IhsAdke.com

एक परिवार के सदस्य के लिए एक होम ऑफ दीड को कैसे स्थानांतरित किया जाए

एक व्यक्ति (मालिक) घर का मालिक हो सकता है, वह घर के काम को किसी अन्य व्यक्ति (लाभार्थी) को कई कारणों से स्थानांतरित करने का निर्णय ले सकता है, जिसमें घर के संरक्षक के विरुद्ध कानूनी कार्रवाई से मालिक की मौत के बाद प्रोबेट से बचाया जा सकता है। काम का हस्तांतरण अपेक्षाकृत आसान है

चरणों

एक परिवार के सदस्य चरण 1 के लिए हाउस डीड ट्रांसफर करें शीर्षक
1
तय करें कि आप किस प्रकार के शास्त्र को स्थानांतरित करना चाहते हैं परिवार के सदस्यों के बीच सबसे अधिक स्थानान्तरण त्याग के कार्य द्वारा किया जाता है
  • यदि आप चाहें, तो एक निवेदन में शामिल करें कि आप नि: शुल्क और पूर्ण काम कर रहे हैं और किसी अन्य व्यक्ति या संस्था के पास संपार्श्विक कार्रवाई की पेशकश करने के लिए संपत्ति में रुचि नहीं है।
  • अगर आप गारंटी प्रदान नहीं करना चाहते हैं तो छूट दें। एक छूट कार्रवाई अनिवार्य रूप से कहती है कि आप अपनी संपत्ति पर सब कुछ स्थानांतरित कर रहे हैं, लेकिन अन्य लोगों या संस्थाओं में भी इसमें रुचि हो सकती है। उदाहरण के लिए, आप अभी भी घर पर ऋण या प्रतिज्ञा प्राप्त कर सकते हैं।
  • एक परिवार के सदस्य चरण 2 के लिए एक हाउस डीड स्थानांतरण शीर्षक वाला चित्र
    2
    लेखन करें ऐसा करने के लिए स्वयं सहायता फ़ॉर्म उपलब्ध हैं, लेकिन किसी भी समस्या से बचने के लिए वकील से सलाह लेने के लिए समझदार है। एक नोटरी के कार्यालय में काम पर हस्ताक्षर करें। कुछ स्थानों पर, लाभार्थी को भी दस्तावेज पर हस्ताक्षर करना चाहिए।



  • एक परिवार के सदस्य चरण 3 में एक हाउस डीड ट्रांसफर करें
    3
    अनुदानकर्ता को काम पर हाथ रखकर आप यह स्वयं कर सकते हैं या पता लगा सकते हैं कि अनुदानकर्ता जानता है कि आप क्या कर रहे हैं आप मेल द्वारा विलेख भी वितरित कर सकते हैं।
  • एक परिवार के सदस्य चरण 4 में एक हाउस डीड ट्रांसफर करें
    4
    सुनिश्चित करें कि अनुदान प्राप्तकर्ता नगरपालिका में वह काम करता है जिसमें यह स्थित है। हस्तांतरण रिकॉर्ड करने से लाभार्थी को हस्तांतरण की वैधता साबित करने में मदद मिलती है, अगर कोई ऐसा करने के लिए उसे चुनता है
  • युक्तियाँ

    • यदि आप एक पेशे में काम करते हैं जिसमें मुकदमा चलाने का खतरा होता है, तो अदालती आदेश द्वारा जब्त किए जाने से आपको बचाने के लिए एक पति या पत्नी या परिवार के अन्य सदस्य के साथ विलेख को स्थानांतरित करें। जबकि संसाधित नहीं किया जा रहा है, किसी काम को स्थानांतरित करना कानूनी है।

    चेतावनी

    • आप और लाभार्थी दोनों को अंतरण के प्रभाव को समझना चाहिए। लाभार्थी को ऋण भुगतान करना पड़ सकता है, लेकिन वह अपने करों से बंधक ब्याज को घटा नहीं पाएगा लाभार्थी को संपत्ति कर भी देना पड़ सकता है या अन्य शुल्क ले सकते हैं।
    • आप आईआरएस द्वारा जब्त एक घर या एक ऐसे व्यक्ति द्वारा से बचने के लिए आप को हस्तांतरित नहीं कर सकते हैं जिसने आपके खिलाफ निर्णय जीता है। यदि आप पर मुकदमा चलाया जा रहा है और अपने काम का हस्तांतरण कर रहे हैं, तो न्यायालय हस्तांतरण रद्द कर देगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com