IhsAdke.com

एक लड़के को लुभाने की संभावना को कैसे बढ़ाएं

लिंग चयन, यानी, शिशु के लिंग को पूर्वनिर्धारित करने की प्रक्रिया दवा में काफी विवादास्पद विषय है। सदियों से लोगों को, व्यक्तिगत और सामाजिक दबाव से प्रेरित के लिए, चुनिंदा, एक लड़का है या लड़की गर्भ धारण करने की कोशिश कर कई अंधविश्वासों और इस विषय के आसपास के अफवाहें पैदा होता है। आज, आधुनिक चिकित्सा तकनीक माता पिता को अपने बच्चों के लिंग का चयन करने की अनुमति देती है, हालांकि सबसे प्रभावी तरीके महंगे हैं और समय लेने वाली हैं हालांकि, वहाँ अन्य तकनीकों कम बच्चे के लिंग को चुनने के लिए साबित कर रहे हैं - हालांकि ज्यादातर डॉक्टरों और प्रजनन विशेषज्ञों इन अप्रभावी तरीकों पर विचार, शोध के कुछ परिणाम का दावा है कि ऐसी तकनीक एक लड़का है या लड़की की अवधारणा के अवसरों में वृद्धि कर सकते हैं। कई विधियों के बारे में जानने के लिए, जो लड़के होने की संभावना बढ़ा सकते हैं, नीचे दिए गए पहले चरण से शुरू करें

