IhsAdke.com

आपके बच्चे के लिए सुरक्षित खतना कैसे सुनिश्चित करें

इसकी सूचना देकर खाते में माँ और पिता के लिए सभी जोखिम और संभावित लाभ ले जितनी जल्दी हो सके योजना बना सकते हैं करने के लिए माता-पिता की आवश्यकता होती है कि आपके बच्चे का खतना एक महत्वपूर्ण निर्णय है,। ऐसा बहुत कम, प्रक्रिया चिह्नित किया जाना चाहिए, कुछ ही अगर परिवार कुछ धार्मिक रीति-रिवाज, जो की आवश्यकता होती है कि खतना कुछ दिनों के वितरण के बाद किया जाना है उल्टा हो सकता है कि यह है कि सर्जरी ज्यादातर मामलों में parto- के बाद जल्द ही किया जाता है। यह सुनिश्चित करें कि आपरेशन सामान्य रूप से बीत, ध्यान से की योजना बना और छोटे के अच्छे स्वास्थ्य को बनाए रखने के चरणों अपनाएं।

चरणों

भाग 1
योजना ससुरापन

अपने बेटे के लिए एक सुरक्षित खतना शीर्षक शीर्षक चित्र 1
1
शल्य चिकित्सा स्थापित करने से पहले अपने बाल रोग विशेषज्ञ से बात करें एक योग्य बाल रोग विशेषज्ञ से बात कर और सुरक्षा को पारित करना खतना की योजना के सबसे महत्वपूर्ण पहलुओं में से एक है - एक चिकित्सक को ढूंढें जो प्रक्रिया में अनुभवी और विशिष्ट है।
  • कभी-कभी बाल रोग विशेषज्ञ बच्चे के अस्पताल छुट्टी से पहले खतना पेश करने में सक्षम होंगे।
  • अपने बेटे के लिए एक सुरक्षित खतना शीर्षक शीर्षक चित्र 2
    2
    चर्चा करें कि बच्चा में दर्द कम करने के लिए क्या ले जाएगा। फिर, बच्चों का चिकित्सक विधि है कि इतना है कि असुविधा के दौरान और बाद के रूप में सामान्य बच्चों पर नहीं किया जाना चाहिए operation- आमतौर पर स्थानीय संज्ञाहरण, पर्याप्त है कम है इस्तेमाल किया जाएगा सूचित कर सकते हैं।
    • खतना के दौरान दर्द नियंत्रण के तरीकों पर असहमतियां हैं ज्यादातर मामलों में, संज्ञाहरण दो इंजेक्शन द्वारा बनाई जाती है, जो पेनाइल पृष्ठीय तंत्रिका में रुकावट करते हैं। एक अन्य विकल्प रिंग लॉक है, जो प्रभावी भी साबित होता है। EMLA जैसे सामयिक क्रीम विकल्प होते हैं, लेकिन यह महत्वपूर्ण है कि आप प्रस्तुत विधियों के साथ आराम कर रहे हैं - अन्यथा, एक दूसरी राय की तलाश करें -
    • नवजात शिशु दर्द महसूस करते हैं, और शोध से पता चलता है कि स्थानीय संज्ञाहरण सुरक्षित और प्रभावी है। सुनिश्चित करें कि आपका बाल रोग विशेषज्ञ आपरेशन के दौरान आपको बेहोशी करने के लिए उचित उपाय कर रहा है।
  • अपने बेटे के लिए एक सुरक्षित खतना शीर्षक शीर्षक चित्र 3
    3
