IhsAdke.com

सुंदर होंठ कैसे हैं

यदि आप स्वस्थ और पूर्ण होंठ चाहते हैं, तो पहला कदम उन्हें मॉइस्चराइज करना है। वे आसानी से सूखते हैं, खासकर सर्दी के दौरान। जब आपके होंठ अच्छी स्थिति में होते हैं, तो आप उन्हें अतिरिक्त आकर्षण देने के लिए होंठ ग्लोस या लिपस्टिक का उपयोग करके उन्हें बेहतर बनाने में मदद कर सकते हैं। एक स्वस्थ आहार लेना और हाइड्रेटेड रहने से आपके होंठ अंदर से बाहर से सुंदर लगते हैं।

चरणों

विधि 1
अच्छी स्थिति में होंठ रखते हुए

हू सुंदर होंठ चरण 1 शीर्षक वाला चित्र
1
अपने होंठ निचोड़ें आप शायद पहले से ही अपना चेहरा उतार लेते हैं, लेकिन इसमें अपने होठों को भी शामिल कर सकते हैं? वे सूखा और ढंके हुए होते हैं, इसलिए उन्हें एक अच्छा आकार बनाए रखने के लिए हर कुछ दिनों का उष्मा उठाना पड़ता है। आप अपने चेहरे से ऐसा ही कर सकते हैं, एक मृदु स्पंज का उपयोग करके साफ़ कोशिकाओं को निकालना और निकालने के लिए।
  • होंठ की त्वचा के साथ सौम्य रहो, जो चेहरे की बाकी की त्वचा की तरह नाजुक है शरीर के लिए कठिन स्पंज का उपयोग न करें चेहरे पर पहना जाने वाला विशेष रूप से तैयार किया गया एक चुनें
  • यदि आप अपने स्वयं के सौम्य exfoliating करना चाहते हैं, तो क्रिस्टल चीनी के 1 बड़ा चमचा के साथ शहद का 1 बड़ा चमचा मिलाएं। मृत त्वचा को हटाने और कुल्ला करने के लिए अपने होंठों पर यह घिसना।
  • हू सुंदर लिप्स स्टेप 2 शीर्षक वाला चित्र
    2
    उन्हें हाइड्रेट करें छूटने के बाद, एक मॉइस्चराइज़र लागू करें ताकि आपके होंठ नरम और कोमल हो जाएं शिया मक्खन, बादाम का तेल, मुसब्बर और मोम जैसे प्राकृतिक अवयवों से बना पौष्टिक होंठ बाम की तलाश करें। होंठ बाम का उपयोग करते समय आप अपने होंठों को चाट देते हैं और थोड़ा-बहुत खा सकते हैं, इसलिए उन पदार्थों में से एक का चयन करें, जो निगमित होने पर हानिकारक नहीं हैं।
    • होंठ बाम कि अल्कोहल वाले से बचें यह आमतौर पर सौंदर्य प्रसाधनों में एक संरक्षक के रूप में प्रयोग किया जाता है, लेकिन यह त्वचा को सूखता है यदि आप शराब वाले ढाल को लागू करते हैं, तो आपके होंठ सामान्य रूप से अधिक सूखे होते हैं। एक अल्कोहल मुक्त लिपस्टिक अच्छा स्थिति में होंठ रखता है और बिना मामलों को बदतर करता है
  • हू सुंदर होंठ चरण 3 शीर्षक वाला चित्र
    3
    अपने होंठ को सूरज और ठंड से सुरक्षित रखें होंठ की त्वचा चरम मौसम में क्षति के लिए अतिसंवेदनशील है। एक धूप की कालिमा या गंभीर ठंड उन्हें सूखा और फटा जा सकता है। अपने होठों को नरम और कोमल रखने के लिए हर साल अपने होंठों को सुरक्षित रखना सुनिश्चित करें
    • जब सूरज मजबूत होता है तो सनस्क्रीन का उपयोग होता है जिसमें एसपीएफ़ 15 या इससे अधिक के साथ सनस्क्रीन होते हैं
    • सर्दियों के दौरान, अपने होंठों को एक होंठ बाम के साथ सुरक्षित रखें जिसमें मोटी नमीदार जैसे शिया मक्खन या नारियल का तेल होता है। यह नमी बनाए रखेगा और ठंड, शुष्क हवा से अपने होंठों की रक्षा करेगा।
  • हू सुंदर लिप्स चरण 4 नामक चित्र
    4
    सर्दी में एक हामिडीफायर का उपयोग करें यदि आपके होठों को उस समय बेहद सूखा और गड़बड़ाना पड़ता है, तो आप हवा में नमी को जोड़ने के लिए एक होमिडिफायर का उपयोग करने पर विचार कर सकते हैं, खासकर जब आप सो रहे हैं। इस सीज़न के दौरान, सड़कों पर ठंडी हवा का संयोजन और गर्म, शुष्क हवा के अंदर होंठ (और बाकी के चेहरे को भी कहर) का कारण बनता है। अपने आप को एक एहसान करो और अपने होठों को लंबे समय तक सभी सर्दियों को मॉइस्चराइज रखने के लिए एक हामिडीफायर का उपयोग करें।
    • यदि आपके पास कोई आर्द्रोधक नहीं है और आप इसे खरीदना नहीं चाहते हैं, तो आप स्टोव पर एक पैन को उबलते हुए हवा में नमी जोड़ सकते हैं। अपने घर के माध्यम से उबलते पानी की यात्रा से भाप चलो
  • विधि 2
    रंग और आकार के साथ बजाना

