IhsAdke.com

विट्रो फर्टिलाइजेशन की प्रभावीता में सहायता कैसे करें

इन विट्रो निषेचन के काम में मदद करने के लिए क्या करना ज़रूरी है? इन 10 चरणों का पालन करें जो अनुभव और वैज्ञानिक अनुसंधान पर आधारित थे, वे शायद आईवीएफ की सफलता सुनिश्चित करने के लिए आपका सबसे अच्छा तरीका होगा। गुड लक!

चरणों

आपकी आईवीएफ कार्य चरण 1 में सहायता के लिए शीर्षक वाला चित्र
1
आप और आपके साथी को परीक्षा के साथ तारीख तक होना चाहिए। नियमित रक्त और शुक्राणु परीक्षा के अतिरिक्त, एक अल्ट्रासाउंड करें यदि अंतरिम फाइब्रॉएड जैसी स्थितियों (जो कि बहुत आम हैं) के साथ कोई समस्याएं हैं, तो आपको यह जानना होगा कि वे कितने गंभीर हैं और आईवीएफ के साथ आपके मौके पर कैसे प्रभाव पड़ सकता है। लेकिन चिंता न करें, इसका मतलब यह हो सकता है कि आपको अधिक प्रयास करने की आवश्यकता होगी, जो मूल रूप से आपकी जेब को प्रभावित करेगी।
  • आपका आईवीएफ काम चरण 2 में सहायता शीर्षक वाला चित्र
    2
    यदि आपके पास एक पुरुष साथी है, तो उसे आनुवांशिक समस्याओं की जांच के लिए एक शुक्राणु बनाने के लिए कहें। यह गुणसूत्र संबंधी समस्याओं के लिए आम तौर पर परीक्षण या जांच नहीं की जाती है और प्रजनन उपचार के लिए कई प्रयास किए जाने के बाद जोड़ों का अंत होता है। ऐसा नहीं है क्योंकि शुक्राणु सूक्ष्म के नीचे सही लगते हैं कि सब कुछ सही है, ऐसा कोई समस्या है जो इतनी आसानी से पहचान नहीं की जा सकती एक सरल परीक्षण उपचार खर्च पर बहुत कुछ बचा सकता है।
  • आपका आईवीएफ काम चरण 3 में सहायता शीर्षक वाला चित्र
    3
    एक क्लिनिक की तलाश करें जो पीजीडी -24 गुणसूत्र परीक्षण प्रदान करता है। यह आईवीएफ का एक नया विकास है भ्रूण विशेषज्ञों का मानना ​​है कि गुणसूत्र की समस्याओं के कारण वे निषेचित भ्रूणों में से लगभग आधा जीवित नहीं रहेंगे। उनके लिए कठिनाई यह है कि हालांकि नए निषेचित भ्रूण प्रयोगशाला में अच्छे लगते हैं, हालांकि पता करने के लिए कोई रास्ता नहीं है कि वे वास्तव में कितने अच्छे हैं। निषेचित भ्रूण को चुनना बिल्कुल अनुमान लगाने का मामला नहीं है, लेकिन आप कह सकते हैं कि यह संभवतः सबसे अच्छा अनुमान है। या कम से कम यह पीजीडी -24 परीक्षण तक ऐसा ही था। यह परीक्षण यह निर्धारित करने के लिए कि क्या कोई गायब या क्षतिग्रस्त है, नए निषेचित भ्रूण के सभी 24 गुणसूत्रों की जांच करता है। तिथि करने के लिए, यह माना जाता है कि यह परीक्षण इन विट्रो निषेचन सफलता दर में 65% तक सुधार कर सकता है!
  • आपका आईवीएफ काम चरण 4 में सहायता शीर्षक वाला चित्र
    4
    स्वस्थ रहें! नियंत्रित कर सकते हैं कि क्या नियंत्रित किया जा सकता है: एक महान आहार, व्यायाम, धूम्रपान न करें, और न ही सो जाओ यह दोहराव लग सकता है, लेकिन यदि आप इनमें से किसी भी क्षेत्र में अतिरंजना कर रहे हैं, तो यह आईवीएफ को काम करने से रोक सकता है।
  • आपकी आईवीएफ कार्य चरण 5 में सहायता के लिए शीर्षक वाले चित्र



