IhsAdke.com

कैसे गर्भवती पाने के लिए

हालांकि कई लोगों का कहना है कई पारंपरिक तरीकों की भविष्यवाणी करने के लिए कि बच्चे के लिंग लेकिन किंवदंतियों कुछ भी नहीं कर रहे हैं, कुछ तरीकों कि पुराने वैज्ञानिक आधार नहीं लगता है, कि है, आप अपने बच्चे की तुलना में आप कल्पना कर सकते हैं सेक्स पर अधिक नियंत्रण है। गर्भवती होने के बच्चे की संभावनाओं को बढ़ाने के तरीके पर महान युक्तियां जानने के लिए पढ़ते रहें

चरणों

भाग 1
बढ़ती संभावनाएं

एक बेबी ब्वॉय चरण 1 वाला शीर्षक वाला चित्र
1
तंत्र को समझें यह आदमी है जो (लड़कियों और लड़कों के लिए XY के लिए XX) बच्चे के लिंग का निर्धारण करता है, के लिए महिला को केवल एक्स गुणसूत्रों प्रत्येक शुक्राणु एक एक्स या वाई गुणसूत्र है पैदा करता है और तक पहुँचने के लिए महिला के अंडे पहले बच्चे के लिंग निर्धारण है। तो एक लड़के को गर्भवती होने के लिए, लक्ष्य को संभावना बढ़ाना चाहिए कि एक वाई-गुणसूत्र शुक्राणु पहले अंडा तक पहुंच जाएगा।
  • कई शोधकर्ताओं का मानना ​​है कि वाई गुणसूत्र के साथ शुक्राणु तेजी से तैरने, लेकिन एक्स गुणसूत्र के साथ शुक्राणु अधिक प्रतिरोध किया है। एक लड़के होने की संभावना में वृद्धि करने के लिए, शुक्राणु को अंडा के जितना करीब संभव होना चाहिए ताकि वे आखिर में वाई शुक्राणु तक पहुंच सकें।
  • एक बेबी ब्वॉय चरण 2 नामक चित्र है
    2
    एक आम धारणा है कि वह आदमी उस गहरी स्त्री में प्रवेश करती है, जितनी अधिक संभावना है उसे एक लड़का होगा। यह विश्वास है कि तेजी से वाई गुणसूत्र कुछ भी नहीं के साथ शुक्राणु लेकिन एक गहरी पैठ के साथ एक्स की तुलना में कम समय तक रहता है पर आधारित है, दौड़ तक पहुँचने के लिए अंडा, तेजी से होता है वाई गुणसूत्र के साथ शुक्राणु का लाभ लेने
    • शीर्ष पर महिला और शीर्ष पर आदमी के साथ पीछे के आदमी है, लेकिन महिला के पैर छाती की ओर उठा लिया: इन पदों पर उन है कि गहरी पैठ सुनिश्चित कर रहे हैं।
  • चित्र शीर्षक है एक बेबी ब्वॉय चरण 3
    3
    एक अत्यधिक क्षारीय आहार है जैसे पालक, ब्रोकोली, गोभी, मूली, चुकंदर, नींबू और लहसुन मदद न केवल संतुलित हमारे शरीर के पीएच बनाए रखने, लेकिन यह भी, महिलाओं की योनि स्राव की अम्लता को कम वाई गुणसूत्र के साथ शुक्राणु की मदद के रूप में खाद्य पदार्थ
    • एक लड़का होने की संभावना को बढ़ाने के लिए गर्भधारण से पहले इन खाद्य पदार्थों के दिनों और हफ्तों में खाएं।
  • एक बेबी ब्वॉय चरण 4 शीर्षक वाला चित्र
    4
    अपने कैलोरी का सेवन बढ़ाएं अध्ययनों से पता चला है कि गर्भ धारण करने से पहले महिलाओं को उच्च कैलोरी का सेवन करने की अधिक संभावना है, महिलाओं के मुकाबले अधिक प्रतिबंधात्मक भोजन होने की संभावना है।
    • यहां तक ​​कि अगर आप सामान्य रूप से कम कैलोरी आहार का पालन करते हैं, तो गर्भ धारण करने से पहले सप्ताह में अस्थायी रूप से कुछ और कैलोरी प्राप्त कर सकते हैं। याद रखें कि आप उन्हें वैसे भी गर्भावस्था के दौरान मिलेगा!