    हू सुंदर होंठ चरण 5 शीर्षक वाला चित्र
    1
    अपने देखो से मेल खाती रंग चुनें लिपस्टिक इंद्रधनुष के सभी रंगों में आते हैं और सही छाया का चयन करना थोड़ा भ्रमित हो सकता है। फैशन रंग के साथ प्रयोग करने में मजेदार है, लेकिन अगर आप चाहते हैं कि आपके होंठ अच्छे तरीके से बाहर खड़े हों, तो आपको यह जानने की आवश्यकता है कि इसके साथ परस्पर विरोधी होने के बजाय कौन से रंग आपके स्वरूप को पूरा करते हैं। अपने संग्रह में कुछ मुख्य रंग है, तो आप क्या समय-समय पर एक खूबसूरत मोड़ आप, और स्विच कुछ फैशन रंग के, वर्तमान नज़र बनाए रखने के लिए पता है।
    • यदि आपके पास गर्म पीले रंग का टोन है (आपकी कलाई की नसों को हरे रंग में दिखाई देता है), लाल रंग की भूरे रंग, मोवे, नारंगी लाल रंग और इतने पर गर्म रंगों की तलाश करें।
    • यदि आपके पास एक ठंडी गुलाबी त्वचा की टोन है (आपकी कलाई नसों को नीला दिखता है), ब्लैकबेरी और रास्पबेरी, पिंक और बैंगनी जैसे छोटे फल रंगों की तरह शांत नीले रंग की रंगों के लिए देखो।
  • हू सुंदर लिप्स चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    एक बनावट चुनें जो आपकी त्वचा टोन और आपकी वरीयताओं के लिए अच्छी तरह से काम करता है लिपस्टिक सभी बनावट में उपलब्ध हैं, गीली चमक से, घने और पनरोक छड़ें लगभग अदृश्य क्रीम तक हैं। आपके लिपस्टिक की बनावट वास्तव में आपकी उपस्थिति में एक फर्क पड़ती है। उदाहरण के लिए, यदि आप एक अद्भुत नज़र की तलाश करते हैं, तो आप एक मजबूत टोन में एक दीर्घकालिक अपारदर्शी लिपस्टिक चाहते हैं। अधिक सूक्ष्म प्रभाव के लिए, एक रंगीन होंठ चमक, जो केवल रंग का स्पर्श प्रदान करता है, महान काम करता है।
    • बहुत चमकदार, चमकदार या बहुत सारी चकाचौंध वाले होंठ आपको छोटी दिखते हैं लेकिन यह थोड़ा अधिक हो सकता है।
    • अपारदर्शी लिपस्टिक एक परिपक्व, क्लासिक नज़र के लिए बहुत अच्छा विकल्प हैं जो कभी शैली से बाहर नहीं निकलते हैं
    • पेंसिल या लिपस्टिक कई बार अच्छा विकल्प होते हैं जब आप नहीं चाहते कि लोग आपके होंठों पर घूरना करें। बस एक तटस्थ रंग का एक पास आपके होंठ फुलर और ज़्यादा जिंदा देख सकता है।



