IhsAdke.com

कैसे पता चलेगा कि एक कैट श्रम में प्रवेश कर रहा है

घरेलू बिल्लियों का गर्भ अवधि लगभग 63 दिन है। हालांकि, यदि आपको गर्भधारण की सटीक तारीख नहीं पता है, तो आपको यह पता नहीं हो सकता है कि आपका पालतू श्रम में क्यों जाएगा सौभाग्य से, बस कुछ व्यवहारिक और भौतिक संकेतों पर नज़र रखें, यह जानने के लिए कि समय कब आ रहा है और यह निर्धारित करें कि आगे क्या करना है।

चरणों

विधि 1
व्यवहार संबंधी संकेत मांगना

चित्र शीर्षक बताएं कि कोई कैट लेबर चरण 1 में है
1
देखें कि क्या बिल्ली घोंसले की तलाश कर रही है जन्म देने से पहले आखिरी दिनों में, गर्भवती बिल्लियों को घोंसला मिलना शुरू हो जाता है - युवा को जन्म देने और देखभाल करने के लिए एक उपयुक्त स्थान। इन स्थितियों में कई बिल्लियाँ कोलासेट्स और जैसे जैसे स्थानों में गोपनीयता तलाशती हैं यदि आप देख रहे हैं कि आपका पालतू घर के कोनों की जांच कर रहा है, तो एक कंबल या कुछ तौलिये को रणनीतिक बिंदुओं पर व्यवस्थित करें ताकि उन्हें अधिक आरामदायक बना सकें।
  • आप एक कार्डबोर्ड बॉक्स के साथ बिल्ली के लिए घोंसला भी बना सकते हैं। कई पुसी अपने घर पर इस आश्रय का चयन करना पसंद करते हैं और उन्हें भी बदल सकते हैं।
  • चित्र बताएं कि क्या एक बिल्ली श्रम में है चरण 2
    2
    देखें कि क्या बिल्ली ने उसके व्यवहार को बदल दिया। करीब वह जन्म देने के लिए हो जाती है, और अधिक बेचैन हो जाएगी आदत में परिवर्तनों पर ध्यान दें उदाहरण के लिए: एक जानवर जो आम तौर पर उगलता है जन्म देने से पहले (या इसके विपरीत) अधिक स्नेही बन सकता है।
  • चित्र शीर्षक से बताएं कि क्या एक कैट लेबर लेबर चरण 3 है
    3
    देखें कि क्या बिल्ली नियमित रूप से नहीं खिला रही है आम तौर पर, गर्भवती बिल्लियां सामान्य से ज्यादा खाती हैं। हालांकि, जब वे जन्म देने के करीब होते हैं, तो उनके पास भूख कम हो सकती है या खाने से रोक सकता है
  • चित्र बताएं कि क्या एक बिल्ली श्रम में है चरण 4
    4
    देखें कि क्या बिल्ली जननांग क्षेत्र को बार-बार साफ कर रही है या नहीं। बिल्ली का शरीर कैलगरी की तारीख के रूप में बदलता है - और वह इन परिवर्तनों को महसूस करता है उदाहरण के लिए, जननांगों को सफाई या मारने वाली महिलाओं को देखना सामान्य है। इसके अलावा, यह एक बलगम स्राव भी जारी कर सकता है, जो यह इंगित करता है कि यह जन्म देने वाला है।
  • विधि 2
    बिल्ली की जांच

    चित्र बताएं कि क्या एक कैट लेबर चरण 5 में है
    1
    बिल्ली के तापमान को मापें क्रॉस के बाद साठवें दिन के आसपास बिल्ली के तापमान को मापना शुरू करें ताकि आप जब जन्म देने के करीब हो, तब की एक अधिक विशिष्ट धारणा हो सकती है। यहां तक ​​कि अगर आपको क्रॉसिंग की तारीख नहीं पता है, तो गर्भावस्था के बाद के चरणों में नियमित रूप से इस एहतियात को लें।
    • एक गर्भवती बिल्ली का ऋणात्मक तापमान 38 और 39 डिग्री सेल्सियस के बीच भिन्न होता है।
    • गुदा के तापमान को जन्म देने से लगभग दो घंटे पहले आता है।
  • चित्र शीर्षक बताएं कि क्या कोई कैट लेबर लेजर चरण 6 है
    2
    बिल्ली की भौतिक स्थिति को देखें जब बिल्ली जन्म देने के करीब है, उसके निपल्स और स्तन ग्रंथियां आकार में वृद्धि करती हैं और वह उन्हें चाट शुरू कर सकती हैं। अन्य आम लक्षण पेट और योनी का इज़ाफ़ा है, जो अधिक निविदा और निविदा भी बनता है। यह सब उन लोगों के लिए बहुत स्पष्ट है जो दूर से देख रहे हैं।
  • चित्र बताएं कि क्या एक बिल्ली श्रम में है चरण 7



