्यावरण, सेवा, व्यंजन और सामान्य इंप्रेशन को संबोधित करने की आवश्यकता है।
    • विश्वास और ईमानदारी के साथ लिखें बहुत दयालु या बहुत बुरा होने के कारण पाठकों के लिए लाभकारी नहीं होगा। जो लोग मध्य या बहुत ही जटिल पाक शर्तों में काम करते हैं, वे उन शब्दों के सामान्य शब्दों से बचें।
    • पहले व्यक्ति ("I") में लेखन अच्छी तरह से नहीं देखा गया है। अपने बारे में बात करने से बचें और रेस्तरां पर ध्यान केंद्रित करें दूसरा व्यक्ति ("आप") में कोई समस्या नहीं है, जब तक कि मामूली रूप से
  • इमेज का शीर्षक, एक बनें खाद्य समालोचक चरण 9
    5
    पत्रिकाओं और समाचार पत्रों को अपनी सामग्री भेजें क्षेत्र में अनुभव प्राप्त करते समय, पूर्णकालिक नौकरी करने से पहले अपनी सामग्री को उजागर करने का प्रयास करें। अपनी सामग्री को अलग-अलग प्रकाशनों के साथ भेजें, आपके फिर से शुरू, एक आवरण पत्र और नमूना के प्रकाशन के लिए आप क्या लिखेंगे और क्यों
    • स्थानीय प्रकाशनों (स्थानीय समाचार पत्र या पत्रिका) से संपर्क करके प्रारंभ करें, और फिर अपनी प्रतिष्ठा प्रकाशित करते समय अधिक प्रतिष्ठित प्रकाशनों पर आगे बढ़ें।
    • अपनी सामग्री सबमिट करने से पहले प्रत्येक समाचार पत्र या पत्रिका के लिए प्रकाशन दिशानिर्देश (आमतौर पर प्रत्येक वेबसाइट पर सूचीबद्ध) पढ़ें। आपको यह भी पता चलेगा कि प्रेषक को किससे ईमेल भेजना है और किससे व्यवस्था करना है।
  • चित्र एक खाद्य समीक्षक बनें शीर्षक 10
    6
    आभासी या प्रिंट प्रकाशनों में भुगतान के अवसरों के लिए देखो एक बार जब आप अलग-अलग प्रकाशनों के लिए आलोचना का अनुभव कर रहे हैं, तो भुगतान और पूर्णकालिक अवसरों में नामांकन शुरू करें। शायद आपको गैस्ट्रोनॉमिक स्तंभ के लिए साप्ताहिक लिखने की नौकरी मिल गई है या आप किसी विशेष पत्रिका के लिए रेस्तरां की समीक्षा को नियंत्रित कर सकते हैं।
    • एक लेखक के रूप में अपने फिर से शुरू और दृश्यता में और सुधार करने के लिए एक फ्रीलांसर के रूप में काम करना जारी रखें।
    • अंत में, आप विभिन्न प्रकाशनों के लिए पूर्णकालिक कार्य करने के लिए पर्याप्त कार्य अनुरोध प्राप्त कर सकते हैं। कुछ लेखकों को लचीलापन के कारण विभिन्न कंपनियों के लिए पूर्ण समय काम करना पसंद करते हैं, जबकि अन्य एक के लिए काम करना पसंद करते हैं। देखें कि आपके लिए सबसे अच्छा क्या है
  • विधि 3
    में विशेषज्ञता