  • हू सुंदर होंठ चरण 7 शीर्षक वाला चित्र
    3
    लिपस्टिक, पेंसिल या होंठ चमक लागू करें स्वच्छ, ताजा उदासीन होंठ के साथ शुरू करें ताकि रंग परत न हो। सुनिश्चित करें कि आपके होंठ अच्छी तरह से मॉइस्चराइज किए गए हैं, लेकिन लिपस्टिक से पहले लिपस्टिक लागू नहीं करें, या यह धुंधला हो सकता है। सुंदर और रंगीन होंठों के लिए, रंग इस तरह लागू करें:
    • ऊपरी होंठ के मध्य से शुरू करो और कोनों की ओर काम करें, एक समय में थोड़ा रंग लागू करें।
    • ऊपरी होंठ से निचले तक रंग स्थानांतरित करने के लिए अपने होंठ एक साथ दबाएं, पूरी तरह से होंठ भरने के लिए अपनी अंगुली का उपयोग करें
    • एक ऊतक का उपयोग करके अतिरिक्त निकालें।
    • दोबारा दोहराएँ और अतिरिक्त एक बार हटा दें। दो बार रंग को लागू करने से यह अंतिम होगा, क्योंकि पहली परत दूसरे के लिए नींव प्रदान करती है।
  • हू सुंदर लिप्स चरण 8 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    होंठ लाइनर छोड़ें जब लिपस्टिक लोकप्रिय हो गई, तो इसे उन घटकों के साथ तैयार किया गया था जो लोहे को नाले और रेखा के समान दिखाते थे, इसलिए कुछ लोगों ने कलर को रंग में रखने के लिए इस्तेमाल किया। लिपस्टिक वर्तमान का सबसे उन्नत सूत्रों प्रवाह नहीं है, तो आप लाइनर पक्ष छोड़ सकते हैं, जब तक आप काफी अपने होंठों के आकार बदलना चाहते हैं।
    • यदि आप जगह में रहने वाले रंग के बारे में चिंतित हैं, तो अपने होंठ के किनारों के चारों ओर एक पाउडर बेस लागू करें
    • आप होंठों का सिर्फ एक भाग स्पर्श करने के लिए एक होंठ लाइनर का उपयोग कर सकते हैं, जहां कोनों में वे मिटाते हैं। पूरी होंठ समोच्च के आस-पास आइलाइनर का उपयोग करना बहुत ही भारी लग सकता है।
  • हू सुंदर होंठ चरण 9 शीर्षक वाला चित्र
    5
    ऐसे उत्पाद को आज़माएं जो फुलर होंठ को मात्रा देता है यदि आपके होंठ थोड़ा पतले होते हैं, तो उन उत्पादों की कोशिश करने पर विचार करें जो उनके लिए थोक जोड़ने का वादा करता है। शाइन और होंठ बाम सामग्री के साथ जो अस्थायी तौर पर होंठ बढ़ते हैं, सौंदर्य उत्पाद स्टोर में उपलब्ध हैं। वे आम तौर पर काम करते हैं ताकि अस्थायी रूप से होंठों को परेशान किया जा सके, जिससे वे फुंक गए। अत्यधिक उत्तेजना क्षेत्र की त्वचा छील और शुष्क कर सकते हैं, इसलिए हर दिन इन उत्पादों का उपयोग करने की योजना नहीं है।
    • आप थोक वितरण के लिए अपनी स्वयं की उत्पाद बना सकते हैं, जिनकी सामग्री आपके वितरण में है। बेचे जाने वाले कई उत्पादों में दालचीनी, लाल मिर्च या टकसाल होता है, जो टोन और हल्के ढंग से त्वचा को फूलता है। दालचीनी की एक चुटकी, थोड़ा लाल मिर्च, या टकसाल आवश्यक तेल की कुछ बूंदों के साथ अपना पसंदीदा लिपस्टिक मिश्रण करने के लिए और अपने होंठों पर इसे लागू करें।
    • लंबे समय तक चलने वाले परिणामों के लिए, बहुत से लोग एक कोलेजन फ़्रेम होंठ बनाने का निर्णय लेते हैं और अन्य अवयवों को एक पूर्ण रूप से देखने के लिए होंठों में इंजेक्ट किया जाता है। यदि आप को भरने का निर्णय लेते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आपको अनुभव और अच्छी अनुशंसाओं के साथ एक पेशेवर मिल जाए
  • विधि 3
    हाइड्रेटेड और स्वस्थ रहें