चरणों

विधि 1
Shettles विधि का उपयोग करना

एक लड़के के चरण 1 के होने की संभावना बढ़ाएँ
1
महिला के लिए: अपने ओवुलेशन की तिथि निर्धारित करें शेट्स विधि वांछित सेक्स के बच्चों के गर्भधारण की संभावना को बढ़ाने के लिए संभावित उपयोगी तकनीकों का एक संग्रह है। शेटलेट विधि के अनुसार, यौन क्रिया के नजदीक ओवुलेशन के करीब होता है, एक लड़के की अवधारणा की संभावना अधिक होती है। यदि आपको अभी भी पता नहीं है कि आपकी उपजाऊ अवधि क्या है, तो अपने अंडोविकि की तिथि निर्धारित करने के लिए नीचे दिए गए निर्देशों का पालन करें:
  • हर दिन ग्रीवा बलगम का निरीक्षण करें ओवल्यूशन से पहले अच्छी तरह से, बलगम लोचदार और पानी बनता है, एक कच्चा अंडा सफेद रंग की निरंतरता में समान होता है। शेट्लेट गर्भाशय ग्रीवा के बलगम के साथ गर्भधारण से कम से कम एक महीने पहले की सिफारिश करते हैं।
  • बिस्तर से बाहर निकलने से पहले हर सुबह अपना तापमान लें। आपका तापमान ओवल्यूलेशन के तुरंत बाद बढ़ जाएगा चूंकि इरादा सेक्स के रूप में ovulation के करीब है करने के लिए है, यह गर्भधारण से पहले कम से कम 2 महीने के लिए अपने बेसल शरीर के तापमान आकर्षित करने के लिए, और अधिक सही प्राप्त करने के लिए अनुमान है जब अगले ovulation हो जाएगा सलाह दी जाती है।
  • एक ओवुलेशन टेस्ट प्राप्त करें कई ऑनलाइन और भौतिक फार्मेसी कि ovulation परीक्षणों के साथ किट बेचते हैं जो आपके शरीर को ovulation से पहले ल्यूटिनाइजिंग हार्मोन (एलएच) जारी करते हैं। जितनी जल्दी हो सके एलएच में वृद्धि हासिल करने के लिए, शेट्लेट्स ने दिन में दो बार परीक्षा लेने की सिफारिश की: पहली बार 11:00 और 15:00 के बीच और दूसरा सुबह 5:00 बजे और 10:00 बजे के बीच। ये प्राइम टाइम हैं
  • एक लड़के के चरण 2 होने की संभावना बढ़ाएं
    2
    आदमी के लिए: अपने शुक्राणुओं को अधिकतम करें Shettles विधि सिफारिश की है कि आदमी सुनिश्चित करें कि आपके शुक्राणुओं की संख्या आदेश केवल एक सेक्स सत्र के साथ एक सफल गर्भावस्था के अवसर बढ़ाने के लिए जितना संभव हो उतना अधिक है कदम उठाता है। इसलिए, यह 2-5 दिनों ovulation महिलाओं से पहले के लिए संभोग सुख से परहेज करने के लिए महत्वपूर्ण है। हालांकि, समस्या में कई अन्य कारक भी शामिल हो सकते हैं निम्नलिखित युक्तियों से आपको आपकी शुक्राणुओं की संख्या में वृद्धि करने और यह सुनिश्चित करने में सहायता मिलेगी कि आपके शुक्राणु यथासंभव स्वस्थ हैं:
    • अपने अंडकोष को ठंडा रखें शुक्राणु उत्पादन अधिक होता है जब अंडकोष शरीर के तापमान से थोड़े कम होते हैं अपनी गोद में तंग पैंटी, गर्म टब और गर्म नोटबुक से बचें
    • धूम्रपान न करें और पी लो मत। जो पुरुष धूम्रपान करते हैं और बहुत अधिक पीते हैं वे कम शुक्राणुओं की संख्या कम होने की संभावना रखते हैं। यदि आप इन व्यसनों को रोक नहीं सकते हैं, तो अपने डॉक्टर से बात करें।
    • अवैध ड्रग्स न लें शुक्राणुओं की गणना के समय मारिजुआना को सिगरेट की तरह प्रभाव पड़ता है। कोकीन और अन्य भारी दवाएं भी शुक्राणु उत्पादन को कमजोर करने के लिए जाने जाते हैं।
    • कुछ दवाओं से बचें कई दवाओं एक आदमी की प्रजनन क्षमता को प्रभावित कर सकते हैं - कुछ भी रसायन चिकित्सा उपचार के दौरान प्रशासित दवाओं के मामले में, स्थायी रूप से बांझ उसे छोड़ सकते हैं। यदि आप मजबूत दवाओं का उपयोग कर रहे हैं, तो अपने चिकित्सक से अपनी प्रजनन क्षमता के बारे में बात करें। वह सुझाव दे सकता है कि आप भविष्य में एक पिता बनने के लिए एक शुक्राणु नमूने का उत्पादन और स्टोर कर सकते हैं।
  • एक लड़के के चरण 3 के ऊपर उठाने की संभावना उठाने वाला चित्र
    3
    संभव के रूप में ovulation के करीब सेक्स करना जब महिला को यकीन है कि वह उल्टी कर रही है, तो जोड़े को सेक्स करना चाहिए। सामान्यतः, आयुर्वेदिक अवशोषण के बाद ओव्यूलेशन से पहले 24 और 24 दिनों के बीच की अवधि में लैंगिक कार्य को लक्षित करना। इस समय के दौरान, शेट्लेट विधि के अनुसार, एक लड़के की अवधारणा का मौका अधिक है।
    • Shettles विधि धारणा है कि, एकदम सही हालत में, पुरुष शुक्राणु, जो छोटे और तेजी से है, लेकिन नाजुक होते हैं, अंडे तेजी से महिला शुक्राणु है, जो बड़े और धीमे लेकिन मजबूत हैं की तुलना में पहुँच सकते हैं पर आधारित है। Shettles विधि के अनुसार, कारण है कि कई जोड़ों अधिक लड़कियों की है, भले ही दोनों लिंगों के लिए गर्भाधान की संभावना बराबर हैं,, कि पुरुष शुक्राणु, ज्यादा नाजुक हो रहा है योनि नहर में मर जाता है। संभव के रूप में ओवल्यूशन के नजदीक लिंग होने से, आप यह सुनिश्चित करते हैं कि शुक्राणु इंतजार किए बिना लगभग तुरंत अंडा तक पहुंच सकता है। इससे यह सुनिश्चित होगा कि अंडा के निषेचन के लिए जितना संभव हो उतना पुरुष शुक्राणु हो।
