IhsAdke.com

कैसे एक पत्रिका लिखने के लिए

एक अखबार लिखना एक ऐसी प्रक्रिया है जो बहुत काम करती है, लेकिन यह मजेदार भी हो सकता है। कैसे लोगों को अपने लेख पर प्रतिक्रिया देखें, अपने मुद्रित नाम देख सकते हैं और अन्याय है कि अन्य समाचार पत्र में कुछ भी लिखा है बेनकाब के बारे में सिर्फ एक अखबार लेखन के लाभ में से कुछ हैं।

चरणों

अपनी खुद की जर्नल लेखन

चित्र एक अख़बार चरण 1 लिखो
1
आपकी मदद करने के लिए दोस्तों के एक समूह को इकट्ठा करो अकेले एक समाचार पत्र को एक साथ रखने के लिए मज़ेदार नहीं है शायद आप लोगों को कार्य वितरित करना चाहते हैं सबसे सामान्य कार्यों आवंटित करने के लिए टीम लेखन किया जाएगा (वे लेख लिखने और, शूट कर सकते हैं, तो आप करेंगे), संपादकों व्याकरण और वर्तनी (लेआउट संपादकों भी ऐसा कर सकते हैं) को दूर करने के अखबार समीक्षक इकट्ठा करने के लिए, एक प्रशासनिक प्रबंधक को संभालने के लिए वित्तीय मुद्दों और शूट करने के लिए एक दृश्य समन्वयक के साथ (प्रत्येक लेख का फोटो होना चाहिए)
  • चित्र एक अख़बार चरण 2 लिखो
    2
    उन लेखों को इकट्ठा करें जिन्हें आप अख़बार में रखना चाहते हैं और उन फ़ोटो को इकट्ठा करें जो उनके साथ जाएंगे। यह समय है कि समीक्षक गलतियों की जांच करें, या आप समाचार पत्रों के लिए इकट्ठा किए जाने के बाद आप अपने लेखों की समीक्षा कर सकते हैं। अब ये करें कि यदि आप अपनी गलतियों को ठीक करने के लिए लेखन स्टाफ कर सकते हैं।
  • चित्र एक अख़बार चरण 3 लिखो
    3
    समझते हैं कि एक समाचार पत्र एक साथ डाल नामक एक प्रक्रिया लेआउट या गोंद है (क्योंकि पूर्व में stilettos परिशुद्धता, गोंद और स्तंभों में कागज के स्क्रैप के साथ किए गए)। आजकल, अधिकांश लोग कंप्यूटर पर अख़बार लेआउट करना पसंद करते हैं। जर्नल सेट अप करने में आपकी मदद करने के लिए डेस्कटॉप प्रकाशन सॉफ्टवेयर जैसे स्क्राइज़ (फ्री), सेरिफ़ पेजप्लस (सस्ते), या एडोब इनडिज़ाइन चुनें। एक अन्य विकल्प ओपनऑफ़िस (फ्री) जैसी वर्ड प्रोसेसर का उपयोग करना होगा। आप तस्वीरों के लिए Gimphoto (निःशुल्क) या एडोब फोटोशॉप जैसे सॉफ्टवेयर का उपयोग कर सकते हैं।



  • चित्र एक अख़बार चरण 4 लिखो
    4
    एक प्रिंटर खरीदें या एक को अपने अख़बार प्रिंट करने के लिए ढूंढें। प्रिंटर "अच्छा" लोग हो सकता है और भी बहुत स्थान ले, इसलिए यदि आपके अखबार एक छोटे से प्रचलन है, तो आप शायद एक में निवेश करने, कम से कम नहीं कभी भी जल्द ही नहीं चाहते हैं। एक प्रिंटर ढूंढने के लिए, आप उनकी मुद्रित करने के लिए उनके क्षेत्र में कुछ अन्य छोटे स्वतंत्र अखबार पूछ सकते हैं। मुद्रण की लागत को कवर करने के लिए, आप, कारोबार के लिए विज्ञापन की जगह बेच सदस्यता, ऊपर की व्यक्ति या किसी भी संयोजन की बिक्री के माध्यम से धन जुटाने कर सकते हैं।
  • पिक्चर शीर्षक से एक अख़बार चरण 5 लिखिए
    5
    याद रखें कि एक समाचार पत्र में श्रेणियां होनी चाहिए। अन्यथा, यह खबर का एक बड़ा ढेर होगा श्रेणियां करके, पढ़ना आसान नहीं है बल्कि पाठक को भी प्रभावित करता है। खेल पृष्ठ, हास्य पृष्ठ, संपादकीय आदि जैसी श्रेणियां हैं
  • चित्र एक अख़बार चरण 6 लिखो
    6
    समाचार पत्र वितरित करें जब सब कुछ तैयार हो। अपने काम के फल का आनंद लें!
  • युक्तियाँ

    • एक उचित मूल्य के लिए अपने अखबार को बेचें या यहां तक ​​कि इसे मुफ्त में वितरित करें
    • मुफ्त सॉफ्टवेयर के लिए, एक शब्द संसाधक के लिए OpenOffice.org का उपयोग, प्रकाश संश्लेषण संपादन के लिए लेआउट और GIMP के लिए Scribus इन सब खुला स्रोत सॉफ्टवेयर आप अपने अखबार के निर्माण के लिए उपयोग कर सकते हैं।
    • सुनिश्चित करें कि हर कोई जानता है कि उनके कार्य क्या हैं और उन्हें पूरा करें। अपने न्यूज़रूम को यथासंभव संगठित रखें - जब आप प्रिंट करने की कोशिश कर रहे हैं, तब आपको बहुत तनाव है, जब आपको इसकी ज़रूरत नहीं मिल पाती है!
    • वाणिज्यिक सॉफ्टवेयर के लिए, तो इस तरह के रूप मुक्त बाजार या अन्य ऑनलाइन स्टोर साइटों को देखने के एक सस्ते या इस्तेमाल किया सॉफ्टवेयर खोजने के लिए। Adobe InDesign सीएस या पेजमेकर लेआउट और उत्पादन के लिए कर रहे हैं, फोटोशॉप या Corel PhotoPaint आकार बदलने और तस्वीरों के रंग सुधार के लिए कर रहे हैं, माइक्रोसॉफ्ट वर्ड या वर्ड परफेक्ट वर्ड प्रोसेसर हैं और एडोब एक्रोबेट प्रोफेशनल को परिशोधित प्रयुक्त पीडीएफ दस्तावेजों के लिए है ज्यादातर मुद्रण दुकानों में आजकल

    चेतावनी

    • लेआउट करना "बेहद निराशाजनक" हो सकता है जब आप लेख को पृष्ठ फिट करने का प्रयास कर रहे हों।
    • अपने काम के बारे में सभी तथ्यात्मक जानकारी की समीक्षा करें एक अखबार में, सभी लेख सच और त्रुटि मुक्त होने की उम्मीद है
    • कभी-कभी Adobe पेजमेकर आपको एक बड़ा सिरदर्द दे सकते हैं, इसलिए यदि आपको सस्ती कीमत के लिए एक बेहतर प्रोग्राम मिल जाए, तो इसका उपयोग करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com