IhsAdke.com

राष्ट्रीय स्कोरिंग दिवस का जश्न कैसे मनाएं

राष्ट्रीय स्कोरिंग दिवस (अमेरिकन अवकाश) 24 सितंबर को सालाना मनाया जाता है इस दिन हमारे पास इस विषय पर हमारे ज्ञान की समीक्षा करने का मौका है और हम जो विराम चिह्नों को बनाते हैं, उस रोजगार में होने वाली कोई भी त्रुटियां ठीक करें! इस लेख में आपको उस तिथि की भावना में आने के कुछ तरीके दिखाई देंगे।

चरणों

चित्रित शीर्षक राष्ट्रीय विराम चिह्न दिन चरण 1 शीर्षक
1
स्कोर के लिए अपना प्यार दिखाएं आप उस व्यक्ति विस्मयादिबोधक अंक की एक पंक्ति के साथ बहुत सोचा के बिना यहाँ और वहाँ अल्पविराम का उपयोग करता है, है, और उसके वाक्य समाप्त होता है के प्रकार के कर रहे हैं, यह संभव है कि आप पहले से ही एक स्कोर प्रेमी हैं, हालांकि इसके उपयोग कुछ संशोधन की जरूरत है। हालांकि, बहुत से लोग विराम चिह्न का उपयोग करने से डरते हैं, यह कुछ अनावश्यक लगता है। वास्तविकता कुछ है जो इसके साथ संतुलन में है - अतिरंजित विराम चिह्न घुट सकता है, जबकि इसकी कमी का अर्थ गलत व्याख्या में हो सकता है, अक्सर मजाकिया नहीं होता यह समझना आवश्यक है कि विराम चिह्न लेखन के लिए पारगमन की प्लेटों का एक ही कार्य है। विराम चिह्न रीडर्स को चेतावनी देने का एक तरीका है जो विराम और इशारा करता है जिन्हें अनदेखा किया जा सकता है या किसी का ध्यान नहीं दिया जा सकता है। विराम चिह्न विशेष ध्यान देने योग्य है क्योंकि यह आपके पढ़ने को आसान और सुखद बनाने में मदद करता है - यह गलतियों को कम करता है और पाठ की अधिक समझ को सुनिश्चित करता है। यदि आप सोचने से रोकते हैं कि केवल बुद्धिजीवियों और व्याकरणिक विराम चिह्न समझ सकते हैं, तो आप जल्द ही अपनी सभी उपयोगिता का आनंद ले रहे होंगे!
  • इससे पहले कि आपको डर लगता है, पता है कि विराम चिह्न के संबंध में बहुत लचीलापन है। विराम चिह्न तक पहुंचने का एक अच्छा तरीका यह याद रखना है कि त्रुटि केवल तब होती है जब संदेश विकृत या मूल इरादे से छुपा हुआ हो। इस तर्क का पालन करना इतना डरावना नहीं है, है ना?
  • किसी और चीज़ से ज्यादा, अपनी सजा के कुछ अंशों और पाठ के बीच के संबंध पर ध्यान केंद्रित करें, और पाठक कैसे अनिवार्य जानकारी से अनिवार्य जानकारी को अलग कर सकता है यदि आप बिना किसी विराम चिह्न के सब कुछ लिख सकते हैं, और अभी भी समझ रखने के लिए प्रबंधित करें, यह ठीक है।
  • साप्ताहिक राष्ट्रीय विराम चिह्न दिन चरण 2 शीर्षक वाले चित्र
    2
    विराम चिह्न के आपके उपयोग की समीक्षा करें हो सकता है कि आप पूर्ण पूर्णता के साथ सब कुछ का उपयोग कर रहे हों और शायद न हों, इसलिए समीक्षा करना हमेशा अच्छा होता है। स्कोर दिवस से इसके लिए सबसे अच्छा दिन क्या है? हम ज्यादा नहीं पूछ रहे हैं: ज्यादातर व्याकरण की पुस्तकों में लगभग 10-20 पृष्ठों के विराम चिह्न हैं, आमतौर पर कई उदाहरणों के साथ। लेकिन इसलिए आपको पुस्तकालय में जाने की ज़रूरत नहीं है, इंटरनेट पर त्वरित खोज शुरू करना (और विकीहाउ!) यदि आप इस पढ़ने के बाद आत्मविश्वास