  • 4
    यौन स्थितियों के लिए ऑप्ट जिसमें आदमी महिला के पीछे है, ताकि प्रवेश गहरा हो। यह वही है जो शेट्लेट विधि सलाह देती है कि जब एक लड़का को गर्भ धारण करना है इसका तर्क यह है कि, गहरी पैठ में, जब स्खलन होता है, शुक्राणु को गर्भाशय ग्रीवा के लिए जितना संभव हो उतना करीब रखा जाता है, पुरुष शुक्राणुओं के लिए लाभ होता है, जो कि तेज़ हो इसी प्रकार, जब प्रवेश उथला है, शुक्राणु आगे गर्भाशय ग्रीवा, जो कि अधिक प्रतिरोधी रहे हैं महिला शुक्राणु के लिए एक फायदा है से रखा जाता है (यानी, योनि में लंबे समय तक जीवित रहने में सक्षम)।
  • 5
    पुरुषों के लिए: सेक्स के दौरान अपनी पत्नी को संभोग करने की कोशिश करें Shettles विधि के अनुसार, पुरुष शुक्राणु जो महिला की तुलना में कमजोर हैं, योनि के अंदर अम्लीय वातावरण में और अधिक तेजी से मर जाते हैं। इस तर्क के बाद, एक महिला को संभोग सुख लेने से पुरुष शुक्राणु के अस्तित्व की संभावना बढ़ सकती है। महिला संभोग के दौरान सबसे ग्रीवा द्रव स्रावित होता है, योनि में अम्लता को कम करने। यह पुरुष शुक्राणु के लिए सबसे अधिक मेहमाननवाज वातावरण बनाता है, संभावना है कि वे जीवित रहते हैं, जब तक वे अंडा तक पहुँचने बढ़ रही है। अधिमानतः, पुरुष को महिला के संभोग के तुरंत बाद बोलना चाहिए।
    • शेट्लेट विधि यह भी बताती है कि संभोग सुख के दौरान होने वाली शुक्राणुओं को गर्भाशय ग्रीवा में और अधिक तेज़ी से आगे बढ़ाने में मदद मिल सकती है।
    • अगर महिला संभोग नहीं पहुंच सकती, तो निराश मत हो - यह जरूरी नहीं है।
  • एक लड़के के चरण 6 होने की संभावना को बढ़ाएं
    6
    ओवुलेशन से पहले या बाद में गर्भ धारण करने के प्रयासों से बचें यदि आप एक लड़के को गर्भ धारण करना चाहते हैं, तो शेट्टल विधि केवल तभी काम करेगी जब सेक्स सत्र ओव्यूलेशन अवधि के दौरान होता है। उस समय के बाहर के किसी भी संभोग में विधि की प्रभावकारिता के साथ हस्तक्षेप हो सकता है, जिससे वांछित शैली के लिए आदर्श परिस्थितियों के बाहर एक बच्चे की कल्पना हो सकती है। उस स्थिति में, एक लड़की होने का 50% और 50% एक लड़का होने का मौका होगा। इसलिए, यह सुनिश्चित करने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है कि द्विवार्षिक और ओवेन के बाद के दिनों में असुरक्षित संभोग नहीं होता है। आप अपने सभी कामों को शेट्लेट विधि को प्रथा में डाल नहीं करना चाहते हैं।
    • सभी उद्देश्यों और उद्देश्यों के लिए, शुक्राणु योनि में 3-5 दिनों के लिए जीवित रह सकते हैं। इसका मतलब यह है कि जब तक ओव्यूशन की उम्मीद की जाती है, उससे पहले जोड़े को असुरक्षित यौन संबंध होना चाहिए 5 दिन पहले यह ovulation के बाद भी कई दिनों के लिए, उसी कारण से भी दूर रहना उचित है।
    • यदि लिंग अपरिहार्य है, तो पूर्व निर्धारित समय से परे आकस्मिक गर्भधारण को रोकने के लिए कंडोम का उपयोग करें
  • एक लड़के के चरण 7 होने की संभावना बढ़ाएं
    7
    Shettles विधि के विवाद को समझें हालांकि कुछ अधिवक्ताओं उसके लिए आग में हाथ डाल दिया और कुछ शोध अपनी मध्यम क्षमता साबित कर दी है, यह समझना महत्वपूर्ण है कि Shettles विधि चिकित्सा समुदाय में विवादास्पद है बहुत महत्वपूर्ण है। कई अध्ययनों ने सुझाव दिया है कि वैज्ञानिक आंकड़ों ने आंशिक रूप से या पूरी तरह से इसका खंडन किया है। अन्य अध्ययनों से यह भी पता चला है कि एक बच्चे के लिंग संभोग की अवधि को नियंत्रित करने का चयन करने की कोशिश कर, डिजाइन के किसी भी प्रकार जाने की संभावनाओं को कम कर सकते हैं एक लड़के की अवधारणा की संभावना का उल्लेख नहीं। संक्षेप में, यह कहना है कि यदि आप एक लड़का Shettles विधि के सिद्धांतों का अनुसरण गर्भ धारण करने की कोशिश करना चाहते, परिणाम की गारंटी नहीं है सुरक्षित है।
    • ध्यान दें कि अनुसंधान सुझाव है कि Shettles विधि लड़कियों / लड़कों गर्भाधान दर का दावा है कि विधि की प्रभावशीलता काफी दावा किया स्तर से नीचे है को प्रभावित करने में सक्षम है - एक असली मौका बजाय 60% से 80% होगा।
  • विधि 2
    एरिक्सन विधि का उपयोग करना

