IhsAdke.com

मोबाइल होम को कैसे बेचें

हालांकि यह एक निश्चित निवास के रूप में बेचना मुश्किल नहीं हो सकता है, फिर भी एक मोबाइल घर बेचने के लिए कुछ योजनाओं की आवश्यकता होती है। यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपको कम कठिनाई के साथ सबसे अच्छी कीमत मिलती है, आप सीख सकते हैं कि बिक्री के लिए मोबाइल होम कैसे तैयार किया जाए, प्रभावी विज्ञापन करें और खुद को सौदा बंद करें अधिक जानकारी के लिए चरण 1 देखें

चरणों

भाग 1
आरंभ करना

चित्र शीर्षक से मोबाइल होम चरण 1 बेचें
1
अपने मोबाइल घर को सावधानी से साफ करें इससे पहले कि आप अपने घर का मूल्यांकन करें, या इससे पहले कि आप इसे सूचीबद्ध करें या किसी को दिखाएं, इससे पहले कि आप सभी को चारों ओर सफाई कर लें। एक भंडारण स्थान ढूंढकर अवांछित मलबे हटा दें, या यदि आपको आवश्यकता हो तो दूसरे परिवार के साथ छोड़ दें। एक साफ घर एक से अधिक तेजी से बेचा जाएगा जैसा दिखता है कि उसे देखभाल की ज़रूरत है
  • अपने आप को एक संभावित खरीदार के परिप्रेक्ष्य में रखें जानवरों के बालों पर वैक्यूम क्लीनर को पास करना और कालीन को दुर्गन्ध करना महत्वपूर्ण है, मोबाइल घर अपने सबसे ग्रहणशील और स्वच्छ संस्करण में छोड़कर। आपकी खिड़कियां, स्नानघर और रसोईघर किसी भी प्रकार के दोष के बिना होना चाहिए यदि आप एक अच्छी कीमत के लिए बेचना चाहते हैं।
  • एक मोबाइल होम स्टाइल 2 बेचें
    2
    बिक्री के लिए संपत्ति को सूचीबद्ध करने से पहले कोई आवश्यक मरम्मत करें चढ़ाना, नलसाजी और अन्य मरम्मत योग्य चीजों की समस्याओं पर विशेष ध्यान दें, जो किसी को अपने मोबाइल घर खरीदने के बारे में दो बार सोच सकते हैं। यद्यपि दुर्भाग्यपूर्ण है कि आपको पैसे की फिक्सिंग करना चाहिए, जहां आप नहीं रहेंगे, आप मोबाइल घर की संभावित कीमत अब इसमें निवेश करके बढ़ रहे होंगे।
    • वास्तविक समस्या को छिपाने के लिए बुनियादी मरम्मत करना, अधिक गंभीर मरम्मत करने से छुटकारा पाने के लिए एक अच्छा विचार है, लेकिन जो कोई भी खरीद करने से पहले एक निरीक्षक को किराए पर लेता है वह इन जगहों को मिल जाएगा और आपसे कोई भी उन्हें ठीक करने के लिए कहेंगे जिस तरह से। अपने मोबाइल घर को तत्काल बेच दें और उन समस्याओं का ध्यान रखें जिनकी मरम्मत की आवश्यकता है।
  • पिक्चर शीर्षक से मोबाइल होम सेल 3
    3
    अपने मोबाइल घर के मूल्य का निर्धारण करें इससे पहले कि आप इसे बिक्री के लिए सूचीबद्ध करते हैं, आपको यह पता लगाना होगा कि यह कितना मूल्यवान है और कितना भी आप इसे दे रहे हैं, यदि कोई हो। ऋण और / या संपत्ति पर अभी भी आपके पास क्या भुगतान है, यह जानने के लिए एक ऋण संस्थान से परामर्श करके बिक्री मूल्य निर्धारित करें
    • एक मूल्य उद्धरण पाने के लिए सबसे आसान तरीकों में से एक संपत्ति का मूल्यांकन करने के लिए एक निरीक्षक की भर्ती कर रहा है। सम्पत्ति का निरीक्षण संभावित खरीदार के लिए एक संभावित कदम होगा, इसलिए अपने स्वयं के परिणाम प्राप्त करने से पहले खेल शुरू करने का एक अच्छा तरीका है और खरीदारों को यह समझने की अनुमति नहीं दी जाती है कि आपके सौदे की मदद से ऐसा करें।
    • हाउस मूल्यांकन रिपोर्ट भी सस्ते रूप से ऑनलाइन उपलब्ध हैं
  • चित्र शीर्षक से मोबाइल होम चरण 4 बेचें
    4
    किसी भी संकेत चिह्नों को पोस्ट करने से पहले किसी भी संकेत या पड़ोस प्रतिबंधों के लिए अपने भूमि प्रबंधक से परामर्श करें। यदि उचित है और अगर कोई समस्या नहीं है जहां आपका मोबाइल घर रहता है, तो अपने बिक्री कार्ड को बगीचे या सामने की खिड़की में रखें।
    • यदि आपका मोबाइल होम मोबाइल होम समुदाय में स्थित है, तो आपको व्यवस्थापक को सूचित करना होगा कि आप जितनी जल्दी हो सके वाहन बेच रहे हैं, और यह निर्धारित करें कि संभावित खरीदार घर के समान स्थान पर रहना चाहे या नहीं। अधिकांश स्थानों में, खरीदार को एक लिखित प्रविष्टि जमा करनी होगी और यदि वह उसी स्थान पर मोबाइल घर रखना चाहती है तो उसे स्वीकार कर लिया जाएगा।
  • भाग 2
    संपत्ति की लिस्टिंग

