IhsAdke.com

फर्टिलाइजेशन क्लिनिक कैसे चुनें

निषेचन क्लिनिक का चयन करना एक बहुत ही महत्वपूर्ण निर्णय है जो कि अंतिम निर्णय तक कई कारकों पर विचार करने के बाद किया जाना चाहिए। यह एक ऐसी चुनौतीपूर्ण प्रक्रिया भी बन सकती है जिसके लिए कुछ लोगों को एक विकल्प का फैसला करना पड़ता है जिससे उनके जीवन पर इस तरह का एक महत्वपूर्ण प्रभाव पड़ेगा। वर्तमान में, संभवतः क्लिनिक का चयन करने के लिए एक अनंत बहुतायत प्रतीत होती है। दूसरों के साथ प्रतिस्पर्धा करने के लिए, कई लोग अपने सकारात्मक और उच्च सफलता दर के लाभ उठाने के लिए विज्ञापन में निवेश करेंगे। चिकित्सा साहित्य में संदर्भों की तलाश में जोड़े अक्सर सभी प्रकार की सामग्री से बमबारी होती हैं और इस जानकारी के बारे में सच कहने में कुछ कठिनाई हो सकती है या नहीं हालांकि उच्च सफलता दर दिखाए जाने वाले सांख्यिकीय आंकड़े महत्वपूर्ण हैं, हालांकि यह निषेचन क्लिनिक का चयन करने पर विचार करने वाला एकमात्र कारक नहीं होना चाहिए। क्लिनिक का चयन करने के कई अन्य कारण हैं जो आपके लिए सही विकल्प साबित हो सकते हैं। यहां कुछ सरल कदम हैं जो किसी भी युगल को आदर्श निषेचन क्लिनिक ढूंढने में मदद कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1
एक खराब निषेचन क्लिनिक के संकेतकों को जानें

एक अच्छे निषेचन क्लिनिक का पता लगाने के लिए आवश्यक कदम जानने से पहले, आपको उन लक्षणों से अवगत होने की जरूरत है जो एक खराब क्लिनिक की विशेषता है।

एक प्रजनन क्लिनिक चरण 1 चुनें शीर्षक वाला चित्र
1
निषेचन क्लीनिकों से सावधान रहें जिनके डॉक्टर अंशकालिक के लिए उपलब्ध हैं। निषेचन क्लिनिक में काम करने वाले कई डॉक्टर अस्पतालों में जन्म और अन्य प्रकार के स्त्रीरोगों की नौकरियां देने में पूर्णकालिक रोजगार भी करते हैं।
  • एक चिकित्सक के साथ समस्या जो अंशकालिक उपलब्ध है, यह है कि वह आपको यह सुनिश्चित करने के लिए समय और सेवा प्रदान करने में सक्षम न हो कि आप सबसे अच्छी देखभाल करें और इस तरह गर्भवती होने का एक उच्च मौका सुनिश्चित करें। अंशकालिक डॉक्टर अक्सर व्यस्त कार्यक्रमों में खुद को व्यस्त रखते हैं जो अपने पूर्णकालिक नौकरियों से संबंधित मामलों के साथ व्यस्त हैं।
  • कुछ क्लीनिक गर्भ निरोधक प्रक्रियाओं को पूरा करने के लिए केवल एक या दो बार महीने में भ्रूणविज्ञानी लाने के लिए जाने जाते हैं। इन पेशेवरों को अक्सर इन सेवाओं को पूरा करने के लिए सभी रोगियों को उसी दिन कार्यालय में आना होगा। इस पद्धति में गर्भवती होने की संभावना कम हो सकती है क्योंकि एक रोगी एक ही समय में अंडे का उत्पादन नहीं कर सकता है, लेकिन भ्रूणविज्ञानी साइट पर होने वाले दिनों में ही उपचार प्राप्त करने के लिए मजबूर हो जाएगा।
  • एक प्रजनन क्लिनिक चरण 2 चुनें
    2
    क्लीनिकों से अवगत रहें, जो ऐसी ही विभिन्न प्रकार की सेवाओं की पेशकश नहीं करते हैं जो बेहतर क्लीनिक प्रदान करते हैं। क्लीनिकों की विशेष देखभाल करें जिनके पास भ्रूण ठंड के लिए सुविधाएं नहीं हैं, जो कि किसी भी अच्छे क्लिनिक के लिए आवश्यक है अगर एक क्लिनिक में ठंड की सुविधा नहीं होती है, तो उसे तुरंत विकल्प की सूची से हटा दें, क्योंकि कई ऐसी साइटें मरीजों की सहमति के बिना अंडा दान करने के लिए जाने जाते हैं।
  • एक प्रजनन क्लिनिक चरण 3 चुनें
    3
    निषेचन क्लीनिक से सावधान रहें जो आपके उपकरण या सुविधाओं को दिखाने के लिए मना करते हैं।
    • कुछ निषेचन क्लीनिक पुराने उपकरण का इस्तेमाल करते हैं, पुराने या समाप्त हो चुके हैं इन प्रकार के क्लीनिक संक्रमण के जोखिम को बढ़ाते हैं क्योंकि वे आवश्यक रखरखाव नहीं कर सकते हैं और आमतौर पर एक ही निषेचन उपकरणों का पुन: उपयोग कर सकते हैं।
  • विधि 2
    क्लिनिक क्रेडेंशियल चेकिंग का महत्व