    एक लड़के के चरण 8 होने की संभावना बढ़ाएं
    1
    अपने पास एक लाइसेंस प्राप्त क्लिनिक खोजें एरिक्सन विधि एक तकनीक है जो महिला शुक्राणुओं से पुरुष शुक्राणुओं को अलग करती है। इसके समर्थकों का दावा है कि लगभग 75% की सफलता दर है, हालांकि कई डॉक्टर और शोधकर्ता इसकी प्रभावशीलता पर सवाल उठाते हैं। हालांकि, कुछ देशों में, विधि कुछ जोड़े के लिए आकर्षक इसकी अपेक्षाकृत कम कीमत के कारण बनी हुई है ($ 600 और प्रयास प्रति $ 1200 के बीच - आर $ 1,700 आर $ 3,400 रिएस) अन्य तकनीकों की तुलना में। यदि आप इस पद्धति का उपयोग करना चाहते हैं, तो पहला कदम यह है कि उसे चलाने के लिए लाइसेंस प्राप्त क्लिनिक से संपर्क करें।
    • लाइसेंस प्राप्त क्लीनिकों की सूची गैमेट्रिक्स लिमिटेड की वेबसाइट पर देखी जा सकती है, एक डेवलपर और विधि के प्रमुख अभियोक्ता डॉ रोनाल्ड एरिक्सन द्वारा स्थापित कंपनी। वर्तमान में, संयुक्त राज्य अमेरिका में छह क्लिनिक प्रक्रिया करने के लिए लाइसेंस प्राप्त कर रहे हैं, साथ ही साथ नाइजीरिया, पाकिस्तान, पनामा, कोलम्बिया और मिस्र में पांच क्लीनिक।
  • एक लड़के के चरण 9 होने की संभावना बढ़ाएँ
    2
    महिला के ओवुलेशन दिवस के लिए एक नियुक्ति का समय निर्धारित करें। एरिक्सन की विधि में व्यक्ति के शुक्राणुओं का एक नमूना दान करना शामिल है ताकि इसे संसाधित किया जा सके और स्त्री को कृत्रिम रूप से inseminated किया जा सकता है, सभी एक ही नियुक्ति में गर्भावस्था के अवसरों को बढ़ाने के लिए, उस दिन के लिए नियुक्ति निर्धारित की जानी चाहिए कि महिला को अंडाकार होने की उम्मीद है। नियुक्ति के समय इस जानकारी का अनुरोध किया जाएगा।
    • एरिक्सन विधि को पूरा करने में लगभग चार घंटे लगते हैं। इसलिए यह महत्वपूर्ण है कि स्त्री और महिला दोनों ने ओवुलेशन के लिए अपेक्षित दिन पर विचार-विमर्श में भाग लेने के लिए बहुत समय बचाया।
  • एक लड़के के चरण 10 होने की संभावना बढ़ाएँ
    3
    आदमी के लिए: एक शुक्राणु नमूना प्रदान करें अनुसूचित नियुक्ति के दिन क्लिनिक में पहुंचने पर, आदमी को अपनी महिला के गर्भाधान के लिए एक शुक्राणु नमूना प्रदान करना चाहिए। आम तौर पर, आदमी के शुक्राणुओं की गिनती 2 से 5 दिनों के बिना स्खलन के बाद होती है। क्लिनिक आपको नियुक्ति से लगभग 48 घंटे पहले किसी भी यौन गतिविधि से बचना करने के लिए कह सकता है।
  • एक लड़के के चरण 11 के ऊपर उठाने की संभावना का शीर्षक चित्र
    4
    शुक्राणु को एल्ब्यूमिन द्वारा संसाधित करने की अपेक्षा करें नमूना प्रदान करने के बाद, शुक्राणु एक प्रकार की प्रोटीन के साथ एक शीशी में रखा जाएगा जिसे अल्बुमिन नाम दिया जाता है। शुक्राणु इसके लिए कुछ भी नहीं लेते हैं, लेकिन एरिक्सन पद्धति यह मानती है कि नर, जो छोटे होते हैं, कमजोर और तेज़ होते हैं, एल्बिन का अधिक तेज़ी से फैल सकता है इसका मतलब यह है कि, शुक्राणु की बोतल के नीचे से नीचे तक बढ़ने के इंतजार के बाद, जो नीचे (माना जाता है) तक पहुंचने वाले ज्यादातर पुरुष होंगे, जबकि शीर्ष पर शुक्राणु अधिकतर महिला हो जाएगा
    • हालांकि, इस प्रक्रिया की प्रभावशीलता कई बार पूछे जा रही है। कुछ अध्ययनों से पता चला है कि एल्बिन पुरुष और महिला शुक्राणुओं के बीच कोई स्पष्ट जुदाई पैदा नहीं करता है। अन्य (जिसका परिणाम कभी-कभी पूछताछ कर रहे हैं) 75% की सफलता दर का प्रस्ताव
  • एक लड़के के चरण 12 के होने की संभावना बढ़ाएं
    5
    नवगठित शुक्राणु के साथ महिला गर्भधारण का समय एक लड़के की अवधारणा के लिए, क्लिनिक शुक्राणु के एक नमूने को एल्बुमिन बोतल के नीचे से निकालने के लिए कृत्रिम रूप से महिला को गर्भित करेगी। उस समय, भाग्य के साथ, निषेचन होगा हालांकि, सामान्य संभोग के साथ, शुक्राणु के एक एकल जोखिम के साथ गर्भावस्था की गारंटी नहीं है।
    • उपयोग में कृत्रिम गर्भनाल के कई तरीके हैं, लेकिन सबसे आम इंट्राब्रेटरीन विररण (आईयूआई) है। इस पद्धति में, शुक्राणु एक कैथेटर के माध्यम से सीधे गर्भाशय में इंजेक्शन होता है।
  • एक लड़के के चरण 13 के होने की संभावना बढ़ाएँ
    6