    छोटे की सुरक्षा के लिए सावधानी बरतें सुरक्षा उपायों के लिए सबसे अच्छा खतना करने के लिए उठाए जाने वाले का बच्चा इस तरह के मुंड (लिंग के सिर) है, जो गलती से काटा जा सकता है के संरक्षण के रूप में शल्य चिकित्सा के दौरान बच्चों का चिकित्सक क्या सावधानियों इसे लागू होगा पूछते हैं, की जरूरत है।
    • ग्लॉन्स के साथ किसी भी बड़ी समस्या को रोकने के लिए गोमको रक्षक सबसे अधिक उपयोग किया जाता है, लेकिन अन्य विकल्प उपलब्ध हैं
  • अपने बेटे के लिए एक सुरक्षित खतना शीर्षक शीर्षक चित्र 4
    4
    अपने आप को प्रक्रिया के साथ परिचित कराएं चिकित्सक को यह समझा जाना चाहिए कि खतना कैसे काम करेगा, तकनीक और स्वास्थ्य सावधानियों को बताएगा जो नियोजित होंगी। यह महत्वपूर्ण है कि माता-पिता सर्जरी के हर चरण के साथ सहज महसूस करें, इसे पूरी तरह से समझें। यह आपके नियोजन और शिक्षा का हिस्सा बनने की जरूरत है जिसे आप अपने बच्चे को देना चाहते हैं, इसलिए सहमत और बच्चे के चिकित्सक से पूछने से पहले पूछें कि आप और बच्चे दोनों के लिए क्या उम्मीद है, यह जानने के लिए। खतना करने के तीन तरीके हैं:
    • Gomco: इस विधि में, डॉक्टर एक जांच मुंड से खलड़ी अलग करने के लिए उपयोग करता है। फिर, एक सुरक्षा लिंग के सिर पर और चमड़ी, जो त्वचा है कि लिंग को शामिल किया गया में एक चीरा की आवश्यकता हो सकती नीचे रखा जाता है। चमड़ी खींच लिया जाता है और सुरक्षा में ले लिया, एक प्रधान के आसपास फंस, जो साइट के लिए रक्त परिसंचरण कम करने के लिए तंग है एक bisturi- के उपयोग के साथ हटाया जा रहा साथ
    • मेगन पेंच: जैसा कि पिछले एक के रूप में, एक जांच चमड़ी से अलग कर देता है। फिर त्वचा को लिंग के विपरीत दिशा में खींच लिया जाता है और एक धातु स्क्रू में डाला जाता है, जो स्केलपेल के साथ चमड़ी काटने के दौरान सर्जन को पकड़ लेगा। बोल्ट पूरी तरह से खून बह रहा करने के लिए कुछ मिनट के लिए स्थिर रहेगा-
    • तकनीकी प्लास्टिबेल (या प्लास्टिबेल अंगूठी): Gomco इसी तरह विधि के लिए, डॉक्टर एक जांच उस पर और त्वचा के नीचे एक अंगूठी रख कर मुंड से खलड़ी अलग करने के लिए उपयोग करता है। फिर एक टांका यह करने के परिसंचरण को रोकने के लिए है, जबकि छुरी (टांका निकाले बिना) अतिरिक्त त्वचा को हटा चमड़ी के आसपास रखा गया है। लगभग तीन से सात दिनों में अंगूठी खुद को अलग करती है।
  • भाग 2
    यह तय करना कि बच्चा खतना के लिए स्वस्थ है