    निषेचन क्लिनिक की खोज करते समय कई क्रेडेंशियल्स और तथ्यों की जांच की जाती है

    एक प्रजनन क्लिनिक चरण 4 चुनें शीर्षक वाला चित्र
    1
    पता लगाएँ कि कार्यक्रम कितनी देर तक स्थापित किया गया है। निषेचन क्लिनिक का अनुभव स्तर बहुत महत्वपूर्ण है। संभवतया अब तक निषेचन क्लिनिक में, बेहतर है, क्योंकि बाजार गतिविधि की लंबी अवधि के बाद भी इसका मतलब यह हो सकता है कि यह जगह विश्वसनीय है।
  • एक प्रजनन क्लिनिक चरण 5 चुनें
    2
    क्लिनिक में गर्भावस्था की दर का पता लगाएं सुविधा के लिए गर्भावस्था दर के बारे में प्रकाशन की जांच करें रोग नियंत्रण और रोकथाम के लिए केंद्र सबसे प्रजनन क्लीनिकों के लिए गर्भावस्था दर प्रकाशित करता है
    • इन सूचकांकों का विश्लेषण करते समय सावधानी बरतें कुछ क्लीनिक उन मरीजों को अस्वीकार कर सकते हैं जिनके पास गर्भवती होने के छोटे मौके हैं, ताकि उनकी दरें उच्च रह सकें। संख्याओं को देखने के बजाय, आपको क्लिनिक-विशिष्ट नीतियों और रोगी अस्वीकृति दरों में भी देखना चाहिए।
  • एक प्रजनन क्लिनिक चरण 6 चुनें
    3



    जांच लें कि क्लिनिक सार्वजनिक एजेंसियों और स्वास्थ्य सचिवालयों या यहां तक ​​कि नागरिकता और प्रजनन आयोग (सीसीआर) जैसी संस्थाओं के डेटाबेस में है। नैदानिक ​​स्थितियों के नियामकों के रूप में ये कार्य करते हैं और यह सुनिश्चित करने के लिए निरंतर शोध किया जाता है कि सभी प्रक्रियाएं कानूनों के अनुसार हों।
  • एक प्रजनन क्लिनिक चरण 7 चुनें
    4
    सुनिश्चित करें कि सभी डॉक्टरों के पास उचित प्रमाणन है यह महत्वपूर्ण है कि पेशेवरों को विशेष रूप से प्रजनन प्रक्रियाओं में प्रशिक्षित किया जाता है, जैसे भ्रूणविज्ञान
    • सुनिश्चित करें कि सभी डॉक्टर परिसर में काम करते हैं आपको बेहतर चिकित्सा उपचार प्राप्त होगा यदि आवश्यकता पड़ने पर व्यवसायी देखभाल के लिए उपलब्ध है
  • विधि 3
    क्लिनिक की पेशकश कर सकते हैं कि विभिन्न सेवाओं के साथ खुद को परिचित

    क्लिनिक की पेशकश कर सकते हैं कि सभी सेवाओं के बारे में ज्ञान की तलाश में, यह विशेष क्लिनिक आप की तलाश या जरूरत है कि विशिष्ट सेवा या प्रजनन उपचार प्रदान करता है कि क्या यह देखना आसान हो जाता है।