  • एक बेबी ब्वॉय चरण 5 शीर्षक वाला चित्र
    5
    अधिक पोटेशियम और सोडियम की खपत करें ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी के एक अध्ययन में पाया गया कि गर्भवती होने से पहले पोटेशियम और सोडियम से ज्यादा उपभोग करने वाली महिलाओं के लड़के होने की अधिक संभावना थी।
    • केले पोटेशियम के उत्कृष्ट स्रोत हैं, जबकि कुछ उच्च सोडियम खाद्य पदार्थ चीज, डिब्बाबंद खाद्य पदार्थ, शीतल पेय और स्नैक फूड से ठीक हो जाते हैं।
  • भाग 2
    अग्निरोधी तरीके

    एक बेबी ब्वॉय चरण 6 शीर्षक वाला चित्र है
    1
    इन विट्रो निषेचन में सोचें यदि आप अपने बच्चे के बारे में बहुत चिंतित हैं, तो पीजीडी नामक एक प्रक्रिया का उपयोग करके डॉक्टरों को स्क्रीनिंग करने में मदद करने के कई तरीके हैं। इस प्रक्रिया में इन विट्रो निषेचन, एक महंगी और आक्रामक प्रक्रिया की आवश्यकता होती है जिसमें महिला का अंडा निकाला जाता है और प्रयोगशाला में मनुष्य के शुक्राणुओं के साथ निषेचित होता है।
    • पीजीडी को भ्रूण संबंधी बीमारियों का पता लगाने के लिए डिज़ाइन किया गया था जैसे कि सिकल सेल एनीमिया और सिस्टिक फाइब्रोसिस। सेक्स या अन्य शारीरिक विशेषताओं को चुनने की प्रक्रिया का उपयोग करना एक चिकित्सा दुविधा को ऊपर उठाती है इसलिए, कई चिकित्सकों ने इस उद्देश्य के लिए प्रक्रिया करने से इंकार कर दिया है।
    • इन विट्रो निषेचन में एक समय लेने वाली और महंगी प्रक्रिया है। याद रखें कि यह 100% प्रभावी नहीं है
  • चित्र एक बेबी ब्वॉय चरण 7 है
    2
    गोद लेने के बारे में सोचें यदि आप एक लड़के को बहुत चाहते हैं लेकिन यह कल्पना नहीं कर सकते, तो गोद लेने आपके लिए सबसे अच्छा विकल्प हो सकता है। आप केवल एक लड़के होने का सपना ही महसूस नहीं करेंगे, लेकिन यह एक छोड़े गए बच्चे की मदद भी करेगा।
  • युक्तियाँ

    • संभावनाओं को बढ़ाने के लिए यौन स्थितियों और आहार में परिवर्तन जैसे विभिन्न तरीकों को संयोजित करने का प्रयास करें
    • डॉक्टर हमेशा अपने रोगियों को याद दिलाते हैं कि पीजीडी रोगों की पहचान करने के लिए किया गया था और वह सेक्स एक बीमारी नहीं है। यहां तक ​​कि अगर यह एक विशेष सेक्स चाहते आम है, अंत में आप अपने बच्चे को प्यार करेंगे भले ही।

    चेतावनी

    • बहुत अधिक सोडियम से शरीर में उच्च रक्तचाप और असंतुलन पैदा हो सकता है। अवधारणा से पहले दिनों तक अत्यधिक खपत को सीमित करें, लेकिन इसे एक आदत न बनाएं।
    • विट्रो निषेचन में सेक्स का चयन करने के लिए ज्यादातर डॉक्टरों द्वारा अनुशंसित कुछ नहीं है, खासकर यदि आपके पास प्रजनन समस्याएं न हों यदि आप कर सकते हैं तो स्वाभाविक रूप से गर्भवती होने के लिए सबसे अच्छा है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com