    अपने बेटे के लिए एक सुरक्षित खतना शीर्षक शीर्षक चित्र 5
    1
    छोटा सा बहुत अच्छे स्वास्थ्य में होना चाहिए। आदर्श रूप से बाल रोग विशेषज्ञ को इसे सावधानीपूर्वक जांचना चाहिए, यह सुनिश्चित करना कि आगे बढ़ने से पहले कोई शारीरिक समस्या नहीं है, जैसे कि कुछ असामान्यताएं, खासकर पेनाइल क्षेत्र में।
    • कभी-कभी आपको अपने बच्चे को खतना किए जाने की निश्चित उम्र तक पहुंचने के लिए इंतजार करना पड़ता है। उदाहरण के लिए, फाइमोसिस को सर्जरी की आवश्यकता हो सकती है, क्योंकि विरंजियों को ग्लान्स के ऊपर खींच नहीं पाया जा सकता-
    • ऐसे मामलों में, खतना को तब तक स्थगित कर दिया जाता है जब तक बच्चा दो वर्ष की आयु तक नहीं पहुंच जाता (या यदि माता-पिता इतनी इच्छा कर रहे हैं तो यौवन तक)। हालांकि, अन्य जटिलताएं पैदा हो सकती हैं, अधिक दर्द और आघात से जुड़ा हुआ है, और जब लड़का पहले से ही बड़ी है तो उपचार के लिए लंबा समय हो सकता है। इसलिए, कुछ सावधानी बरतने और कई शोध लेने के लिए चुनना महत्वपूर्ण है, क्योंकि खतना एक वैकल्पिक-
    • आम तौर पर, नवजात शिशु 24 घंटे के भीतर सर्जरी से वसूली करते हैं, जबकि बच्चों और वयस्कों को तीन से चार दिनों की वसूली की आवश्यकता होती है-
    • पूर्व-किशोर या वयस्कों में, सामान्य संज्ञाहरण सर्वोत्तम विकल्प हो सकता है कुछ जोखिम हैं, लेकिन संभावित दुख - जो तब होता है जब व्यक्ति जाग जाता है - से बचा जा सकता है।
  • अपने बेटे के लिए एक सुरक्षित खतना शीर्षक शीर्षक चित्र 6
    2
    देखें कि उसका वजन स्वस्थ है या नहीं। यह हमेशा बच्चों के चिकित्सक द्वारा खतना करते हुए ध्यान में रखा जाता है, क्योंकि यह विश्लेषण करेगा कि क्या बच्चा गर्भावस्था के पूरा चक्र के बाद पैदा हुआ था या उसके पास, 2.3 किलोग्राम या इससे अधिक का वजन। समय से पहले जन्मों में या जब बच्चा 2.3 किलोग्राम से कम का वजन करता है, तब तक इंतजार करना जरूरी होता है जब तक कि वह खतना करने के लिए उस तक पहुंच न जाए।
  • अपने बेटे के लिए एक सुरक्षित खतना शीर्षक शीर्षक चित्र 7
    3



    इतिहास के अनुसार किसी भी जोखिम की जांच करें कोई भी खून बह रहा विकार नहीं है यह सुनिश्चित करने के लिए परिवार के इतिहास की जांच करें, क्योंकि ऐसी समस्याएं खतना के जोखिम को बढ़ाती हैं। इस बारे में अपने चिकित्सक से पहले चर्चा करें
    • गर्भावस्था के दौरान, स्वास्थ्य समस्याओं - दोनों पिता और मां - को खतना और अन्य प्रक्रियाओं के जोखिमों और लाभों के आकलन के लिए संबोधित किया जाना चाहिए। इस तरह, अप्रत्याशित घटनाओं से परहेज किया जाएगा, लेकिन हमेशा संभावना है कि अप्रत्याशित समस्याएं घटित होंगी।
  • अपने बेटे के लिए एक सुरक्षित खतना शीर्षक शीर्षक वाला चित्र चरण 8
    4
    देखें कि क्या स्थिरता है, यानी, अगर लड़का अच्छी तरह से खा रहा है और जीत रहा है, वजन कम नहीं है। यदि इन शर्तों को पूरा नहीं किया जाता है तो सात से आठ दिन तक खतना में सबसे अधिक समय लग सकता है।
  • अपने बेटे के लिए एक सुरक्षित खतना शीर्षक शीर्षक चित्र 9
    5
    जानें कि जन्म संबंधी विकार सृष्टि पर कैसे असर पा सकते हैं। सुनिश्चित करें कि बच्चे को जन्म के आघात (यदि कोई हो) या पीलिया से बरामद किया गया है - यह महत्वपूर्ण है कि खतना के साथ रहने से पहले वह अच्छे स्वास्थ्य और स्थिर हो।
  • भाग 3
    खतना के बाद अपने बच्चे की देखभाल