    यदि आवश्यक हो तो प्रक्रिया दोहराएं जैसे-जैसे सामान्य यौन क्रिया के माध्यम से एक महिला को गर्भवती होने के लिए मुश्किल हो सकता है, कृत्रिम गर्भाधान के जरिए गर्भवती होने के लिए भी मुश्किल हो सकता है। यद्यपि गर्भधारण की संभावनाएं स्वाभाविक रूप से महिला की आयु और स्वास्थ्य के साथ भिन्न होती हैं, सामान्य तौर पर, अधिकांश स्रोतों का दावा है कि इंट्राउच्युरिन गर्भाधान के प्रति चक्र में 5% से 20% की सफलता दर होती है। इसलिए, गर्भावस्था को प्राप्त करने के लिए कई प्रयास करना आवश्यक हो सकता है।
    • याद रखें कि प्रजनन दवाओं का उपयोग गर्भधारण की संभावना को बढ़ा सकता है।
    • यद्यपि एरिक्सन पद्धति आमतौर पर कई अन्य उर्वरता से संबंधित प्रक्रियाओं की तुलना में सस्ता है, जो प्रति प्रयास $ 600 और $ 1200 (लगभग $ 1700 से $ 3400) के बीच होती है, यह तथ्य कि वे असफल हैं, लागत कम कर सकते हैं काफी अधिक इस उपचार का निर्धारण करने से पहले इस बारे में अवगत रहें।
  • एक लड़के के चरण 14 होने की संभावना बढ़ाएं
    7
    यथार्थवादी उम्मीदें हैं एक लड़के की अवधारणा की संभावना बढ़ाने के लिए एरिक्सन की पद्धति को चुनने से पहले, यह सुनिश्चित करना महत्वपूर्ण है कि गंभीर निराशाओं से बचने के लिए आपकी अपेक्षाएं उचित हों। जैसा कि ऊपर चर्चा की गई है, प्रक्रिया को गर्भावस्था के परिणामस्वरूप कई प्रयासों की आवश्यकता हो सकती है। इसके अलावा, इस पद्धति का वास्तविक प्रभाव अभी भी बहस का मामला है - कई शोधकर्ता लिंग चुनने की अपनी क्षमता पर सवाल उठाते हैं। अंत में, भले ही आप एरिक्सन पद्धति में अपनी सारी उम्मीदें न डालें, यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि तकनीक के प्रशंसकों का भी पता चलता है कि यह 100% समय काम नहीं करता है। आमतौर पर, विधि के समर्थकों ने लगभग 75% की सफलता दर का सुझाव दिया है।
    • यह जानना भी महत्वपूर्ण है कि एरिक्सन पद्धति की पेशकश करने वाले कुछ क्लीनिक ने तकनीक की प्रभावशीलता के बारे में भ्रामक बयान दिए हैं, हालांकि यह सभी लाइसेंस केंद्रों में जरूरी नहीं है।
  • विधि 3
    विट्रो फर्टिलाइज़ेशन में पीजीडी का उपयोग करना