महसूस करते हैं, तो यह अब के लिए पर्याप्त हो सकता है हालांकि, यदि आप अधिक सीखने की तरह महसूस करते हैं, तो एक व्याकरण की किताब लें जो आपको विराम चिह्न के बारे में थोड़ा सा बताती है और नियमों का भी वर्णन करती है - इस तरह से आप आसानी से आत्मसात कर सकते हैं। एक लेखक की पुस्तक को देखें जो हास्य के एक विशिष्ट अर्थ के साथ लिखते हैं, स्पष्टीकरण को और अधिक गतिशील छोड़कर (अगले चरण में सूची देखें)।
    • लेखन शैलियों और भाषा विविधताओं के अनुसार विराम चिह्न भिन्नता का अन्वेषण करें। आप यह पाते हुए आश्चर्यचकित होंगे कि आप विराम चिह्न का उपयोग अन्य क्षेत्रों में "सही" नहीं हो सकता है! उदाहरण के लिए, पुर्तगाली पुर्तगाली और पुर्तगाली पुर्तगाली के कुछ अलग नियम हैं
    • यदि आप अपनी समझ को सुदृढ़ करना चाहते हैं, तो पुर्तगाली और दूसरी भाषा के बीच विराम चिह्नों में अंतर देखें, जैसे स्पेनिश या फ्रांसीसी कौन से विराम चिह्न का उपयोग अन्य भाषा में किया जाता है और अंग्रेजी में इसका प्रयोग नहीं किया जाता है? यह क्या व्यक्त करता है?
  • साप्ताहिक राष्ट्रीय विराम चिह्न दिन चरण 3 शीर्षक वाला चित्र
    3
    स्कोर के बारे में कुछ जिज्ञासाओं को ढूंढें अंग्रेजी व्याकरण के कई पहलू प्रौद्योगिकी से प्रभावित हैं उदाहरण के लिए, अख़बार के संपादक लंबे समय तक इलेक्ट्रॉनिक पत्रिकाओं में कोष्ठकों का उपयोग नहीं कर सके। नतीजतन, तकनीकी रूप से असंभव क्या था भाषा की शैली बन गई, और आजकल विराम चिह्न के इस चिह्न का उपयोग नहीं किया जाता है। जब आप लिखते हैं तब भी आप क्या उपयोग करते हैं, स्कोरिंग नियमों के पीछे की कहानियां बहुत ही रोचक और मजेदार हो सकती हैं विराम चिह्न के इतिहास और व्याकरण के अन्य पहलुओं के व्याकरण की पुस्तकें और शब्दकोशों को खोजें। आपको आरंभ करने के लिए यहां कुछ पुस्तक सुझाव दिए गए हैं (ये अंग्रेजी में हैं और इस आलेख के लिए हमारे शोध स्रोत हैं):
    • पेट्रीसिया ओ`कॉनोर, हाय मैं है: ग्रेमरफॉब्स गाइड टू बेस्ट इंग्लिश इन प्लेन इंग्लिश
    • जून कॉस्ग्रोव, व्याकरण Snobs महान ग्रेट Meanies हैं: मज़ा के लिए भाषा के लिए एक गाइड बावजूद
    • रोब कॉलर, व्याकरण से जाना: कनाडाई उपयोग के लिए पोर्टेबल ए-जेड गाइड.
  • साप्ताहिक राष्ट्रीय विराम चिह्न दिन चरण 4 शीर्षक वाला चित्र
    4
    स्कोर को अनुकूलित करें एक विराम चिह्न के साथ एक टी शर्ट या ब्रोच बनाएं। सिग्नल चुनें जिसे आप सबसे अच्छा पसंद करते हैं, यह एक प्रश्न चिह्न, विस्मयादिबोधक बिंदु आदि हो सकता है। जो कुछ भी, इसका उपयोग करें और स्कोर के सबसे दिलचस्प तथ्यों के बारे में बात करने के लिए तैयार रहें। लोगों को विराम चिह्न के बारे में कुछ पता चलता है जिसे उन्हें नहीं पता था!
    • आप एक शर्ट या अपने विराम चिह्न के साथ एक पिन बनाने के लिए समय नहीं है, तो, एक महान अच्छा प्रिंट और कहीं पेस्ट, जहां लोगों को देख सकते हैं और टिप्पणी कर सकते हैं दीवार या अपने कार्यालय के द्वार के रूप में, या अपने बैग में, आदि