    पिक्चर शीर्षक से एक मोबाइल होम स्टाइल 5
    1
    लिस्टिंग को तस्वीरें ले लीजिए संभावित खरीदार पर आपकी पहली छाप हमेशा सबसे महत्वपूर्ण है, इसलिए विभिन्न प्रकार की उच्च गुणवत्ता वाले फोटो ले लें, जिससे घर अधिक आकर्षक और वांछनीय हो जाएगा। तुरंत सफाई करने के तुरंत बाद घर की तस्वीरें ले लीजिए और आदर्श रूप से तस्वीरें ले लीजिए, जब आप पहले से ही अपने सामानों या सभी सामान निकाल दिए हैं
  • चित्र शीर्षक से एक मोबाइल होम बेचें चरण 6
    2
    अपने मोबाइल घर के विज्ञापनों को ऑनलाइन या व्यापार में बनाएं खरीदारों को आकर्षित करने का सर्वोत्तम तरीका अपने मोबाइल घर को घरों के डेटाबेस या वर्गीकृत और स्थानीय वाणिज्य में सूचीबद्ध करना है जो छोटे विज्ञापनों को प्रिंट करता है अधिक जगहों पर आप अपने घर की सूची, अधिक संभावना है कि आप इसे जल्दी से बेचना होगा
    • अपने मोबाइल होम ऑनलाइन की सूची के लिए, कभी-कभी आपको विशेष योजनाओं के बीच चयन करना होगा। आम तौर पर, आप एक बचत योजना का चयन करेंगे, जो एक फोटो या प्रीमियम योजना की अनुमति देता है जो कि अधिक तस्वीरों को अधिक कीमत पर देता है। किसी भी विकल्प के साथ, आपका विज्ञापन साइट पर एक स्थापित मूल्य के लिए तब तक रह सकता है जब तक इसे बेच दिया जाता है।
    • मुफ्त विकल्पों का पता लगाने के लिए यह भी एक अच्छा विचार है, जिससे आप विज्ञापन की जल्दी और अधिक विस्तृत तरीके से विज्ञापन कर सकते हैं यदि आप चाहते हैं चूंकि अखबारों में प्रति शब्द खर्च होता है, विज्ञापन बहुत संक्षिप्त होते हैं, और कभी-कभी पढ़ने में निराशा होती है



