IhsAdke.com

कैसे अपने लिंग को साफ करने के लिए

चिड़चिड़ापन, संक्रमण और अप्रिय गंध कुछ स्वास्थ्य समस्याएं हैं जो लिंग और यौन जीवन को साफ करने में अच्छी आदतों की कमी से उत्पन्न हो सकती हैं। सेक्स के बाद लिंग को साफ करने से यौन संचारित बीमारियों (एसटीडी) होने की संभावना कम हो जाती है। खतना और खतनारहित पुरुषों की स्वच्छता की देखभाल को थोड़ा अलग करना पड़ता है लेकिन दोनों ही मामलों में बहुत ही समान हैं। लिंग को साफ करने के लिए सीखना ठीक से स्वास्थ्य और स्वच्छता बनाए रखने में मदद करता है।

चरणों

विधि 1
एक अनिश्चित लिंग को साफ करना

पिक्चर का शीर्षक आपका लिंग साफ करें शीर्षक 1
1
एक हल्के साबुन चुनें ज्यादातर साबुन संवेदनशील त्वचा को परेशान करने में सक्षम इत्र होते हैं, और उनके सफाई एजेंट जननांग क्षेत्र के लिए बहुत आक्रामक हो सकते हैं। सर्वोत्तम परिणामों के लिए, हल्के, बिना गंध और शारीरिक-अनुकूल साबुन (दूसरे शब्दों में, एक उत्पाद जो हाथों के लिए अद्वितीय नहीं है) का उपयोग करें
  • जिन लोगों के पास संवेदनशील त्वचा है, उन्हें चिकित्सक या त्वचा विशेषज्ञ से सबसे उपयुक्त साबुन से परामर्श करना चाहिए।
  • चित्र शीर्षक अपने लिंग को साफ चरण 2
    2
    स्नान या शॉवर ले लो जननांगों के साथ-साथ बाकी हिस्सों पर जलन और परेशानियों से बचने के लिए गर्म, गैर-गर्म पानी का उपयोग करें जैसे-जैसे आप सामान्य रूप से स्नान करते हैं, शरीर पर गर्म पानी फैलाते हैं और अपनी पसंद के नरम, गंधहीन साबुन का उपयोग करते हैं।
  • चित्र शीर्षक अपने लिंग को साफ चरण 3
    3
    अपने लिंग को धोएं फोम बनाने के लिए हाथों में साबुन को धोएं और लिंग के अंडकोश और शरीर में इसे फैलाना। चमड़ी के नीचे धोना एक सबसे महत्वपूर्ण विवरण है कि खतनाग्रस्त शिश्न के मालिकों को ध्यान में रखना चाहिए।
    • धीरे से चमड़ी को खींचें, जहां तक ​​संभव हो। इसे इस प्राकृतिक सीमा से परे न करें, क्योंकि यह लिंग को घायल कर सकता है और निशान बना सकता है।
    • चमड़ी के नीचे साबुन लगाने के बाद, अच्छी तरह से सभी फोम और गंदगी संचित कुल्ला।
    • चमड़ी को अपनी प्राकृतिक स्थिति पर वापस लौटें
  • चित्र शीर्षक अपने लिंग को साफ चरण 4
    4
    साफ रखें निजी स्वच्छता महत्वपूर्ण है, लेकिन चिकित्सक अधिक से अधिक अपने लिंग को धोने के खतरों की चेतावनी देते हैं। बार-बार धुलाई, विशेषकर साधारण साबुन के साथ, चाहे बार या तरल में, दर्द और जलन का कारण होता है। स्नान के बाद आपको लिंग को अच्छी तरह से सूखने की ज़रूरत है। यदि आप अपने अंडकोष में तालक का उपयोग करते हैं, तो लिंग पर लागू न करें। यदि उत्पाद को चमड़ी के नीचे घुसपैठ किया जाता है, तो यह जलन और असुविधा पैदा करेगा।
    • यदि आप साधारण तालक का उपयोग करते हैं, तो आपको इसे मकई स्टार्च के आधार पर तालक के साथ बदलना चाहिए। महिलाओं में आम तालक और डिम्बग्रंथि के कैंसर के बीच संबंध है इसलिए यदि आप साधारण तालक के साथ लिंग को छिड़कने के बाद योनि सेक्स का अभ्यास करते हैं, तो आप जोखिम के लिए अपने साथी को उजागर कर रहे हैं।
  • चित्र शीर्षक अपने लिंग स्वच्छ 5 कदम
    5



