IhsAdke.com

कैसे होंठ से छुटकारा पाने के लिए टूट गया

अपने होंठों को मॉइस्चराइज करना एक निरंतर लड़ाई हो सकती है, खासकर सर्दियों में यदि आप गंभीर सर्दियों के साथ एक जगह में रहते हैं, तो आप संभवतया मौसम के दौरान तले हुए होंठों के साथ समाप्त होते हैं। आपके पक्ष में हाइड्रेशन का उपयोग करके, प्रतिकूल मौसम के खिलाफ अपने होंठों की सुरक्षा और उपचार के लिए कुछ उत्पादों और खाद्य पदार्थों से बचने से पहले इस समस्या का इलाज करना संभव है।

चरणों

विधि 1
मॉइस्चराइज़र को एक सहयोगी बनाना

  1. 1
    बहुत पानी पीना यदि आप पर्याप्त पानी नहीं पीते हैं, तो आप निर्जलित हो जायेंगे निर्जलीकरण त्वचा को बाहर आती है, होंठों सहित अपने होंठों को सुखाने से बाहर रखने के लिए प्रति दिन आठ गिलास पानी पी लें।
  2. 2
    एक humidifier का उपयोग करें शुष्क हवा त्वचा को सूख सकती है, जबकि नम हवा इसे नम बनाए रख सकती है। शुष्क हवा विशेष रूप से सर्दियों में एक समस्या है, इसलिए अपने कमरे में एक humidifier डाल करने के लिए त्वचा और होंठ moisturized रखने के लिए
  3. 3
    ककड़ी का उपयोग करें कुछ लोग होंठ के लिए न्यूरॉइराइज़र के रूप में ककड़ी का उपयोग करते हैं। बस इसे काटें अपने होठों पर 5 से 10 मिनट के लिए स्लाइस रखें।
  4. 4
    मुसब्बर वेरा की कोशिश करो जब होंठ शुष्क हो जाते हैं, छोटे फ़िज़र्स दिखाई दे सकते हैं। मुसब्बर वेरा उन्हें ठीक करने में मदद कर सकते हैं। इसके अलावा, यह दर्द को दूर करने में मदद करता है। शुद्ध मुसब्बर वेरा जेल दिन में दो बार लागू करें।
  5. 5
    सिरेमाइड के साथ होंठ बाम का इलाज करें या उपयोग करें। आम तौर पर होंठों को प्राकृतिक संरक्षण होता है जो उन्हें नम बनाए रखता है, लेकिन कभी-कभी मौसम और भोजन इसे नष्ट कर देते हैं। सीराममाइड के साथ एक इलाज इस प्राकृतिक बाधा के पुनर्निर्माण को प्रोत्साहित करता है, अपने फटा हुआ होंठ को नवीनीकृत करता है
  6. 6
    एक हाइड्रोकार्टेसीन क्रीम का उपयोग करें यदि समस्या वास्तव में गंभीर है और अन्य समाधान अच्छी तरह से काम नहीं कर रहे हैं, तो हर दिन एक हाइड्रोकार्टिसोन क्रीम का प्रयोग करें। आपको विस्तारित समय के लिए इस विकल्प का उपयोग नहीं करना चाहिए, लेकिन आप इसे अपने हठों को पुनर्स्थापित करने के लिए एक सप्ताह तक का उपयोग कर सकते हैं, जिससे उन्हें स्वस्थ फिर से छोड़ सकते हैं
    • खाने और पीने से रोकने के बाद, रात को लागू करने का एक अच्छा समय है
  7. 7
    सुबह में एक मरहम लगाने का प्रयास करें जैसे ही आप जागते हैं, जलयोजन प्रक्रिया शुरू करने में मदद करने के लिए एक मरहम लगाते हैं।