  • साप्ताहिक राष्ट्रीय विराम चिह्न दिवस चरण 5 शीर्षक वाला चित्र
    5
    दिन के दौरान असामान्य स्थानों में विराम चिह्न नोट करें। विराम चिह्न सड़क पर थोड़ा खेल, मोर्चों, सार्वजनिक परिवहन, आदि की दुकान बन सकता है। आप अब भी इसे कई अन्य असामान्य स्थानों में पा सकते हैं। अपने पसंदीदा फ़ोटो लें और मित्रों के साथ साझा करें
  • साप्ताहिक राष्ट्रीय विराम चिह्न दिन चरण 6 शीर्षक वाले चित्र
    6
    एक केक या कुकीज़ बनाएं और विराम चिह्नों के साथ सजाने के लिए। सीखना हमेशा उबाऊ नहीं है - आप विराम चिह्न के साथ भी खेल सकते हैं यहां कुछ ऐसे उदाहरण दिए गए हैं जो आप कर सकते हैं:
    • एक प्रश्न चिह्न, अल्पविराम, या विस्मयादिबोधक बिंदु के आकार में एक केक बनाओ। यदि आप आकार बनाने का समय बर्बाद नहीं कर सकते हैं, दो गोल केक बना सकते हैं और उन्हें एक साथ डाल सकते हैं, जैसे एक बृहदान्त्र। इसे स्पष्ट करें कि क्या विचार है!
    • कुकीज़ को विराम चिह्न के रूप में बनाएं। विस्मयादिबोधक और प्रश्न चिह्न और अधिक कठिन है क्योंकि वे नीचे बिंदु हैं, जिसके कारण किया जा सकता है कर रहे हैं, लेकिन सिर्फ छवि में दिखाया गया संरेखण विधि का उपयोग करें - यह बहुत ही कुकी आटा में इन आकृतियों बनाने के लिए आसान है।
    • केक या कुकीज़ के लिए एक फ्रॉस्टिंग बनाना और उसके साथ विराम चिह्न डालें। यह संभवतः आपके सभी पाक कौशल का परीक्षण किए बिना कुछ करने का सबसे आसान तरीका है।
    • एक विराम चिह्न के रूप में एक पाई कट करें।
  • साप्ताहिक राष्ट्रीय विरामचिह्न दिवस 7 शीर्षक वाले चित्र
    7
    विराम चिह्न का दिन जश्न मनाने वाला एक पार्टी है इस तरह आप अपने दोस्तों के साथ स्कोरिंग करके अपने प्रेम को साझा कर सकते हैं। इस पार्टी के लिए यहां कुछ सुझाव दिए गए हैं:
    • खाद्य पदार्थ को पिछले चरण में रखें और एक टेबल पर रखें। अपनी रचनात्मकता का उपयोग करें और भोजन को विराम चिह्नों के रूप में कट करें। कुछ दोस्तों की मदद के लिए पूछिए, या आप सबकुछ तैयार करने में बहुत समय ले सकते हैं।
    • विराम चिह्न के साथ पार्टी सजाने। आप डिज़ाइन तैयार कर सकते हैं, आप स्टिकर खरीद सकते हैं, पेपर मार्च कर सकते हैं, हाथ से पेंट कर सकते हैं, जो भी हो सामरिक स्थानों पर लटकाएं कमरे के चारों ओर कुछ व्याकरण की पुस्तकें फैलाएं, ताकि लोग विराम चिह्न के रहस्यों में गहराई तक पहुंच सकें।
    • थीम के साथ खेल का प्रस्ताव आपको खेल बनाने के लिए संघर्ष करना होगा खेल का एक उदाहरण निम्नानुसार हो सकता है: विराम चिह्न के बिना कई वाक्यांश, और लोगों को पूरा करना चाहिए। वाक्यांश ऑनलाइन और प्रिंट खोजें। समय का समय और लोगों को एक-दूसरे के साथ मुकाबला करने के लिए, जो समय के भीतर अधिक वाक्यों को पूरा करने का प्रबंधन करता है विजेता है। म्यूम का खेल भी ठंडा हो सकता है, जहां लोगों को एक विराम चिह्न की नकल चाहिए और अन्य को अनुमान लगाना चाहिए। विराम चिह्न त्रुटि को खोजने के लिए एक और अच्छा खेल है और अगर आप मजाक को गुस्सा करना चाहते हैं, तो विभिन्न भाषा शैलियों के मैनुअल लें और देखें कि विराम चिह्न के आधार पर कौन शैली का अनुमान लगा सकता है। खेल का स्तर आपके मेहमानों के ज्ञान के स्तर पर निर्भर करेगा!
    • एक स्मारिका के रूप में वितरित करें जिसमें विचित्र चिह्नों और एक छोटे व्याकरण की पुस्तक (आप केवल स्कोरिंग नियमों के साथ एक छोटी पुस्तिका भी बना सकते हैं) के साथ सजाए गए कुकीज़ के साथ एक छोटा सा बैग।
  • युक्तियाँ