    एक लड़के के चरण 15 के होने की संभावना बढ़ाएं
    1
    एक अस्पताल या क्लिनिक खोजें जो पीजीडी (प्री इम्प्लांटेशन जेनेटिक डायग्नोसिस) और इन विट्रो फलन में काम करता है। पीजीडी एक चिकित्सा प्रक्रिया है जो गर्भाशय में उसके आरोपण से पहले भ्रूण की आनुवंशिक जानकारी का विश्लेषण करती है। यह अक्सर भ्रूण के विकास के दौरान आनुवंशिक बीमारियों की पहचान करने और बाद में गर्भपात को रोकने के लिए प्रयोग किया जाता है। हालांकि, इसका उपयोग बच्चे के लिंग को निर्धारित करने के लिए भी किया जा सकता है यदि आप इस प्रक्रिया में दिलचस्पी रखते हैं, तो पहली चीज यह है कि आप के पास एक क्लिनिक से संपर्क करें जो इस प्रकार की प्रक्रिया को करता है।
    • अनविसा ब्राजील में सहायता प्राप्त निषेचन पर सर्वेक्षणों के आंकड़ों के साथ भ्रूण उत्पादन की राष्ट्रीय प्रणाली (सिसम्ब्रिओ) की सभी रिपोर्ट उपलब्ध कराता है। यह जानकारी वेबसाइट पर मुफ्त डाउनलोड के लिए उपलब्ध है। अनविसा से
    • इन विट्रो निषेचन (आईवीएफ) के साथ पीजीडी एकमात्र तरीका है जिसमें निश्चित रूप से बच्चे के लिंग को चुनना है। हालांकि, यह उपलब्ध अधिक महंगी विधियों में से एक है। जो महिलाएं इन विट्रो निषेचन के साथ साथ पीजीडी का चयन करती हैं, उन्हें कई परीक्षणों से गुजरना चाहिए, प्रजनन दवाएं लेनी चाहिए, हार्मोनल इंजेक्शन प्राप्त करना चाहिए और अंडों को एक छोटे सर्जिकल प्रक्रिया के माध्यम से दान करना चाहिए। शुरू से खत्म करने के लिए, पूरी प्रक्रिया महीने लग सकती है और हजारों की लागत से रीएस
  • एक लड़के के चरण 16 होने का शीर्षक उठाने वाला चित्र
    2
    प्रजनन उपचार से गुजरना यदि क्लिनिक इस प्रक्रिया को पूरा करने के लिए सहमत है, तो संभवतः आपको अंडे दान करने के लिए कई हफ्तों या एक महीने पहले तैयार करना होगा। आम तौर पर एक महिला अंडाशय से परिपक्व अंडाशय की रिहाई को प्रोत्साहित करने के लिए प्रजनन दवाओं लेने लगती है। अधिक अंडें हैं, एक सफल गर्भावस्था की संभावना बेहतर है
    • आम तौर पर, गोलियों या इंजेक्शन से लगभग दो सप्ताह तक प्रजनन दवाएं ली जाती हैं हालांकि, जब एक महिला अधिक सामान्य दवाओं के लिए अच्छी तरह से प्रतिक्रिया नहीं करती है, तो अन्य विकल्पों को कम समय के लिए लिया जा सकता है।
    • सबसे आम प्रजनन दवाओं के दुष्प्रभाव आमतौर पर हल्के होते हैं और इसमें गर्म चमक, मतली, सूजन, सिरदर्द और धुंधला दृष्टि शामिल हो सकते हैं।
  • एक लड़के के चरण 17 के उठाने की संभावना बढ़ाएं चित्र 17
    3
    हार्मोनल इंजेक्शन प्राप्त करें प्रजनन दवाओं के अतिरिक्त, जो महिलाएं अंडे दान करना चाहती हैं वे आमतौर पर दैनिक हार्मोनल इंजेक्शन की श्रृंखला भी प्राप्त करते हैं। ये परिपक्व अंडों को जारी करने के लिए अंडाशय को आगे बढ़ाते हैं। फुफ्फुसीय उत्तेजक हार्मोन (एफएसएच) और ल्यूटिनाइजिंग हार्मोन (एलएच) को आमतौर पर इंजेक्ट किया जाता है। कुछ महिलाओं को इन हार्मोनों पर मजबूत साइड इफेक्ट्स होते हैं, इसलिए यह सुनिश्चित करने के लिए शुरुआती अक्सर ध्यान से निगरानी रखी जाती हैं कि यह प्रक्रिया सुचारू रूप से चलती है।
    • आपको प्रोजेस्टेरोन, एक हार्मोन भी लेना चाहिए जो गर्भाशय की परत को मोटा कर लेता है, इन विट्रो निषेचन के लिए तैयारी में।
  • एक लड़के के चरण 18 होने की संभावना बढ़ाएं
    4
    अंडे का दान करें दवाओं और हार्मोन द्वारा उत्तेजित महिला के शरीर के साथ, निर्धारित करने के लिए नियमित आवृत्ति अल्ट्रासाउंड किया जाता है जब अंडे दान के लिए तैयार होंगे। जब वे पूरी तरह से परिपक्व हो जाते हैं, तो महिला को उन्हें हटाने के लिए एक सरल और न्यूनतम इनवेसिव सर्जिकल प्रक्रिया से गुजरना होगा। डॉक्टर अंडाशय से ओवा एकत्र करने के लिए एक बहुत ही पतली सुई का इस्तेमाल करेंगे, जो इलेक्ट्रॉनिक जांच से जुड़ा होता है। ज्यादातर महिला प्रक्रिया के एक या दो दिन बाद अपनी सामान्य गतिविधियों को फिर से शुरू करने में सक्षम हैं।
    • हालांकि महिला को बेहोश करने की जगह के तहत रखा गया है, यह प्रक्रिया थोड़ा असुविधाजनक हो सकती है। दर्द निवारक आमतौर पर पश्चात दर्द के साथ मदद करने के लिए निर्धारित किया जाता है।
  • एक लड़के के चरण 19 के ऊपर उठाने की संभावना का शीर्षक चित्र
    5