  • पिक्चर शीर्षक से मोबाइल होम सेल 7
    3
    निरीक्षण और प्रदर्शनों के लिए उपलब्ध रहें तैयार हो जाओ: यदि आपने सही काम किया है, तो आपके पास कई लोग संपर्क करेंगे और अपने मोबाइल घर को देखना चाहते हैं, अंदर आएं और विशिष्ट प्रश्नों के लिए कॉल करें। विज़िट के लिए विशिष्ट समय को अलग करने की कोशिश करें, और यहां तक ​​कि एक "खुले घर" करने पर विचार करें ताकि सभी एक ही समय में संपत्ति आ सकें और देख सकें।
    • फर्म और लचीला दोनों बनें और कीमत पर बातचीत करने पर विचार करें। मनमाना न करें और गंभीर प्रस्तावों को अस्वीकार न करें, भले ही आप शुरू में जो कुछ हासिल करने की आशा रखते हैं उससे कुछ अलग हो। बिक्री खत्म करना इसे लम्बाई देने से बेहतर है।
  • चित्र शीर्षक से मोबाइल होम चरण 8 बेचें
    4
    सौदा बंद करें जब आप किसी ऐसे प्रस्ताव को प्राप्त करने के लिए मिलते हैं जिसे आपको लगता है कि स्वीकार्य है, तो सौदा पूरा करने के लिए आवश्यक कागजी कार्रवाई को भरें। एक स्वीकार्य परिवर्तन तिथि चुनें और मोबाइल होम के नए मालिक को चाबियाँ दे दो।
  • भाग 3
    बिक्री को पूरा करना

    चित्र शीर्षक से एक मोबाइल होम 9 कदम बेचें
    1
    शीर्षक को नए मालिक को स्थानांतरित करें सभी स्वामित्व दस्तावेजों को नए मालिक को स्थानांतरित किया जाना चाहिए। मोबाइल घर के मॉडल के आधार पर आप बेच रहे हैं, शायद आपके पास एक शीर्षक है, एक वाहन के शीर्षक के समान, जिसे आपको नए मालिक को स्थानांतरित करने की आवश्यकता है। आप मोटर वाहन विभाग से हस्तांतरण फॉर्म प्राप्त करके और खरीदार को हस्ताक्षर करके ऐसा कर सकते हैं।
  • एक मोबाइल होम सेल बेचने का शीर्षक 10 चित्र
    2
    यदि आवश्यक हो, तो कार्यकाल का प्रमाण पत्र प्रदान करें। कुछ राज्यों में, कार्यकाल का प्रमाण पत्र या निवास का प्रमाण जमीन पर दर्ज किया जाना चाहिए, जिसे आप नए मालिक को स्थानांतरित कर सकते हैं। इस दस्तावेज़ का उद्देश्य बीमा और ज़ोनिंग के उद्देश्यों के लिए किसी विशेष स्थान के निवासियों की एक रिपोर्ट के रूप में कार्य करना है।
  • पिक्चर शीर्षक से एक मोबाइल होम बेचें 11
    3
    बिक्री का अनुबंध करें जब कोई बड़ी बिक्री की जाती है, तो लेन-देन कानूनी बनाने के लिए आपको खरीदार को बिक्री का एक अनुबंध देना होगा। खरीददारी के बारे में अपने दिमाग में बदलाव के मामले में मुकदमेबाजी या विवाद की संभावना के खिलाफ खुद को बचाने के लिए यह एक महत्वपूर्ण कदम है। बिक्री अनुबंध के लिए आवश्यक रूपों और प्रक्रियाओं के बारे में अधिक जानने के लिए वाणिज्य के अपने राज्य सचिव से संपर्क करें
  • एक मोबाइल होम सेल 12 कदम खरीदें
    4
    एक रियल एस्टेट दलाल को भर्ती करने पर विचार करें यदि आप नहीं बेच सकते हैं अकेले किसी भी तरह के घर बेचने में बहुत समय लग सकता है। यदि आप काम, बच्चों और अन्य जिम्मेदारियों में व्यस्त हैं, तो यह बहुत अधिक समय ले सकता है। अपने मोबाइल घर को बेचने में अपने सभी समय का निवेश न करें यदि आप एक पेशेवर रीयल एस्टेट ब्रोकर की ज़िम्मेदारी दे सकते हैं जो आपके लिए काम कर सकता है और इसे जल्दी और कुशलता से पूरा कर सकता है।
  • युक्तियाँ

    • अपनी लिस्टिंग में जमीन का किराया और संपत्ति कर जानकारी शामिल करें ताकि खरीदारों आपकी संपत्ति में शामिल सभी लागतों के बारे में अच्छी तरह से जानकारित निर्णय ले सकें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com