IhsAdke.com

कैसे तय करने के लिए यदि आप Vaginoplasty की आवश्यकता है

वैजिनोप्लास्टी एक सर्जरी है जो योनि की मांसपेशियों को मजबूत करती है और इसमें एक लैबियोप्लास्टी (योनि के आकार या आकार को बदलने के लिए प्लास्टिक सर्जरी) शामिल हो सकती है, आमतौर पर सौंदर्य कारणों के लिए प्रदर्शन किया जाता है हाल ही में महिलाओं के स्वाद में सर्जरी और अन्य "कायाकल्प" प्रक्रियाएं गिर गई हैं, लेकिन स्त्री रोग विशेषज्ञों का दावा है कि वे ज्यादातर मामलों में अनावश्यक हैं यदि आप एक बनाने पर विचार कर रहे हैं तो जोखिम के बारे में पूछें, निर्णय लेने से पहले कई कारकों को ध्यान में रखा जाना चाहिए।

चरणों

विधि 1
एक वैजिनोप्लास्टी के कारणों का मूल्यांकन

  1. 1
    सस्टोसेले को ठीक करने के लिए वैजिनोप्लास्टी सिस्टोसेले, या "सगिंग ब्लैडर", पैल्विक फ्लोर की मांसपेशियों के कमजोर होने के साथ होती है, जो जननांगों का समर्थन करता है। इसके परिणामस्वरूप मूत्राशय का वंश है, जो योनि तक पहुंच सकता है। यह महिलाओं के बीच एक सामान्य समस्या है और योनोपोप्लास्टी इसे हल कर सकती है। यदि यह आपका मामला है, तो आपका चिकित्सक सर्जरी को उपचार के रूप में सुझा सकता है। सीस्टोसेले को गंभीरता के आधार पर तीन ग्रेड में विभाजित किया गया है: ग्रेड I पर, हल्के माना जाता है, मूत्राशय का केवल एक हिस्सा योनि में उतरता है और सर्जरी की आवश्यकता नहीं हो सकती है, जब तक कि असुविधाजनक लक्षण न हो जाए।
    • ग्रेड II या मॉडरेट पर, मूत्राशय योनि खोलने के लिए पर्याप्त होता है और ग्रेड III या गंभीर में, मूत्राशय योनि खोलने से बाहर निकलने लगता है।
    • ग्रेड के लिए मैं कम आक्रामक उपचार कर रहे हैं, जैसे कि भौतिक चिकित्सा ने श्रोणि मंजिल से मांसपेशियों की टोन को ठीक करने के लिए
    • यदि आप गिरते मूत्राशय की वजह से योनोपैस्टैस्टी करना चाहते हैं, तो जान लें कि कम आक्रामक तरीके आपके लिए बेहतर काम कर सकते हैं (विशेषकर कम गंभीर मामलों में)।
  2. 2
    योनि की मांसपेशियों की कमजोरी के लिए उपचार लें डॉक्टर एक योनोपोस्टैस्टी की सिफारिश कर सकते हैं अगर मांसपेशियों को स्वास्थ्य समस्याओं के कारण की स्थिति में कमजोर हो जाते हैं।
    • कमज़ोर होने के कारण कई कारण हो सकते हैं, सबसे आम वितरण या रजोनिवृत्ति है
    • पिछले सर्जरी और आनुवंशिकता के कारण जटिलताएं अन्य आम कारक हैं।
    • अगर आपके पास योनि में दर्द या असंयम के लक्षण हैं और उन समाधानों पर चर्चा करें जो सर्जरी को शामिल नहीं करते हैं तो डॉक्टर से बात करें
    • कुछ कम आक्रामक विकल्पों में पेल्सी का उपयोग करने के लिए एक पेसारी का उपयोग करना शामिल है, एस्ट्रोजेन रिप्लेसमेंट थेरेपी करते हैं, और पेगलिक फर्श की मांसपेशियों को मजबूत करने के लिए कगेल व्यायाम करते हैं।
  3. 3
    यौन जीवन में सुधार के लिए एक योनोपोप्लास्टी करें। सेक्स कई महिलाओं के जीवन का एक स्वस्थ हिस्सा है। मांसपेशियों की कमजोरी यातायात की गुणवत्ता में बाधा या समझौता हो सकता है और योनिस्पोस्टी योनि की मांसपेशियों को टोन करने का एक अच्छा विकल्प हो सकता है ताकि वे अधिक प्रभावी रूप से अनुबंध कर सकें।
    • हालांकि योनोपैस्टी सेक्स की गुणवत्ता में सुधार कर सकती है, लेकिन शल्य चिकित्सा का विकल्प चुनने का मुख्य कारण नहीं होना चाहिए।
    • दूसरे शब्दों में, यह आमतौर पर सर्जरी की वजह से दुष्प्रभाव होता है जब अन्य कारणों से किया जाता है। यह एक लाभ है, एक कारण नहीं
    • सेक्स में अधिक आनंद लेने से आत्मसम्मान, आत्मविश्वास और तनाव के स्तर को कम करता है। इसलिए आपको अपने समस्याओं के बारे में अपने डॉक्टर से बात करना महत्वपूर्ण है।
  4. 4
    इरादों के बारे में सोचो महिलाओं के लिए यह बहुत आम है कि ये महसूस करें कि उनकी उम्र या बच्चों के होने के कारण उनकी योनि "फट" हो जाती है, यह वास्तव में जन्म के बाद या बुढ़ापे के बाद हो सकती है। हालांकि, अधिकांश मामलों में गंभीर नहीं हैं और सर्जरी को अतिशयोक्ति माना जा सकता है।
    • एक सौंदर्य समाधान के रूप में सर्जरी की खोज में वृद्धि हुई है और इससे कई महिलाओं को यह पता चलता है कि उनके vaginas को "सुधार" करने की आवश्यकता है, लेकिन अधिकांश मामलों में यह केवल अनावश्यक है
    • आत्मसम्मान इस संवेदना से सबसे अधिक प्रभावित होता है। अपने आप को बेहतर जानने के लिए और अपने साथी से बात करने से आपके यौन जीवन को पुनर्जीवित किया जा सकता है और कुछ समस्या के साथ मदद कर सकता है
    • दूसरों को क्या कहते हैं, उससे परेशान मत हो किसी सर्जन की वजह से आपको सर्जरी नहीं होनी चाहिए, क्योंकि यह किसी आक्रामक प्रक्रिया के लिए पर्याप्त पर्याप्त कारण नहीं है।
  5. 5
    लिंग परिवर्तन के लिए एक विकल्प के रूप में योनोपोप्लास्टी के बारे में सोचो। महिला सेक्स के लिए परिवर्तन के पहलुओं में से एक लिंग की पुष्टि की सर्जरी है, जिसे योनिओप्लास्टी भी कहा जाता है इसके बारे में अपने डॉक्टर से बात करें
    • पूर्व हस्तक्षेप भौतिक तैयारी आवश्यक है, जैसे कि अस्थायी हार्मोनल चिकित्सा, इसलिए बातचीत में शामिल है।
    • कई चिकित्सक उपचार और उपचार का लंबा समय बताते हैं, जिससे कि रोगी सभी भावनात्मक प्रभावों को समझता है जो शल्यचिकित्सा पर जोर देता है।