    अंडे के निषेचन के लिए रुको। अगर आदमी ने अभी तक एक शुक्राणु नमूना प्रदान नहीं किया है, तो ऐसा करने का समय है निषेचन प्रक्रिया के लिए स्वास्थ्यप्रद और उच्चतम गुणवत्ता वाले शुक्राणुजोज को अलग करने के लिए उनके शुक्राणु को संसाधित किया जाएगा। एक दिन के भीतर, ओवा को देखने के लिए जांच की जाएगी कि क्या उन्हें निषेचित किया गया है। सभी निषेचित अंडों को कई दिनों तक परिपक्व होने की अनुमति दी जाएगी।
    • सभी शुक्राणुओं के दान के साथ, व्यक्ति को अपने शुक्राणु दान से लगभग 48 घंटे पहले स्खलन से बचा जाना चाहिए।
  • एक लड़के के चरण 20 होने की संभावना बढ़ाएं
    6
    भ्रूण को बायोप्सी से गुज़रना पड़ता है भ्रूण कई दिनों तक परिपक्व होने के बाद, एक चिकित्सक परीक्षण और विश्लेषण के लिए प्रत्येक से कई कोशिकाओं को निकाल देगा। भ्रूण के जीवन में इस बिंदु पर, यह बच्चे के अंतिम विकास को प्रभावित नहीं करता है। डीएनए प्रत्येक सेल नमूने से हटा दिया जाता है और पोलीमरेज़ चेन रिएक्शन (पीसीआर) नामक एक प्रक्रिया के माध्यम से दोहराया जाता है। इसके बाद भ्रूण के आनुवांशिक प्रोफाइल को निर्धारित करने के लिए इस डीएनए का विश्लेषण किया जाता है, जिसमें उस भ्रूण से विकसित होने वाले बच्चे के लिंग शामिल होंगे।
  • एक लड़के के चरण 21 होने की संभावना बढ़ाएँ
    7
    परीक्षण के परिणामों के आधार पर निर्णय लें प्रत्येक भ्रूण की कोशिकाओं का विश्लेषण करने के बाद, जोड़े को सूचित किया जाता है कि भ्रूण कौन पुरुष हैं और कौन महिला हैं, साथ ही साथ अन्य महत्वपूर्ण जानकारी जैसे कि आनुवांशिक बीमारियों की उपस्थिति। इस बिंदु पर, यह तय करने के लिए कि भ्रूण किस प्रक्रिया को जारी रखने का प्रयास करेंगे, इस युगल पर निर्भर है। एक लड़के के होने के इच्छुक जोड़े के लिए, पुरुष भ्रूण स्पष्ट रूप से चुने हुए होंगे, जबकि भविष्य में गर्भ धारण करने के लिए महिला भ्रूण छोड़े जा सकते हैं या संग्रहीत किया जा सकता है।
    • पीजीडी अत्यंत सटीक है - रूढ़िवादी अनुमानों के अनुसार, सटीकता की डिग्री 95-99% है पीजीडी के परिणामों की पुष्टि करने के लिए कुछ बाद के परीक्षण किए जा सकते हैं, जिससे विधि की सटीकता लगभग 100% बढ़ जाती है।
  • एक लड़के के चरण 22 होने की संभावना उठाने वाला चित्र शीर्षक
    8
    इन विट्रो निषेचन में चले जाओ भ्रूण का चयन करने के बाद, उन्हें मां के गर्भाशय में एक पतली ट्यूब के माध्यम से स्थानांतरित किया जाता है, जो गर्भाशय ग्रीवा से गुजरती है। आम तौर पर, केवल एक या दो भ्रूण एक समय में स्थानांतरित किए जाते हैं। एक सफल प्रयास के दौरान, एक या अधिक भ्रूण गर्भाशय की दीवार से जुड़ते हैं और गर्भावस्था सामान्य रूप से आय होती है। आम तौर पर, भ्रूण के हस्तांतरण के बाद मां को अस्पताल में रहने की ज़रूरत नहीं है, क्योंकि प्रक्रिया के बाद 20 मिनट से अधिक आराम से कोई लाभ नहीं मिलता है। दो हफ्तों में, महिला गर्भावस्था का परीक्षण कर सकती है यह देखने के लिए कि क्या प्रक्रिया सफल थी।
    • इन विट्रो निषेचन में पहला प्रयास काम नहीं करता है तो निराश मत हो। आम तौर पर, ज्यादातर महिलाएं प्रति चक्र लगभग 20-25% की सफलता दर देती हैं। 40% या अधिक सफलता मार्जिन को काफी दुर्लभ माना जाता है। यह अक्सर आवश्यक है कि जोड़े, हालांकि स्वस्थ, इच्छित गर्भावस्था को प्राप्त करने के लिए प्रक्रिया के कई दौरों के माध्यम से जाते हैं।
  • एक लड़के के चरण 23 होने का शीर्षक उठाने वाला चित्र
    9
    पीजीडी की लागत और इन विट्रो निषेचन में समझें एक साथ, दोनों प्रक्रियाएं वांछित यौन संबंध के एक बच्चे को डिजाइन करने के लिए एक वैज्ञानिक रूप से सिद्ध विकल्प प्रदान करती हैं। हालांकि, यह सोचना जरूरी है कि अगर आपके पास लड़के की इच्छा पूरी तरह खर्च होती है, तो आपको खर्च करना पड़ेगा। ये प्रक्रियाएं समय-उपभोक्ता और महंगा हो सकती हैं, जो महीनों तक चली रहती हैं और प्रति चक्र हजारों की लागतें होती हैं। इसके अलावा, इसमें शामिल दवाओं के दुष्प्रभावों से महिला के लिए तनाव और असुविधा हो सकती है। पीजीडी के लिए या इन विट्रो निषेचन में निर्णय लेने से पहले इसमें शामिल सभी बिंदुओं पर विचार करना महत्वपूर्ण है। केवल इस विकल्प का उपयोग करें यदि आप निश्चित रूप से यह सुनिश्चित कर रहे हैं कि आप एक लड़के को गर्भ धारण करना चाहते हैं और आपके पास जिम्मेदार रूप से ऐसी प्रक्रियाओं का खर्च उठाने के लिए आवश्यक आय है
  • युक्तियाँ

