IhsAdke.com

कैसे गर्भवती हो जाओ

कुछ कारण हैं कि कुछ जोड़े अगले गर्भावस्था में एक लड़की चाहते हैं हो सकता है कि उनके पास पहले से ही एक बच्चा (या एक से भी अधिक), लिंग के विशिष्ट प्रकार या सिर्फ एक व्यक्तिगत प्राथमिकता के बारे में चिंता करने की चिंता है भ्रूण के लिंग का चयन करने का एकमात्र तरीका गर्भावस्था के बाद, चिकित्सा प्रयोगशाला में और क्षेत्र के पेशेवरों के जरिए है। हालांकि, कई लोग कहते हैं कि लोकप्रिय उपचार और कुछ पूर्व निषेचन तकनीक बच्चे के लिंग को प्रभावित कर सकती है। यद्यपि कोई वैज्ञानिक प्रमाण मौजूद नहीं है, इसकी कोशिश करने के लिए कुछ भी नहीं लागत है। वैसे भी, एक लड़की होने का 50% मौका इतना छोटा नहीं है

चरणों

विधि 1
शिशु के लिंग को प्रभावित करने के लिए आहार परिवर्तन को अपनाना

एक लड़की का चरण 1 शीर्षक वाला चित्र
1
एक डॉक्टर से बात करें और आहार परिवर्तन के बारे में पूछें। तिथि करने के लिए, आहार में परिवर्तन बच्चे के लिंग के हेरफेर में विवादास्पद उपाय हैं कई डॉक्टरों और वैज्ञानिकों का यह संदेह है कि आहार में भ्रूण के लिंग पर कोई निश्चित प्रभाव हो सकता है, जिससे यह कहा जा सकता है कि जीनस पूरी तरह यादृच्छिक है। वैसे भी, अगर डॉक्टर कहता है कि आहार को समायोजित करने में कोई समस्या नहीं है, तो उसके होने की संभावना को बढ़ाने के लिए एक लड़की, प्रयोग करने में कोई बाधा नहीं है।
  • चित्रित किया गया एक लड़की चरण 2 है
    2
    शरीर के रसायन विज्ञान को बदलने के लिए आहार बदलें। आहार में परिवर्तन से खनिज सामग्री को बदलने और गर्भाशय पर्यावरण के एसिड स्तर को बदलने के माध्यम से एक लड़की होने की संभावना को प्रभावित करना चाहिए। इस सिद्धांत के अनुसार, बच्चे के जन्म के लिए हाल के सप्ताहों में महिलाओं के आहार शरीर छोड़ शुक्राणु के लिए और अधिक "होने का खतरा" एक्स गुणसूत्र के साथ (के कारण भ्रूण मादा है) और कम गुणसूत्र वाई करने के लिए "झुका" (जो निर्धारित करता है कि बच्चा नर है)।
  • एक लड़की का चरण 3 शीर्षक वाला चित्र
    3
    आहार कैल्शियम और मैग्नीशियम में समृद्ध होना चाहिए। एक लड़की को गर्भ धारण करने के लिए सुझाए गए खाद्य पदार्थ हैं: सोडियम, अंडे, चावल और पटाखे (पानी और नमक) में डेयरी और रसीद खराब होती है। फलों और सब्जियां भी एक मादा बच्चा बनाने में मदद कर सकती हैं।
  • चित्र है एक गर्ल चरण 4 है
    4
    पोटेशियम और सोडियम युक्त खाद्य पदार्थों से बचें एक ताजा अध्ययन में पुष्टि की है कि महिलाओं को जो भस्म पोटेशियम के मामले में समृद्ध अनाज एक menino.Outros खाद्य पदार्थ पोटेशियम में उच्च अवधारणा की संभावना हैं वृद्धि हुई: केले, सामन, मशरूम, सेम, ट्यूना, आलू और शकरकंद।
  • विधि 2
    बच्चे के लिंग को प्रभावित करने के लिए गर्भ धारण करने का सही समय जानने के लिए