विधि 2
Vaginoplasty के संभावित जटिलताओं पर ध्यान देते हुए

  1. 1
    सर्जरी में शामिल जोखिमों को समझें किसी भी सर्जिकल प्रक्रिया में जोखिम और vaginoplasty कोई अपवाद नहीं है - उदाहरण के लिए, सामान्य संज्ञाहरण डॉक्टर से बात करने के लिए एक अलग विषय है क्योंकि इसकी अपनी मतभेद है
    • मामले के आधार पर, सामान्य संज्ञाहरण आवश्यक हो सकता है और आपके जोखिम को हल्के ढंग से नहीं देखा जाना चाहिए। दुर्लभ और चरम मामलों में, मरीज मानसिक भ्रम, फेफड़ों के संक्रमण, स्ट्रोक, हृदय की गिरफ्तारी और यहां तक ​​कि मृत्यु भी हो सकता है।
    • कुछ शारीरिक कारकों में एनेस्थेसिया के प्रभाव, जैसे मोटापे, धूम्रपान, शराब का दुरुपयोग और कुछ दवाओं के उपचार पर प्रभाव होता है।
    • अपने चिकित्सक के साथ सभी विकल्पों के बारे में बात करें - हो सकता है कि एक स्थानीय संवेदनाहारी आपके लिए अधिक उपयुक्त हो।
  2. 2
    संभावित दीर्घकालिक साइड इफेक्ट को समझें। कुछ मामलों में, योनोप्लास्टी समाधानों की तुलना में अधिक समस्याएं ला सकता है। ऐसी महिलाएं हैं जो स्थायी दर्द और असुविधा का अनुभव करती हैं, या तो सभी समय या केवल सेक्स के दौरान। अपने विशेष मामले के बारे में अपने चिकित्सक से पूछें।
    • सर्जरी के काम की संभावनाओं के बारे में पूछें और अपने इरादों के बारे में स्पष्ट रूप से बोलें। पता लगाएं कि आप क्या चाहते हैं, संभव है।
    • पता लगाएँ कि यह सर्जरी आपके यौन जीवन को कैसे प्रभावित करेगी। विशेष रूप से पूछें कि उसके बाद आप के आस-पास हो सकते हैं
    • किसी भी सर्जरी में संक्रमण हमेशा एक संभावना है योनिप्लैस्टी के बाद, सर्जन इस संभावना को कम करने के लिए एंटीबायोटिक दवाओं का सुझाव दे सकता है, लेकिन कुछ महिलाओं ने ऐसा ही किया है।
  3. 3