    हू सुंदर होंठ चरण 10 शीर्षक वाले चित्र
    1
    पानी पी लो सूखी और फटा हुआ होंठ आमतौर पर निर्जलीकरण का नतीजा है। पर्याप्त पानी पीने का सरल कार्य उन्हें बहुत सुंदर बना सकता है पर्याप्त पानी पीने की योजना बनाएं, ताकि आप कभी प्यास न लगे हों। अपने दिन में दिन के लिए पानी के लिए एक ग्लास कॉफी या मादक पेय बदलने की कोशिश करें।
  • हू सुंदर लिप्स चरण 11 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    चिड़िया का इलाज करें होठों पर दिखने वाले गंदे गले के मुकाबले कुछ ज्यादा परेशान नहीं है। वे आम तौर पर दाद वायरस के कारण होते हैं, जो कप के चुंबन या साझा करके फैल सकता है। जब वायरस तनाव में पड़ता है या प्रतिरक्षा प्रणाली कमजोर हो जाती है, तो वायरस स्वयं प्रकट होता है। यदि आप घबराहट करते हैं, तो उन्हें जल्दी से ठीक करने में मदद करने के लिए अपने होंठों का ख्याल रखें जल्दी से ठंड पीड़ा से छुटकारा पाने के लिए,
    • डॉकोसानोल क्रीम का प्रयोग करें, जिसके लिए उसे जल्द से जल्द चले जाने की आवश्यकता नहीं है चिकित्सा उपचार की आवश्यकता नहीं है कि अन्य उपचार शराब शामिल है, जो ठंड पीड़ादायक सूखी मदद कर सकता है
    • दर्द को राहत देने में मदद के लिए बर्फ या ठंडे कपड़े लागू करें।
    • ठंड पीड़ा पर लिपस्टिक न दें। यह इसे जल्दी से उपचार से रोक सकता है
  • हू सुंदर होंठ चरण 12 शीर्षक वाला चित्र
    3
    धूम्रपान बंद करो सिगरेट के धूम्रपान से होने वाली अन्य स्वास्थ्य समस्याओं के अलावा, यह आपके होंठों की सुंदरता को भी प्रभावित करती है धूम्रपान करने से यह होठों के लिए इतना बुरा हो जाता है कि समस्या के लिए भी एक शब्द है, जिसे "धूम्रपान करने वाला होंठ" कहा जाता है। सिगरेट के कारण होठों को गहरा और झुर्रियां मिलती हैं, खासकर ऊपरी हिस्से में। यदि आप धूम्रपान करते हैं, तो अपने होंठों की सुंदरता को बहाल करने के लिए जितनी जल्दी हो सके रोकें
  • सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com