IhsAdke.com

ड्रीमइवेर के साथ एक मोबाइल साइट बनाना

कॉमस्कोर इंक के अनुसार, इंटरनेट सर्फ करने के लिए 100 मिलियन से अधिक ग्राहक मोबाइल फोन का उपयोग करते हैं विशेष रूप से इस दर्शकों के लिए वेबसाइट बनाने के बारे में जानें। इस ट्यूटोरियल के लिए, आपको Dreamweaver CS5 या उच्चतर की आवश्यकता होगी। हम सीखेंगे कि कैसे एक मोबाइल jquery साइट बनाने के लिए।

चरणों

ड्रीमविवेर चरण 1 के साथ एक मोबाइल वेबसाइट बनाएं शीर्षक वाला चित्र
1
ओपन ड्रीमइवेर और "फाइल"> "नया" पर जाएं - आपको "नया दस्तावेज़" विंडो दिखाई देगा। बाएं कोने में, "मोबाइल शुरुआत" विकल्प चुनें। फिर, अगले कॉलम में, "मोबाइल शुरुआत" चुनें, इसके बाद "jQuery मोबाइल (सीडीएन)" चुनें
  • ड्रीमइवेयर चरण 2 के साथ मोबाइल वेबसाइट बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    2
    पृष्ठों को बनाएं जब आप jQuery मोबाइल (सीडीएन) फ़ाइल को खोलते हैं, तो आपको निम्न तस्वीर में दिखाए जाने वाले पृष्ठ जैसा दिखता है:
    • यद्यपि तकनीकी रूप से यह एक एकल पृष्ठ दस्तावेज़ है, लेकिन प्रत्येक विषय एक अलग "पृष्ठ" का प्रतिनिधित्व करता है। उदाहरण के लिए, "पृष्ठ एक" मोबाइल साइट का मुख पृष्ठ है, "पेज 2" ​​"साइट के बारे में" फ़ील्ड और "पृष्ठ तीन", सेवा पृष्ठ, और इसी तरह हो सकता है।
  • ड्रीमइवेयर चरण 3 के साथ एक मोबाइल वेबसाइट बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    3
    कोड को देखो यदि आप मूल HTML से परिचित नहीं हैं, तो ये कदम जटिल हो सकते हैं सामग्री बनाने के लिए, मुझे ड्रीमविवेर के स्प्लिट व्यू में काम करना पसंद है। इसे खोजने के लिए, "फ़ाइल" मेनू के तहत प्रोग्राम के बाएं कोने पर जाएं, और आपको चार "कोड", "स्प्लिट", "डिजाइन" और "लाइव" विकल्प मिलेगा। :
    • "स्प्लिट" विकल्प चुनें, और आपको साइट के बगल में एक कोड दिखाई देगा। चलिए एक पल के लिए कोड को देखें
  • 4



    प्रत्येक पृष्ठ का शीर्षक संपादित करें कोड (div डेटा-भूमिका = "पृष्ठ" id = "पेज") एक नए पेज की शुरुआत का प्रतिनिधित्व करता है ध्यान दें कि एक ही कोड, जब दूसरे पृष्ठ से जुड़ा होता है, तो दस्तावेज़ की एक अलग शीट, जैसे कि div डेटा-भूमिका = "पृष्ठ" id = "page2" `या` div data-role = "page" id = "page3" । कोड

    `डिवि डेटा-रोल = हेडर` शीर्षक है, जिसे "एच 1" और "/ एच 1" टैग के बीच लिखा जाना चाहिए।
  • ड्रीमवेएवर चरण 5 के साथ मोबाइल वेबसाइट बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    5
    सामग्री और मेनू आइटम संपादित करें कोड `div डेटा-भूमिका = "सामग्री" सामग्री अनुभाग की शुरुआत है। यह वह जगह है जहां आपने प्रत्येक पृष्ठ की सामग्री डाल दी है। पहले पृष्ठ पर आपको ये मिलेगा:
    • लिंक की सूची ढूंढने के लिए पृष्ठ को स्वयं देखें कोड `उल डेटा-रोल = "सूचीदृश्य"` का मतलब है कि आप सामग्री क्षेत्र में लिंक की एक सूची सम्मिलित करना चाहते हैं। मेनू में कोई भी आइटम जोड़ते समय, या `डेटा-भूमिका =` सूचीदृश्य "`, सही पृष्ठों में ग्रंथों को दर्ज करना सुनिश्चित करें उदाहरण के लिए, यदि दूसरा पृष्ठ "कंपनी के बारे में" अनुभाग को संदर्भित करता है, तो तीसरा "सेवाएं" और चौथा, "हमसे संपर्क करें", डाल दिया गया है:
      ड्रीमवेएवर चरण 5 बुलेट 1 के साथ एक मोबाइल वेबसाइट बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    • सामग्री को संपादित करने के लिए, बस `div डेटा-भूमिका = "सामग्री"` और `/ div` टैग के बीच का टेक्स्ट डालें उदाहरण के लिए:
      ड्रीमविवेर चरण 5 बुलेट 2 के साथ एक मोबाइल वेबसाइट बनाएं शीर्षक वाला चित्र
  • 6
    पाद लेख संपादित करें इसे संपादित करने के लिए, "पृष्ठ पाद लेख" फ़ील्ड में टेक्स्ट डालें।
  • ड्रीमविवेर चरण 7 के साथ एक मोबाइल वेबसाइट बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    7
    "लाइव" विकल्प के माध्यम से अपनी साइट पर एक नज़र डालें उस स्थान को याद रखें जिसे आपने "स्प्लिट" फ़ंक्शन में बदल दिया है? इसमें, एक बटन है जो "लाइव" कहते हैं। उस पर क्लिक करें, और आप देखेंगे कि आपकी साइट सेलफोन पर कैसी होगी!
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com