    सभी स्थायी बदलावों के लिए तैयार रहें, जिन्हें आप महसूस करेंगे यद्यपि vaginoplasty यौन समारोह में सुधार के संभावित प्रभावों में से एक है, कुछ मामलों में ऐसा नहीं होता है। यह ऑपरेशन के उपचार का एक परिणाम हो सकता है।
    • अपने चिकित्सक से पूछें कि क्या ज़्यादा दर्द कम करने और एक से अधिक चिकित्सक से परामर्श करने के तरीके हैं।
    • कैसे एक संवेदी परिवर्तन आपके यौन जीवन को प्रभावित करेगा पर प्रतिबिंबित करें: क्या आप सुनिश्चित हैं कि आप इसके लिए तैयार हैं?
    • अपने साथी से बात करें और सर्जरी के पेशेवरों और विपक्षों का वजन करें।
  4. 4
    वसूली प्रक्रिया के बारे में सोचो सामान्य तौर पर, वसूली आम तौर पर होती है, लेकिन इसके लिए नियोजन की आवश्यकता होती है। सक्रिय कर्तव्य पर लौटने से पहले आपको कई हफ़्तों का इंतजार करना चाहिए
    • सर्जरी के बाद, घर लौटने से पहले अस्पताल में कम से कम कुछ घंटों खर्च करना जरूरी है, ज्यादातर डॉक्टर एक रात के लिए मरीज को प्रशिक्षित करते हैं
    • अन्य लक्षणों में कई दिनों तक दर्द और असुविधा होती है। चिकित्सक पोस्ट सर्जिकल अवधि के लिए उचित उपाय बताएगा।
    • ऑपरेशन के चार से छह सप्ताह के भीतर मरीज को संभोग नहीं किया जा सकता है या आंतरिक शोषक का इस्तेमाल नहीं किया जा सकता है, इस अभ्यास को शुरू करने से पहले चिकित्सक के साथ परामर्श की आवश्यकता होती है।
    • लिंग की एक पुष्टि सर्जरी से उबरने की प्रक्रिया भी अधिक तीव्र है। समय के बारे में अपने डॉक्टर से बात करना महत्वपूर्ण है और चाहे वह योजना बना, काम पर छुट्टी ले जाएं और घर पर सहायता प्राप्त करें