    चित्र है एक लड़की कदम 6
    1
    अपने आप से कहें कि निषेचन का समय बच्चे के लिंग को प्रभावित कर सकता है या नहीं। कई चिकित्सा पेशेवरों का कहना है कि इस तरह के तरीक़े सिर्फ "किंवदंतियों" हैं। हालांकि, उनका पालन करने का जोखिम लगभग कोई भी नहीं है। यदि आप चाहें, तो निम्न लोकप्रिय तकनीकों का उपयोग करें, लेकिन स्वयं को उत्तेजित न करें
  • चित्रित किया गया एक लड़की चरण 7 है
    2
    Ovulation चक्र के लिए देखें जब आप ओवुलेट करेंगे तो पता करने के कई तरीके हैं- सबसे उपयुक्त ओव्यूलेशन किट का उपयोग कर। नियमित मासिक धर्म चक्र वाली महिलाएं भी आखिरी मासिक धर्म की अवधि के दिन से 12 से 16 दिन की गिनती की तिथि का अनुमान लगा सकती हैं, लेकिन यह विधि पूरी तरह से सटीक नहीं हो सकती है।
    • ओविलेशन पर नजर रखने के साथ ही गर्भवती होने की संभावना भी बढ़ जाती है (लिंग की परवाह किए बिना), चूंकि महिलाएं ओवुलेशन से पहले दो या तीन दिनों में सबसे उपजाऊ अवधि में होती हैं।
    • ovulation के अन्य लक्षणों के अलावा, पेट दर्द के लिए चौकस हो, योनि तरल पदार्थ और बेसल तापमान में परिवर्तन चक्र ध्यान से corpo.Acompanhar, एक कैलेंडर का उपयोग को समझने के लिए शरीर ovulation का जवाब है, यह आपके बच्चे के लिंग का चयन करने के लिए महत्वपूर्ण है।



  • एक लड़की का चरण 8 शीर्षक वाला चित्र
    3
    एक गर्भवती लड़की को गर्भधारण करने की संभावना को बढ़ाने के लिए ओवल्यूशन से दो से चार दिन पहले सेक्स करें इस सिद्धांत के अनुसार, शुक्राणु तेज है, लेकिन गर्भाशय पर्यावरण में "मुश्किल" कम है। इस तरह, ओवल्यूशन से दो-चार दिन पहले सेक्स करने से यह संभावना बढ़ जाती है कि गर्भवती महिला को गर्भवती हो जाती है, जबकि ओव्यूशन के नजदीक संभोग से लड़के को गर्भधारण करने का मौका बढ़ जाता है। इसे "शेट्स विधि" के रूप में जाना जाता है
    • एक वैकल्पिक सिद्धांत है जिसे "वेल्लन मेथड" कहा जाता है उसे में, गर्भपात करने से पहले गर्भ धारण करने के लिए दो से तीन दिन पहले गर्भ धारण करने के लिए गर्भ धारण करने के लिए गर्भ धारण करने से चार से छह दिन पहले गर्भपात होना चाहिए।
    • में "Shettles पद्धति" के भी संभोग के दौरान स्थिति "माँ और पिताजी" अपनाने के लिए, यह भी विचार किया जा एक किंवदंती एक menina.Apesar होने की संभावना को बढ़ा सकते हैं मतलब है, यौन स्थिति स्वास्थ्य के लिए किसी भी समस्या का कारण नहीं है ।
  • विधि 3
    एक लड़की को गर्भ धारण करने के लिए चिकित्सा प्रक्रियाओं का उपयोग करना