    देखभाल के बारे में पता करें कि फेरोस्किन की आवश्यकता है सावधानियों और सफाई की वजह से, बिना खतने वाले स्वास्थ्य के जोखिम का खतरा नहीं है। हालांकि, चमड़ी को साफ करने के लिए पर्याप्त रूप से चिकनापन और गंदगी का एक संग्रह होता है जो कि स्मेग्मा के नाम से जाना जाता है। ऊतक से संबंधित अन्य समस्याओं में शामिल हैं:
    • सूजन, आमतौर पर मजबूती के कारण या परेशानी या परेशानी साबुन के रूप में परेशानी के कारण होता है,
    • पोस्टिटिस और बालनिटिस जैसे संक्रमण, आमतौर पर खराब स्वच्छता या गैर-धोया स्मेग्मा के कारण होता है
  • विधि 2
    एक सुन्नत लिंग को शुद्ध करना

    चित्र शीर्षक अपने लिंग कदम 6 साफ
    1
    हल्के साबुन का उपयोग करें चमड़ी के बिना भी, आपको अभी भी यह सुनिश्चित करने की ज़रूरत है कि साबुन आपके लिंग को परेशान नहीं करता है। हल्के साबुन और शरीर लोशन का उपयोग करें
    • साबुन के लिए एक सिफारिश के लिए अपने चिकित्सक या त्वचा विशेषज्ञ से पूछें जो आपकी त्वचा को परेशान नहीं करेगा
  • चित्र शीर्षक अपने लिंग साफ 7 शीर्षक
    2
    एक स्नान ले लो फिर, यह जरूरी है कि पानी का तापमान त्वचा को जलाने या परेशान नहीं करता। पानी गर्म (गर्म नहीं) छोड़ दें और शरीर को साबुन से धो लें क्योंकि आप आमतौर पर ऐसा करेंगे।
  • चित्र शीर्षक अपने लिंग कदम 8 साफ
    3
    अपने लिंग को धोएं अपने हाथ फोम करने के लिए हल्के, गंधहीन साबुन का प्रयोग करें इसे अंडाशय, बेस और लिंग के शरीर और ग्लान्स के आधार पर लागू करें। यहां तक ​​कि जब भी आप खतना कर रहे हैं, तब भी ग्लैंस पसीना, बैक्टीरिया और गंदगी जमा कर सकते हैं, इसलिए इसे ठीक से धोने का महत्व।
    • चमड़ी के बिना, आपको बस अपने लिंग में फोम फैलाया जाता है और इसे स्नान या टब में अच्छी तरह कुल्ला।
    • स्नान या शावर के बाद लिंग पूरी तरह से सूखा तालक उन लोगों के लिए तकनीकी रूप से सुरक्षित है जो खतना कर रहे हैं। फिर भी, यह ध्यान रखा जाना चाहिए कि तालक मूत्रमार्ग के आउटलेट के संपर्क में नहीं आते हैं और त्वचा परखता से बचने के लिए नहीं है।
  • युक्तियाँ

    • अपने लिंग को धोएं और संभोग के बाद जितनी जल्दी हो सके पेशाब करें। इससे बीमारी के संक्रमण का खतरा कम हो जाता है क्योंकि यह शरीर को संक्रमित करने से पहले रोगाणुओं को समाप्त कर देता है।
    • यदि यह यात्रा, नियमित कार्य या व्यक्तिगत पसंद की वजह से हर दिन नहा करना असंभव है, लिंग साफ करने के लिए व्यवस्था कर बच्चे को मिटा के साथ या एक कपड़े की कोशिश में कम से कम एक दिन में एक बार गर्म पानी में भिगो बैक्टीरिया के संचय को कम करने ।
    • आप खतना न किये हुए हैं, चमड़ी वापस स्नान पर वाहन किनारे और शिश्नमल, एक प्राकृतिक स्नेहक लिंग में नमी को संरक्षित रखने शरीर द्वारा उत्पादित के संचय के लिए देखते हैं। जब आप खराब स्वच्छता की आदतें करते हैं, तो यह चमड़ी के नीचे जम जाता है, पनीर के समान स्थिरता प्राप्त करता है। Smegma की उपस्थिति एक संकेत है कि आप अपने लिंग को अधिक बार धोने की जरूरत है

    चेतावनी

    • खतनाहारी शिशुओं और बच्चों में चमड़ी के अंदर साफ न करें। बहुत से लोगों में, चमड़ी के आधार के लिए मुंह से पीछे हटने के लिए अग्रदूत बहुत बड़ा नहीं है सफाई करने के लिए इसे वापस खींचकर बच्चे में दर्द हो सकता है और नुकसान भी छोड़ सकता है।

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (17)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com