विधि 3
सबसे अच्छा इलाज तय करना

  1. 1
    एक स्त्रीरोग विशेषज्ञ के साथ संभावनाओं पर चर्चा करें सर्जरी करने के आपके कारणों की कोई बात नहीं, तय करने से पहले एक पेशेवर से बात करें। उन्हें पता चल जाएगा कि उसके मामले के लिए कम आक्रामक उपचार संभव है, लघु उपचार और दीर्घकालिक समाधान के बीच। उचित विश्लेषण के बाद, वह आपको बताएगा कि क्या vaginoplasty किया जाना चाहिए या नहीं, इसके जोखिमों को देखते हुए और परिणाम के बाद क्या उम्मीद की जानी चाहिए।
    • एक दूसरे राय के लिए पूछें यदि आप मानदंडों को पूरा करते हैं, तो किसी दूसरे क्षेत्र के चिकित्सक पर जाएं। मत सोचो कि आपका स्त्री रोग विशेषज्ञ नाराज होगा - कोई भी पेशेवर इसे समझने और प्रोत्साहित करेगा।
    • दोस्तों, परिवार की सिफारिशों के लिए और आपके अंतरंगता, सह-कार्यकर्ताओं की डिग्री के आधार पर पूछें। किसी को भी एक अच्छे डॉक्टर को पता चल सकता है
    • वैकल्पिक उपचार के बारे में सभी संदेह साफ़ करें यह संभावना नहीं है कि एक चिकित्सक आपको सर्जरी पर निर्णय लेने के लिए दबाव डालेगा (जब तक कि यह कड़ाई से जरूरी नहीं), लेकिन अपने आप को अन्य प्रकार की चिकित्साओं के बारे में सूचित करना बुद्धिमान है
  2. 2
    अपने परिवार नियोजन के बारे में सोचें विगिनोप्लास्टी को डिलीवरी से पहले की सिफारिश नहीं की जाती है, सिवाय गंभीर मामलों में, जैसे कि जो कि कोशिका कोशिका का कारण बनती हैं डिलीवरी से पैल्विक मांसपेशियों को फिर से मजबूर कर दिया जाता है और शल्य चिकित्सा से प्राप्त परिणामों में से कुछ को उलट कर दिया जाता है।
    • अपने साथी के साथ परिवार नियोजन करें बच्चों के विचार के बारे में आप क्या सोचते हैं, आपने इस बारे में बात की है? यह एक अच्छा मौका है
    • यदि चिकित्सक का मानना ​​है कि शल्यचिकित्सा वास्तव में आवश्यक है, तो प्रसूति के वैकल्पिक रूपों पर विचार करें, जैसे गोद लेने या बदलने की गर्भावस्था
    • आपकी प्रजनन योजनाएं भी आपके डॉक्टर के साथ वार्तालाप का हिस्सा होना चाहिए क्योंकि यह जानकारी उनकी सिफारिश पर प्रभाव डालती है।
  3. 3
    अपने इरादे के बारे में एक चिकित्सक से बात करें एक मनोवैज्ञानिक आपको शल्य चिकित्सा की इच्छा के लिए अपने कारणों को समझने में मदद कर सकता है और शल्य चिकित्सा के जोखिम को आपके मामले में भुगतान करना होगा या नहीं। हो सकता है कि आप इसे यौन कारणों के लिए करना चाहते हैं, या अपने आत्मविश्वास और आत्मसम्मान को बेहतर बनाने के लिए चाहते हैं, लेकिन आप सुनिश्चित नहीं हैं कि आप क्या चाहते हैं-एक चिकित्सक आपको इसके साथ मदद करेगा।
    • वास्तव में, कई चिकित्सकों ने एक चिकित्सक के साथ प्रारंभिक परामर्श करने की सलाह दी है ताकि आपको अपनी इच्छा के वास्तविक कारणों की खोज में मदद मिल सके - ये सभी उपायों को आपको पछताए जाने से बचाने के लिए तैयार किया गया है।
    • कई महिलाएं सौन्दर्य कारणों के लिए करती हैं और एक मनोचिकित्सक आपको इसके मूल की खोज करने में मदद करेगा।
    • यह अपेक्षाओं के साथ सामना करने में आपकी सहायता करेगा सर्जरी के बाद नियुक्तियों में भाग लें
  4. 4
    वित्तीय भाग के बारे में पूछें कुछ स्वास्थ्य योजनाएं सौंदर्य के शल्य-चिकित्सा को शामिल नहीं करती हैं यह देखने के लिए कि क्या ऐसा मामला है, आपकी योजना से बात करें।
    • अगर आपको स्वास्थ्य समस्या है तो डॉक्टर से पूछें वह शायद आप को एसयूएस के लिए देखेंगे, जो केस के आधार पर सर्जरी को कवर कर सकते हैं।
    • तय करें कि आप अपने खर्चों को कवर कर सकते हैं या नहीं राशि $ 3,000.00 आर और आर $ 6,000.00 के बीच भिन्न होती है।
    • चिकित्सक से पूछें कि वह आपके खर्चों को कवर कर सकता है या नहीं, यह देखने के लिए कि वह कितना शुल्क, भुगतान योजनाओं और आपके बजट की तुलना करता है
  5. 5
    आपके लिए सही विकल्प बनाएं डॉक्टर को सुनो, लेकिन पता है कि अंतिम निर्णय तुम्हारा है। केवल आप ही जानते हैं कि क्या लाभ जोखिमों से अधिक होता है - यह आपके सभी मांसपेशियों के बाद है एक बार जब आप अपना निर्णय लेते हैं, तो विश्वास के साथ योजनाओं का पालन करें
    • अपने शरीर के लिए सबसे अच्छा क्या है इसके बारे में सोचें- अगर आपको लगता है कि इसके लायक है, तो सर्जरी करें
    • ऐसा निर्णय लेने के लिए जल्दी मत बनो, जब स्वास्थ्य की बात आती है तो उसे आवेगपूर्ण नहीं होना पड़ता है

युक्तियाँ

  • अगर आप तय करते हैं कि आप सर्जरी करना चाहते हैं तो अपनी उम्मीदों को नियंत्रित करें यह यौन रोग के लिए चमत्कार नहीं है और नाटकीय रूप से आपके यौन जीवन या आत्म-चित्र को प्रभावित नहीं कर सकता है।
  • याद रखें कि वाचाएं आमतौर पर सौंदर्य शल्यचिकित्सा नहीं करती हैं, लेकिन स्वास्थ्य संबंधी मामलों जैसे कि cystocele, जिसके लिए सर्जिकल हस्तक्षेप की आवश्यकता होती है अपने स्वास्थ्य योजना से जांच करें
  • खोजें और खोजें कई डॉक्टरों से बात करें और सवाल पूछें

सूत्रों और कोटेशन

और पढ़ें ... (11)
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 IhsAdke.com