    अपने बेटे के लिए एक सुरक्षित खतना शीर्षक शीर्षक चित्र 10
    1
    सर्जरी के बाद छोटे बच्चों की देखभाल करने के लिए सामान्य प्रक्रियाओं के बारे में जानें आपका बाल रोग विशेषज्ञ खतना के बाद आपकी अपेक्षाओं के बारे में आपको बता सकेगा और आपकी वसूली योग्य बनाने के लिए क्या किया जाना चाहिए। संभव पश्चात समस्याओं का इलाज करने के बारे में विवरण प्राप्त करें, जैसे:
    • ऑपरेशन के बाद वसूली के लिए निर्देश-
    • संभव दर्द को कम करने के लिए कैसे-
    • बच्चे के डायपर को ठीक से बदलने के तरीके पर निर्देश।
  • अपने बेटे के लिए एक सुरक्षित खतना शीर्षक शीर्षक चित्र 11
    2
    पुनर्प्राप्ति के दौरान समस्याओं के लिए देखें खतना के पहले सप्ताह के दौरान, बच्चे के उपचार पर बारीकी से निगरानी की जानी चाहिए, यह समझने के लिए कि कौन सा लक्षणों को आगे चिकित्सा के हस्तक्षेप की आवश्यकता हो सकती है, और इससे संकेत मिलता है कि चिकित्सा में कुछ गड़बड़ है।
    • समस्याओं कि चिकित्सा ध्यान देने की आवश्यकता होती है में शामिल हैं: आपरेशन के परिणाम के रूप में शल्य चिकित्सा स्थल पर मवाद, खतना क्षेत्र के आसपास लगातार खून बह रहा है, असामान्य पेशाब (या मूत्र के अभाव) और संक्रमण के सबूत।
  • अपने बेटे के लिए एक सुरक्षित खतना शीर्षक शीर्षक चित्र 12
    3
    वापसी की जांच करें बच्चों के चिकित्सक को देखने के लिए खतना क्षेत्र की जांच करनी चाहिए कि क्या चिकित्सा अच्छी तरह से चल रही है या नहीं और आगे सर्जरी की आवश्यकता है या नहीं। ज्यादातर मामलों में, वह पूछेंगे कि वापसी सर्जरी के एक या दो सप्ताह के भीतर होती है।
  • अपने बेटे के लिए एक सुरक्षित खतना शीर्षक शीर्षक वाला चित्र 13
    4
    पोस्टऑपरेटिव में ध्यान देने और छोटे देखभाल करने के लिए तैयार रहें। लड़के के लिए यह क्षण महत्वपूर्ण है, क्योंकि उन्हें यह सुनिश्चित करने के लिए अधिक देखभाल की आवश्यकता होगी कि वसूली पर्याप्त है। यह कुछ ऐसा है जो अपने बच्चे को अपने जीवन के बाकी हिस्सों पर प्रभावित करेगी, इसलिए स्थायी निशान के जोखिम को कम करने के लिए सर्जरी के बाद या कुल किशोर अवस्था में आघात का कारण होने वाले किसी भी नुकसान को ध्यान में रखना चाहिए।
    • लिंग को साफ रखें
    • लोशन के साथ कवर क्षेत्र को छोड़ दें जो उपचार को बढ़ावा देता है, जैसे कि पेट्रोलियम जेली, और लिंग के आसपास धुंध के साथ (कभी इसे चुटकी नहीं)।
    • यदि छोटे रक्तस्राव हैं, तो इसे स्थिर रखने के लिए क्षेत्र पर थोड़ा दबाव डालें, हमेशा बाँझ संपर्क विधियों का उपयोग करें।
  • चेतावनी

    • खतना के कुछ जोखिम हैं, जो आमतौर पर छोटे होते हैं, जैसे रक्तस्राव, संक्रमण और सूजन। जब चमड़ी का सेवन हटाने से अधिक या कम हो जाता है, तो आगे सर्जरी आवश्यक हो सकती है। ग्लेन शील्ड का आकस्मिक रूप से काटने का जोखिम, हालांकि, गोमो ढाल के उपयोग के माध्यम से समाप्त किया जा सकता है मौत की संभावना बहुत दुर्लभ है - 500,000 से 18 लाख में 1 से कम
    • हमेशा बच्चे की भावी भावनाओं को ध्यान में रखें।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (10)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com