    5
    कट कॉफी की खपत महिलाओं के लिए, नए शोध से पता चला है कि प्रति दिन 5 कप कॉफी पीने से आईवीएफ के माध्यम से गर्भवती होने की संभावना पर नकारात्मक प्रभाव पड़ता है। इसलिए रिफिल से सावधान रहें!
  • आपका आईवीएफ काम चरण 6 में सहायता के शीर्षक वाला चित्र
    6
    उपचार के दौरान, यदि आप अधिक और बेहतर रोम का उत्पादन करते हैं, तो गर्भवती होने की संभावना बढ़ जाएगी। आदर्श 8 से 15 अंडे 16 मिमी से 22 मिमी आकार के हैं। यदि आपके पास केवल 3 ओवा है, तो निम्नलिखित पर विचार करें, शायद उन्हें फ्रिज करना सबसे अच्छा होगा और सिर्फ एक कोशिश में अंडे की अच्छी संख्या के लिए निषेचन से पहले उत्तेजना के एक और चक्र का प्रयास करें। इस तरह, सफलता की संभावनाओं को बढ़ाना चाहिए।
  • आपका आईवीएफ कार्य चरण 7 सहायता से शीर्षक चित्र
    7
    क्लिनिक का चयन करें जो ब्लॉस्टोसिस्ट स्थानांतरण प्रदान करता है, लेकिन याद रखें कि वे हमेशा एक अच्छा 3-दिन के भ्रूण से बेहतर नहीं होते हैं। इसके अलावा, अगर आप बाद के चक्र के लिए कुछ अंडे को फ्रीज करना चाहते हैं, तो हमेशा वेट्रिफिकेशन तकनीक का उपयोग करें क्योंकि इससे सफलता की संभावना बढ़ जाती है।
  • आपका आईवीएफ काम चरण 8 में मदद शीर्षक चित्र
    8
    यथार्थवादी रहें, खासकर उम्र के बारे में अस्पष्टीकृत बांझपन हर साल हजारों जोड़ों को प्रभावित करता है कभी-कभी यह कहने का प्रकृति का तरीका है, "आप इसके लिए थोड़ा पुराना हो रहे हैं।" 43 और 45 वर्ष की उम्र के बीच, यह संभवत: एक अंडा दाता का उपयोग करने पर विचार करने का एक अच्छा समय है। देनदारियों को आपके पास सबसे बकाया भौतिक विशेषताओं के लिए जोड़ा जाएगा, जो आपके नए बच्चे के साथ जुड़ने में आपकी सहायता करेगा।
  • आपकी आईवीएफ कार्य चरण 9 में सहायता के शीर्षक वाला चित्र
    9
    और अंत में, एक क्लिनिक चुनें जो विभिन्न उपचारों के लिए पैकेज या छूट प्रदान करता है। क्यों? क्योंकि आपको शायद उन्हें ज़रूरत है! कुछ लोग रिफंड गारंटी की पेशकश भी करते हैं वे महिलाओं को आईवीएफ की तीन बार कोशिश करने की अनुमति देते हैं, भले ही वे सफल न हों, फिर भी दाताओं के साथ प्रयास करने का एक मौका है। यह एक संख्या का खेल है, अच्छा भाग्य!
  • चेतावनी

    • क्लिनिक का चयन करते समय सावधान रहें इसकी सफलता दर की जांच करें, जो यूरोप और संयुक्त राज्य में क्लीनिक की दर के करीब होना चाहिए। अगर दर बहुत कम या बहुत अधिक है, तो गंभीरता से दूसरे को चुनने पर विचार करें ये बेतुका संख्या संभवतः अच्छी तरह से चयनित होने से पहले चुनी गई थी।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com