    चित्र एक लड़की कदम 9 है
    1
    निर्धारित करें कि आप बच्चे के लिंग का चयन करने के लिए कितना खर्च करना चाहते हैं। यद्यपि एक महिला को गर्भधारण करने का सबसे बेहतरीन उपाय, चिकित्सा प्रक्रियाएं भी सबसे महंगी हैं। वे कुछ सौ रिएस से लेकर 15 या 20 हजार रीएस तक कर सकते हैं। इसके अलावा, यदि किसी विशिष्ट देश या राज्य में प्रक्रियाएं उपलब्ध नहीं हैं, तो उन्हें अतिरिक्त यात्रा लागतों को शामिल करना होगा। एक बजट सेट करें योजना बनाने के लिए कैसे चिकित्सा प्रक्रिया का भुगतान किया जाएगा
  • एक लड़की का चरण 10 शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपने चिकित्सक के साथ मिलकर विकल्पों की चर्चा करेंहालांकि इस तरह की प्रक्रियाओं के साइड इफेक्ट हल्के होते हैं, ये तकनीक अपेक्षाकृत नए हैं और इसमें कुछ जोखिम शामिल हैं। एक विश्वसनीय डॉक्टर से बात करें कि आप क्या करने को तैयार हैं।
  • एक लंबी किताब या दस्तावेज पढ़ें शीर्षक शीर्षक छवि 6
    3
    एक विशेष क्लिनिक में शुक्राणु संगठन की तकनीकों के बाद जाएं यह वाई और एक्स शुक्राणु एक तकनीक प्रवाह के रूप में जाना जाता है का उपयोग कर cytometry गुणसूत्रों पुनर्व्यवस्थित करने के लिए संभव है। इसमें, डिंब कृत्रिम या इन विट्रो गर्भाधान के माध्यम से निषेचित है। एक्स के रूप में गुणसूत्रों वाई शुक्राणु है कि महिला को निर्धारित करता है अधिक से अधिक फ्लोरोसेंट वर्णक कि शुक्राणु है कि पुरुष को निर्धारित करता है अवशोषित कर सकते हैं तुलना में थोड़ा बड़ा है। इस तरह, शुक्राणु अलग हो सकते हैं और बच्चे के लिंग को चुना जा सकता है प्रवाह cytometry अत्यधिक प्रभावी है, लेकिन यह 100% garantida.No नहीं है हालांकि, प्रक्रिया महंगा है और भविष्य की सभी माता पिता के लिए उपलब्ध नहीं हो सकता।
  • चित्रित किया है एक लड़की कदम 11 है
    4
    प्री-इम्प्लांटेशन जेनेटिक डायग्नोसिस (पीजीडी) के बारे में और जानें। यह प्रक्रिया, जिसे इन विट्रो निषेचन के माध्यम से बनाया गया भ्रूण पर किया जा सकता है, चिकित्सकों को एक सेक्स के भ्रूण की पहचान करने की अनुमति देता है, इससे भ्रूण के आरोपण से पहले जीनस चुनना आसान हो जाता है। पीजीडी द्वारा किसी लिंग, विकार और गुणसूत्र की स्थितियों के भ्रूण को पहचानने (और चयन) के अलावा भी पाया जा सकता है।
    • हालांकि बहुत प्रभावी, प्रक्रिया भ्रूण लिंग चयन के बारे में नैतिक दुविधाओं बढ़ती महंगा है और आक्रामक है,। वास्तव में, कुछ देशों में सेक्स का विकल्प निषिद्ध है। ब्रिटेन में, उदाहरण के लिए, लिंग चयन तब होता है जब यौन संचारित बीमारियों या आनुवांशिक विकारों का खतरा होता है
    • इसी तरह, अन्य चिकित्सक चिकित्सकीय आवश्यकता के मामले में निषेचन के बाद लिंग चयन का समर्थन करते हैं, लेकिन व्यक्तिगत प्राथमिकताएं द्वारा अपनाई जाने वाली प्रथा को अस्वीकार करते हैं।
    • यह प्रक्रिया भ्रूण के जीन की पहचान करते हुए काम करता है, जबकि यह प्रयोगशाला में है और 100% प्रभावशीलता के साथ गर्भ में रखा जाने से पहले।
  • युक्तियाँ