    • अपनी कार पर स्टिकर रहें, जो "हैप्पी विराम चिह्न दिन।"
    • विराम चिह्न के कुछ उदाहरण: अवधि, कोष्ठक, उद्घाटन बिंदु, प्रश्न चिह्न, बृहदान्त्र, अर्धविराम, अल्पविराम, डैश, उद्धरण चिह्न, बार। आपके लिए बहुत कुछ पता है!
    • बहुत से लोग गलत तरीके से विराम चिह्न का उपयोग करते हैं, लेकिन आदत के आधार पर, उनका मानना ​​है कि वे सही हैं। कोई भ्रम न करें, जब तक कि यह एक आधिकारिक दस्तावेज या औपचारिक प्रकाशन न हो, कोई भी उन लोगों को पसंद नहीं करता है जो दूसरों की गलतियों को ठीक करते हैं।
    • यदि आप कर सकते हैं, विराम चिह्न के रूप में शानदार खिलौने बनायें। आप दोस्तों और छात्रों को उपहार देने के लिए उन्हें और अधिक जानने के लिए प्रोत्साहित कर सकते हैं।

    चेतावनी

    • विराम चिह्न के विषय को मजबूर होने से बचें, जब व्यक्ति ध्यान को विचलित करता है!
    • अतिरिक्त में विराम चिह्न उतनी ही बुरी है जितनी कि इसकी कमी है अंक जोड़ना सिर्फ इसलिए कि आपको लगता है कि पाठ बेहतर दिखाई देगा एक दिन बाद अपने काम की समीक्षा करें और देखें कि स्कोर काम से दूर जाने के बाद काम कर रहा है या नहीं।

    आवश्यक सामग्री

    • पाक सामग्री
    • व्याकरण की पुस्तकें या ऑनलाइन स्रोत (पॉडकास्ट को मत भूलें, उनमें बहुत सी सामग्री उपलब्ध है)
    • शिल्प बनाने या अपने नाखूनों को सजाने के लिए, विराम चिह्न के दिन को मनाने के लिए जो कुछ भी आप कर सकते हैं उसे करें
    • पार्टनर के लिए मनोरंजन आइटम, खेल और स्मारिका बैग उत्कृष्ट हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com