    • लड़के होने की संभावना को बढ़ाने के लिए, अपने साथी को बहुत तंग वाले के बजाय व्यापक, हवादार जांघिया पहनने के लिए प्रोत्साहित करें। कठोर जांघिया अंडकोष के चारों ओर गर्मी बढ़ाते हैं और शुक्राणुओं की संख्या को कम कर सकते हैं।
    • इन विट्रो निषेचन सेवाओं में कुछ भी आनुवंशिक चयन के साथ काम करेंगे। ग्लोबो साइंस वेबसाइट के एक प्रकाशित लेख के अनुसार, ब्राजील में $ 40,000 से अधिक की पूरी प्रक्रिया का खर्च हो सकता है यह पता चला है कि ज्यादातर मामलों में परिणाम की गारंटी नहीं है। कुछ डॉक्टर नैतिक प्रभावों के कारण आरोपण के पहले भ्रूण के लिंग का परीक्षण करने से इनकार करते हैं

    चेतावनी

    • लिंग चयन का कोई तरीका नहीं है जो 100% विश्वसनीय है। अधिकांश तकनीकों का वास्तविक उद्देश्य है और चिकित्सा पेशेवरों द्वारा सिद्ध नहीं किया गया है।

    आवश्यक सामग्री

    • थर्मामीटर
    • ओव्यूलेशन टेस्ट

    सूत्रों और कोटेशन

    और दिखाएँ ... (24)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com