    3
    बिल्ली की श्वास पर ध्यान दें यदि आपको लगता है कि वह जन्म देने और करीब पहुंचने वाली है, तो बिल्ली की सांस सुनें यह अधिक तेज हो सकता है, जानवर को पंख करने वाला, तालबद्ध और निरंतर पुर्ज करने के अलावा
  • चित्र बताएं कि क्या एक बिल्ली श्रम में है चरण 8
    4
    बिल्ली के पेट की जांच करें और देखें कि क्या यह तनावपूर्ण है या घबराहट है जब बिल्ली को जन्म देने के करीब है, तो यह संकुचन महसूस करना शुरू कर देगा। पता है कि यह क्या हो रहा है, उसके पेट पर शारीरिक जांच करें यदि क्षेत्र तनावपूर्ण है या चिड़चिड़ा है, तो ऐसा इसलिए है क्योंकि समय आ रहा है। यह देखें कि क्या क्षेत्र बढ़ता है और वैकल्पिक रूप से आराम करता है। अंत में, पशु इस प्रक्रिया में अपनी तरफ झूठ हो सकता है - जो निरीक्षण की सुविधा प्रदान करता है।
  • विधि 3
    खतरे के संकेतों पर ध्यान देना

    चित्र बताएं कि क्या एक बिल्ली श्रम में है चरण 9
    1
    एक पशु चिकित्सा क्लिनिक को बुलाएं यदि बिल्ली को जन्म देने में बहुत समय लगता है। अधिकांश बिल्लियों की सहायता के बिना जन्म देते हैं हालांकि, यह देखने के लिए कि क्या प्रक्रिया शुरू हो रही है, आप पर नज़र रखें यदि कोई संकेत (जैसे संकुचन) से संकेत मिलता है कि वह पीड़ित है, लेकिन जन्म नहीं दे सकती है, तो प्रक्रिया को सुविधाजनक बनाने के लिए तुरंत उसे पशुचिकित्सा में ले जाएं।
  • चित्र शीर्षक बताएं कि क्या एक कैट लेबर लेबर चरण 10 है
    2
    अगर तापमान बढ़ता है तो बिल्ली को बारीकी से देखें। उसका तापमान न केवल इंगित करता है कि वितरण निकट है, लेकिन यह भी कि क्या कोई समस्या है। आम तौर पर, इस समय यह थोड़ा कम हो जाता है। अगर यह बढ़ता है, तो देखते रहें और जितनी जल्दी हो सके इसे दोबारा मापें। यदि मूल्य सामान्य से अभी भी अधिक है, पशु चिकित्सा क्लिनिक को बुलाओ
  • चित्र बताएं कि क्या एक बिल्ली श्रम में है चरण 11
    3
    देखें कि क्या बिल्ली अजीब स्राव पैदा करता है श्लेष्म स्राव और अम्निओटिक तरल पदार्थ को छोड़ने के अलावा, यह श्रम के दौरान थोड़ा सा खून बह सकता है। हालांकि, यदि ये लक्षण अत्यधिक या बदबूदार हैं, तो पशु चिकित्सा क्लिनिक को फोन करके देखें कि क्या कोई समस्या है।
  • चित्र शीर्षक बताएं कि क्या एक कैट लेबर चरण 12 में है
    4
    ध्यान दीजिए कि बिल्ली दर्द में है या नहीं चूंकि बिल्ली बहुत असुविधाजनक होती है और श्रम के दौरान व्यवहार में बदलाव आती है, यह जानना मुश्किल है कि वह अच्छी है या नहीं। ज्यादातर मामलों में, हां. हालांकि, अगर बिल्ली जननांग के क्षेत्र को काटती है या क्षेत्र रोता है और संभव है तो संभावित समस्याओं से बाहर निकलने के लिए पशु चिकित्सा क्लिनिक से संपर्क करें।
  • चित्र बताएं कि क्या एक कैट लेबर में है चरण 13
    5
    अधिक खतरनाक व्यवहारों पर ध्यान दें बिल्ली अजीब तरीके से व्यवहार कर सकती है जब वह जन्म देने के करीब है। फिर भी, सुस्ती और अवसाद सामान्य नहीं हैं और एक समस्या का संकेत दे सकते हैं। एक पशु चिकित्सा क्लिनिक के संपर्क में जाओ और क्या करना है पर सिफारिशों के लिए पूछें।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (25)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com