    छवि का शीर्षक एक खाद्य समीक्षक बनें चरण 11
    1
    एसबीजीएएन (ब्राजीलियाई सोसाइटी ऑफ़ गैस्ट्रॉनोमी एंड पोषण) में शामिल हों। इससे आपको क्षेत्र में अन्य लोगों से मिलना, पाठ्यक्रम लेना, समाचार प्राप्त करना और सम्मेलनों और सेमिनारों में भाग लेने का अवसर मिलता है। एसोसिएशन में शामिल होने के लिए, पर जाएँ इस साइट और निर्देशों का पालन करें।
    • शामिल होने के लिए, आपको वार्षिक योगदान का भुगतान करना होगा साइट पर मानों की जांच करें
  • इमेज का शीर्षक, एक खाद्य समीक्षक बनें चरण 12
    2
    एक बनाने के बारे में बात कर रहे हैं ब्लॉग। किसी ब्लॉग या व्यक्तिगत वेबसाइट पर समीक्षा पोस्ट करने से आपको अपना लेखन कौशल विकसित करने में सहायता मिलेगी। आपके द्वारा देखी जाने वाली रेस्तरां के बारे में समीक्षा करें, भले ही आपको इसके लिए कोई कमीशन नहीं मिला हो। इसके अलावा अन्य संबंधित विषयों (जैसे किसी भी व्यक्ति के लिए युक्तियां जो किसी आलोचक बनना चाहती हैं या जो तत्वों को अच्छी डिश बनाते हैं) के बारे में लिखने का प्रयास करें ताकि अधिक दृश्यता प्राप्त हो सके
  • छवि का शीर्षक एक खाद्य विवाहकर्ता चरण 13
    3
    अन्य गैस्ट्रोनॉमिक समीक्षकों के साथ संपर्क में रहें समीक्षा के लिए क्षेत्र के अन्य समीक्षकों के साथ सहयोग करें उनके दृष्टिकोण से जानें और, यदि आपके पास कम अनुभव है, तो प्रस्ताव सलाह दें गैस्ट्रोनॉमिक आलोचना उद्योग प्रतिस्पर्धी हो सकता है, लेकिन मुश्किल समय पर काबू पाने में मित्रों का समर्थन होने में सहायक हो सकता है।
  • छवि का शीर्षक एक खाद्य समीक्षक बनें चरण 14
    4
    गुमनाम रहो Gastronomic आलोचकों को सुर्खियों पसंद करते हैं ताकि वे रेस्तरां में मान्यता प्राप्त नहीं हो - अन्यथा, आप संभावित प्रशंसा के बदले हाथ से तैयार किए गए भोजन या उद्देश्य की विशिष्ट सेवा प्राप्त कर सकते हैं। यह छद्म नाम का उपयोग करने के लिए आवश्यक नहीं है, लेकिन रेस्तरां में आवश्यक से ज्यादा ध्यान नहीं देते भोजन खाने के दौरान खुद को भोजन आलोचक के रूप में विज्ञापन करना एक अव्यवसायिक रवैया है।
    • हालांकि आवश्यक नहीं, कुछ आलोचकों आलोचनाओं पर हस्ताक्षर करने के लिए छद्म शब्द का उपयोग करते हैं।
  • युक्तियाँ

    • एक खाद्य आलोचक का वेतन भिन्न हो सकता है जहां उनकी आलोचना प्रकाशित होती है। राष्ट्रीय वितरण पत्रिकाओं के आलोचकों स्वायत्त आलोचकों से अधिक लाभ उठा सकते हैं जो स्थानीय प्रकाशनों के लिए काम करते हैं।
    • याद रखें कि खाद्य आलोचक के रूप में आपकी नौकरी एक भोजन का विस्तार करने और पाठकों को यह पता करने में मदद करती है कि क्या वे भोजन की कोशिश करना चाहते हैं या नहीं। यदि आप डिश के गलत छाप देते हैं, तो लोग अपने काम से संतुष्ट नहीं होंगे। बहुत दयालु या बहुत कठोर होने के नाते भी पाठकों के लिए दिलचस्प नहीं है।
    • शहर में सबसे लोकप्रिय रेस्तरां के साथ-साथ सबसे आसान और सबसे अज्ञात रेस्तरां देखें अपने आप को स्थानीय खाद्य संस्कृति में डालने से आपको विभिन्न खाद्य पदार्थों से परिचित होने में मदद मिलेगी अधिक दृश्यता और अनुभव प्राप्त करने के लिए अपने ब्लॉग या वेबसाइट पर पोस्ट समीक्षा करें।

    चेतावनी

    • एक ठोस कैरियर समय ले सकता है अगर आप कुछ पसंद करते हैं, तो आप किसी अन्य क्षेत्र में वित्तीय स्थिरता हासिल करने के लिए कई वर्षों से प्रयास करने के लिए तैयार नहीं हैं।
    • एक गैस्ट्रोनॉमिक आलोचक होने के नाते कमज़ोर के लिए नहीं है। रेस्तरां आपसे बुरा बोल सकते हैं, अन्य नफरत संदेश भेज सकते हैं, और आपको अन्य आलोचकों के साथ कई प्रतियोगिताएं आ सकती हैं अपना आत्मविश्वास बढ़ाएं और नकारात्मक टिप्पणियां भी गंभीरता से न लें
    • गैस्ट्रोनॉमिक समीक्षकों के बारे में एक सामान्य ग़लतफ़हमी यह है कि रेस्तरां हमेशा उन्हें मुफ्त में खाते हैं अधिकांश आलोचकों ने सामान्य मूल्य का भुगतान किया, हालांकि कुछ मामलों में उन्हें प्रकाशक या पत्रिका द्वारा प्रतिपूर्ति की जा सकती है।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (11)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com