विधि 2
नुकसान से होंठों की रक्षा करना

  1. 1
    एक स्कार्फ पहनें एक दुपट्टा न केवल गर्दन और छाती की रक्षा के लिए होती है। यह होंठ (अगर मुंह को कवर करने) के लिए भी एक सुरक्षा के रूप में काम कर सकता है। हवा फटा हुआ होंठ का दुश्मन है, इसलिए इसे रोकने से समस्या को रोकने में मदद मिलती है।
  2. 2
    होंठ मलम रोज़ पहनें विशेष रूप से सर्दियों में, एक दिन में कई बार प्राकृतिक होंठ मलम का उपयोग करें मॉइस्चराइजिंग के अतिरिक्त, यह ठंड और हवा के खिलाफ होंठों को भी बचाता है
  3. 3



    चेहरे धोने से पहले लिपस्टिक लागू करें आप शायद चेहरे से तेल निकालने या निकालने के लिए विशेष साबुन का उपयोग करें यह उनकी मदद करने के बजाय होंठ को नुकसान पहुंचा सकता है, इसलिए रक्षक को आवेदन करने से पहले उनकी रक्षा करें होंठ बाम तेल साबुन के उपयोग के खिलाफ की रक्षा करेगा।
  4. 4
    सनस्क्रीन लागू करें अपने होंठ पर सनस्क्रीन पहनें, या कम से कम 15 एसपीएफ़ की सुरक्षा कारक के साथ एक होंठ बाम को पसंद करें। यह आपको धूप की कालिमा से बचाता है, जिससे आप दरारें निकाल सकते हैं।

विधि 3
क्या जानने से बचने के लिए

  1. 1
    नमक होंठ से बचें अपने होंठों को चूसना जब आपको लगता है कि वे सूखी हैं तो एक स्वचालित इशारा है हालांकि, यह केवल स्थिति को और भी बदतर बनाता है क्योंकि लार उन्हें और भी अधिक सूखने में मदद करता है।
  2. 2
    कृत्रिम उत्पादों से बचें जब एक होंठ बाम चुनते हैं, तो कृत्रिम रंजक और जायके वाले लोगों से बचें। प्राकृतिक तेल, जैसे शिया मक्खन और नारियल के तेल, होंठों को मृदु बनाने के लिए सबसे अच्छा काम करते हैं।
  3. 3
    खट्टे न खाएं फलों की अम्लता का कारण होठों को रुकने में योगदान हो सकता है, इसलिए उनसे बचने की कोशिश करें, खासकर जब वे उस रास्ते पर रहते हैं।
  4. 4
    मसालेदार भोजन के साथ समय लें नींबू के फल की तरह, मसालेदार मसाले भी होठों को परेशान कर सकते हैं, खासकर अगर वे भी अम्लीय हैं, जैसे मिर्च का काली मिर्च यदि आपको यह समस्या है तो इस फ़ीड से एक ब्रेक लें
  5. 5
    सैलिसिलिक एसिड एक्सप्वाइएंट का उपयोग न करें इस प्रकार का उद्घाटन होठों को और भी सूख सकता है, स्थिति बिगड़ती है।
  6. 6
    अपनी दवाइयों की जांच करें यदि यह समस्या पुरानी है, तो आपके कुछ उपचार अपराधी हो सकते हैं। उदाहरण के लिए, उच्च रक्तचाप के लिए दवाएं आपके मुंह को शुष्क कर सकती हैं आपको सूखी होंठों की वजह से दवा लेने से रोकना नहीं चाहिए, लेकिन आपका चिकित्सक ऐसे विकल्प का सुझाव दे सकता है जो इस दुष्परिणाम को नहीं दे।
  7. 7
    अपने टूथपेस्ट को बदलें कुछ टूथपेस्ट्स, खासकर कृत्रिम अवयव वाले लोग, होठों को परेशान कर सकते हैं। इस जलन के कारण समय के दौरान टूटने वाले होंठ हो सकते हैं।

युक्तियाँ

  • अपनी जीभ को अपने होंठों पर या चारों ओर न चलें
  • होंठ देखभाल के लिए नारियल के तेल का उपयोग करें
  • यदि यह स्थिति बनी रहती है तो चिकित्सा सलाह लें यह एक फंगल संक्रमण या किसी उत्पाद को एलर्जी की प्रतिक्रिया का संकेत दे सकता है।

सूत्रों और कोटेशन


और पढ़ें ... (18)
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 IhsAdke.com