    • जब तक आप गर्भनिरोधक के बाद बच्चे के लिंग का चयन नहीं करना चाहते हैं, तो एक लड़की होने की संभावना हमेशा 50% होगी। एक विशिष्ट यौन संबंध रखने वाले बच्चे के साथ घबराहट मत बनो, तो आपको निराश नहीं किया जाएगा यदि परिणाम अपेक्षित नहीं है। याद रखें कि जो चीजें सबसे अधिक होती हैं वह बच्चे की स्वास्थ्य और खुशी होती है, चाहे वह लड़की हो या लड़का हो।
    • एक शर्त है जिसे "बच्चे के लिंग के साथ धोखे" कहा जाता है, जो कि किसी भी युगल के साथ हो सकता है। यह आम बात है और एक बड़ी समस्या के रूप में नहीं देखा जाना चाहिए अगर यह दु: ख की você.Em समय होता है, भावनाओं को स्वीकार करते हैं और एक दोस्त या चिकित्सक próximos.Geralmente, उदासी की भावना और अपराध बोध के साथ इस बारे में बात तो आप करेंगे बच्चे के साथ बंधन, सेक्स की परवाह किए बिना यदि ऐसी भावनाएं बनी रहती हैं, तो बाल रोग विशेषज्ञ के पास जाओ
    • यदि बच्चा का लिंग आपके लिए बहुत महत्वपूर्ण है, तो एक बेटी को बढ़ाने के वैकल्पिक तरीकों पर विचार करें, जैसे गोद लेने। एक अन्य विकल्प यह है कि एक अस्थायी अपनाने के लिए. यह संभव है कि न केवल एक लड़की को बढ़ाने का अनुभव होगा, बल्कि किसी को रहने के लिए जगह पाने का मौका भी देना होगा।

    चेतावनी

    • यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप सुरक्षित हैं और जो भी दवा ले रहे हैं या आपके पूर्व-मौजूद चिकित्सा स्थितियों में से किसी के साथ हस्तक्षेप न करें, अपने आहार में कोई भी कठोर परिवर्तन करने से पहले अपने डॉक्टर से बात करें (नए विटामिन या खनिज पूरक लेने सहित)।
    • कई चिकित्सा पेशेवरों विश्वास नहीं करते वे इस तरह के आहार में परिवर्तन, संभोग में पदों के रूप में उपायों के माध्यम से बच्चे के लिंग को नियंत्रित कर सकते या प्रेरित करने के लिए है कि निषेचन ovulação.Ainda की एक निश्चित समय पर होता है तो, कुछ कंपनियों का कहना है कि के लिए एक निर्णायक पाया है बच्चे के लिंग चयन पूर्व-निषेचन सेवाओं से सावधान रहें जो भ्रूण की लिंग पसंद की गारंटी देते हैं: वे महंगा हो सकते हैं और प्रभावीता की गारंटी नहीं दे सकते हैं।
    • काले बाजार पर कुछ दवाएं उपलब्ध हैं जो कि बच्चे के लिंग का चयन करने का वादा करती हैं। हालांकि, वे न केवल अप्रभावी हैं, वे भ्रूण को बहुत नुकसान भी कर सकते हैं। डॉक्टर से सलाह लेने से पहले कोई दवा या पूरक न लें।
    • जैविक सेक्स अभिव्यक्ति या जीनस की पहचान के बराबर नहीं है। यहां तक ​​कि जब किसी लड़की को गर्भधारण करते हुए, जैविक दृष्टिकोण से, वह स्त्री लिंग की अभिव्यक्ति को अस्वीकार कर सकती है, मर्दाना को पसंद कर सकती है। इसी प्रकार, एक व्यक्ति जो पुरुष के रूप में पैदा हुआ था बड़ा हो सकता है और एक महिला बन सकता है। सेक्स की परवाह किए बिना हमेशा अपने बच्चे का समर्थन करें
    • शिशु के सेक्स को जोड़ तोड़ने के लिए कुछ और "गारंटीकृत" विधियां भी सबसे विवादास्पद हैं विश्लेषण करें कि अगर वे नैतिकता और संभव चिंता के बारे में विवाद नहीं उठाएंगे तो किसी बच्चे को डिजाइन करते समय अपने विकल्पों के प्रभाव के बारे में ध्यान से सोचें

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (26)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com