    एक प्रजनन क्लिनिक चरण 8 चुनें
    1
    सुनिश्चित करें कि क्लिनिक में आईपीएफ का विकल्प महिलाओं के लिए किसी प्रजनन संबंधी समस्याओं के साथ चिकित्सा के रूप में प्रदान करता है।
    • कुछ क्लीनिक केवल आखिरी उपाय के रूप में इस निषेचन के उपचार की पेशकश करेंगे जब अन्य विधियों में विफल रहे। कुछ लोग अपनी गर्भावस्था दर बढ़ाने के लिए इस उपाय को अपनाने भी करते हैं। आदर्श हमेशा एक क्लिनिक की तलाश कर रहा है जो गर्भधारण की संभावनाओं में आपकी सहायता करने के लिए विभिन्न प्रकार की सेवाएं प्रदान करता है।
  • एक प्रजनन क्लिनिक चरण 9 चुनें
    2
    सुनिश्चित करें कि क्लिनिक भी पुरुष बांझपन के लिए उपचार प्रदान करता है। यह एक आवश्यक प्रक्रिया हो सकती है अगर रिश्ते में आदमी पहले से ही ऐसी परीक्षाएं कर चुके हैं जिसने प्रजनन समस्या का पता लगाया है। इसके अलावा, ऐसे कई उदाहरण हैं जहां पुरुष प्रजनन उपचार प्राप्त होने के बाद पुरुष बांझपन की खोज की जाती है। एक क्लिनिक के साथ शुरू करना जो पुरुष बांझपन के लिए उपचार प्रदान करता है, यदि डॉक्टरों की समस्या बाद में पता चल जाती है तो डॉक्टरों के परिवर्तन को रोकेंगे।
  • एक प्रजनन योग्यता क्लिनिक चरण 10 चुनें
    3
    लागतों की जांच करें प्रत्येक क्लिनिक को उपचार लागत लिखने में अवश्य अवश्य होना चाहिए। यह आपके क्लिनिक का चयन करना महत्वपूर्ण है जो कि आपके बजट के भीतर है, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि आपको चिकित्सा देखभाल की गुणवत्ता को छोड़ देना चाहिए क्योंकि एक स्थान दूसरे से सस्ता है। भुगतान की योजनाओं के बारे में पूछें, बीमा पॉलिसी स्वीकार की जाती हैं, और असफल प्रयासों के लिए आंशिक भुगतान।
  • एक प्रजनन योग्यता क्लिनिक चरण 11 चुनें
    4
    सुनिश्चित करें कि क्लीनिक मनोवैज्ञानिक परामर्श प्रदान करता है जोड़ों के लिए निषेचन उपचार बेहद तनावपूर्ण हो सकता है मुश्किल समय के दौरान तनाव को दूर करने के तरीके खोजने में मदद करने के लिए क्लिनिक के लिए मनोवैज्ञानिक परामर्श के लिए यह बहुत सहायक हो सकता है
  • युक्तियाँ

    • मित्रों या परिचितों के रेफरल पर आधारित क्लिनिक का चयन न करें। सन्दर्भ महान और बहुत अधिक मददगार हो सकता है - हालांकि, प्रत्येक व्यक्ति को निषेचन क्लिनिक से उसी उपचार की जरूरत नहीं है। एक क्लिनिक का चयन करना एक बड़ा निर्णय है और यद्यपि आपको संदर्भ में ध्यान रखना चाहिए, अंतिम निर्णय आपके व्यक्तिगत ज़रूरतों का एक संयोजन और जगह पर अनुसंधान होना चाहिए।
    • सावधानी बरतें, न केवल इलाज की लागत पर क्लिनिक का चयन करें। हर कोई पैसे बचाने के लिए चाहता है और निषेचन उपचार बहुत महंगा हो सकता है। हालांकि, सबसे अच्छा क्लिनिक हमेशा सबसे अच्छा मूल्य के साथ नहीं है आदर्श को एक अच्छा क्लिनिक मिलना चाहिए जो किसी को दिवालिया होने के लिए बिना अपनी सभी आवश्यकताओं को पूरा करता है। लागतों पर विचार करें, लेकिन इस कारक को आपकी प्राथमिकता नहीं बनाएं आपका स्वास्थ्य और सुरक्षा हमेशा पहली चिंता होना चाहिए।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (2)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com